हिमालय डार्क सर्कल क्रीम । पिम्पल्स एव झाईया हटाने की बेस्ट दवा

himalaya dark circle cream -

हिमालय क्रीम । आज की बदलती हुई लाइफ स्टाइल में डार्क सर्कल एक आम प्रॉब्लम है । जो कम पानी पीने, अधिक तनाव लेने, गुस्सा करने, गलत खानपान आदि के आँखों के आस पास या नीचे काले घेरे हो जाते हैं । ये घेरे महिला या पुरुष या यू कहे की किसी भी उम्र मे हो सकते हैं ।

यह एक प्रकार की स्किन प्रॉब्लम है । बढ़ती उम्र के कारण भी हो सकते हैं । इनके लिए उचित खानपान के अलावा योग व्यायाम करके भी बचा जा सकता है । वही क्रीम एव घरेलू उपाय भी एक कारगर हैं तो चलिए जानते हैं – हिमालय डार्क सर्कल हटाने के लिए घरेलू उपाय व क्रीम के बारे में – himalaya dark circle cream –

पढ़े – ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा हिमालय । स्तन बढ़ाने की 5 टेबलेट व क्रीम

डार्क सर्कल क्या है ?

डार्क सर्कल एक ऐसी दशा हैं जो आपके चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देती है । आपकी आँखों के नीचे काले घेरे बन जाते हैं । या थोड़ा थोड़ा कालापन हो जाता है । जो आपके फेस की सुंदरता को कम देते है ।

बढ़ती उम्र मे झूरियां, अधिक तनाव या वर्क करने या गुस्सा करने से चेहरे या आँखों के नीचे या आस पास काले काले घेरे उभर आते हैं जिसे डार्क सर्कल कहा जाता हैं । कभी कभी पिम्पलस के कारण भी गोल गोल घेरे हो जाते हैं । जो कि बदसूरती को बढ़ावा देते है ।

पढ़े – स्तम्भन दोष की दवा हिमालय । ढीलापन की दवा himalaya

हिमालय डार्क सर्कल क्रीम एव उनके फायदे

हिमालय भारत का एक जाना माना ब्रांड हैं जो विभिन्न प्रकार की दवाओं का निर्माण करता है । उन दवाओं मे से सौंदर्य से जुड़ी क्रीम व आयल भी एक हैं । ये क्रीम आयुर्वेदिक होने के साथ साथ उपयोगी भी हैं ।

हिमालय क्रीम का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह दुष्प्रभाव रहित् एव प्रभावशाली होती हैं । इन क्रीम का रोजना नियमित रूप से इस्तेमाल करने से दाग धब्बे, झूरियां दूर होती है एव स्किन नरम, कोमल एव चिकनी दिखाई देती है तो चलिए जानते हैं इन क्रीम के बारे में –

पढ़े – डार्क सर्कल की क्रीम पतंजलि । आँखो के काले घेरे हटने की 5 बेस्ट क्रीम

Himalaya Under Eye cream. हिमालय अंडर आई क्रीम – बेस्ट डार्क सर्कल क्रीम

यह हिमालय की सबसे बेस्ट क्रीम है जो आँखों के आसपास व नीचे की नाजुक व कोमल स्किन की बेहतर देखभाल करती है । इसमे उपस्थित प्राकृतिक घटक जैसे विंटर बेगोनिया, सिपदेशा बेसिफेरा और व्हाटीजम आयल जो कि आँखों के नीचे काले घेरे, झुरियां, महिन रेखा, झाईया एव Dark circles को रिमूव करने के लिए कारगर है ।

अंडर आई क्रीम का रोजाना इस्तेमाल करने से चेहरे को मॉइस्चराइज़ करता है । तथा स्किन ग्लो देकर स्किन को सॉफ्ट बनाने का कार्य करता है । एक्सपर्ट के अनुसार केवल एक महीने मे अपना प्रभाव दिखाई देता हैं । इसमे मौजूद आयुर्वेदिक घटक सूर्य की हानिकारक विकिरणों से स्किन की रक्षा करते है । बेहतर परिणाम पाने के लिए दिन में 2 इनका उपयोग मालिश के रूप मे करे ।

हिमालया यूथ इटरनिटी नाइट क्रीम – हिमालय नाईट क्रीम डार्क सर्कल एव गोरा होने की दवा –

यह एक हिमालय नाईट क्रीम से जानी जाती हैं । जो स्किन की सतह तक पहुंचकर स्किन को चमकदार एव मुलायम बनाती है । यह एंटी ऑक्सीडेंट्स एव एंटी एजिंग क्रीम है । जो रोज मायर्टी, एडलवाइज प्लांट स्टेम सेल, सेब, वुडफोर्डिया एव सिपाडेसा का भरपुर विशेष मिश्रण हैं । यह तीव्र हाइड्रेशन प्रदान करके रात भर अपना असर बनाये रखती हैं ।

इनका रोजाना इस्तेमाल करने से स्किन पर महीन रेखाओं, झुर्रियों, दाग धब्बो, ब्लैक हेड्स को कम करने मे मददगार है । यह चेहरे को हमेशा जवान बनाएं रखता है । यह क्रीम एक ऐसी क्रीम है स्किन पर जल्दी अवशोषित होती हैं जिससे आपकी त्वचा नरम एव चिकनी हो जाती हैं । यह क्रीम ड्राई स्किन के लिए लाभदायक हैं ।

हिमालया एंटी रिंकल क्रीम – झूरियों व डार्क सर्कल की क्रीम

यह क्रीम बढ़ती उम्र के संकेतों जैसे डार्क सर्कल, दाग धब्बे, महीन रेखाए, झुर्रियां को कम करके हमेशा जवान बनाएं रखने मे उपयोगी होती है। यह क्रीम आपकी स्किन क भीतर तक पहुँच कर दाग धब्बो को जड़ से मिटाकर कालापन दूर करती है । वही स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए भी उपयोगी है ।

यह एक ट्रिपल एक्शन फॉर्मूला हैं जो आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करके बढ़ती उम्र के संकेतो को कम करती है । यह क्रीम स्किन प्रॉब्लम जैसे रुखापन, दाग धब्बे, पिम्पलस आदि के बहुत ही उपयोगी हैं । इनका रोजाना इस्तेमाल करने से स्किन चमकदार एव युवा दिखाई देती हैं । इसमे मौजूद मुसब्बर वेरा, अंगूर, एलोवरा जो स्किन को मॉइस्चराइजिंग करके कोमल और मुलायम बनाने में मदद करता है। इनका उपयोग दिन मे 2 बार करे ।

Himalaya नरिशिंग स्किन क्रीम – हिमालय डार्क सर्कल एव ड्राई स्किन क्रीम –

यह क्रीम एक ऐसी दवा हैं जो स्किन को पोषण प्रदान करके पूर्ण सुरक्षा करती है । यह क्रीम ड्राई स्किन के लिए उपयोगी है जो दिन भर मॉइस्चराइजिंग, पोषण एव सुरक्षा प्रदान करने उपयोगी है। इसमे उपस्थित प्राकृतिक घटक जैसे इंडियन कीनो ट्री, एलोवेरा, विंटर चेरी एव इंडियन पेनीवॉर्ट जो स्किन को प्रदूषण और शुष्क मौसम से बचा कर पोषण एव नमी प्रदान करते हैं । इस क्रीम का रोजाना इस्तेमाल करने झूरियां, डार्क सर्कल एव रुखापन दूर होता है ।

पढ़े – गोरा होने की क्रीम पतंजलि । 5 बेस्ट आयुर्वेदिक क्रीम

डार्क सर्कल को 2 दिन में कैसे दूर करें –

डार्क सर्कल के 2 दिन में कैसे कम कर सकते हैं । हां काम के लिए कुछ समय लगता है इसीलिए 2 दिन में हम डार्कनेस को एकदम कम कर सकते हैं जिससे वहां काले दाग धब्बे दिखाई नहीं दे ।

बादाम का तेल – एक चम्मच बादाम के तेल को लेंगे । रात में सोते समय आंखों के आसपास तेल लगाकर बस ऐसे ही तेल लगा रहने दें और सो जाएं । सुबह अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें । कुछ ही दिन में देखेंगे कि हमारे चेहरे पर ग्लो आ रहा है और काले दाग धब्बे नहीं दिखाई दे रहे हैं ।

सेव का सिरका से 2 दिन मे डार्क सर्कल हटाने के उपाय –

हम एक चम्मच सेब के सिरके को एक कटोरी में लेंगे । हम तेलुगू मूवी की सहायता से डार्क सर्कल पर लगाएंगे । कम से कम आधे घंटे या 1 घंटे बाद हम चेहरे को ठंडे पानी से धो लेंगे । चेहरे पर काले दाग धब्बे जल्दी हटाने के लिए हमें यह प्रक्रिया दिन में दो बार करनी है ।

खीरा – हमे खीरे को छीलकर उसे गोल काटना है । खीरा के टुकड़ो को थोड़ी देर के लिए हम फ्रिज में रख देंगे । अपनी आंखों बंद कर उन टुकड़ों को रखना है 5 से 10 मिनट तक । इस प्रयोग से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है । जल्दी डार्क सर्कल दूर करने के लिए हमें इस प्रक्रिया को दिन में 3 बार दोहरा ना हैं । कम से कम 2 बार तो हमें करना ही है । आप चाहें तो हीरा के जूस में नींबू का रस मिलाकर रूई से , डार्क सर्कल को लगा सकते हैं ।

शहद से डार्क सर्कल हटाने के उपाय –

एक चम्मच शहद लेंगे उसे हम रूम की सहायता से , डार्क सर्कल पर लगा, इमली की सहायता से मसाज करेंगे । 15 से 20 मिनट के बाद अपने चेहरों को पानी से धो लें । 2 दिन में डार्क सर्कल खत्म करने के लिए यह उपाय हमें दिल में दो से तीन करे उपयोग करें ।

अरंडी का तेल

अरंडी के तेल को सुई की सहायता से डार्क सर्कल पर लगाएं । 20 मिनट बाद पानी से मुंह धो ले । आप अपने चेहरे का ग्लो चमकता हुआ पाएंगे ।

टमाटर से डार्क सर्कल हटाने के उपाय –

एक चम्मच टमाटर का जूस, आधा चम्मच नींबू का रस दोनों को अच्छे से मिला लेंगे। रुई की सहायता से काले धब्बों पर लगाएं लगाने के कुछ देर बाद पानी से मुंह धो ले । वही छोटे-छोटे नुक्से हमें 2 दिन में डार्क सर्कल दूर कर एक सुंदर चेहरा प्रदान करते हैं ।

ग्रीन टी बैग्स – इसे हम पानी में उबालें ,फिर इन बैग्स को पानी से निकाल कर ठंडा करने के लिए फ्रिज में रख दे । ठण्डा होने के बाद आंखों बंद करके ऑखो पे रखे । कम से कम 5 से दस मिनट तक रखें फिर पानी से अपनी आंखों को धो ले ।
कैस्टर ऑयल, आर्गन ऑयल, आलू इन सब की सहायता से डार्क सर्कल को दूर कर सकते है ।

अंत में दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि अब आप समझ गए होंगे कि किस तरह से डार्क सर्कल को हम कम कर सकते हैं । यदि हम थोड़ी सी मेहनत करें तो कम पैसे से, कम समय में अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं । सभी क्रीम ओरिजिनल एवं 100% बेस्ट क्रीम हैं । जिसके प्रयोग से हम अपनी ऑखो के नीचे एक नया बदलाव पायेंगे । साथ ही हमें खाने का भी ध्यान रखना जरूरी है । समय से सोने की आदत भी डाले । नींद शरीर के लिए जरूरी है । इसी तरह छोटी-छोटी बातो को ध्यान रखना है ।।