Food पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

Patthar jaisa sakht khada karne ka formula.

Patthar jaisa sakht khada karne ka formula. एक शादीशुदा कपल्स बढ़ती उम्र के साथ अपने औजार को Food पत्थर जैसा सख्त करने का प्राचीन फार्मूला की तलाश में रहता है । क्योंकि अधिकतर पुरुषों में बढ़ती उम्र के साथ निजी जिंदगी भी डिस्टर्ब हो जाती है । जी हा 45 की उम्र के बाद शीघ्रपतन, शीघ्र स्खलन, लिंग खड़ा न होने जैसी अनेकों समस्या घर कर लेती है । फलस्वरूप वह विभिन्न प्रकार की दवाओं एवं फॉर्मूले की तलाश करने लगता है ।

हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार व्यस्तम लाइफ स्टाइल के कोई शारीरिक गतिविधि न करना, खानपान पर ध्यान न देना, बचपन की गलतियां, टेस्टोस्टेरोन लेवल कम होना जैसे कई कारणों से सख्त नहीं हो पाता है । इसके अलावा किसी बीमारी जैसे हार्ट अटैक, मधुमेह आदि के कारण भी पेनिस में तनाव नहीं आता है । यदि आता है तो बस चंद सैकिंड में पुनः लुढ़क जाता है । ऐसे में वैवाहिक जीवन में यौन सुखों में ग्रहण लगा देता है । तो चलिए जानते है लिंग को पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फॉर्मूला ( Patthar jaisa sakht khada karne ka formula. )

पढ़े – मेडरमा क्रीम कैसे इस्तेमाल करें । Mederma cream uses in hindi.

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

Erectile Dysfunction से जुड़ी प्रॉब्लम के लिए वैज्ञानिक समय समय पर हल ढूंढने का प्रयास करते रहते हैं । सेक्सोलॉजिस्ट रिपोर्ट के अनुसार मैजिक पिल ( Testo Ultra) से औजार को न केवल 6.4 इंच तक बड़ा कर सकते बल्कि उसमे लम्बे समय खड़ा रख सकते है ।

हाल ही में Positivepsychology में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के मेडिकल टीम ने कई मेडिकल शोध के बाद नतीज़ों में पाया कि इस मैजिक पिल के सेवन से लिंग के कॉर्पोरा कैवर्नोसा ( कैवर्नस बॉडीज) को 2 घण्टे तक पत्थर जैसे सख्त खड़ा रख सकते है ।

शोधकर्ताओं ने शत प्रतिशत प्राकृतिक फार्मूला बनाया है जो औजार को बड़ा करने के साथ साथ तनाव की कमी को पूरा करता है । इस फार्मूले के मुख्य घटक पुदीने का अर्क, आर्कटियम का अर्क और ग्वाराना जो लिंग के इरेक्शन लाने के साथ साथ रक्त वाहिकाओं में रक्त संचार को बढ़ाते हैं ।

यह अन्य उपचार के मुकाबले 3 गुना प्रभावी होता है । यह टेस्टोस्टेरोन के लेवल को बढ़ाकर उत्तेजना बढ़ाने में सहायक होता है । यह मेटाबोलाइट्स नामक तत्व की कमी को पूरा करके प्राकृतिक रूप लिंक को बड़ा करते हैं । इस पिल का सेवन करने से संभोग अवधि को आधा घंटे तक बढ़ाया जा सकता है ।

Ling ko पत्थर जैसा सख्त खड़ा करना है ayurvedic nuksha facebook

आयुर्वेद ने हमें समय समय पर अनेक प्रकार की जड़ी बूटियों के बारे में अवगत कराया जो मर्दाना शक्ति के लिए एक रामबाण औषधि के रूप में कार्य करते हैं । इन जड़ी बूटियों, धातु भस्मों के साथ रसायनों का प्रयोग करके मर्दाना शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं बनाई जाती हैं । इन मे से मुख्य दवाऐं इस प्रकार से है –

मन्मथ रस (Manmath Rasa) – यह विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटी जैसे कपूर, शतावरी, जायफल एवं वंग भस्म से बनाई जाती हैं । यह पत्थर जैसे सख्त खड़ा करने के लिए रामबाण दवा है । इनकी संतुलित खुराक चिकित्सक की सलाह से नियमित रूप से करे ।

मूसली पाक ( Musli Pak ) – आयुर्वेद के अनुसार मूसली पाक मर्दाना शक्ति को बढ़ाने के लिए सुरक्षित औषधि मानी जाती है । यह शीघ्रपतन, शीघ्र स्खलन, खड़ा न होने के प्रॉब्लम के लाभकारी औषधि है । इनका उपयोग नियमित रूप से दी गई गाइडलाइन के अनुसार करें ।

कामिनी विद्रावन रस ( kamini vidrawan rasa ) – यह एक आयुर्वेदिक औषधि है इनका उपयोग उत्तेजना पैदा करने, लिंग में तनाव लाने एवं पत्थर जैसा सख्त रखने के लिए किया जाता हैं । यह शीघ्रपतन के लिए लाभकारी दवा है । इनका उपयोग चिकित्सा परामर्श के अनुसार करें । अन्यथा कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते है ।

पढ़े – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे । Ashwashakti powder ke fayde.

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला Ayurvedic

गोखरू (Gokshura) – आयुर्वेद के अनुसार यह टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने में सबसे सुरक्षित औषधि मानी जाती है । इसके अलावा शीघ्र स्खलन के लिए लाभकारी होती हैं । मार्किट में चूर्ण एवं टेबलेट के रूप में उपलब्ध है । साथ ही साथ विभिन्न ब्रांड जैसे पंतजलि, हिमालय आदि नामों से जानी जाती है ।

अश्वगंधा ( Ashwagandha ) – यह एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है । इनका उपयोग सेक्सवर्धक दवाओं के रूप में किया जाता है । यह अधिक समय तक लिंग को खड़ा रखने में कारगर औषधि है । इनका उपयोग चूर्ण एवं कैप्सूल के रूप में किया जाता है ।

पढ़े – ईडी बूस्टर कैप्सूल । ED Booster capsule uses in hindi.

शिलाजीत ( shilajit ) – यह औषधि यौन विकारो के लिए रामबाण दवा है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर उत्तेजना बढ़ती है, इरेक्शन में वृद्धि होती है, जल्दी झड़ने की प्रॉब्लम से मुक्ति मिलती है । आजकल मार्केट में इनके कैप्सूल कई ब्रांड के नाम से जाने जाते हैं जैसे पंतजलि, आयुर्वेदिक, वैधनाथ, डाबर ( Dabur Shilajit gold capsule ) आदि ।

लाल जिनसेंग – यह दवा तनाव के कोर्टिसोल नामक हार्मोन्स को कम करने में सहायक होता है। जिससे सेक्स संबंधी विकार दूर करने में मदद मिलती है । इसके अलावा भोजन की समस्त खुराक भी मानी जाती है । इनका नियमित सेवन करने से शीघ्रपतन, औजार को खड़ा करने एवं इम्मयून सिस्टम को मजबूत करता है ।

Food पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

उम्र के 40 – 45 वे पड़ाव में एक पुरूष की जिंदगी उतार चढ़ाव से भरी होती है । असल में यह उम्र जिम्मेदारियों में जकड़ी हुई होती हैं ऐसे में तनाव बढ़ना जायज होता है । जिससे वे सेक्स लाइफ खो बैठते हैं । उत्तेजना की कमी से पेनिस में तनाव नहीं होता है । सख्त रूप से खड़ा नहीं होता हैं । कभी कभी अंग्रेजी दवाओं के साइड इफेक्ट्स के कारण भी सेक्स लाइफ बर्बाद हो जाती है । तो चलिए जानते है घरेलू नुस्खे –

चूर्ण – मेथी के दाने, शतावरी, कौच के बिज, अश्वगंधा चूर्ण, सफ़ेद मूसली व गोखरू को समान मात्रा में मिश्रण करके एक बन्द डिब्बे में भर कर रख लें । इस चूर्ण को 3 महीने तक नियमित रूप दिन में 2 बार गर्म दूध या शहद के साथ सेवन करें । ध्यान रखें कि इनकी खुराक 20 ग्राम से अधिक न हो । परहेज के रूप में मसालेदार भोजन एवं खट्टी खाद्य सामग्री सेवन न करें एवं धूम्रपान से भी दूर रहे ।

खजूर – आयुर्वेद ने खजूर को सेक्सवर्धक माना । यह सर्दियों के मौसम में आने वाला बेर जैसा फल होता है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर कामेच्छा शक्ति बढ़ती है । यह टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाता है । इसे प्रतिदिन दूध के साथ सेवन कर सकते हैं ।

सौठ – आयुर्वेद के अनुसार इसमे एंटीबायोटिक एवं प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाले तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं । जिनका नियमित रूप से सेवन करके सेक्स सम्बंधित प्रॉब्लम से छुटकारा पाया जा सकता है । इनका उपयोग करने के लिए इन्हें सुखाकर, पीसकर शहद या गुड़ के साथ सेवन किया जा सकता है ।

पढ़े – डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । 2 घन्टे पानी नहीं निकलेगा

Food पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

अब तक हुए शोध के अनुसार लगभग 80% बीमारियों की जड़ व्यस्तम जीवनशैली एवं हमारा खानपान हैं । अब ये बीमारी चाहे अंदर ( सेक्स लाइफ ) या बाहर की हो । सभी की जड़ एक ही है । अगर शुरुआती दौर में संचेत हो जाये तो बिना किसी दवा से इलाज सम्भव है । इसी प्रकार सेक्स प्रॉब्लम जैसे शीघ्र स्खलन, सख्त खड़ा न होना आदि के लिए बिना दवा के उपचार किया जा सकता है । तो चलिए जानते है –

  • आहार – संतुलित आहार शरीर को निरोग रखने में सहायक होते है । हमे हमेशा फ्रेस एवं ताज़ा भोजन करना चाहिए । अपनी डाइट में ताजा फल और सब्जियाँ, दालें, नट्स ( अखरोट, बादाम, पिस्ता ) एवं प्रोटीन युक्त पदार्थो को शामिल करना चाहिए ।
  • तनाव से बचे – निजी जिंदगी को बर्बाद करने में तनाव अहम भूमिका निभाता है । अधिक तनाव लेने से सेक्स अरुचि, उत्तेजना की कमी, सख्त खड़ा न होना जैसी प्रॉब्लम होती है । इसलिए जितना हो सके तनाव न ले ।
  • मोटापा – वजन का बढ़ना भी अनेको बीमारियों की जड़ है जैसे मधुमेह, बीपी, हार्ट अटैक आदि । इसी प्रकार प्राइवेट लाइफ को भी बर्बाद कर देता है । इसलिए आवश्यक है कि वजन पर नियंत्रण रखें ।
  • एक्सरसाइज – फिज़िकल एक्टिविटी अनेको बीमारियों से बचाकर स्वस्थ रखने में कारगर होती है । व्यायाम करने से ब्लड सर्कुलेशन सही होता है । नियमित रूप में तेज चलना, हल्के कदमो से दौड़ना, साइकिल चलाना एवं तैराकी का अभ्यास करने से सेक्सुअल लाइफ मधुर होती हैं ।
  • नींद – पर्याप्त नींद लेना भी हेल्थी लाइफ स्टाइल का हिस्सा है । नींद लेने से तनाव से मुक्ति मिलती है एवं हार्मोन्स का संतुलन बना रहता है । एक व्यस्तक व्यक्ति को रोजाना 8 से 10 घण्टे की नींद लेना जरूरी है ।

अंतिम शब्द –

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला बहुत आसान है । बस उसे समझने की आवश्यकता है । यदि आप किसी प्रॉब्लम से पीड़ित हैं तो शुरुआती दौर में ही उसे समझकर अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव करे । आपके खानपान में बदलाव करे । हल्का फुल्का व्यायाम करें ।

आज कल के तेजी से बढ़ते फ़ास्ट फ़ूड, जंक फूड का सेवन करना बंद करें । यकीनन आपकी बीमारी 80% तक स्वत् ठीक हो जाएगी । आज के लेख Patthar jaisa sakht khada karne ka formula. के रूप में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के अनुसार बताया गया है । क्योंकि अंग्रेजी दवाओं का असर तो तुरंत होता है मगर बाद में नुकसान पहुंचाती हैं । इसलिए स्थायी समाधान के लिए आयुर्वेदिक दवाओं की तलाश करना बेहतर विकल्प हो सकता है ।

Leave a Comment