स्तंभन दोष के लिए हिमालया दवा । ढीलापन की दवा Himalaya.

Erectile dysfunction ki himalaya dawa

स्तंभन दोष के लिए हिमालया दवा – आज की बदलती लाइफ स्टाइल की वजह अनेको प्रॉब्लम को जन्म दिया है । उनमें से Erectile dysfunction भी है यह प्रॉब्लम विशेष रूप से पुरुषों में पाई जाती है । स्तंभन दोष नपुंसकता को कहा जाता है । जिसे डॉक्टरी भाषा मे इरेक्टाइल डिसफंक्शन भी कहा जाता है । यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें एक पुरूष सेक्स करने में लैंगिक कारणों से सफल नहीं हो पाता है । यानी प्रजजन से जुड़े विकारो से ग्रसित हो जाता है ।

एक्सपर्ट के अनुसार स्तंभन दोष एक ऐसा विकार हैं जिससे एक पुरूष अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता है । फलस्वरूप उसे शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है । इनका मुख्य कारण खानपान, तनाव, धूम्रपान एवं हार्मोन का संतुलन हैं । जिनकी वजह से एक पुरूष बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकता है । कुछ मामलों पुरूष का पेनिस खड़ा भी नहीं होता है । अगर खड़ा होता हैं तो कुछ ही क्षणों में लुढ़क जाता है । कुलमिलाकर एक नामर्दी का मामला बन जाता है । तो चलिए जानते है – स्तंभन दोष के लिए हिमालया दवा के बारे में –

पढ़े – जल्दी मुक्ति के लिए हिमालय दवा

स्तंभन दोष के लक्षण – Erectile dysfunction symptoms in hindi.

स्तंभन दोष यानी नपुंसकता एक ऐसी प्रॉब्लम हैं जिसमें सेक्सुअल लाइफ डिस्टर्ब हो जाती हैं । वह पुरुष प्रजजन के लिए योग्य नहीं रहता है । यह प्रॉब्लम आमतौर पर 40 के बाद होती हैं मगर कुछ मामलों में कम उम्र में भी पाई जाती है । जिससे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं । स्तंभन दोष यानी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के लक्षण इस प्रकार है –

  • पेनिस खड़ा न होना या इरेक्शन की कमी या ढीलापन ।
  • यदि खड़ा होता हैं तो जल्दी गिर जाता है यानी – shighrapatan.
  • शुक्राणुओं की कमी ।
  • थकान एवं कमजोरी आदि ।

नपुंसकता एक लैंगिक प्रॉब्लम हैं जिनका समय पर उपचार करना आवश्यक है ।

पढ़े – Food पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फॉर्मूला

स्तंभन दोष के लिए हिमालया दवा ।

नपुंसकता के लिए हिमालय ब्रांड की अनेको दवा है जिससे इनका उपचार सम्भव है । हालांकि हमने पिछले लेखों में आयुर्वेदिक व पतंजलि दवाओं के बारे में बता चुके हैं । इस लेख में कुछ चुनिंदा दवाओं के बताने जा रहे हैं जो विशेष रूप से प्रजजन विकारों के लिए जानी जाती है ।

स्तंभन दोष एक प्रकार का पेनिस प्रॉब्लम हैं । जिससे पेनिस बेहतर ढंग से कार्य करने में असक्षम होता है । हिमालय ब्रांड की कुछ प्रभावशाली दवा है जो इन प्रॉब्लम के लिए उपयोगी होती हैं । क्योंकि यह दवा विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से निर्मित होती हैं तो चलिए जानते है – स्तंभन दोष के लिए हिमालय दवा ।

पढ़े – ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा हिमालय । स्तन बढ़ाने की 5 टैबलेट व क्रीम

हिमालय स्पीमन टैबलेट | Himalaya Speman Tablet. – पेनिस साइज बढ़ाने की दवा हिमालय

यह हिमालय ब्रांड की कामोद्दीपक दवाओं में से एक है, जो मानव मस्तिष्क रतिक्रिया से जुड़े हार्मोन्स का निर्माण करती है । यह दवा प्राकृतिक जड़ी बूटियों द्वारा निर्मित होती है जो नपुंसकता या स्तम्भ दोष, शुक्राणुओं की कमी एवं विभिन्न प्रकार के प्रजजन विकारो के उपचार के लिए लाभदायक है ।

इनका नियमित रूप से सेवन करने पर स्तंभन दोष दूर होता है । पेनिस विकार दूर होता है । यह टैबलेट टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ावा देता है । वही कामेच्छा बढ़ाकर जीवन में रसरंग भर देती हैं । इनका उपयोग योग्य डॉक्टर की सलाह से सेवन किया जा सकता है । इनका कोई दुष्प्रभाव नहीं है फिर भी अनुशासित खुराक ले ।

पढ़े – पतंजलि मर्दाना ताकत की दवा । कमजोरी की 21 आयुर्वेदिक दवा

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट | Tentex Fort Tablet. – स्तंभन दोष के लिए हिमालया दवा

यह टेबलेट पुरुषों में प्रजजन विकार और स्तंभन दोष ( Erectile dysfunction ) के लिए उपयोगी दवाओं में से एक है । जो शिलाजीत, विंटर चेरी, मखमली बीन और छोटे कैल्ट्रॉप्स जैसे प्राकृतिक गुणों से भरपूर जड़ी बूटियों से बनाई जाती है । यह विभिन्न प्रकार के प्रजजन विकारों को दूर करने के साथ उत्तेजित करने की टेबलेट है ।

इनका नियमित रूप से सेवन करने से हार्मोन्स का स्तर बढ़ता है । जो प्रजजन क्रिया के लिए फायदेमंद होता है । यह दवा लिंग के ऊतकों को स्ट्रांग करने के साथ साथ रक्त संचार को बढ़ावा देती हैं ।

इनका सेवन सुबह शाम एक एक टेबलेट के रूप में किया जा सकता है । इनका कोई दुष्प्रभाव नहीं है लेकिन अत्यधिक मात्रा में खुराक लेने से कुछ साइड इफेक्ट्स नजर आ सकते है । इनका सेवन योग्य डॉक्टर की देखरेख में करें ।

पढ़े – पेनिस की नसों का इलाज oil. बेस्ट 9 औजार बढ़ाने के तेल

हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट । Confido Tablets. – स्तंभन दोष के लिए हिमालया दवा

यह टैबलेट विभिन्न प्रकार आयुर्वेदिक अवयवों से बना मिश्रण है । जो पुरुषों में प्रजजन विकारों को दूर करता है । इसमें मौजूद काउहेज बीन व स्मॉल कैल्ट्रोप्स जो प्रजजन विकारो पर नियंत्रित करने वाले शक्तिशाली हार्मोन टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन करके पुरुषों में यौन प्रदर्शन को बेहतर बनाता है । और स्तंभन दोष का उपचार करता है ।

यह पेनिस के ऊतकों को मजबूत करके उसे ताकतवर बनाने का कार्य करता है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर कामेच्छा एवं पेनिस उत्तेजना को बढ़ावा देता है । इनके अलावा शुक्राणुओं की कमी एवं टेस्टोस्टेरोन हार्मोन के लेवल को बढ़ाता है ।

इसमे उपस्थित शतावरी, कपिकाछु, अश्वगंधा, अकरकरा और गोक्षुरा जो लिंग की रक्तवाहिनियों में रक्त आपूर्ति बढ़ाकर इरेक्शन को बढ़ाकर लम्बे समय तक खड़ा रखने में मदद करता है । यही कारण है कि यह टेबलेट स्तंभन दोष के लिए उपयोगी है । इनका सेवन अनुशासित खुराक के रूप में करना चाहिए ।

हिमालया हिमकोलिन जेल । Himcolin gel. – नपुंसकता की दवा हिमालय

हिमालय ब्रांड का यह एक विशेष प्रकार का जेल है जो ईडी या नपुंसकता या पेनिस साइज बढ़ाने के लिए जाना जाता है । यह एक ऐसा जेल हैं जिनका उपयोग लिंग की ऊपरी त्वचा पर लगा कर किया जाता है । इसमें गुंजा, अश्वगंधा, शतावर, अकरकरा जैसी कई आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों द्वारा निर्मित की जाती हैं ।

यह स्तंभन दोष ( ED ) के लिए एक ऐसा फाइटो-फार्मास्यूटिकल उपाय है जो पेनिस की साइज बढ़ाकर लम्बे समय तक खड़ा रखकर टाइमिंग बढ़ा देता है । यह पेनिस के ऊतकों में नाइट्रिक ऑक्साइड की क्षमता को बढ़ाने में कारगर है । वही एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करके उत्तेजना पैदा करने में उपयोगी होता है । यह पेनिस की चिकनी मांशपेशियों को आराम देकर उन्हें उतेजित व सख्त बनाने का कार्य करता है ।

लिंग बड़ा करने की आयुर्वेदिक दवा oil के रूप में यह कुछ ही मिनटों में बेहतर परिणाम देता है । इनका उपयोग बाहरी स्किन पर करने से आधा घंटा पहले करना चाहिए ।

टेंटेक्स रॉयल कैप्सूल । Tentex Royal Capsule. – पेनिस साइज बढ़ाने दवा हिमालय

शक्ति व स्टेमिना बढ़ाने के लिए हिमालय ब्रांड की यह दवा बहुत ही उपयोगी हैं । इसमे उपस्थित गोक्षुरा, कोकिलाक्षा एवं बादाम जो पुरुषों की प्रजजन क्षमता का विकास करते है । यह टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ाने के साथ स्पर्म काउंट को भी बढ़ता है ।

पेनिस की साइज बढ़ाने की हिमालय की अच्छी दवा है । साथ ही साथ सहनशक्ति को बढ़ाता है । यह लिंग में इरेक्शम को बढ़ाकर अधिक समय तक प्रदर्शन करने में सहायक है ।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए यह रॉयल कैप्सूल एक प्रभावी दवा के रूप में कार्य करता है । इसमें उपस्थित प्रोटोडिओसिन जो कि हमारी बॉडी में डीहाइड्रोएपिअंडेरोस्टेरोन में बदलकर रक्त संचार को बढ़ाता है जिससे पेनिस के ऊतकों में सुधार होता है । वही इनकी मांशपेशियों में रक्त प्रवाह बढ़ता है जिससे लम्बे समय तक इरेक्शन बरकरार रहता है ।

टेंटेक्स फोर्ट के मुकाबले यह कैप्सूल स्तम्भ दोष के लिए उपयुक्त है । क्योंकि टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट विभिन्न प्रजजन विकारों की दवा है । जबकि यह इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के लिए जानी जाती है ।

इस कैप्सूल के दुष्प्रभाव बहुत ही कम लेकिन इनका सेवन अनुशासित खुराक यानी दिनभर की केवल ही कैप्सूल सेवन करें । या योग्य डॉक्टर की सलाह से करें ।

हिमालय गोक्षुरा टैबलेट । Himalaya Gokshura Tablet. – ढीलापन की दवा हिमालय

यह एक हिमालय कंपनी की आयुर्वेदिक दवा है जो गोक्षुरा जैसी शक्तिशाली एवं सेक्सवर्धक औषधि द्वारा तैयार की जाती है । यह एक ऐसी हर्बल दवा है जो पुरुषों के लैंगिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में कारगर है । साथ ही साथ भरपूर जोश व खोई हुई शक्ति लौटाती हैं ।

इसमे उपस्थित गोक्षुरा नामक औषधि जो पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने के साथ साथ प्रजजन विकारों को दूर करती हैं । यह टैबलेट पेनिस के ऊतकों को मजबूत करके लिंग में इरेक्शन पैदा करने में सहायक होता है । इनके अलावा अन्य शारिरिक कमजोरियों को दूर करके एक नई ऊर्जा का संचार करता है ।

स्तंभन दोष के लिए यह टैबलेट उपयोगी हैं जो पेनिस की मांशपेशियों को मजबूत करने के साथ साथ बॉडी को हष्ट पुष्ट बनाने का कार्य करती हैं । यह दवा यूरिन की प्रॉब्लम एवं गुर्दे की पथरी के लिए भी उपयोगी हैं । इनका सेवन दूध या पानी के साथ सुबह शाम या डॉक्टर की सलाह से कर सकते है ।

अंतिम शब्द – स्तंभन दोष ( Erectile dysfunction ) को ठीक करने के लिए हिमालया दवा के साथ साथ प्राकृतिक तरीके जैसे हेल्थी डाइट, योग, व्यायाम, बेहतर नींद एवं नशा मुक्ति करके बचा जा सकता है । इनके अलावा आज के लेख में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले डॉक्टरी परामर्श अवश्य करें ।

Share