डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

वैशिष्ट्य ही गिरता है घरेलु उपाय।

Daalte hi gir jata hai. डालते ही गिर जाता हैं घरेलू उपाय । फ़िज़िकल रिलेशन बहुत ही निजी एव आनंदमय होते है। लेकिन मजा तब किरकिरा हो जाता है जब जल्दी गिर जाता है। जी हाँ आज की बदलती हुई लाइफ स्टाइल की वजह से पुरुषो मे कई निजी प्रॉब्लम पाई जाती है । जैसे शीघ्रपतन, लिंग कटे न रहना, रखना ही गिर जाता है, या (वीर्य) पानी जल्दी निकल जाता है आदि।

एक अध्ययन के अनुसार दुनिया भर में 30 के बाद हर तीसरा व्यक्ति शीघ्रपतन से प्रभावित है। यानी उनका वीर्य जल्दी गिर जाता है । जिससे उनका वैवाहिक जीवन खत्म होने के कंगार तक पहुँच जाता है । फीजिकल रिलेशन बनाने के दौरान कम समय यानी 1 से 2 मिनट के भीतर वीर्य का निकल जाना ही शीघ्रपतन होता है । तो चलिए जानते हैं – डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय के बारे में –

पढ़ें – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे नुकसान । अश्वशक्ति रसायन के फायदे.

डालते ही गिर जाता है कारण –

जल्दी गिर जाने के पीछे कई कारण होते हैं जैसे शारीरिक, मानसिक एवं अन्य परिस्थितियाँ आदि। इसके अलावा सेक्स के प्रति अधिक रुचि भी कारण होता है –
● सेक्स के प्रति अधिक आकर्षण।
● गंदी विचाराधारा या सोच,
● जल्दी जल्दी करने का आदी होना।
● वीर्य पतला होना ।
● तनाव या अवसाद होना।
● मधुमेह के रोगियों का होना।
● भावात्मक पीड़ित होना ।
विशेष रूप से वीर्य का पतला होना या अतिसक्रिय होना भी जल्दी गिरने मुख्य कारण हो सकता है।

डालते ही गिर जाता हैं घरेलु उपाय । Daalte hi gir jata hai.

संबंध के दौरान वीर्य (पानी) जल्दी आना का मुख्य कारण संबंध होता है। विशेष रूप से गर्म तासीर वाली मूर्ति जैसे कि नकली खाद्य पदार्थ आदि। डॉक्टर का स्केलेटन के कारण भी बैक्टीरिया का दाग हो जाता है। जल्दी जल्दी निकलने के आदी से पानी जल्दी निकल जाते हैं।

एनीमेशन होने और सेक्स के दौरान सक्रियता पर ध्यान दिया जाता है, प्रशिक्षण की डिग्री से बचा जा सकता है। इसके अलावा आयुर्वेदिक औषधियां और रामबाण का सेवन करके बचा जा सकता है। जिससे आपका विद्यालय विद्यालय पूर्ण हो सकता है।

पढ़ें – शीघ्रपतन रोकने के उपाय। Shighrapatan rokane ke upay.

जल्दी गिर जाता है घरेलु उपाय । Daalte hi gir jata hai.

स्पर्म से जल्दी छूटने के लिए रतिक्रीड़ा के दौरान कुछ सावधानियां जरूरी हैं। साथ ही साथ योग एवं व्यायाम करना आवश्यक है। यह भी महत्वपूर्ण तथ्य है कि आप कितनी बार कर रहे हैं ? किस पोजीशन का उपयोग कर रहे है ? ये सब महत्वपूर्ण है । जल्दी गिरने से बचने के लिए कुछ उपाय इस प्रकार से है –

  • रुक रुक कर करें – फ़िज़िकल रिलेशन बनाने के दौरान विशेष तकनीक का उपयोग किया जाता है जिससे आप लंबी पारी खेल सकते हैं। रुको रुको। यानी 2 – 4 शॉटप्लेन कुछ समय तक रुक जाए। इस दौरान आप अपना ध्यान करने को न लेकर अन्य शारीरिक क्रियाकलापों की तरफ ध्यान करें। थोड़ी देर बाद पुनः आरंभ करें। ऐसी करने से टाइमिंग मिल सकती है।
  • नियमित रूप से व्यायाम करें – व्यायाम करने से तन मन को शांति मिलती है। पेल्विक मसल्स का व्यायाम प्रतिदिन करें। इससे लिंग मजबूत होगा और सेक्स समय स्थिर रहेगा। इसके अलावा अनुलोम विलोम भी उपयोगी है।
  • वीर्य क्रिया से पहले लम्बी सी साँस ले –  रति क्रिया के दौरान जब भी वीर्य (पानी) आता है तो सेक्स रोककर एक लम्बी सी साँस ले। देखने की गति एक दिन कम होगी लेकिन वीर्य नहीं निकलेगा।

क्या आप जानते हैं पेशाब की धार को बीच में रोककर पेशाब करने से वीर्य को रोकने में मदद मिल सकती है। इनके अलावा धैर्य रखकर भी जल्दी झड़ने की प्रॉब्लम से निज़ात पाई जा सकती हैं ।

जल्दी झड़ जाता हुँ घरेलू उपाय – Daalte hi gir jata hai.

डाले ही वीर्य गिर जाते हैं। यानि शीघ्रपटन युवाओं के लिए एक आम प्रॉब्लम हैं। जो खराब जीवन शैली की वजह से कई लोगों का सामना करना पड़ रहा है। हालाँकि इनका इलाज हमारी पारंपरिक रसोई में मौजूद हैं। आयुर्वेद शास्त्र भी देता है तो जानें –

पढ़ें – महिला को जल्दी डिस्चार्ज कैसे करे – जाने कब आता है मज़ा.

शीघ्र औषधि का रामबाण इलाज – shighraskhlan ka ilaaj.

  • उड़द की दाल उड़द की दाल न केवल महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए बहुत ही आकर्षक होती है, विशेष रूप से सेक्स के मामले में। उड़द दाल शीघ्रपतन, शीघ्र सखलन या यूँ कहा जाता है कि ही गिरती है की दवाएँ उपयोगी हैं। उड़द दाल की सब्जी या गाय के घी के साथ लहसुन और हींग का तड़का लगाना नियमित रूप से सेवन करने से मर्दाना कमजोरी दूर होती है।
  • खजूर – खजूर एक प्रकार का फल है जो स्पर्म काउंटी के लिए उपयोगी है। सुबह शाम नियमित रूप से खजूर का सेवन करने से सेक्स शक्ति बहुत अधिक होती है। ऐसे ही नहीं बिजली निगमों के कलाकार हैं।
  • केसर – केसर में औषधीय गुण होते हैं। हालाँकि यह अनमोल है। इसका उपयोग नियमित रूप से गुणगुणे दूध के साथ सेवन किया जाता है। यह स्ट्रेस को कम करने में भी होता है। यह सेक्स मेडिसिन भी है।
  • लहसुन – लहसुन रसोई में किले की सामग्री से एक है। आयुर्वेद ने लहसुन को वीर्य चिकित्सा एवं बल चिकित्सा इतना ही माना है कि ये दिल की रक्षा नहीं करता है। इनमें उपयोग सूची में शामिल है। ( Lhsun khne ke fayde ) लेकिन काली काली का सेवन किया जा सकता है।
  • पियानो – इसमें एंटी-एक्विटीन एंटी-फंगल नामक तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। जो हमारे शरीर के कई प्रकार की विकृतियों को दूर करने में सहायक होते हैं। शीघ्रपतन या शीघ्र संवेदना की समस्या से विशेष रूप से बुखार पाया जा सकता है। इसका उपयोग घरेलू लेबल में किया जाता है। इसके अलावा मुलेठी, अदरक और उपयोगी औषधियों में से एक है।

डालते ही गिर जाता है tablet का नाम

डालते ही गिर जाता हैं पुरुषो की एक प्रॉब्लम है जो पुरुषो को अंदर तक झकझोर कर देती है । यह प्रॉब्लम 40 की आयु के बाद के अधिकतर पुरुषों में पाई जाती है । जिनके इलाज के लिए कभी आयुर्वेदिक, तो कभी घरेलू उपाय ढूंढते रहते हैं। आज हम कुछ टेबलेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं।

  • सिल्डेनाफिल (वियाग्रा) – यह सेक्स अवधि बढ़ाने की सबसे अच्छी गोलियाँ हैं। जो लिंग की रक्त वाहिकाओं को सुन्न या स्थिर कर देता है। लिंग में समानता तो रहती है मगर आपको पहचानना संभव नहीं है। इसका उपयोग संयोजन एक घंटे पहले करें। सिल्डेनाफिल टैबलेट का उपयोग हिंदी में।
  • टैडाफिल (सियालिस) – यह एक सेक्स क्रिया टैबलेट है जो लिंग के रक्त वाहिकाओं में रक्त संचार का संतुलन बनाए रखती है। साथ ही गठबंधन के मजबूत सहयोगियों को अधिक समय तक रोके रखा जाता है। और शीघ्रपतन या शीघ्रचेतना के फायदे होते हैं।
  • वॉर्डेनफिल (लेविट्रा) – यह टेबलेट रिवेरा में रक्त प्रवाह के चैनल को स्टेशन देता है। ब्लडप्रेशर भी कम हो जाता है जिससे सेक्स के दौरान उत्तेजना अधिक समय तक बनी रहती है। लिंग की रक्त वाहिनियों में रक्त संचार अधिक समय तक स्थिर रखने में उपयोगी हैं।
  •  वेदा जियोवेग्रा कैप्सूल – यह औषधीय कैप्सूल औषधि दवा द्वारा निर्मित होता है। जो पुरुष होने वाली शीघ्रपतन, शीघ्र संखलन को दूर करने के लिए उपयोगी हैं। इनका सेवन से निजी प्रॉब्लम दूर होती है।

2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा ghrelu upay

जब बात शीघ्रपतन की आती है तो पार्टनर को खुश नही कर सकते है । क्योकि रतिक्रिया के आप जल्दी झड़ जाते हैं । ऐसे हमारे आयुर्वेदिक खजाने मे बहुत सारी जड़ी बुटिया उपलब्ध है जिनके इस्तेमाल से आप लम्बी पारी खेल सकते हैं । इन औषधियों का सेवन करने से 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा घरेलू उपाय। जी हां यहां उपयोग करके आप घर पर डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं तो आइए जानते हैं –

  • अश्वगंधा – यह एक सेक्स गुणकारी औषधि है। न केवल महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए बहुत उपयोगी है। यह मर्दाना वीकनेस को दूर करता है। इनका सेवन पाउडर के रूप में किया जा सकता है। ( महिलाओं के लिए अश्वगंधा के फायदे )
  • शिलाजीत – काले रंग की इस औषधि को आयुर्वेद ने सेक्सवर्धक के लिए रामबाण औषधि माना है। इतना ही नहीं यह पेट की प्रॉब्लम के लिए उपयोगी हैं। डॉक्टर की सलाह से आप दूध का सेवन कर सकते हैं। पढ़ें – डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल हिंदी में।
  • मकरध्वज – यह भी ऐसी औषधि हैं जो विभिन्न प्रकार की लैंगिंग प्रॉब्लम को दूर करने के लिए लाभकारी है ।
  • शतावरी – यह औषधि शीघ्रपतन दूर करने के लिए बहुत उपयोगी औषधि है।

अंतिम शब्द –

डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय के रूप में उपयोगी जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया गया है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि टेबलेट का प्रभाव समय सीमा 4 या 5 चरण तक होता है। तेल समाधान के लिए योग एवं औषधियों के बारे में अधिक महत्वपूर्ण जानकारी। हालाँकि इसका कोई प्रभाव नहीं है फिर भी डॉक्टर की सलाह से सेवन करें।

1 thought on “डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा”

Comments are closed.