डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

Daalte hi gir jata hai gharelu upay.

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । Daalte hi gir jata hai.  फिज़िकल रिलेशन जितना निजी हैं उतना आनंदमय भी । लेकिन मज़ा तब किरकिरा हो जाता हैं जब कोई प्रॉब्लम हो जाती हैं । जी हां आज की व्यस्तम जीवनशैली के चलते प्राइवेट प्रॉब्लम की कमी नहीं है । विशेष रूप से पुरुषों के लिए, जैसे शीघ्रपतन, पेनिस का खड़े न होना, डालते ही गिर जाता है, या (वीर्य ) पानी जल्दी निकल जाता हैं आदि ।

एक अध्ययन के अनुसार दुनिया भर में 30 के बाद के हर तीसरा व्यक्ति इस प्रॉब्लम से ग्रसित हैं । daalte hi gir jata hai. पति पत्नि के रिश्तों में कड़वाहट भर देता है । जिसे प्यार भरे रिश्ते टूटने के कंगार पर आ जाता हैं । योनि में डालते ही वीर्य गिर जाता है का मुख्य कारण हमारी जीवनशैली हैं । इसे शीघ्रपतन, शीघ्रस्खलन भी कहा जाता हैं । तो चलिए जानते है – डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय के बारे में –

पढ़े – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे नुकसान । Ashwashakti powder ke fayde.

डालते ही गिर जाता है कारण । Daalte hi gir jata hai

डालते ही गिर जाने के पीछे कई कारण होते है जैसे शारिरिक, मानसिक एवं अन्य परिस्थिति आदि । इसके अलावा खानपान मुख्य हैं तो चलिए जानते हैं – शीध्र स्खलन के मुख्य कारण –
● सेक्स के प्रति अधिक उत्तेजना ।
● आत्मविश्वास की कमी ।
● जल्दी जल्दी करने का आदी होना ।
● वीर्य पतला होना ।
● तनाव या डिप्रेशन होना ।
● मधुमेह का मरीज होना ।
●  भावात्मक पीड़ित होना ।
विशेष रूप से वीर्य का पतला होना या अति उत्तेजना योनि में डालते ही गिर जाने का मुख्य कारण हो सकता है ।

पानी जल्दी निकल जाता है । shighraskhlan ke karan.

रिलेशन के दौरान वीर्य ( पानी ) जल्दी निकलने का मुख्य कारण खानपान होता है । विशेष रूप गर्म तासीर वाली चीजें खाना जैसे मसालेदार चीज़े, जंक फूड आदि । स्पर्म का पतलापन के कारण भी शिघ्र स्खलित हो जाते है । जल्दी जल्दी करने के आदी होने से पानी जल्दी निकल जाता हैं ।

खानपान और सेक्स दौरान होने वाली गतिविधियों को ध्यान में रखकर शीघ्रस्खलन की प्रॉब्लम से बचा जा सकता है । इसके अलावा आयुर्वेदिक दवाओं एवं जड़ी बूटियों का सेवन करके बचा जा सकता है । जिससे आपकी शादीशुदा जिंदगी सौहार्द पूर्ण हो सकती है ।

पढ़े – शीघ्रपतन रोकने के उपाय । Shighrapatan rokane ke upay.

जल्दी गिर जाता है उपाय बताइए ।

स्पर्म जल्दी गिरने से बचाने के लिए रिलेशन के दौरान कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता होती हैं । साथ ही साथ खानपान एवं योग व्यायाम करने की जरूरत होती हैं । यह भी महत्वपूर्ण तथ्य है कि आप कितनी बार कर रहे हैं ? पोजीशन एवं कैसे कर रहे हैं ? तो चलिए जानते है – Daalte hi gir jata hai के उपाय के बारे में –

  • रुक रुक कर करें – फिज़िकल रिलेशन बनाते समय विशेष तकनीक का इस्तेमाल करें जिससे आप लम्बी पारी खेल सकते है । रुक रुक कर करें । यानी 2 – 4 शॉट लगाकर कुछ समय तक रुक जाए । इस दौरान आप अपना ध्यान सेक्स से हटाकर पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए अन्य शारिरिक गतिविधि करें । थोड़ी देर बाद पुनः शुरू करें । ऐसा करने से timing बढा सकते है ।
  • नियमित रूप से व्यायाम करें – व्यायाम करने से तन मन को शांति मिलती हैं । पेल्विक मसल्स का व्यायाम रोजाना करें । इससे लिंग मजबूत होगा और सेक्स टाइम बढ़ेगी । इसके अलावा अनुलोम विलोम भी उपयोगी हैं ।
  • वीर्य स्खलन से पहले लम्बी सांस लें – रति क्रिया के दौरान जब भी वीर्य ( पानी ) निकलने लगे तो सेक्स रोककर एक लंबी सी सांस ले । धड़कन की गति अवश्य कम होगी लेकिन वीर्य नहीं निकलेगा ।

क्या आप जानते हैं पेशाब की धार को बीच बीच में रोककर पेशाब करने से वीर्य को रोकने में मदद मिल सकती है । इसके अलावा प्लान करके शारीरिक संबंध बनाने से जल्दी डिस्चार्ज होने की प्रॉब्लम से बचा जा सकता है ।

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । Daalte hi gir jata hai gharelu upay.

डालते ही वीर्य गिर जाता हैं । यानी शीघ्रपतन या शीघ्रस्खलन युवाओं के लिए एक आम प्रॉब्लम हैं । जल्दी पानी निकलने की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है । हालांकि इनका इलाज हमारी परंपरागत रसोई में मौजूद हैं । जिसे आयुर्वेद भी मान्यता देता है तो चलिए जानते है –

पढ़े – महिला को डिस्चार्ज कैसे करें । Ladki ko discharge karane ke upay.

शीघ्रस्खलन का रामबाण इलाज – Daalte hi gir jata hai gharelu upay.

  • उड़द की दाल उड़द की दाल न केवल महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होती है विशेष रूप सेक्स प्रॉब्लम के लिए । उड़द दाल शीघ्रपतन, शीघ्रस्खलन या यूं कहें कि डालते ही गिर जाता है की प्रॉब्लम के लिए उपयोगी हैं । उड़द दाल की खिचड़ी या गाय के घी के साथ लहसून एवं हींग का तड़का लगाकर नियमित रूप से सेवन करने से मर्दाना कमजोरी दूर होती हैं ।
  • खजूर – खजूर एक प्रकार का फल है जो स्पर्म काउंट के लिए उपयोगी हैं । सुबह शाम नियमित रूप से खजूर सेवन करने से सेक्स शक्ति बढ़ती है । इतना ही नहीं एनर्जी लेवल को बढ़ाते हैं ।
  • केसर – केसर में औषधीय गुण होते हैं । हालांकि यह कीमती होती है । इनका उपयोग नियमित रूप से गुनगुने दूध के साथ सेवन किया जाता है । यह स्ट्रेस को कम करने में भी लाभकारी होता है । वही सेक्स वर्धक औषधि भी है ।
  • लहसुन – लहसून रशोई में रोजमर्रा की सामग्री में से एक है । आयुर्वेद ने लहसुन को वीर्यवर्धक एवं बलवर्धक माना है इतना ही नहीं यह दिल की रक्षा करता है । ज़्यादातर इनका उपयोग सब्जियों में किया जाता है । ( Lahsun khane ke fayde ) लेकिन कच्ची कली का सेवन किया जा सकता है ।
  • दालचीनी – इसमें एंटी बैक्टीरियल एंटी फंगल नामक तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं । जो हमारे शरीर की अनेक प्रकार की कमजोरियां को दूर करने में सहायक होते हैं । विशेष रूप से शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन की समस्या से निजात पाई जा सकती हैं । इनका उपयोग घरेलू मसालों में किया जाता है । इसके अलावा मुलेठी, अदरक और शहद भी उपयोगी औषधियों में से एक है ।

डालते ही गिर जाता है tablet name

डालते ही पानी निकल जाता है एक ऐसी प्रॉब्लम हैं जिसे पुरुष को अंदर तक झकझोर कर देती है । यह 40 के बाद अधिकार पुरुषों में पाई जाती है । फलस्वरूप कभी आयुर्वेदिक, कभी घरेलू उपायों की तलाश करते हैं । आज हम कुछ टेबलेट के बारे में बताने जा रहे है जो आपके लिए उपयोगी हो सकती हैं ।

  • सिल्डेनाफिल ( वियाग्रा ) – यह सेक्स अवधि बढ़ाने की सबसे अच्छी टेबलेट हैं । जो लिंग की रक्त वाहिकाओं को सुन्न या शिथिल कर देती है । लिंग में उत्तेजना तो रहती है मगर आपको अहसास नहीं होता हैं । इनका उपयोग संभोग से एक घंटे पहले करें । पढ़े – sildenafil tablet uses in hindi.
  • टाडालफिल ( सियालिस ) – यह एक सेक्सवर्धक टेबलेट हैं जो लिंग की रक्त वाहिकाओं मे रक्त संचार का संतुलन बनाए रखता हैं । साथ ही रक्त कोशिकाओं को मजबूत बनाकर वीर्य को अधिक समय तक रोकने में कारगर होती हैं । और शीघ्रपतन या शीघ्रस्खलन के लिए लाभ होता हैं ।
  • वार्डेनफिल (लेविट्रा) – यह टेबलेट फेफड़ों में रक्त प्रवाह की कोशिकाओं को शिथिल कर देती है । जिससे रक्त दबाव भी कम हो जाता है जिससे सेक्स के दौरान उत्तेजना अधिक समय तक बरकरार रहती हैं । वही लिंग की कोशिकाओं में रक्त संचार बढ़ाकर अधिक समय तक खड़ा रखने में उपयोगी होती हैं ।
  • इंस्टेंट वेदा त्रिवाग्रा कैप्सूल – यह कैप्सूल आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों द्वारा निर्मित होता हैं । जो पुरुषों होने वाली शारिरिक कमजोरियों जैसे शीघ्रपतन, शीघ्रस्खलन को दूर करने के लिए उपयोगी है । इनके सेवन से सेक्स प्रॉब्लम दूर होती है ।

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा gharelu upay

जब बात शीघ्रपतन की आती हैं तो पत्नि को संतुष्ट करने का कोई सवाल ही नहीं होता है । क्योंकि जब योनि में डालते ही गिर जाता है तो बीवी सन्तुष्ट कैसे होगी ? वैसे वीर्य को रोकना आसान नहीं है । तो कुछ ऐसी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन करने से 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा gharelu upay । जी हां जिनका उपयोग आप घर पर डॉक्टर की सलाह से कर सकते है तो आइए जानते है –

  • अश्वगंधा – यह एक सेक्स वर्धक आयुर्वेदिक औषधि है । न केवल महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए बहुत उपयोगी है । यह मर्दाना कमजोरियों को दूर करती हैं । इनका सेवन पाउडर के रूप में किया जा सकता है । ( Ashwagandha benefits for women )
  • शिलाजीत – काले रंग की इस औषधि को आयुर्वेद ने सेक्स रोगियों के लिए रामबाण औषधि माना है । इतना ही नहीं यह पेट सम्बंधी प्रॉब्लम के लिए उपयोगी हैं । डॉक्टर की सलाह इनका सेवन दूध के साथ किया जा सकता है । पढें – Dabur shilajit gold capsule in hindi.
  • मकरध्वज – यह भी मर्दाना कमजोरी दूर करने के लिए उपयोगी औषधियों में से एक हैं ।
  • शतावरी – यह औषधि शारीरिक दुर्बलता दूर करने के साथ शीघ्रपतन, जल्दी वीर्यपात की प्रॉब्लम के लिए बहुत उपयोगी औषधि हैं ।

अंतिम शब्द –

डालते ही गिर जाता हैं घरेलू उपाय के रूप में उपयोगी जानकारी देने का प्रयास किया । लेकिन बात का ध्यान रखें कि टेबलेट का असर लिमिट टाइम तक होता हैं यानी 4 या 5 घण्टे तक । स्थाई समाधान के लिए योग एवं औषधियों को अधिक महत्व दे । हालांकि इनका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है फिर भी योग्य चिकित्सक की सलाह से सेवन करें ।

Daalte hi gir jata hai gharelu upay. के रूप में अंतिम समाधान यह है कि आप घबराने के बजाय अपने पार्टनर से बात करें ताकि आपकी प्रॉब्लम को समझकर आपकी सपोर्ट करें । आपको यह जानकारी कैसे लगी कमेंट करके अवश्य बताऐ ।।

Leave a Comment

Share via
Copy link