लिंग का ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक व घरेलू उपाय

ling ki naso ka dheelapan dur karne ki dawa

लिंग का ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक । बदलती हुई लाइफ स्टाइल की वजह मर्दो मे प्रजनन प्रॉब्लम को बढ़ावा दिया है । जैसे स्पर्म काउंट की प्रॉब्लम, शीघ्रपतन, नपुंसकता आदि । वही आज कल के युवा मर्दो मे पेनिस की नसों का ढीलापन या यूँ कहे कि लिंग की नसों की कमजोरी की समस्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है । इस प्रकार पेनिस मे इरेक्शन की कमी या पूर्ण तनाव मे न आना आदि आम समस्या है ।

एक शोध के अनुसार 35 की उम्र पार कर चुकें युवाओ मे हर तीसरा युवक किसी ना किसी गुप्त समस्या से ग्रसित है । कुछ गुप्त प्रॉब्लम ऐसी होती हैं कि कुछ दिनों बाद स्वत ही ठीक है । कुछ समस्या दवाइयां लेने से ठीक होती हैं । एक्सपर्ट की माने तो गुप्त समस्याओ का भावनाओ से है । यानी शीघ्रपतन, स्वप्नदोष जैसी प्रॉब्लम से खुद पर काबू रखकर बचा जा सकता है । कुछ समस्या को दवाओं एव जीवन शैली मे बदलाव करके बचा जा सकता है । तो चलिए जानते हैं – ढीलापन दूर करने की दवा Ayurvedic के बारे में –

पढ़े – पेनिस मे तनाव की दवा Ayurvedic. लिंगवर्धक 5 देसी व घरेलू उपाय

पेनिस की नसों मे ढीलापन के कारण व लक्षण –

लिंग का शिथिल होना या टाइट न होना कोई गंभीर रोग या स्थाई समस्या नहीं हैं । हालांकि यह बात अलग हैं कि यह मर्दाना कमजोरी का संकेत है । लिंग मे कड़कपन ( स्तम्भन ) न होने से पति – पत्नी को चरम आनंद की प्राप्ति नहीं होती हैं । जिससे रिश्तो की महक कम हो जाती हैं । अगर इनके कारणों की बात करें तो बचपन की गतलियाँ, अधिक तनाव, अधिक मास्टरबेशन करना, नशीले पदार्थो का अत्यधिक सेवन करना, लिंग की माशपेशियों मे रक्त प्रवाह कम होना आदि मुख्य है ।

अगर लिंग की नसों मे ढीलेपन के लक्षणों की बात करें तो – शरीर में चुभन का अहसास होना, बार बार बीमार पड़ना, थकान व कमजोरी, ध्यान केंद्रित न करना, भूलकड़ होना, बालो का झड़ना आदि मुख्य है ।

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम प्राइस – 5 असरकारी दवा

लिंग की नसों का ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक –

मर्दो मे पेनिस ढीलेपन की समस्या आम है लेकिन ज्यादा गंभीर या घबराने की नही है । अक्सर पुरुष इस गुप्त समस्याओ को लेकर मन ही मन चिंतित हो जाते हैं । वे किसी के साथ साझा भी नही करते है । जिससे यह प्रॉब्लम ज्यादा बढ़ जाती हैं । असल में ling मे ढीलापन की वजह से टेस्टो स्टोन हार्मोन की कमी हो जाती हैं । फिज़िकल दृष्टि से काफी वीकनेस फील होती हैं ।

इन सब दुर्बलताओ को दूर करने के लिए आयुर्वेदिक दवा एक किफायती व स्थाई परिणाम देने वाला विकल्प है । इन दवाओं का सेवन एक निश्चिच अवधि तक खानपान मे आवश्यक परहेज के साथ करे । अगर परहेज की बात करे तो मर्दो को ज्यादा खट्टा, कड़वा नहीं खाना चाहिए । वही फास्ट फ़ूड व तलवी चीज़ो से दूर रहना चाहिए । तो चलिए जानते हैं – ling ढीलापन दूर करने की आयुर्वेदिक दवा व उपाय –

पढ़े – टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपेथिक दवा – शीघ्रपतन की 5 दवा

जिनसेंग – ling ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक –

पेनिस की नसों मे ढीलापन दूर करने एव शारीरिक दुर्बलाओ को दूर करने के लिए जिनसेंग एक बेहतरीन औषधि हैं । इस औषधि का उपयोग विभिन्न प्रकार की प्रजनन क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं के मुख्य घटक के रूप मे किया जाता है । हाल ही मे हुए शोध के अनुसार जिनसेंग इरेक्टाइल डिसफक्शन यानी नपुंसकता के लिए बहुत ही लाभकारी औषधि हैं ।

अध्ययन मे यह तथ्य भी स्पष्ट हो गया कि लगातार 8 सप्ताह तक सेवन करने बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । यह एक प्राकृतिक औषधि हैं । जो पुरुषो के लिए किसी वरदान से कम नहीं है । इनका सेवन करने से शीघ्रपतन, नामर्दी, पेनिस का ढीलापन दूर होता हैं ।

पढ़े – ढीलापन की दवा पतंजलि – सख्त करने की 5 बेस्ट दवा

थोर मैक्सएक्स प्रो कैप्सूल ( Thor Maxx Pro Capsules ) – ling की नसों का ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक –

पेनिस को मोटा करने व ढीलापन दूर करने के लिए यह कैप्सूल एक कार्बनिक संरचना में सामग्री से निर्मित है जो प्रभावी रूप से मल्टी काम्प्लेक्स है । इसमे मौजूद घटक पेनिस को लंबे समय तक खड़ा रखने मे उपयोगी है । वही कामेच्छा को बढ़ावा देते है । जिससे आप पार्टनर के साथ लम्बी पारी खेल सकते हैं ।

यह कैप्सूल बॉडी को टोन व स्ट्रांग करते है जिसे खोई हुई जवानी लौट आती है । इसमे उपस्थित घटक जैसे – एडियन मेका, बोरोजो, चौटादुरो व विटामिन बी शामिल है । जो खोई हुई शक्ति को पुनः प्रदान करते है । यह लिंग वृद्धि करने के साथ शीघ्र सख्लन, पेनिस की नसों का ढीलापन दूर करने मे उपयोगी है । इनका सेवन सुबह शाम एक एक गोली 28 दिन तक करने से बेहतर परिणाम मिल सकते है । ध्यान रखे कि निर्धारित खुराक का ही सेवन करे । यदि कोई साइड इफ़ेक्ट नजर आते हैं तो सेवन करना बंद करे एव डॉक्टर से सम्पर्क करें ।

कामुख रस –  ढीलापन दूर करने की दवा Ayurvedic.

यह एक आयुर्वेदिक दवा है जो वीर्य व बल बढ़ाने के लिए जानी जाती है । यह बाजीकरण की दवाओं मे से एक है । जो विभिन्न प्रकार की प्रजनन प्रॉब्लम जैसे शीघ्रपतन, लिंग का ढीलापन, स्वप्नदोष, बचपन की गलती की वजह से आई कमजोरी, हस्तमैथुन आदि के लिए उपयोगी है । वही यह वीर्य विकार, स्पर्म काउंट की प्रॉब्लम के लिए लाभकारी है ।

इसमे मौजूद प्राकृतिक घटक जैसे शिलाजीत, अश्वगंधा, कौच के बीज समेत कई बाजीकरण के तत्व शामिल है । जो लैंगिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए कारगर है । इनका कोई साइड इफ़ेक्ट्स नही है लेकिन योग्य वैध की सलाह से निर्धारित खुराक का सेवन करना हितकारी समझे ।

पढ़े – पेनिस की नसो के लिए योग – पुरुषो के लिए 7 असरकारी योग

श्री गोपाल तेल – ling की नसों का ढीलापन दूर करने की दवा oil.

यह बैद्यनाथ कंपनी का एक शक्तिशाली तेल है जो पेनिस की नसों का ढीलापन दूर करने के साथ साथ शीघ्रपतन, नपुसकता, लिंग की कमजोरी को दूर करता है । इसमे मौजूद प्राकृतिक घटक जैसे – अश्वगंधा, शतावरी, चंदन, तिल का तेल आदि जो लिंग की नसो मे आई कमजोरी को दूर करता है ।

इस तेल से लिंग पर मालिश करने से पेनिस की नसो मे ब्लड फ्लो बढ़ता है । जिसे रक्त वाहिनिया मजबूत होती हैं । वही माशपेशिया भी स्ट्रांग होती हैं । इस प्रकार लिंग की नसो मे ताकत आती हैं । और इरेक्शन बढ़ता है । ध्यान रखे कि हल्के हाथो से मालिश करें ।

सफ़ेद मुसली चूर्ण – लिंग मोटा करने की आयुर्वेदिक दवा –

आयुर्वेद के मुताबिक सफ़ेद मुसली एक प्राकृतिक जड़ी बुटी है । इनका उपयोग ज़्यादातर मर्दो की मर्दानगी और शारीरिक दुर्बलता दूर करने के लिए किया है । इनके अलावा विभिन्न प्रकार की औषधिय निर्माण मे किया जाता है । यह मर्दो को वीर्यवान, बलवान और स्फूर्ति वान बनाती है । इनका सेवन करने गुप्तांग को नई ऊर्जा प्राप्त होती है । जिसे नपुसकता, लिंग का ढीलापन, शीघ्रपतन जैसी प्रॉब्लम से छुटकारा मिलता हैं ।

  1. इनका उपयोग करने के लिए सबसे पहले दस ग्राम चूर्ण के साथ मिश्री मिलाकर सेवन करना चाहिए । सेवन करने के उपरांत आधा किलो गाय का दूध पीने से जननागो की समस्त कमजोरिया दूर हो जाती है ।
  2. इसी प्रकार सफ़ेद मुसली, शिलाजीत, अश्वगंधा, कौच के बीज़, मकरध्वज आदि का समान मिश्रण से चूर्ण बनाकर सेवन करने से समस्त मर्दाना कमजोरी दूर होती हैं ।

वही इनसे निर्मित मार्केट मे भी अनेको दवाइयां उपलब्ध है । जिनका जिक्र हम अपने पिछले आर्टिकल मे कर चुके हैं ।

Ling नसों की कमजोरी दूर करने के लिए क्या खाए –

लिंग का ढीलापन न केवल दवाओं से दूर किया जा सकता है बल्कि अपनी डाइट मे बदलाव करके भी किया जा सकता है । यानी की मर्दाना कमजोरी को खानपान से भी दूर किया जा सकता है । क्योंकि संतुलित आहार लेने से शरीर में आवश्यक पोषक तत्वों की पूर्ति हो जाती है । कुछ व्यंजन ऐसे है जो विशेष रूप प्रजनन क्षमता को प्रभावित करते है जो इस प्रकार है –

  • उडद की दाल,
  • हरे पत्तेदार सब्जियाँ एवं चुकंदर,
  • तरबूज,
  • मेथी,
  • डार्क चॉकलेट,
  • प्याज़ व टमाटर,
  • जिंक फ़ूड,
  • गिलोय व तुलसी,
  • शीप और अन्य शैलफिश
  • योहिंबे व
  • हार्नी गॉट वीड आदि ।

इसी प्रकार लहसुन भी लैंगिंग क्षमता को बढ़ाने का कार्य करता है । उपरोक्त खाद्य पदार्थ का सेवन करने से सभी प्रकार की गुप्त समस्याओ से निजात मिल सकती हैं ।

Ling ढीलापन दूर करने के उपाय –

पेनिस की नसों की कमजोरी को दूर करने के लिए खानपान, दवा के अलावा कुछ घरेलू उपाय भी कारगर है । जिससे आप घर पर कर सकते है । अधिकतर मामलो मे घरेलू बहुत ही लाभकारी होते हैं तो चलिए जानते हैं –

  • पेनिस की नसों की मजबूती के लिए योग, व्यायाम करें ।
  • विभिन्न प्रकार के नशीले पदार्थो का त्याग करें ।
  • लिंग पर आयल मसाज करे ।
  • डेली भरपुर नींद ले ।
  • तनाव या अवसाद से दूर रहे ।

अंतिम शब्द – आज के लेख मे बताई गई जानकारी का उद्देश्य केवल शैक्षणिक है । इनका उपयोग करने से पहले योग्य डॉक्टर से परामर्श करे । वही अपने आपको हमेशा तंदुस्त रखने का प्रयास करे । LRseju.