मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दवा, 5 बेस्ट नपुंसकता की दवा

mardana kamjori ki homyopethic dawa.

मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दवा, आज के समय में बहुत से लोगों को मर्दाना कमजोरी महसूस होती है अभी के समय में यह बहुत ही ज्यादा आम हो चुका है। लोगों को अपने वैवाहिक जीवन में इसका सामना करना पड़ता है कई बार मर्दाना कमजोरी के कारण पुरुष के शरीर में शीघ्रपतन, नामर्दी और ताकत की कमी हो जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण है सही ढंग से शारीरिक विकास ना होना और छोटी उम्र में ही बुरी आदतों को खुद से जोड़ लेना।

इन मर्दाना कमजोरियों मे जैसे लिंग का खड़ा न होना, लिंग का ढीलापन, परफॉरमेंस यानी टाइमिंग की कमी होना आदि मुख्य है । जिसे दूर करने के लिए तरह तरह के प्रयत्न किये जाते हैं । जैसे घरेलु उपाय, आयुर्वेदिक व अंग्रेजी दवाओं का इस्तेमाल आदि । लेकिन आज के लेख मे हम होम्योपथिक दवाओं के बारे में जानकारी देने जा रहे है । जो इस प्रकार से है –

पढ़े – औजार मोटा करने की दवा घरेलू उपाय – लंबा करने के 5 नुस्खे

मर्दाना कमजोरी के लक्षण :

बहुत से लोगों को यह कमजोरी होती है लेकिन वह समझ नहीं पाते हैं तो हम आपको इसके कुछ लक्षण भी बताने जा रहे है । हालांकि हर व्यक्ति की स्थिति अलग अलग होती हैं । कुछ सामान्य लक्षण इस प्रकार से है –

  1. अगर आपको यह कमजोरी है तो आपका कभी भी संभोग का मन नहीं करेगा।
  2. आपका जल्द ही शीघ्रपतन हो जाएगा।
  3. आपमें आत्मविश्वास की कमी हो जाएगी।
  4. आप संभोग से पहले डर और घबराहट को महसूस करेंगे।
  5. आपको पार्टनर के साथ संबंध बनाने का मन नहीं करेगा।

मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दवा :

अगर ऊपर बताया कि लक्षणों में से आप किसी भी लक्षण को महसूस करते हैं तो हम आपके यहां पर कुछ दबा के बारे में विस्तार से बताएंगे जिन्हें लेकर आप इस कमजोरी से छुटकारा पा सकते हैं। ये दवा न केवल प्रभावशाली होती हैं बल्कि एक बुंद ही काफी होती हैं ।

मर्दाना कमजोरी को दूर करने के या मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए इन दवाओं का उपयोग करने से पहले आपको होम्योपेथी डॉक्टर से परामर्श लेना अनिवार्य है । क्योकि इन दवाओं के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं । तो चलिए जानते हैं – मर्दाना ताकत बढ़ाने की होम्योपथिक दवा के बारे में –

पढ़े – महिलाओ के लिए जोश की गोली का नाम प्राइस – 5 असरकारी दवा

Agnus Castus – मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दवा

अग्नूस कैक्टस होम्योपैथी की बहुत ही जानी-मानी दवा है अगर आपको मर्दाना कमजोरी महसूस होती है तो यह दावा आपको इससे छुटकारा दिलाने में मदद करेगी इस दवा से आप कई तरह की दिक्कत हो छुटकारा पा सकते हैं जैसे की – Low Sextual Vitality लो सेक्शुअल विटालिटी, Cold Panis कोल्ड पेनिस, Painful Testicles पेनफुल टेस्टिकल, पेशाब में पीलापन Yellow Fluid In Urethra आदि।

लेकिन आपको इस बात का हमेशा याद रखना है कि आपको किसी भी दवा को लेने से पहले एक बार किसी अच्छे डॉक्टर से पूछ लेना है वह आपको दवा लेने का सही तरीका और दवा लेने का समय बताए जिससे आपको अधिक मदद मिलेगी।

Caladium Seguinum – मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दवा

कैलेडियम सेगुनियम दवा का उपयोग आप मर्दाना कमजोरी में कर सकते हैं, यह होम्योपैथी की दवा है। इस दवा का नाम भी होम्योपैथ में मर्दाना कमजोरी के लिए काफी चर्चित है इस दवा से आप अपने जेनेटिक ऑर्गन्स और उसके आसपास के भागों को सुरक्षित रख सकते हैं इससे आप अपने ऑर्गन्स में सूखापन और खुजली जैसी समस्याओं से राहत पा सकते हैं।

दवा लेने से पहले आपको डॉक्टर से एक बार जरूर मिल लेना है जिससे आपको दवा का असर अधिक होने की संभावना होगी।

पढ़े – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali.

Selenium Metallicum – मर्दाना शक्ति की होम्योपैथिक दवा –

सेलेनियम मेटालिकम को भी होम्योपैथी में मर्दाना कमजोरी के लिए इलाज के रूप में देखा जाता है इसका भी अपना एक स्थान है यह एक तरह की वर्सेटाइल होम्योपैथी दवा है यह दावा उन लोगों को काफी ज्यादा फायदा करती है जो किसी बीमारी के कारण अपनी मर्दाना ताकत से हाथ धो बैठे हैं, संभोग के समय जिनको बहुत ही ज्यादा थकावट महसूस होती है या जिनका बहुत ही जल्द शीघ्रपतन हो जाता है यह दवा ऐसी कमजोरी से आपको शर्मिंदा होने से बचाएगी।

जैसा कि हम आपको ऊपर कई बार बोल चुके हैं हम आपको फिर से बोलेंगे कि किसी भी दवा को लेने से पहले आपको डॉक्टर से एक बार कंसर्न जरूर करना है इससे आपकी अधिक मदद होगी और आपको ज्यादा फायदा मिलेगा।

Caladium – टाइमिंग बढ़ाने की दवा –

कैलेडियम को भी मर्दाना ताकत के लिए जाना जाता है अगर किसी भी व्यक्ति में नपुंसकता नशे के कारण आई है तो ऐसे में उसे इस दवा को लेना चाहिए यह बहुत ही नाम-चीन होम्योपैथी दवा है जो लोग कामवासना के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं होते हैं ना उन्हें संभोग की कोई भी उत्तेजना होती है यह दावा उनके लिए काफी ज्यादा कारगर साबित होती है।

इस दवा को लेने से पहले आप एक बार डॉक्टर से जरूर बात करें और उनकी सलाह से ही दवा को लेना शुरू करें जिससे आपको अधिक फायदा देखने को मिलेगा।

Lycopodium – हस्तमैथुन से आई कमजोरी की दवा –

Lycopodium यह दावा आपको संभोग के समय शक्ति बढ़ाने में मदद करेगी इसके साथ ही यह दवा उन लोगों के लिए भी फायदेमंद है जिनको जल्दी शीघ्र पतन हो जाता है और शरीर में काफी ज्यादा कमजोरी महसूस होती है जो लोग हस्तमैथुन जैसी चीज करते हैं उन्हें भी कई बार नपुंसकता हो जाती है अगर आप भी इन्हीं सब समस्याओं से गुजर रहे हैं तो यह दवा आपके लिए काफी ज्यादा असरदार होगी आप इस दवा का इस्तेमाल करके अपनी शक्ति को बढ़ा सकते हैं इससे आप अपने वैवाहिक जीवन को और भी ज्यादा मधुर बना सकते हैं।

किसी भी दवा को लेने से पहले आपको हमेशा यह बात का ध्यान रखना है की आपको हमेशा डॉक्टर से पूछ कर ही दवा को लेना है वह आपको और अच्छे से गाइड करेगा और जिससे आपकी अधिक मदद हो सकेगी।

पढ़े – बच्चों के बोलने की होम्योपेठिक दवा एव उपचार

शीघ्र स्खलन की होम्योंपैथिक दवा :

अगर आपको अगर आपको शीघ्र स्थलन की समस्या है तो आपको इन दवा का सहारा लेना चाहिए।

  • Bufo Rana 200 – बहुत से लोगों को हस्तमैथुन की बुरी आदत लगी होती है जिसकी वजह से संभोग के समय स्त्री के सामने उनका शशीघ्र स्खलन हो जाता है। जिन लोगों को ऐसा लगता है उनमें समय के साथ धीरे-धीरे से कमजोरी और नपुंसकता आज आने लगती है।
  • Conium 200 – अगर आप इस दवा का इस्तेमाल करते हैं तो आपके अंदर संभोग की इच्छा उत्पन्न होगी इससे आपके मन में सिर्फ इच्छा उत्पन्न होने से ही शीघ्र इस खनन नहीं होगा।
  • Damiana Q – अगर आपका वीर्य पेशाब करते समय ही निकल जाता है या आपका पुरुषार्थ बिल्कुल ही खत्म होने पर है तब आप इस दवा को जरूर लें इस दवा को लेने के लिए आपको सिर्फ इस दवा की 10 से लेकर 30 बूंद तक को आधे कप पानी में मिलना है और सुबह शाम कुछ दिनों तक लगातार बिना गैप किए से पीना है इससे आपको बेहद ही फायदा महसूस होगा।

नामर्दी की होम्योपैथिक दवा

अगर आप जीवन में नपुंसकता सहन करके थक गए हैं और आपके जीवन में बिल्कुल भी कामवासना की जगह है ही नहीं और आप बेहद कम उम्र में बुजुर्ग जैसे दिखने लगे हैं तो आपको इन दावों का इस्तेमाल करना चाहिए

  • Agnus Castus 300 – इसका इस्तेमाल करने से आपके मन में संभोग की इच्छा उत्पन्न होगी अगर ऐसे समय में आपकी लिंग में बिल्कुल भी कड़ापन नहीं होता या वह साइज में काफी ज्यादा छोटा हो जाता है तो आपको ऐसे समय में इस दवा का उपयोग जरूर करना चाहिए इस दवा से आपको बेहद लाभ महसूस होगा।
  • Caladium Seguinum 200 – अगर आपको थोड़ी सी नींद लेते ही थकान महसूस होने लगती है और आपका वीर्य स्खलित हो जाता है तो आप इस दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपकी नपुंसकता को कमी में वृद्धि मिलेगी और आप में ताकत आएगी।

मर्दाना ताकत की होम्योपैथिक दवा –

अगर आप बढ़ती उम्र से हुई नपुंसकता को हटाकर मर्दाना ताकत को जागना चाहते हैं तो आपको इस होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल करना चाहिए।

Agnus Cast Q – यह उन लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है जो वृद्ध अवस्था की ओर जा रहे हैं लेकिन उनमें कामवासना की कमी नहीं है उनकी उम्र ज्यादा होने पर भी उनमें उत्तेजना कूट-कूट कर भरी है लेकिन उनका शारीरिक बल उनका साथ नहीं दे रहा है और वह नपुंसक फील करते हैं तो ऐसे में उनके वीर्य हमेशा ही झटपटाता रहते हैं बाहर आने को अगर आप भी ऐसे ही समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको इस दवा का इस्तेमाल करना चाहिए।

अंतिम शब्द – आज किस लेख में हमने आपको मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दावों के बारे में बताया है हमने आपको काफी सारी जानकारी देने की पूरी कोशिश की है । यदि आप उपरोक्त दवाओं का उपयोग योग्य डॉक्टर के परामर्श से करते हैं तो लाभ हो सकता है । क्योकि एक डॉक्टर ही आपकी खुराक निश्चित कर सकता हैं । हमारी जानकारी केवल एक सामान्य जानकारी है ।