धूप से काली त्वचा के लिए cream

धूप से काली त्वचा के लिए cream

टैनिंग एक ऐसी समय है जिस से लोग हमेशा घिरे रहते है और ये समय सबसे ज्यादा लोगो को जून के महिने में परेशान करती है लोग धूम में काम करते है ऐसे में चेहरे पर टैनिंग आने की संभावना काफी ज्यादा है । अगर आप टैनिंग से अपने फेस को बचाना चाहते हैं तो आप कुछ क्रीम का उपयोग कर सकते हैं जिससे आपको काफी ज्यादा फायदा मिलेगा । खास करके महिलाओं के लिए महिलाओं को यह पसंद नहीं कि उनके चेहरे पर टैनिंग आ जाए लेकिन आजकल की बिजी जिंदगी में किसी के पास इतना टाइम नहीं कि वह पल भर शांति से घर बैठ सके ।

सबको हमेशा कुछ ना कुछ काम रहता है और मई जून के महीने में लोग काम में कमी तो नहीं करते इसी वजह से उनके चेहरे पर टैनिंग आ जाती है दिन भर बाहर रहने से जिससे महिलाएं अपना आत्म विश्वास खोने लगती है । तो चलिए जानते धूप मे कालापन हटाने की क्रीम के बारे में –

पढ़े – फैज़ा ब्यूटी क्रीम के फायदे, नुकसान व उपयोग विधि

धूप से काली त्वचा के लिए क्रीम : 

महिलाएं धूप से बचने के लिए अपने चेहरे पर कपड़ा लपेट लेती हैं या छाते का इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी फेस टैनिंग तो हो ही जाती है आज हम आपको धूप से बचने के लिए ऐसी क्रीम बताएंगे जिसको आप अपने रूटीन में शामिल कर सकते हैं जो आपकी स्किन पर धूप के बुरे प्रभाव को पड़ने से रोकेगा ।

इन क्रीम का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा निखर उठेगा और अगर आपका चेहरा धूप की वजह से सांवला हो गया है तो यह क्रीम उस से भी आपको छुटकारा दिलवाएंगी इन क्रीम के बारे में जानने के लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ना होगा । 

Mamaearth Sum Tan Creem – 

Mamaearth बहुत ही ज्यादा जानी मानी कंपनी में से एक है इसी कंपनी में एक क्रीम बनती है मामाअर्थ सन टैंन क्रीम यह क्रीम टैंन रिमूवल के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छी मानी जाती है। अगर आप इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे पर आने वाला तेल और फेस की ड्राइनेस भी कम होगी आपको इसका रेगुलर इस्तेमाल करना होगा इससे आपको निखरती त्वचा मिलेगी जो काफी ज्यादा ग्लो करेगी।

इस क्रीम में आपको बहुत से एंटीसेप्टिक गुण मिल जाएंगे इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण भी होते हैं जिससे अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है या आपके मुहासे हो गए हैं तो यह उनसे भी आपको छुटकारा दिलाएगी।

The Derma Co SunTan Cream –

आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं इस क्रीम से आपके चेहरे पर होने वाले छोटे-छोटे छिद्र बंद नहीं होते हैं इस क्रीम में आपको हयारूलोनिक एसिड की मात्रा मिलती है जो की है 1% इसी की मदद से यह की बहुत जल्दी स्किन में अब्जॉर्ब हो जाती है।

अगर आप इस क्रीम को लगाएंगे तो आपको लगेगा ही नहीं कि आपने अपने चेहरे पर कुछ लगाया है यह क्रीम बहुत ही ज्यादा हल्की है इस क्रीम को ‘ एक्वा जेल ‘ भी कहा जाता है अगर आप इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको धूप में बाहर जाते समय अपने चेहरे पर किसी भी तरह के कपड़े को डालने की जरूरत नहीं होगी।

पढ़े – चेहरा साफ़ करने के लिए कौनसा तेल लगाये 2024

Minimalist SunTan Cream –  

यह क्रीम फाइन लाइन को कम करने में आपकी मदद करेगी यह क्रीम आपको 30ml के पैक में उपलब्ध होती है आपको इस क्रीम को रात में सोते समय अपने चेहरे पर लगाए रखना है जिससे आपके चेहरे पर अगर टैनिंग हो गई है तो वह कम होने लगेगी। 

जब आप इस क्रीम को रात में अपने चेहरे पर लगाकर सोएंगे तो यह रात भर में आपके चेहरे में भरपूर मात्रा में पोषण डालेगी और सुबह होते ही आप देखेंगे आपका चेहरा ग्लो कर रहा है इस क्रम में आपको रेटिनॉयड और एंटी-एंजाइम तत्व मिलेंगे।

Raaga Professional SunTan Cream – 

यह क्रीम आपको 500 ग्राम के पैक में उपलब्ध होगी यह क्रीम नेचुरल टैंन रिमूवल क्रीम है। स्क्रीन में आपको दूध , फल और शहद के साथ-साथ कोजिक एसिड के एक्सट्रैक्ट भी देखने को मिलेंगे।

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका स्किन टाइप क्या है? यह हर स्किन टाइप को सूट करती है आपको इस क्रीम को 10 से 15 मिनट तक लगाए रखना है और फिर अपने चेहरे को गीले कॉटन से साफ करना है इस क्रीम को महिला के साथ-साथ पुरुष भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

पढ़े – ढीलापन की दवा पतंजलि – सख्त करने के लिए 5 आयुर्वेदिक दवा

O3+ SunTan Cream – 

यह क्रीम हर स्किन टाइप को सूट करती है और यह टैनिंग रिमूव करने के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छी क्रीम मानी जाती है अगर आप इस क्रीम का रेगुलर इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा चमकदार के साथ-साथ खूबसूरत भी बन जाएगी।

आपको इस cream का इस्तेमाल करने के लिए पहले अपने चेहरे को किसी गीले कपड़े या फिर कॉटन से साफ करना है फिर आपको इस क्रीम को लेना है और अपने चेहरे पर पतली सी परत को बना लेनी है इतना करने के बाद आपको इस क्रीम को अपने फेस पर लगाकर छोड़ देना है।

Khadi Natural After Sun Aloe Vera Moisturizer: 

खड़ी एक बहुत ही ज्यादा लग्जरी स्किन केयर प्रोडक्ट का नाम है खड़ी कंपनी का खड़ी नेचुरल आफ्टर सुन एलो वेरा मॉइश्चराइजर बहुत ही ज्यादा बेहतरीन है सन टैन को रिमूव करने के लिए ये moisturizer स्क्रीन में बहुत ही जल्दी ऑब्जर्व हो जाता है और यह बिल्कुल भी चिपचिपा नहीं है ।

अगर आप यह क्रीम लेते हैं तो इसमें आपको बहुत ही ज्यादा अच्छी क्वांटिटी देखने को मिल जाएगी हां यह क्रीम थोड़ी सी गढ़ी है लेकिन अगर आपको इससे कोई दिक्कत ना हो तो आप इस क्रीम को इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आप अपने चेहरे पर धूप से आए कालेपन को हटा सकते हैं। 

Biotin fruit brightening pigmentation and tan removal face pack – 

बायोटिन का नाम बहुत जाना माना है आप इसका बायोटीन फ्रूट ब्राइटनिंग पिगमेंटेशन और टैंन रिमूवल फेस पैक इस्तेमाल कर सकते हैं यह हर स्किन टाइप को सूट करता है और यह बहुत ही ज्यादा आसानी से लगाया जा सकता है इसको लगाने से त्वचा में चमक दिखती है और यह स्किन को ड्राई नहीं होने देता है।

Brista Intense Steroid Free Cream – 

ये cream डॉक्टर द्वारा सुझाई गई है ये आपकी त्वचा पर पड़ने वाले uneven skin tone, SunTan और भी कई परेशानियों में काम करती है। ये एक फार्मा प्रॉडक्ट है आपको इस इसके इंस्ट्रिक्शंस के द्वारा ही फॉलो करना होगा। हम आपको सुझाव देंगे की आप इसे किसी डॉक्टर की सलाह पर ही इस्तेमाल करे।

इस क्रीम के इस्तेमाल से आपको चेहरे पर ग्लो देखने को मिलेगा इसमें आपको Brightenyl जो आपके चेहरे को ब्राइट करने में मदद करेगा। आप इसको रात में सोते समय इस्तेमाल कर सकते है ।

पढ़े – ऐसी कौनसी दवा हैं जो 1 घंटे तक टाइम बढ़ाती हो – 5 जोश की गोली

धूप से कालापन हटाने के घरेलू उपाय –

धूप के कारण स्किन का रंग बदलना जायज हैं । क्योंकि जब धूप सीधी स्किन पर पड़ती हैं तो सूर्य की नेगेटिव किरणे स्किन को प्रभावित करती हैं । और उनका रंग सावला हो जाता हैं तो चलिए जानते हैं घरेलु उपाय के बारे में –

धूप से बचने के लिए सबसे पहला उपाय यह हैं कि आप चेहरे को ढक कर चले ।

गर्मी के मौसम मे तरल पदार्थो का अत्यधिक सेवन करें । जिससे आपकी स्किन का निखार बना रहेगा । 

इसी प्रकार बेसन मे हल्दी मिलाकर फेस मास्क का उपयोग कर सकते हैं ।

वही हल्दी व दही गोरेपन बढ़ाने मे लाभकारी उपाय हो सकता है ।

 

अन्तिम शब्द – आज कि इस आर्टिकल में हमने आपको धूप से होने वाले कालेपन से बचने के लिए क्रीम बताई हैं हमने आपको यहां पर कई क्रीमों के नाम बताए हैं और यह भी बताएंगे की unme kyaa गुण होते है और वो किस स्किन तटाइप को सूट करेगी।अगर आपको यहां पर बताई हुई किसी भी क्रीम के इस्तेमाल से अगर आपको फायदा मिलता है तो हमें जरूर बताएं और ऐसी ही स्किन केयर से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे।

 

Share