डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल के फायदे । Dabur Shilajit Gold Capsule.

Dabur Shilajit Gold capsule in hindi
Dabur Shilajit Gold capsule in hindi. डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल पुरुषों के लिए ताकत एवं यौन क्षमता बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि है । साथ यह यौन संबंध दुर्बलता दूर करने में मददगार साबित होती हैं ।

डाबर शिलाजीत गोल्ड न केवल सेक्स पॉवर को बढ़ाता है बल्कि सामान्य स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी सिद्ध होता है । भारतीय आयुर्वेद के अनुसार यह सबसे अच्छी औषधि मानी जाती हैं । यह यौन क्षमता बढ़ाने वाली स्वास्थ्य वर्धक औषधि हैं ।

यह कैप्सूल ( Dabur Shilajit Gold capsule ) औषधीय गुणों से भरपूर न केवल शारीरिक दुर्बलता को दूर करके आपके बॉडी में नई ऊर्जा का संचार करता है । बल्कि पुरुषों के लिए सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कारगर दवा के रूप में कार्य करता है । शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल शरीर मे बीमारी के कारण क्षतिग्रस्त हुए ऊतकों को ठीक करने का कार्य करता है । जिससे ऊर्जा एवं सहनशीलता बढ़ती है ।

चूँकि इनका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है लेकिन फिर भी डॉक्टर की सलाह से सेवन करना हितकर समझे । तो चलिए जानते है डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल के प्रमुख घटकों के बारे में –

पढ़े – ईडी बूस्टर कैप्सूल । ED Booster capsule uses in hindi.

डाबर शिलाजीत की सामग्री । Dabur Shilajit Gold capsule Ingredients in Hindi.

डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल अनेक प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के समिश्रण करके बनाया गया एक यौन क्षमता बढ़ाने वाली औषधि है । जैसे ताकत बढ़ाने के लिए शिलाजीत, यौन क्षमता ( Sex power ) के लिए सफेद मूसली, सहनशक्ति के लिए स्वर्णभस्म, तनाव व चिंता दूर करने के अश्वगंधा जैसी औषधीय गुणों भरपूर आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के मिश्रण किया गया है । इसके अलावा औषधीय विवरण इस प्रकार से है –

● शिलाजीत ( Shilajit )
● सफेद मूसली ( Safed musali )
अश्वगंधा ( Ashwagandha )
● स्वर्णभस्म ( Swarna bhasha )
● गोक्षुरा ( Gokshura )
● जायफल ( Jayfal )
● लोंग (long )
● केसर (Kesar ) आदि इन आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से निर्मित शिलाजीत गोल्ड एक बेहतरीन Healthy tonic हैं । जिनका उपयोग शीध्रपतन एवं यौन दुर्बलता दूर करने के लिए किया जाता हैं ।

डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल के फायदे । Dabur Shilajit Gold capsule Benefits in Hindi.

● यह एक स्वास्थ्य वर्धक औषधि के रूप में कार्य करता है । जिसे शारीरिक दुर्बलता, कमजोरी दूर करके ऊर्जा का संचार करता है ।
● संयम शक्ति एवं सहनशक्ति में इजाफा करता है ।
● बीमारी के बाद आई कमजोरी को दूर करके ऊतकों को स्वस्थ करता है ।
● नशो व मांशपेशियों को स्ट्रांग करने में मददगार होता है ।
● डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल स्टेमिना एवं जोश बढ़ाने में सहायक होता है ।
● इसमे शामिल घटक इम्मयून सिस्टम को मजबूत करते हैं ।

पढ़े – शीघ्रपतन रोकने के उपाय । Shigrapatan rokane ke upay.

योन शक्ति के लिए डाबर शिलाजीत कैप्सूल के फायदे । Dabar Shilajit Gold capsule ke fayde.

शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल में मिश्रित आयुर्वेदिक औषधिया जैसे सफेद मूसली, स्वर्णभस्म, कोच के बीज आदि यौन दुर्बलता दूर करके यौन शक्ति बढ़ाने में सहायक होते है । साथ ही साथ नशो आई कमजोरी को दूर करने में मददगार होता है । यौन सम्बन्धित समस्या जैसे सेक्स उत्तेजना की कमी, शीध्रपतन, लिंग में तनाव की कमी, हस्तमैथून से आई कमजोरी एवं शारीरिक दुर्बलता दूर करके स्फूर्ति का संचार करता है ।

उच्च यूरिक एसिड के लिए शिलाजीत गोल्ड के फायदे । High uric acid ke liye shilajit gold ke fayde.

Dabar shilajit gold capsule उच्च यूरिक एसिड के लिए लाभकारी होता है । आयुर्वेद के अनुसार गठिया, जोड़ो का दर्द, सूजन एवं गैस से जुड़ी के लिए शिलाजीत गोल्ड का फॉर्मूला कारगर औषधि के रूप में कार्य करता है । इस अलावा मानसिक तनाव, शरीर में पोषक तत्वों की कमी के लिए उपयोगी होता है ।

पढ़े –  यूरिक एसिड कैसे कम करें । How to control uric acid in hindi.

डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल कैसे लेना चाहिए । Dabur Shilajit Gold Capsule Kaise lena chahiye.

शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल का उपयोग करने के लिए कुछ आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए ताकि इनका बेहतर फायदा मिले । सबसे अहम सावधानी यह है कि संतुलित आहार का सेवन करें एवं डॉक्टर की सलाह से उपयोग करें ।

  • यदि आप अन्य दवाओं का सेवन कर रहे है तो यह औषधि प्रभावित कर सकती हैं ।
  • इस कैप्सूल की अधिक खुराक न ले ।
  • यदि इनसे एलर्जी या कोई दुष्प्रभाव नजर आता हैं तो इनका सेवन न करें ।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल की खुराक कब लेनी चाहिए । Dabur Shilajit gold capsule  ki khurak.

  • इस कैप्सूल की खुराक डॉक्टर की सलाह के अनुसार लेनी चाहिए । पर दिन में दो बार सुबह – शाम लेनी चाहिए |
  • इसे छोटे बच्चों सेवन करने से परहेज़ करना चाहिए ।
  • यदि पहले दिन की खुराक मिस हो गई हो तो एक साथ लेने बजाय अगले दिन से सही समय ही ले ।
  • प्रति दिन गुनगुने दूध के साथ सेवन करें ।
  • यह महिलाओं के लिए भी उपयोगी औषधि हैं ।

पढ़े –अश्वशिला कैप्सूल के 11 फायदे । Patnjali ashwashila capsule in hindi.

शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल की कीमत । Dabur shilajit gold capsule price.

डाबर शिलाजीत कैप्सूल प्राकृतिक रूप से आयुर्वेदिक औषधि हैं । यह न केवल पुरुषों बल्कि महिलाओं के लिए भी उपयोगी है । यह न केवल यौन दुर्बलता को दूर करती हैं बल्कि शारीरिक थकान, कमजोरी को दूर करती हैं । आयु के बारे में अभी तक कोई निर्धारण नहीं है यानी इसे कोई भी ले सकता है ।

यह हर आयुर्वेद स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हो जाता है । आप चाहे तो घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते हैं । प्रति 20 कैप्सूल की किमत 400/- रुपये हैं । इसी प्रकार 10 कैप्सूल 200/- रुपये में मिल जायेगा ।

डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल के नुकसान । Dabur Shilajit Gold capsule Side Effects.

डाबर शिलाजीत गोल्ड ( Dabur Shilajit Gold ) कैप्सूल के नुकसान / दुष्प्रभाव न के बराबर होते है लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की प्रकृति भिन्न भिन्न होती है । इसलिए कभी कभी एलर्जी की प्रॉब्लम हो सकती है । इसी प्रकार अति सेवन करने से बचना चाहिए क्योंकि अति सबसे खराब होती हैं । यदि कोई दुष्प्रभाव नजर आता है तो तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करना अनिवार्य समझे ।

पढ़े – इज़ोल टॉनिक के फायदे नुकसान । Eazol health tonic uses in hindi.

डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए ?

डाबर शिलाजीत गोल्ड एक आयुर्वेदिक औषधि है । इनका उपयोग सीमित मात्रा में या डॉक्टर से परामर्श के अनुसार खाना चाहिए । आयुर्वेद के अनुसार इस कैप्सूल को एक महीने से अधिक समय तक नहीं करना चाहिए ।
अंतिम निष्कर्ष – Dabar shilajit gold capsule एक आयुर्वेदिक दवाओं में से एक है । यह पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को संतुलित करने के साथ शुक्राणुओं की गतिशीलता को बढ़ावा देता है । सबसे अहम बात यह है कि इनका अनुशाषित रूप से प्रयोग करें । इसके अलावा महिलाओं के लिए भी यह उपयोगी औषधि हैं जो जोड़ो के दर्द के लिए उपयोगी हैं । आयुर्वेद के अनुसार यह एक सुरक्षित औषधि है । फिर इनका उपयोग डॉक्टर की सलाह से करे ।