हिप्स बढ़ाने की टेबलेट, तेल, क्रीम, एक्सरसाइज़ व 5 घरेलु उपाय

hips badhane ki tablet. 

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट, आज के मॉडलिंग के जमाने खुद को खूबसूरत दिखने की चाह होती हैं । जिससे हर लड़की खुद को मेन टेन रखती है । ऐसे में यदि हिप्स कम हो तो सारी मेहनत बेकार हो जाती हैं । यही कारण है कि हर लड़की अपना पिछवाड़ा बढ़ाना चाहती हैं । ताकि वो फिल्मी हीरोइन जैसे खूबसूरत लगे । एक्सपर्ट के अनुसार हिप्स कम होने का मुख्य कारण अपने बॉडी की ठीक से देखभाल न करना होता है ।

हलाकि एक बड़ा कारण संतुलित खानपान की कमी भी एक बड़ा कारण है । एक लड़की का पिछवाड़ा यानी हिप्स बढ़े हुए हो ताकि उनकी हिरणी जैसी चाल में चार चांद लग जाए । जिससे देखने वाले देखते ही रह जाए । इनके लिए आवश्यक है कि अपने खानपान एव जीवन शैली में बदलाव करें । जैसे योग, व्यायाम एव पोषक तत्वों युक्त आहार आदि । इनके अलावा कुछ टेबलेट, क्रीम एव तेल भी मार्केट में उपलब्ध है । जिनके इस्तेमाल से आप अपने हिप्स को बढ़ा सकती हैं तो चलिए जाने है – हिप्स बढ़ाने के तरीको के बारे में –

पढ़े – झाइयो की क्रीम पतंजलि – 5+ चेहरे पर झाईया हटाने की आयुर्वेदिक क्रीम

हिप्स बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए –

अगर आपको अपने हिप्स एव कुल्हो को बढ़ाना हैं । या अपने पिछवाड़े को लुभावना बनाना है तो आपको खानपान के बारे मैं विशेष ध्यान देना होगा । वही योग व्यायाम को भी अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाना होगा तभी आपको लक्ष्य की प्राप्ति होगी तो चलिए जानते हैं –

सबसे पहले खानपान की बात करें तो अपनी डाइट में प्रोटीन एव वसा युक्त भोज्य पदार्थ जैसे दूध, अंडे, दही, मछली, सोय एव मीट । जो आपकी बॉडी में मसल्स को बढ़ाने का कार्य करते है ।

संतुलित आहार के साथ साथ एक्सरसाइज़ को भी दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की आवश्यकता है । इन व्यायाम में स्क्वाट, हिप राइज़ एव साइड डम्बल शामिल है । जो आपकी मसल्स को स्ट्रांग बनाने के साथ साथ बॉडी के निचले हिस्से को मजबूत बनाते है । इनका का रोजाना अभ्यास करने से हिप्स व कुल्हो को टोन देने में मदद मिलती हैं । इनके अलावा तेल, क्रीम व टेबलेट भी एक अच्छा विकल्प है जिनके बारे में हम चर्चा करने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

कूल्हे व हिप्स बढ़ाने की टेबलेट –

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट एक प्रकार का प्राकृतिक पौधों से बना स्प्लीमेंट है जो हिप्स की आकार बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह टेबलेट मुख्य रूप से मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए निर्माण किया गया है जो आपके हिप्स को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

इस टेबलेट में विभिन्न प्राकृतिक घटक जैसे कि बी विटामिन, प्रोटीन, डीवीडी, मैग्नीशियम और कैल्शियम शामिल होते हैं जो हिप्स की मोटाई को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। ये सभी आपकी मांसपेशियों को तेजी से बढ़ाने में मदद कर सकती हैं और आपके हिप्स की आकार में वृद्धि कर सकती हैं।

इस तरह की टेबलेट का नियमित उपयोग करने से आपके हिप्स की संरचना और स्वस्थता में सुधार हो सकता है। इसके अलावा, टेबलेट में पाए जाने वाले पौष्टिक तत्व भी आपके शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं।

हालांकि, इस तरह के स्प्लीमेंट का उपयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह ली जानी चाहिए। साथ ही, इसकी सही मात्रा और समय का पालन करना भी बहुत महत्वपूर्ण होता है।

रोज हिप्स टेबलेट – हिप्स बढ़ाने की टेबलेट

कूल्हे बढ़ाने के लिए यह टेबलेट एक उपयोगी दवा है । यह टेबलेट एव कैप्सूल आपके शरीर के समग्र विकास के लिए अपना योग्यदान देती हैं । यह कैप्सूल आपके वजन को बढ़ाने में भी कारगर है । इसमे उपस्थित रोजा जो आपके कुल्हो व हिप्स को मजबूत बनाते है ।

वही यह एंटी एंजिग गुणों से भरपुर होने के कारण यह आपकी इम्युनिटी पावर को भी बढ़ाते हैं । रोजा कैनीना एक पौधा है जिसमे टिलरोसाइड नाम से उच्च एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं जो आपकी बॉडी का बेहतर ख्याल रखता है । इस टबलेट में बॉडी के विकास पर ध्यान दिया गया है । इस कैप्सूल का कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है फिर योग्य डॉक्टर की सलाह से अनुशासित मात्रा में सेवन करें ।

पढ़े – फोड़ा फुंसी सुखाने की टेबलेट, दवा, क्रीम एव घरेलु उपाय

हिप लिफ्ट अप ऑयल – हिप्स बढ़ाने की तेल व टेबलेट –

कूल्हे व हिप्स को बढ़ाने के लिए टेबलेट के अलावा तेल भी मार्केट में उपलब्ध है । यह तेल एक आयुर्वेदिक तत्वों से तैयार किया जाता हैं । जिसे रोजा, सरु, लेवेंडर, अदरक एव चीनी का उपयोग किया जाता हैं । यह प्राकृतिक अववय आपकी स्किन को मॉइस्चराइज़ करने के साथ साथ पोषण भी प्रदान करते हैं । जिससे पिछवाड़ा चिकना व कोमल हो जाता हैं । वही हिप्स पर रक्त संचार भी बढ़ता जिससे उतको का नव निर्माण होता हैं । और धीरे धीरे कुल्हो की साइज बढ़ जाती हैं । यह स्तनो के विकास में भी सहयोग करता है ।

इनका बेहतर तरीके से उपयोग करने के लिए रोजाना दिन में 2 बार हल्की हल्की पिछवाड़े पर मसाज करें । एक बार मालिश करने के बाद 15 से 20 मिनट तक इंतज़ार करे ताकि तेल अवशोषित हो जाए । उनके बाद कपड़े से साफ कर ले । ध्यान रखे छोटी उम्र की लड़किया व गर्भवती महिलाए इनका इस्तेमाल करने से परहेज करें ।

पढ़े – पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम – फिगर बढ़ाने की 10 आयुर्वेदिक क्रीम

Zenius Hip Up Cream – हिप्स बढ़ाने की क्रीम –

यह एक ऐसी क्रीम है जो हिप्स, बट एंलार्जेमेंट के लिए जानी जाती है । यह प्राकृतिक तत्वों से निर्मित की जाती है । इसमे उपस्थित विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक घटक जैसे बाला, जैतून, अश्वगंधा, जोजोबा, अंगूर के बीज आदि । जो कि न केवल आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाते है बल्कि कूल्हे, नितभ, जांधो व हिप्स को बढ़ाने के साथ साथ मजबूत भी बनाते है ।

यह क्रीम माशपेशियों की कोशिकाओं को पोषित करने के साथ साथ नितंब की माशपेशियों में भी मजबूती प्रदान करता है । इसमे मौजूद घटक स्किन कोशिकाओं की सतह की एक्टिविटी को बढ़ावा देता हैं जिससे बढ़ती उम्र को भी बेअसर करता है । वही यह कमर व पैरो के लिए भी फायदेमंद है । इनका उपयोग रोजाना अनंशासित रूप से करें ।

पढ़े – तत्काल महिला कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए Sprey, tablet एव 7 सबसे अच्छ दवा

हिप्स मोटा करने की एक्सरसाइज –

हिप्स मोटा करने के लिए कुछ योग व्यायाम भी है । जिनको आप नियमित रूप से कर सकते हैं । इनके नियमित रूप से करने से आपके नितंभ, कूल्हे एव हिप्स को मजबूती मिलेगी । वही आपको माशपेशियों को भी मजबूती प्रदान करेंगे । तो चलिए जानते हैं योग के बारे में –

  1. साइड डम्बल एक्सरसाइज – इसे करने के लिए एक हाथ में वजनदार चीज़ या डंबल उठाकर अपनी जांध को बाहर निकाले । अब बॉडी को सीधा करके हलका बैठने का प्रयास करे । यहां कुछ क्षण तक रुके फिर खड़े हो जाए । इस पॉजिशन को बार बार दोहराये ।
  2. स्टेप अप – इसे करने के लिए छोटी से टेबल या बेंच को सामने रख कर दाये पैर से चढ़े फिर बाये पैर से उतर जाये । इस समय को रोक ले । इस प्रकार इस प्रक्रिया को बार बार दोहराये ।
  3. बेसिक डोगी व्यायाम – इस योग को करने के लिए घुटनो व हाथो के बल पर हो जाये । अब बाये पैर को जितना हो सके उपर उठाये और बॉडी को संतुलित रखे । थोड़ी देर बाद उसी अवस्था में आ जाये । इस प्रक्रिया को 5 से 7 बार दोहराये ।

इनके अलावा बट लिफ्ट, चेयर पोज भी उपयोग व्यायाम है । इनमे से किसी एक को भी रोजाना करने से भी फायदा होता हैं । मगर पुरी जानकारी के उपरांत करें ।

महिलाओ के हिप्स बढ़ाने के घरेलु उपाय –

महिलाओं के हिप्स को बढ़ाने के लिए, कई लोग घरेलू उपायों एवं दवाओं का उपयोग करते हैं। हिप्स के आकार को बढ़ाने के लिए खाद्य, व्यायाम, और दवाओं का संयुक्त उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कोई भी नई दवा या सुझाव स्वास्थ्य विशेषज्ञ की परामर्श के बिना न लें।
हिप्स का आकार बढ़ाने के लिए कुछ घरेलू उपाय नीचे दिए गए हैं:

  1. अच्छा आहार – प्रोटीन, सही प्रकार के फैट्स और सही प्रकार के कार्बोहाइड्रेट्स को सही मात्रा में खाना आपके हिप्स को बढ़ाने में मदद कर सकता है।
  2. नियमित व्यायाम – सही प्रकार के स्क्वाट्स, लंग्स, और डेडलिफ्ट्स जैसी व्यायाम आपके हिप्स को बढ़ा सकती हैं।
  3. मसाज – हिप्स के आकार को बढ़ाने के लिए मसाज भी कारगर हो सकता है।

दवाओं के माध्यम से भी कुछ लोग हिप्स के आकार को बढ़ाने का प्रयास करते हैं। हिप्स को बढ़ाने के लिए कुछ टेबलेट और कैप्सूल उपलब्ध हैं, लेकिन उनका प्रयोग करने से पहले एक चिकित्सक की परामर्श लेना अत्यंत आवश्यक है।

अंतिम शब्द – हिप्स के आकार को बढ़ाने के लिए दवाओं में मुख्य रूप से हर्बल या प्राकृतिक तत्व होते हैं। ये तत्व शरीर के अंदर भरपूर पोषण प्रदान कर सकते हैं, जो हिप्स के आकार को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

दवाओं का सेवन करने से पहले, समय-समय पर उनकी साइड इफेक्ट्स और संभावित नुकसान के बारे में चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए। साथ ही, यह भी सुनिश्चित करें कि दवा आपके साथी दवाओं या सुप्लीमेंट्स के साथ जोड़ी जा सकती है, खासकर यदि आप किसी अन्य मेडिकल दवा का उपयोग कर रहे है तो डॉक्टर से अवश्य परामर्श करें ।