जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा ।

jinka khada nahi hota usaki dawa

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा । पुरुषों की जिंदगी में कई प्रकार की प्रॉब्लम होती है विशेष कर पर्सनल लाइफ में । इन सभी प्रॉब्लम में से जल्दी गिर जाना, लिंग खड़ा नहीं होना, ढीला पड़ जाना आदि मुख्य हैं । इन सभी प्रॉब्लम का मुख्य कारण खराब जीवन शैली के कारण आई मर्दाना कमजोरी हैं ।

Health एक्सपर्ट के अनुसार इरेक्शन की कमी बढ़ती उम्र के कारण लगभग 40 के पार के पुरुषों में पाई जाती है । एक आंकड़े के अनुसार हर तीसरा व्यक्ति इस प्रॉब्लम से पीड़ित हैं । हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार इस प्रॉब्लम से बचने के लिए समय पर योग व्यायाम करें एवं उचित खानपान करें । साथ साथ आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन करके निजात पाई जा सकती है । तो जानते है – jinka khada nahi hota usaki dawa.

पढ़े – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे । Ashwashakti powder ke fayde.

खड़ा न होने के कारण

जेन्स में लिंग खड़ा न होना या ढीला होना, नपुंसकता आदि ( ED ) इरेक्टाइल डिसफंक्शन के नामक रोग से जाना जाता है । यह प्रॉब्लम 40 के पार के पुरुषों में अधिक पाई जाती है । जिससे पुरुष ठीक से फिज़िकल रिलेशन नहीं बना पाते है । पुरुषों का पेनिस खड़ा न होने कारण –

टेस्टोस्टेरोन लेवल की कमी एवं तनाव आदि से इरेक्टाइल डिसफंक्शन की प्रॉब्लम का इलाज काफी हद तक सम्भव हो सकता है ।

पढ़े – डालते ही गिर जाता हैं घरेलू उपाय । 2 घण्टे पानी नहीं निकलेगा

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा ।

जिसका लिंग खड़ा नहीं होता आयुर्वेद में उनका इलाज सम्भव है । पेनिस के तनाव या उत्तेजना की कमी होती है । यह हमारा सौभाग्य है कि सदियों पुरानी हमारी आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में इनका इलाज सम्भव हैं । इसके अलावा संतुलित आहार एवं योग व्यायाम करके इससे निज़ात पाई जा सकती हैं । तो चलिए जानते है जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा –

  1. अश्वगंधादि चूर्ण – यह एक प्रकार की आयुर्वेदिक औषधि है । यह वीर्यवर्धक एवं उत्तेजित करने वाली औषधि है । इनका नियमित रूप से सेवन करने से रक्त संचार तेजी से होता हैं । जिससे लिंग में इरेक्शन बढ़ता है । इनकी खुराक दिनभर की एक चम्मच यानी आधा चम्मच सुबह – शाम गुनगुने दूध या पानी के साथ लें सकते।
  2. शिलाजीत कैप्सूल यह आयुर्वेदिक औषधि शिलाजीत जैसी जड़ी बूटी से निर्मित किया जाता हैं । शिलाजीत एक सेक्सवर्धक औषधि मानी जाती है । इनके अलावा पेट की प्रॉब्लम के लिए उपयोगी हैं । जिनका नियमित रूप से सेवन करने पर लिंग की नसों में रक्त संचार बढ़ता है । जिससे उत्तेजना बढ़ती है । इनका सेवन एक – एक कैप्सूल दूध के साथ सुबह और एक रात को ले सकते है ।
  3. बृहत् बंगेश्वर रस की गोली – बृहत बंगेश्वर एक आयुर्वेदिक औषधि है । यह मुख्य रूप से उत्तेजना बढ़ाने वाली होती है । जिनका उपयोग खड़ा न होना या लिंग का ढीला होना आदि के इलाज के लिए किया जाता है । इनकी टेबलेट एक सुबह एक और रात को भोजन के बाद गर्म पानी या दूध के साथ सेवन करें ।

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा ईडी बूस्टर कैप्सूल ।

ईडी बूस्टर कैप्सूल विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक औषधियों जैसे शिलाजीत, अश्वगंधा, गोखरू, केसर, जायफल, तुलसी, सफेद मूसली, कौंच बीज, शतावरी, केसर, सोंड पिपली, अभ्रक भस्म, लोह भस्म, जावित्री, ईरानी, अककर्रा, आमलाकी, बिरादरी कंद, लौंग, दालचीनी एवं काली मिर्च आदि से तैयार किया जाता हैं ।

मार्केट में यह कैप्सूल एवं टेबलेट के रूप में उपलब्ध है । यह पुरुषों यौन विकार के लिए रामबाण दवा है । यह शीघ्रपतन, लिंग में तनाव की कमी एवं उत्तेजना बढ़ाने वाली दवा है । जिनका खड़ा नहीं होता उनकी दवा के रूप में उपयोगी साबित हो सकता है । अधिक जानकारी के लिए पढ़े – ED booster capsule uses in hindi.

खड़ा होने का घरेलू नुस्खा । Ling jinka khada nahi hota usaki dawa..

लिंग का खड़ा न होना पुरुष के लिए एक बड़ी प्रॉब्लम हैं क्योंकि वह न पार्टनर को खुश कर पाता है और न ही खुद सुख प्राप्त कर सकता है । घर पर इनका इलाज करने के नुस्खे काफी प्रभावशाली हो सकते है । एक नुस्ख़ा काफी लोकप्रिय हैं जो विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के मिश्रण से तैयार किया जाता हैं ।

इस नुस्खे में शतावरी, कौच के बिज, अश्वगंधा, गोखरू, सफेद मूसली एवं मेथी दानों का समान मात्रा में चूर्ण बनाकर रख ले । इस चूर्ण को 20 ग्राम रोजाना सुबह शाम गर्म दूध या शहद के साथ 3 माह तक सेवन करें । इस अवधि में तले भूनें मसालेदार खाद्य पदार्थों से परहेज करें एवं धूम्रपान का त्याग करें ।

जिनका खड़ा नहीं होता उनकी दवा । श्री गोपाल पूंछ

यह एक प्रकार आयुर्वेदिक तेल हैं जो विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के मिश्रण से तैयार किया जाता है । इनका सेवन करने के बजाय ling पर मालिस करने के लिए है । इनकी मालिस करने से लिंग की रक्त वाहिकाओं में रक्त संचार होने लगता है जिससे उत्तेजित होकर खड़ा हो सकता है । श्री गोपाल पूंछ तेल की मालिस सप्ताह में 3 बार हल्के हाथों से 2 से 4 करें ।

पढ़े – 1 घण्टे तक करने के उपाय । 1 ghante tak karane ke upay.

जिनका खड़ा नहीं होता उनकी दवा पंतजलि ।

यू तो पंतजलि की अनेको दवाएँ हैं जो पेनिस को खड़ा करने एवं अन्य प्रकार की सेक्सुअल प्रॉब्लम के लिए उपयोगी है । आज हम केवल पतंजलि यौवन चूर्ण के बारे में बता रहे हैं । नपुंसकता, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, खड़ा न होना एवं पेनिस के टेढ़ापन के लिए उपयोगी हैं । यह विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से तैयार किया गया है ।

इसमे नीलगिरी, बंग, अश्वगंधा, भस्म एवं पलाश जैसी आयुर्वेदिक औषधियों का समिश्रण हैं । इस चूर्ण का इन पर लिखे गए दिशा निर्देश के अनुसार निर्धारित समय तक सेवन करें ।

jinka khada nahi hota usaki dawa.

मित्रों कहा जाता है कि जहां दवा काम नही करती वहाँ भावना काम कर सकती है । जी हां खड़ा करने के लिए आपके दिल में भावना होनी चाहिये । यानी आप मे अपने पार्टनर के प्रति रुचि होनी चाहिये । अन्य सभी कार्यों को भूलकर उन्हें खुश करने के लिए एक प्री प्लान की आवश्यकता हैं । यह भी जरूरी है कि इन सब मे आपके पार्टनर की भागीदारी हो यह भी सुनिश्चित करें ।

  • तनाव को दे मुक्ति – इस प्रकार के कार्यों में तनाव एक प्रकार का बाधक तत्व है जो लिंग में तनाव या उत्तेजना को रोकता है ।
  • नियमित रूप से योग करें – नियमित रूप से 5 मिनट तक का योग आपकी लाइफ बदल सकता है । विशेषकर सेक्सुअल लाइफ को । यह शीघ्रपतन एवं अन्य विकारो के लिए राहत देता है ।
  • संतुलित भोजन करें – नियमित रूप से संतुलित आहार करने से न केवल मर्दाना शक्ति बढ़ती है बल्कि शारिरिक रूप से भी स्ट्रांग बनाता है । जैसे फल, जूस, दालें एवं हरी सब्जियां आदि ।

अंतिम शब्द –

जिनका खड़ा नहीं होता उनकी दवा के रूप में आज हमने जिन दवाओं के बारे में बताया है । वह आयुर्वेदिक दवा है । इनका उपयोग अधिकतर 3 माह के लिए करें । यदि इस अवधि में कोई फर्क नहीं पड़ता है । या आपकी स्थिति जस की तस हैं तो योग्य डॉक्टर से परामर्श लेना अनिवार्य समझे ।

क्योंकि आयुर्वेदिक दवाओं का साइड इफेक्ट्स न के बराबर होता हैं । इसके विपरीत अंग्रेजी दवाओं के साइड इफेक्ट्स हो सकते है । इसके अलावा योग, व्यायाम एवं खानपान का विशेष ध्यान रखें । एवं अपने पार्टनर / बीवी को इस बारे में बात करें ताकि आपका सहयोग करें । आपको आज का लेख jinka khada nahi hota usaki dawa. कैसा लगा ? कमेंट करके बताए ।

Leave a Comment

Share via
Copy link