ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

महिलाओं में जितनी जल्दी मोटापा बढ़ता है उतनी जल्दी स्तनों का आकार भी बढ़ जाता है । जिससे उनकी पर्सनल्टी का स्वरूप भी कम हो जाता है । उनकी आकर्षकता घट जाती है । जिनके फलस्वरूप ब्रेस्ट कम करने के लिए विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक दवा Patanjali, होम्योपैथी एवं एलोपैथी आदि का सेवन करने को मजबूर हो जाती है ।

एक्सपर्ट के अनुसार स्तनों की साइज बॉडी की हाईट के अनुसार होती है । उदाहरण यदि आपकी बॉडी की लंबाई 5 फुट 6 इंच हैं तो ब्रेस्ट साइज 32 इंच होनी चाहिये । वही कमर 28 एवं निचे का हिस्सा 32 तक नॉर्मल साइज मानी जाती है । इसी प्रकार अगर आपकी हाईट अधिक है तो उनके अनुसार ब्रेस्ट की साइज होनी चाहिये ।

आज के बदलते हुए खानपान एवं हार्मोन असन्तुलन के कारण स्तनों की साइज असामान्य रूप से बढ़ जाती है । इनका एक कारण आनुवंशिकता भी होती हैं । जिससे महिलाओं की सुंदरता कम हो जाती है और स्वयं के आत्मविश्वास में भी कमी हो जाती है तो चलिए जानते है – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali. के बारे में –

पढ़े – ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा हिमालय । स्तन बढ़ाने की 5 टेबलेट व क्रीम 

Table of Contents

ब्रेस्ट का साइज़ बड़ा होने के नुकसान

स्तनों की साइज आपके स्वास्थ्य पर निर्भर करती हैं । ब्रेस्ट बड़े या मोटे होने पर अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है । मोटे स्तन आपकी पर्सनाल्टी कम करने के साथ साथ सुंदरता पर भी लगाम कसने हैं ।

ब्रेस्ट का आकार बढ़ने के कारण पीठ दर्द, बदनदर्द एवं मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं । इनके अलावा दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित होती है ।

सामान्य से अधिक मोटे स्तन महिलाओं/लड़कियों की हेल्थी लाइफ को प्रभावित करती हैं । कभी कभी तो तेज चलने में परेशानी खड़ी करते हैं । स्तनों को टाइट रखने के लिए टाइट ब्रा को पहनना पड़ता है । लिहाजा ब्रैस्ट की नॉर्मल करने के लिए अनेकों दवाओं एवं उपायो का सहारा लेना पड़ता है ।

पढ़े – बैधनाथ शुगर की दवा । 7 आयुर्वेदिक एवं पतंजलि की दवा

ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali.

स्तनों को कम करने के लिए विभिन्न प्रकार की दवाएं मार्केट में उपलब्ध हैं । उनमें एलोपैथी, होम्योपैथी एवं आयुर्वेदिक दवा । तो आज के लेख में कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती है । क्योंकि यह दवा आपके हार्मोन का संतुलन बनाए रखने के साथ साथ दुष्प्रभाव रहित होती है ।

पतंजलि जो एक स्वदेशी आयुर्वेदिक ब्रांड है । इनकी दवा किफायती होने के साथ साथ हर मेडिकल स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं तो चलिए जानते है – स्तनों का आकार कम करने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि के बारे में – Breast kam karane ki ayurvedic dawa patanjali.

पढ़े – पतंजलि बवासीर क्रीम एवं 5 सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक दवा

दिव्य मेदोहर वटी

पतंजलि की यह दवा Divya Medohar vati बॉडी में अतिरिक्त वसा को कम करने में सहायक होती है । यानी यह बढ़े हुए वजन को कम करके बॉडी को सुंदर, सुडौल एवं टाइट बनाने के लिए कारगर है दूसरे शब्दों में यह दवा मोटापा घटाने के लिए रामबाण दवा हैं ।

जिन महिलाओं के स्तन ढीले ढाले हैं उनके लिए यह दवा रामबाण औषधि से कम नहीं है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर न केवल अतिरिक्त फैट में कमी आएगी बल्कि हिप्स एवं स्तनों की अतिरिक्त चर्बी कम होगी । उनकी सूजन कम होगी । जिसमें आपके ब्रेस्ट सुंदर एवं सुडौल होंगे । इस दवा का सेवन वैध की सलाह से अनुशासित खुराक सेवन करें ।

दिव्य शतावर वटी – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

यह दवा शतावर नामक पौधे की जड़ एवं पत्तियों से बनाई जाती हैं । जैसा कि आप सभी जानते है कि शतावरी महिलाओं के लिए रामबाण औषधि है । यह महिलाओं की विभिन्न प्रकार की प्रॉब्लम जैसे हार्मोन असन्तुलन, थकान, कमजोरी एवं सेक्सुअल प्रॉब्लम के लिए कारगर होती हैं ।

महिलाओं के लिए दिव्य शतावर वटी हार्मोन असंतुलन को सुधारने का कार्य करती हैं । जिससे यदि स्तनों की वृद्धि रुक गई हो तो बढ़ जाते हैं । दूसरा यदि अतिरिक्त फैट जमा हो गया या सूजन आ गई हो तो कम हो जाती हैं । इनके अलावा पेट की प्रॉब्लम, गैस, कब्ज एवं प्रजजन क्षमता को बढ़ाने का कार्य करती हैं ।

शिलाजीत रसायन वटी – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

यह दवा शिलाजीत नामक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी से बनाई जाती हैं । आमतौर पर shilajit का उपयोग प्रजजन विकारो के उपचार हेतु उपयोग में ली जाती हैं । लेकिन यह अतिरिक्त फैट को कम करने के साथ साथ शारिरिक कमजोरी को दूर करने में सहायक होती है । यह दवा हार्मोन की प्रॉब्लम को दूर करती है ।

मोटे स्तनों को कम करने के लिए यह पतंजलि की यह दवा कारगर साबित हो सकती हैं । इनका नियमित रूप से उपयोग करने पर ब्रेस्ट सुंदर एवं सुडौल दिखाई देते हैं । स्तनों की मांसपेशिया भी टाइट हो जाती हैं जिससे ढीले स्तनों से निजात मिल जाती हैं । इसी कारण यह पुरुषों के लिए प्रजजन क्षमता का विकास करती हैं ।

दिव्य वृधिवाधिका वटी – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

आयुर्वेद के अनुसार यह दवा वात एवं पित्त की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए कारगर होती हैं । जो ( वात एवं पित्त ) बॉडी में वसा को बढ़ाते हैं । जिससे उनका मोटापा बढ़ता हैं । जो महिलाओं में स्तन बढ़ने का कारण हैं ।

पतंजलि की यह दवा मोटापा कम करने के साथ साथ स्तनों को टाइट करने का कार्य करती है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर स्तनों का आकार कम हो जाता हैं । यह एक्स्ट्रा फैट बर्न करके ढीले ब्रेस्ट को टाइट करती हैं । जिससे आपके बढ़े हुए स्तन कम होने के साथ साथ सुडौल दिखाई देंगे । पुरुषों के लिए यह दवा अंडकोश की प्रॉब्लम के लिए लाभदायक होती है ।

पतंजलि तेजस तैलम – ब्रेस्ट कम करने का oil.

पतंजलि का यह तेल विभिन्न प्रकार की प्रॉब्लम जैसे हेयर फॉल, पेनिस प्रॉब्लम, स्किन प्रॉब्लम एवं ब्रेस्ट प्रॉब्लम के लिए उपयोगी माना जाता है । हालांकि इसे पूर्ण लाभदायक नहीं कहा जा सकता है लेकिन प्रभाशाली जरूर कहा जा सकता है ।

यह तेल विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटी जैसे बादाम, सरसों, तिल, लौंग आदि से निर्मित किया जाता हैं । स्तनों पर इस तेल की मसाज करने पर फैट बर्न होती हैं । ब्रेस्ट की मांशपेशियों में सख्ती आती हैं । ब्लड फ्लो भी बढ़ता है जिससे स्तन सुंदर एवं सुडौल दिखाई देते हैं ।

पढ़े – पतंजलि पेनिस तेल । Patanjali ling vardhak oil.

ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा । लेडीज छाती कम करने की दवा

आयुर्वेद हमारी सदियों पुरानी चिकित्सा पद्धति है । यह दवा विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटियों द्वारा बनाई जाती हैं । एलोपैथी दवाओं के मुकाबले आयुर्वेदिक दवा किफायती होने के साथ साथ दुष्प्रभाव रहित एवं स्थायी समाधान करने वाली होती हैं ।

ढीले स्तनों को टाइट करने या ब्रेस्ट की साइज कम करने के लिए आयुर्वेदिक दवा बेहतर परिणाम दे सकती हैं । इन दवाओं का सेवन योग्य वैध की सलाह से करना हितकर होता है तो चलिए जानते है – आयुर्वेदिक दवा के बारे में –

सीआरडी ( CRD ) आयुर्वेदिक बोसोम कैप्सूल । ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट

यह कैप्सूल महिलाओं की विभिन्न प्रकार की प्रॉब्लम जैसे मोटापा, स्तनों का आकार बढ़ना, हार्मोन असंतुलन आदि के लिए उपयोगी होती हैं । यह कैप्सूल ढीले स्तनों में कसावट देकर सुडौल बनाते हैं ।

इनका नियमित रूप से वैध की सलाह से सेवन करने पर स्तनों की अतिरिक्त चर्बी कम हो जाती है । वही लटके हुए स्तनों का ढीलापन भी दूर होता हैं । यह दवा ब्रेस्ट को सुंदर एवं सुडौल बनाते हैं । ध्यान रखें कि अनुशासित खुराक ही सेवन करें ।

हस्सनार कामटोने एफ एनर्जी । Hassnar Kamtone F energy.

यह एक आयुर्वेदिक दवा है जो बॉडी में हार्मोन्स के असंतुलन के कारण विभिन्न विकारो को दूर करने के साथ साथ बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए कारगर होती हैं । इसी प्रकार यह लटके हुए स्तनों को भी टाइट करके सुडौल व आकर्षक बनाते हैं ।

इनका नियमित सेवन से सेवन करने पर हार्मोन्स का संतुलन बनाए रखता है । वही बॉडी व स्तनों की एक्स्ट्रा वसा को कम करके ब्रेस्ट के आकार को कम करती हैं । वही स्तनों की मांशपेशियों को सजंग बनाती हैं जिससे ब्रेस्ट में कसावट आती हैं ।

 हेल्थ केयर बॉडी टोनिंग कैप्सूल – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा –

यह एक आयुर्वेदिक बॉडी टोनिंग कैप्सूल हैं जो आपके सम्पूर्ण स्वास्थ्य का ख़्याल रखता है । इसमे उपस्थित विभिन्न प्रकार के आयुर्वेदिक तत्व जो महिलाओं के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का कार्य करते हैं । यह दवा महिलाओं में थकान, कमजोरी एवं अन्य विकारो को दूर करती हैं ।

इसी प्रकार ढीले एवं लटके हुए स्तन या मोटे स्तनों के आकार को कम करने में सहायक होते हैं । इन कैप्सूल का नियम रूप से उपयोग करने पर ब्रेस्ट कम करने में लाभकारी सिद्ध होते हैं । इनके अलावा पेट के विकारो एवं मोटापे को कम करते हैं ।

आयुर्वेदिक बिगन मसाज क्रीम – ब्रेस्ट कम करने की क्रीम

यह एक आयुर्वेदिक क्रीम हैं जिनका उपयोग बाहरी तौर पर ब्रेस्ट पर मसाज के रूप में किया जाता हैं । यह क्रीम स्तनों का ढीलापन दूर करके मांशपेशियों को सख्त करती हैं । इन क्रीम का उपयोग नियमित रूप से मसाज के रूप में करें । जिससे स्तनों की सूजन कम होगी । ब्रैस्ट की लटकी हुई स्किन कठोर होगी । स्तनों के आस पास की अतिरिक्त चर्बी कम होगी । जिससे आपके ब्रेस्ट सुंदर एवं सुडौल दिखाई देंगे ।

ब्रेस्ट कम करने की टेबलेट Hashmi cute B capsule

Hashmi Cute B Capsule एक प्राकृतिक आधारित आयुर्वेदिक उत्पाद है जो महिलाओं के ब्रेस्ट साइज को कम करने के लिए विकसित किया गया है। यह टेबलेट स्तन के आकार को कम करने और संतुलित करने में मदद करती है, जो किसी कारणवश या अन्य संबंधित मुद्दों के कारण बदल गया हो सकता है।

Hashmi Cute B Capsule में प्राकृतिक घटकों का उपयोग किया जाता है, जैसे कि वनस्पतियों के अच्छे पारिस्थितिकीय गुण और जड़ी बूटियों के प्रभावी तत्व। इसके सेवन से पहले, उपयोगकर्ताओं को विशेषज्ञ डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

ब्रेस्ट साइज कम करने के लिए Hashmi Cute B Capsule का नियमित उपयोग करने से पहले, स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना चाहिए। इससे पहले किसी भी दवा का सेवन करने से पहले, डॉक्टर की सलाह और मार्गदर्शन अत्यंत महत्वपूर्ण है।

अंत में, ब्रेस्ट साइज को कम करने के लिए Hashmi Cute B Capsule का उपयोग केवल विशेषज्ञ के परामर्श और उनके निर्देशों के अनुसार किया जाना चाहिए। स्वस्थ और सकारात्मक जीवनशैली के साथ संतुलित और प्राकृतिक उपायों का भी महत्वपूर्ण योगदान होना चाहिए।

अंतिम शब्दआज के लेख ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali. में दी गई जानकारी का इस्तेमाल करने से एक बार योग्य वैध से अवश्य परामर्श लें । इनके अलावा अपने खानपान का अवश्य ध्यान रखें । इसी योगा भी बढ़े हुए स्तनों को कम करने में कारगर है ।