शरीर फुलाने की अंग्रेजी दवा, goli व पतंजलि मेडिसिन

sharir fulane ki angreji dawa.

शरीर फुलाने की अंग्रेजी दवा । हर व्यक्ति की इच्छा होती है उस की बॉडी सुडौल और हृष्ट पुष्ट हो उनकी की यह पहचान बने । उसका Body स्वस्थ और बलशाली हो कि किसी भी काम को सुगमता पूर्वक कर सकता है । यह व्यक्तित्व की पहली पारदर्शिता होती है जो देखने में लोगों को आकर्षित करती है । कई व्यक्तियों में पोषक तत्वों की कमी के कारण दुबले पतले नजर आते हैं । जिसका प्रभाव आत्मविश्वाश की कमी के रूप पड़ता है । अतः इसके लिए मार्केट में बहुत सारी मेडिसिन मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके अपने शरीर को सुडौल बना सकते हैं ।

अपने बॉडी को प्रोग्रेस करने में जिन दवाइयों का यहां बात की जा रही है । वहां टेबलेट सिरप और कैप्सूल के रूप में मौजूद है । सामान्य भाषा में हम यह कह सकते हैं की वजन बढ़ाने के लिए उत्तम और सर्वश्रेष्ठ मेडिसिन मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों की दवाइयां मार्केट में बहुत ही सहज रूप में मिल जाती है । इसके सेवन से शरीर की वजन बढ़ जाती है। आइए अधिक जानकारी के तौर पर हम कुछ टेबलेट के नाम जाने जो शरीर को सुडौल बनाने में मदद करती है। sharir fulane ki angreji dawa.

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम Price. 5 असरकारी दवा

cyproheptadine tablet – शरीर फुलाने की दवा goli.

टेबलेट व्यक्ति की भूख की क्षमता बढ़ाने के लिए उपयोगी है और यह शरीर के हिस्टामाइन को रोकने का कार्य भी करती है। यहां एनोरेक्सिया की सबसे अच्छी भूख बढ़ाने की दवा है जिसके कारण व्यक्ति की खाने की क्षमता बढ़ जाती है जो उसके शरीर में मोटापे के रूप में प्रदर्शित होती हैं ।

नियमित रूप से पर्याप्त मात्रा में भोजन करने से शरीर मे एनर्जी पॉवर स्ट्रांग हो जाता हैं । जिससे शरीर फुल जाता हैं । इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि अनुशासित मात्रा में सेवन करे । ताकि साइड इफ़ेक्ट्स न हो ।

पढ़े – जिसका खड़ा नहीं होता उसकी दवा

vitox tablet – शरीर फुलाने की अंग्रेजी दवा

यह टेबलेट दुबले पतले बॉडी को फुलाने की अर्थात मोटा करने की सबसे उत्तम दवाई है यह आयरन मिनिरल्स विटामिन से भरपूर अंग्रेजी मेडिसिन है। शरीर में कमजोरी प्रोटीन की कमी और पोषण की कमी का यह शीघ्र उपचार करती है अर्थात Tablet भूख की क्षमता को बढ़ाती है । यह शरीर को फिट रखने की  मल्टीविटामिन टैबलेट है जो शरीर को सुडोल बनाते हैं। वही पोषक तत्वों की कमी की पूर्ति होती है ।

पढ़े – पेनिस मे तनाव की दवा Ayurvedic, लिंगवर्धक 5 देशी दवा

Nervigud gold capsule – शरीर फुलाने की अंग्रेजी दवा Capsule.

व्यक्ति में थकान लगना भूख न लगना बाल का झड़ना शरीर का एकदम से कमजोर होना शरीर में मसल्स ग्रोथ ना करना थकान लगना इत्यादि से समस्याओं से यह टेबलेट व्यक्ति को निजात देती हैं । यह टेबलेट दिल्ली सप्लीमेंट टेबलेट मानसून को मिलाकर तैयार किया जाता हैं । जो मोटापा बढ़ाने और वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही कारगर दवाई है ।

डॉक्टरों के निर्देशानुसार रोगी को अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए दिया जाता है । इस दवाई के सेवन से रोगी को मानसिक संतुष्टि मिलती है अर्थात पॉजिटिव थिंकिंग आता है जो उसके शरीर को और मन को सुडौल बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाती है।

Multiprex tablet – शरीर फुलाने की अंग्रेजी दवा

इस दवाई को बनाने में जिन मिश्रण का काम किया जाता है वह विटामिन फाइबर से तैयार किया गया मल्टीप्लेक्स दवा है जो ‌ एनर्जी को विरोध करती है अर्थात खाने की क्षमता बढ़ जाती है इस दवाई के यूज करने से व्यक्ति में भूख की अद्भुत क्षमता होती है । इतना ही नहीं या मल्टीविटामिन कैप्सूल शरीर के स्टैमिना को बढ़ाने के लिए हेल्पफुल होता है जो व्यक्ति में कार्य क्षमता को और अधिक बढ़ाती हैं।

Good health capsule – मोटा होने की दवा –

व्यक्ति बहुत ही महत्व कांची होता है अपनी कमी को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करते रहता है । शरीर में मसल्स की कमी को गुड हेल्थ कैप्सूल दूर करता है । और शरीर में चर्बी की मात्रा को इकट्ठा करने में मदद करता है जिससे शरीर फूलने और हटाकर था दिखने लगता है।

पढ़े – पेट साफ करने की अंग्रेजी दवा Syrup. कब्ज तोड़ने की दवा

Liv 51 – शरीर फुलाने की दवा syrup

शरीर की वजन बढ़ाने में सबसे पहले लीवर को क्या पाचन क्रिया को संतुष्ट करता है और पाचन क्रिया का ग्रोथ भी करता है जिससे खाने की क्षमता बढ़ती है जो शरीर में अच्छी ऊर्जा और प्रोटीन से भरा मसल तैयार करता है अर्थात शरीर का स्वस्थ होना हर व्यक्ति के लिए बहुत ही जरूरी है लीवर का स्वस्थ होना बिल्कुल ही जरूरी है ताकि भोजन आसानी से पच सके।

पढ़े – बैद्यनाथ कंपनी की दवा Shighrapatan.

शरीर फुलाने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि –

कुछ तो अनुवांशिकता के कारण और कुछ हार्मोन के असंतुलन के कारण वजन पर असर पड़ता है जिसके लिए पतंजलि की अनेक दवाइयां वेदों द्वारा दी गई है जिसमें अश्वगंधा चूर्ण और शिलाजीत कैप्सूल आदि आयुर्वेदिक दवाएं बहुत ही फायदेमंद साबित हो रही हैं। वजन बढ़ाने में पतंजलि की कुछ दवाइयों की चर्चा करते हैं।

  • पतंजलि दिव्य अश्वगंधा चूर्ण – यह अश्वगंधा चूर्ण से बनाई गई दवाई है जिसके सेवन से कैलोरी डाइट के साथ मोटापा भी बढ़ता है यह प्राकृतिक रूप से एनर्जी टॉनिक है जो रोजाना दो बार सेवन किया जा सकता है जो अत्यंत ही फायदेमंद होता है।
  • पतंजलि व्हीटग्रास पाउडर – यह फ्लेवोनॉयड्स क्लोरोफिल और एंजाइम का मुख्य स्रोत है पानी में इसके पाउडर को मिलाकर पीने से शरीर में पोषक तत्व की वृद्धि होती है जिसकी जिसकी वजह से वजन बढ़ता है।
  • पतंजलि दिव्य कुमार्यासव – इसके सेवन से शरीर में एनर्जी की मात्रा बढ़ती है और भूख लगने की समस्या से रोगी को निजात मिलता है उसका सेवन दिन में दो बार दवा के रूप में किया जाता है।

पतंजलि वजन बढ़ाने की दवा

पतंजलि शतावर चूर्ण – इस दवाई के सेवन से शरीर में इम्यूनिटी पावर बढ़ता है और कमजोरी भी दूर होता है यह दूध के साथ सेवन किया जाता है जिससे वजन बढ़ता है वजन बढ़ाने में बहुत ही फायदेमंद साबित हो रहा है।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – इस कैप्सूल का सेवन शरीर में भूख लगने की क्षमता को बढ़ाती है और हड्डी भी मजबूत होती है जिसके वजह से वजन बढ़ता है वैसे यह रोजाना दिन में एक बार सेवन किया जा सकता है।

पतंजलि बादाम पाक – यह एक आयुर्वेदिक पाउडर है जो विभिन्न प्रकार पोषक तत्वों के मिश्रण से बना है । जो लोंग, जायफल, बादाम, सफेद मूसली और केसर जैसे पोषक तत्व मिले रहते हैं । जिसके सेवन से वजन बढ़ने और शरीर में कमजोरी की क्षमता कम होती है इसके सेवन से एनर्जी महसूस करता है व्यक्ति रोजाना सोने से पहले दूध में मिलाकर इसका सेवन किया जाता है।

पतंजलि वेट गैन पाउडर –

पतंजलि न्यूट्रेला वेट गेन – इस दवाई में 52 जरूर पोषक तत्व मिली हुई रहती है जो प्राकृतिक जड़ी बूटियों मिनरल्स बायो फॉर्मेटेड जैसे मिश्रण से बना रहता है । कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की मात्रा अधिक होने के कारण यह वजन बढ़ाने में आसानी से मदद करता है ।

पतंजलि च्यवनप्राश – पतंजलि च्यवनरप्राश के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी है । इसके सेवन से शरीर में इम्यूनिटी पावर बढ़ती है । कमजोरी दूर होती है जिसके प्रयोग से वजन और अनेक पौष्टिक तत्वों की मात्रा मौजूद होने के कारण शरीर का वजन बढ़ता है । दूध के साथ सुबह और शाम इसका सेवन किया जा सकता है।

भोजन का सामान्य से कम होना दिखने में भी व्यक्ति सुडोल नहीं लगता इतना ही नहीं वह कई बीमारियों से तुरंत बेसिक भी हो जाता है । और थकान भी शरीर में बहुत महसूस होता है जिसके कारण वह बहुत जल्दी किसी काम को करने में थक जाता है । समाज में भी कई तरह की आलोचनाओं और अपशब्द सुनने को मिलता है ।

इसके लिए जरूरी है ऊपर निर्देशित किए गए टेबलेट और कैप्सूल का व्यक्ति सेवन करें और अपने शरीर को सुडौल और हृष्ट पुष्ट बनाएं ताकि उनकी मानसिक स्थिति भी सुदृढ़ हो सके। अपने भोजन में पौष्टिक आहार और समय निर्धारित करने की प्रणाली बनाएं बाकी समय-समय पर शरीर में उपस्थित पौष्टिक तत्वों का समावेश हो सके जो शरीर को ऊर्जावान बनाएगी और देखने में भी सुडौल और बलशाली लगेंगे ऊपर दिए गए दवाइयों का सेवन डॉक्टर के निर्देशानुसार ही करें ।। कल्पना झा ।।