बैद्यनाथ कंपनी की दवा shighrapatan. 

Baidyanath compani ki dawa shighrapatan.

बैद्यनाथ कंपनी की दवा shighrapatan. आज देश में विभिन्न प्रकार के रोगों के रोकथाम के लिए अनेकों कंपनी अपनी अपनी दवाओं का निर्माण कर रहे हैं । उनमें से बैधनाथ कंपनी भी एक है । इनकी स्थापना भारत की गुलामी के समय हुई थी । सन 1917 में स्थापित इस कंपनी ने अब तक 700 से अधिक उत्पादों को तैयार किया है जो विभिन्न रोगों की रोकथाम के लिए कारगर है ।

बैधनाथ एक ब्रांड हैं जो बैधनाथ कंपनी द्वारा निर्मित होता हैं । यह दवाइया विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक एवं आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों द्वारा तैयार किया जाता हैं । यह उत्पाद प्रजजन संस्थान विकार जैसे शीघ्र स्खलन ( Shighrapatan ), खड़ा न होना एवं अन्य दुर्बलता के लिए लाभदायक होती हैं तो चलिए जानते है – Shighrapatan ki dawa Baidyanath. के बारे में –

पढ़े – इज़ोल टॉनिक के फायदे । Eazol health tonic uses in hindi.

बैधनाथ कंपनी के बारे में

बैधनाथ कंपनी की स्थापना सन 1917 में कलकत्ता से हुई थी । आज भारत सहित कई देशों में इनकी शाखाएं स्थापित है । आजादी के काल मे इन्होंने देश की पानी, देश की हवा, देश की मिट्टी, देश की दवा नारा दिया था यानी इनके उत्पाद काफी हद विश्वसनीय स्रोतो के समिश्रण से तैयार की जाती हैं ।

विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बूटियों से निर्मित दवाओ ने एक रामबाण औषधि की तरह काम करती हैं । आज के लेख में इनके विभिन्न उत्पादों में से शीघ्रपतन ( शीघ्र स्खलन ) के इलाज में काम वाली कुछ विशेष दवाओं के बारे में बताने जा रहे है जो काफी प्रभावशाली है तो चलिए पहले जानते है – शीघ्रपतन के बारे में –

शीघ्रपतन के बारे में जानकारी दीजिए

शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन को बीमारी नहीं है लेकिन यह गृहस्थ जीवन को काफ़ी हद तक शारिरिक एवं मानसिक रूप से परेशान कर देता है । असल में शीघ्रपतन एक ऐसी प्रॉब्लम जिससे फिज़िकल रिलेशन बनाने की प्रक्रिया के दौरान बहुत ही कम समय में वीर्य पतन हो जाता हैं । या यूं कहें कि योनि में डालते ही गिर जाता है । जिससे आपके पार्टनर को सुख की प्राप्ति नहीं होती हैं । पढ़े – Shighrapatan rokane ke upay.

एक्सपर्ट बताते हैं कि इस प्रॉब्लम से लगभग 40 फीसदी लोगों में पाई जाती है । या यूं कह सकते हैं कि 35 से 40 वर्ष की उम्र में इनकी शुरुआत हो सकती हैं । इनका कारण खानपान, शारिरिक एवं मानसिक हो सकते है । या किसी गम्भीर रोग से पीड़ित होने पर शीघ्रपतन की प्रॉब्लम हो सकती हैं । इनके इलाज के रूप में आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां कारगर है । जिसके बारे में हम अब तक के लेखो में बताते आए हैं । आज हम केवल बैधनाथ की दवा के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते है –

पढ़े – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे । Ashwashakti powder ke fayde.

बैद्यनाथ कंपनी की दवा shighrapatan.

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि बैधनाथ कंपनी के विभिन्न उत्पाद प्रजजन संस्थान की क्षमता को बढ़ाने के लिए कारगर औषधि के रूप में कार्य करते हैं । यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए इसमें विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों जैसे शिलाजीत, अश्वगंधा, भस्म एवं अन्य के समिश्रण से तैयार की जाती हैं । उनमें से कुछ चुनिंदा दवाओं के बारे में बताने जा रहे है जो इस प्रकार है –

पढ़े – जल्दी मुक्ति के लिए हिमालय दवा

Baidyanath Musli Pak । बैधनाथ मूसली पाक

यह बैधनाथ कंपनी द्वारा निर्मित काम शक्ति बढ़ाने की रामबाण औषधि है । यह यौन शक्ति बढ़ाने के लिए मांशपेशियों को मजबूत करने एवं शारीरिक दुर्बलता दूर करने में सहायक है । जो विभिन्न जड़ी बूटियों जैसे अश्वगंधा, इलायची, जायफल, शतावरी, कौच, मकरध्वज, अभ्रक भस्म एवं सफेद मूसली के मिश्रण से तैयार की जाती हैं । ये सभी औषधियां सेक्स क्षमता को बढ़ाकर बॉडी में नई ऊर्जा का संचार करती हैं । शीघ्रपतन के लिए यह रामबाण दवा है ।

इनकी खुराक आयु एवं शारिरिक क्षमता के अनुसार अलग अलग होती हैं लेकिन सामान्य रूप से एक छोटी चम्मच प्रतिदिन गुनगुने पानी के साथ सेवन की जा सकती है । इनके साइड इफेक्ट्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है । चूँकि आयुर्वेदिक दवाओं का साइड इफेक्ट्स बहुत कम देखने को मिलता है । फिर ओवरडोज सेवन न करें ।

बैधनाथ अश्वगंधा चूर्ण । Baidyanath Ashwagandhadi Churna.

यह एक सामान्य दावा है जो मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाती हैं । जो शारीरिक कमजोरी, तनाव या चिंता एवं प्रजजन संस्थान की कमजोरी को दूर करने में उपयोगी होती हैं । इस चूर्ण में वधारा एव अश्वगंधा नामक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी के संयुक्त मिश्रण से तैयार की जाती हैं ।

Baidyanath Ashwagandhadi Churna का नियमित रूप से सेवन करने पर यौन शक्ति की वृद्धि के साथ साथ शारीरिक शक्ति भी बढ़ती है । यह तनाव को दूर करके नई ऊर्जा का संचार करती हैं । इसे नियमित रूप से एक छोटी चम्मच गर्म पानी मे सेवन की जाती हैं । आयुर्वेद चिकित्सा में इनके दुष्प्रभाव का कोई प्रमाण नहीं है फिर भी ओवरडोज न सेवन करे ।

पढ़े – क्यो नहीं 12 इंच क्रीम के फायदे, नुकसान व उपयोग 

बैधनाथ शतावर्यादि चूर्ण । Baidyanath Shatavaryadi Churna

यह इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की रामबाण औषधि है । इसमें अनेकों आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों जैसे सफेद मूसली, अश्वगंधा, गोखरू, शतावरी एवं कौच के बिज से बनाई जाती हैं । Baidyanath shatavayradi churna के इन घटको के प्रभाव से विभिन्न प्रकार के यौन विकार जैसे शीघ्रपतन, उत्तेजना की कमी, पेनिस की नसों की कमजोरी, नपुंसकता आदि प्रॉब्लम से राहत मिलती हैं ।

इनका नियमित रूप से सेवन करने से स्पर्म में वृद्धि होती है । इनकी सामान्य खुराक एक छोटी चम्मच सुबह शाम चीनी युक्त गाय के दूध के साथ सेवन करनी चाहिए । रात्रिकाल में सोने से 1 घण्टे पहले सेवन करने से बिस्तर पर लम्बी पारी खेल सकते हैं ।

बैधनाथ चन्द्रप्रभा वटी । Baidyanath Chandraprabha Vati.

यह दवा मूत्राशय मार्ग में सूजन एवं जलन के लिए कारगर औषधि है । वही नपुंसकता एवं शीघ्रपतन के लिए भी अपना प्रभाव रखती है । इनके प्रमुख घटक जैसे दालचीनी, शिलाजीत, आंवला, लौह भस्म, त्रिफला, गुग्गुल, वाचा, कपूर आदि जो विभिन्न प्रकार की सेक्स प्रॉब्लम को दूर करने में सहायक होती हैं । इसी प्रकार यूरिन इंफेक्शन एवं तनाव के लिए भी लाभकारी है ।

इनकी खुराक डॉक्टर की सलाह से ले । लेकिन सामान्य रूप से सुबह शाम या कभी ले सकते है । लेकिन ध्यान रखे कि दिनभर की 4 गोली से अधिक सेवन करें । इनकी गोलियां को 1 महीने तक या डॉक्टर की सलाह से सेवन कर सकते हैं ।

बैधनाथ धातुपोष्टिक चूर्ण । Baidyanath Dhatupaushtik Churna.

यह दवा धातु रोग एवं यौन विकारो के लिए एक रामबाण औषधि है । यह विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक घटको जैसे शतावरी, काली मिर्च, अश्वगंधा, सालम मिश्री, सफेद मूसली, गोखरू एवं विधारा जैसी जड़ी बूटियों के गुणों से भरपूर है । जो शीघ्रपतन, नपुंसकता, धात रोग, लिंग में इरेक्शन की कमी एवं नसों की कमजोरी को दूर करने में सहायक है ।

आयुर्वेद चिकित्सा के अनुसार इनका नियमित रूप से 1 महीने तक सेवन करना लाभकारी है । इनकी खुराक के रूप में 1 छोटी चम्मच गुनगुने दूध के साथ सुबह शाम सेवन कर सकते हैं । इनके साइड इफेक्ट ज्ञात नहीं है फिर अधिक खुराक लेने से बचे ।

पढ़े – जिसका खड़ा नहीं होता उसकी दवा

बैधनाथ शिलाजीत कैप्सूल । Baidyanath Shodhit Shilajit Capsule.

यह कैप्सूल प्राकृतिक गुणों से भरपूर हैं जो यौन शक्ति की कमी को पूरा करता हैं । शिलाजीत जो हिमालय की गोद मे काले रंग का चिपचिपा सा पदार्थ होता हैं । यौन विकारो के लिए यह रामबाण औषधि मानी जाती है ।इसके अलावा यह पेट सम्बंधित पीड़ा के लिए गुणकारी औषधि हैं । हालांकि यह कैप्सूल अन्य ब्रांडों जैसे डाबर, पंतजलि आदि में भी उपलब्ध है ।

बैधनाथ कंपनी द्वारा इसे गुणवत्ता के साथ तैयार किया जाता हैं । इस कैप्सूल का सेवन सुबह शाम एक एक कैप्सूल दूध के साथ सेवन किया जा सकता है । इनकी खुराक की अवधि की सलाह के अनुसार या बीमारी ठीक होने तक बढ़ाई जा सकती है । इनके साइड इफेक्ट्स के बारे में अभी तक जानकारी नहीं है पर अधिक डोज़ लेने से परहेज करें ।

बैद्यनाथ कंपनी की दवा shighrapatan

बैधनाथ वीर्य शोधन वटी – यह विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों जैसे कपूर, रौप्य भस्म, शिलाजीत, शतावरी, प्रवाल पिष्टी, वंग भस्म, गिलोव सत्व के मिश्रण से तैयार की जाती हैं । इनका उपयोग यौन विकार के साथ साथ शारिरिक दुर्बलता को दूर करने में सहायक होती है । इनकी खुराक सुबह शाम ली जा सकती है ।

पढ़े – शीघ्रस्खलन का रामबाण इलाज पंतजलि

बैधनाथ आंवला जूस – बैद्यनाथ कंपनी की दवा shighrapatan.

यह बैद्यनाथ आंवला का रस आंवला के पोषक तत्वों को संरक्षित किया गया है । आंवला बॉडी के सिस्टम को डिटॉक्स करने के लिए उपयोगी हैं जिससे प्रतिरक्षा प्रणाली स्ट्रांग होती हैं । बैद्यनाथ आंवला जूस में कैल्शियम, विटामिन-सी, फास्फोरस एवं आयरन से भरपूर होता हैं जिसे कई प्रकार की शारीरिक दुर्बलता दूर होती हैं ।

इसके अलावा Baidyanath compani ki dawa shighrapatan. की बैधनाथ गोखरू चूर्ण, बैधनाथ दिव्य मुलेठी चूर्ण, बैधनाथ यौन अमृत वटी एवं बैधनाथ शतावरी व अश्वगंध चूर्ण मुख्य हैं ।

अंतिम शब्द – आज के लेख बैद्यनाथ कंपनी की दवा shighrapatan. में कई दवाओं का सेवन अपनी परेशानी, उम्र एवं लिंग के अनुसार डॉक्टर की सलाह से सेवन करना लाभकारी होता है । तो उम्मीद करते हैं आज की जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी । आप अपने विचार हमारे कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे ।

Leave a Comment