Site icon Global Health Tricks

ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक का टाइम बढाती हो – 5 जोश की गोली

esi kaun si dawa hai jo 1 ghante tak.

मित्रो जब उम्र का तकाज़ा बढ़ रहा होता हैं तो एक सवाल जहन खड़ा होता हैं कि ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक पार्टनर के साथ करने का पॉवर देती हो । जी हां मित्रो बढ़ती उम्र के लम्बे लम्बे समय सहवास करना महज़ स्वप्न बनकर रह जाता हैं । वही बदलते हुई लाइफ स्टाइल ने टाइमिंग को कम कर दिया है ।

असल रतिक्रीड़ा मनुष्य जीवन का अहम हिस्सा है । या यूँ कह सकते हैं कि मानव का स्वभाव है । जिनके अभाव में संसार की प्रगति नहीं हो सकती हैं । लेकिन कभी कभी मानव अति कर देता है। या सेहत का बेहतर ख्याल नहीं रख पाता है । जिससे उनकी शक्ति कम हो जाती हैं । जिससे वह अधिक समय तक रन नहीं कर सकता है । फ्लस्वरूप विभिन्न प्रकार की दवाओं लेने को मजबूर होता हैं तो चलिए जानते हैं – टाइम बढ़ाने की गोली के बारे में – esi kaun si dawa hai jo 1 ghante tak.

पढ़े – पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

1 घंटे टाइम का क्या है पुरा सच –

एक घंटे तक करने का कड़वा सच क्या है । इस बिंदु पर चर्चा करने जा रहे हैं । क्या 30 की उम्र पार करते करते या यूँ कहे की शादी के 5 – 10 साल बाद भी 1 घंटे तक आनंद लिया जा सकता हैं ? मेरा जबाब है नही …. बिल्कुल नहीं । तो फिर आप वीडियो मे देख रहे है वो क्या है ? सच यह है कि वह भी एक सफ़ेद झूठ है । सच है तो इतना कि यदि फर्स्ट टाइम करने जा रहे है तो घंटे तक कर सकते हैं ।

जी हां जब शादी के बाद जैसे जैसे टाइम रन होता हैं । या रतिक्रीड़ा की प्रक्रिया चलती हैं वैसे वैसे टाइमिंग कम होती रहती हैं । हालांकि प्रत्येक व्यक्ति की शारीरिक स्थिति अलग अलग होती है। जिनके अनुसार टाइम निर्धारित होता हैं । चुंकि खानपान एव हेल्दी लाइफ स्टाइल से अधिक बढ़ाया जा सकता है। पर इसका मतलब यह कतई नहीं हैं कि बिना दवा 1 घंटे तक बढ़ाया जा सकता हैं । लेकिन 30 मिनट तक पहुँचा जा सकता हैं ।

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम Price – 5 असरदार दवा

ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक का टाइम बढाती हो –

आज कल बहुत सारी अनेको ऐसी कम्पनियां है जो लगातार दवाओं का निर्माण करके प्रसार प्रचार करती हैं । इसमे देशी व आयुर्वेदिक, होम्योपेथिक, एलोपेथी एव अन्य अनेको दवाओं के ब्रांड उपलब्ध है। चुंकि इन मेडिसिन का प्रभाव लोंग ड्राइव में बदलाव नहीं कर सकता है । और यदि कर सकता है तो कुछ समय तक है । उसके बाद फिर वही पुरानी बात ।

हमारे कहने का मतलब यह है कि इन सब का स्थाई हल तो खुद के पास हो सकता हैं । यदि वो प्रयास करते है तो वरना दवाओं का असर तो निश्चित समय तक ही रहेगा । दूसरी बात इन दवाओं का अधिक सेवन से कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी हो सकते हैं । या उनकी लत लग सकती हैं । फिर उन दवाओं के नाम इस प्रकार है –

पढ़े – ज्यादा देर तक खड़ा रहे घरेलु उपाय

वर्डेनफिल ( Vardenafil ) – ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक

यह एक ऐसी टेबलेट है जो 1 घंटे क्या इनसे अधिक टाइम यानी 4 घंटे तक रनिंग की जा सकती है । इस टेबलेट की खास बात यह हैं कि बिस्तर पर जाने भी 1 घंटे पहले सेवन करने के बजाय जीभ पर रखकर गलने का इंतज़ार करे । जिससे यह गोली तेजी से रक्त के साथ घूलकर ब्लड फ्लो को बढाती है ।

यदि इनका उपयोग फैट वर्धक भोजन के साथ उपयोग मे लिए जाए तो यह गोली तेजी से अपना रंग दिखाती है । इनका उपयोग नपुंसकता, खड़ा न होने, टाइम बढ़ाने के लिए किया है । अत्यधिक मात्रा में इनका सेवन करने पर सरदर्द, चक्कर आने जैसे दुष्प्रभाव हो सकते हैं ।

टाडालाफिल ( Tadalafil ) – ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक

जोश बढ़ाने की सबसे पॉवरफुल टेबलेट मे से एक है । इनका उपयोग पेनिस मे इरेक्शन की कमी, नपुसकता एव तनाव लाने के लिए किया जाता हैं । यह गोली सियालीस के नाम से भी जानी जाती हैं । इनका उपयोग रतिक्रियां के लिए जाने से 1 – 2 घंटे पहले करें । हा इसे भूखे पेट या खाना खाने के बाद भी ले सकते है ।

इस गोली की खास बात यह हैं कि एक बार लेने के बाद 24 से 30 घंटे तक इनका असर रहता हैं । इसलिए इसे पलंग तोड़ गोली कहे तो कोई अतिशोक्ति नहीं होगी । इसलिए इनका उपयोग सिमित मात्रा मे यानी 36 घंटे मे केवल 1 टेबलेट सेवन करे । अधिक मात्रा में सेवन करने से जी मिचलना, चक्कर आना व सरदर्द जैसी स्थिति हो सकती हैं ।

सिल्डेनाफिल – टाइम बढ़ाने की अंग्रेजी दवा –

यह टेबलेट नियाग्रा के नाम से भी जानी जाती हैं । इनका उपयोग लिंग को बड़ा व लम्बा करने मे, तनाव लाने में एव टाइमिंग बढ़ाने में किया जाता हैं । इस गोली का बेहतर परिणाम पाने के लिए पलंग पर जाने से एक घंटे पहले सेवन भूखे पेट सेवन करे ।

इस टेबलेट की खास बात यह हैं कि इनका सेवन करने के 3 से 5 घंटे तक असर रहता हैं । हा इनका अधिक मात्रा में उपयोग करने से साइड इफ़ेक्ट्स भी हो सकता हैं ।

पढ़े – सिल्डेनफ़िल के फायदे नुकसान । Sildenafil tablet uses in hindi.

Dapoxetine 60mg – 1 घंटे की गोली –

सहवास के दौरान टाइम बढ़ाने के लिए भारत में कई प्रकार की टेबलेट उपलब्ध है । इनमे से डिपोसेटिंग टेबलेट 60एमजी भी एक है । इनका उपयोग टाइमिंग बढ़ाने के साथ साथ इरेक्शन की कमी को भी पुरा करती है । इनका सेवन बिस्तर पर जाने से 1 घंटा पहले सेवन करे । इस दवा का असर 3 से 4 घंटे तक रहता है ।

चेतावनी – टाइम बढ़ाने वाली टेबलेट के रूप में इन दवा का सेवन सोच समझकर या डॉक्टर की सलाह से करे । दूसरी बात यदि आप ह्रदय रोगी, रक्तचाप या शुगर के मरीज है तो इनका सेवन करने से परहेज करे । अन्यथा भारी नुक्सान उठाना पड़ सकता हैं । क्योकि यह टेबलेट ब्लड फ्लो को बढ़ाती है ।

पढ़े – 1 घंटे तक करने के उपाय । 1 ghante tak karane ke upay.

ऐसी कौन सी औषधि हैं जो 1 घंटे तक पलंग तोड़ प्रदर्शन करती हो –

आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति सदियों पुरानी है । जो हमे समय समय अनेको औषधियों से रूबरू करवाता रहा है । इतना ही नहीं इन औषधियो का उपयोग से अनेको दवाइयों का निर्माण किया है । इनमे से अधिकतर प्रजनन क्षमता बढ़ाने वाली है । ये जड़ी बुटिया वाजीकरण पद्धति से संबंधित है । इन औषधियों का विवरण इस प्रकार से है –

इन औषधियों के उपयोग से अनेक प्रकार की टेबलेट, चूर्ण, पाउडर का निर्माण किया जाता हैं जो पॉवर को बढ़ाने के लिए लाभदायक है ।

ऐसी कौन सी विधि हैं जो 1 घंटे तक टाइम बढ़ाती हो –

आज की बदलती हुई परिस्थियों में 1 घंटे भर बिस्तर पर टिकना बहुत मुश्किल हो जाता हैं । इनका कारण मर्दाना कमजोरी के अलावा ओर भी तथ्य होते हैं । ये तथ्य जो धीरे धीरे आदत बन जाते हैं । तो चलिए जानते हैं विधि के बारे –

अंतिम शब्द – आज के लेख में टेबलेट के बारे में दी जानकारी का उपयोग करने से डॉक्टर से अवश्य परामर्श करे । साथ ही साथ खुद पर काबू रखे एव अपनी सेहत का बेहतर तरीके से ख्याल रखे । नियमित रूप से संतुलित भोजन करने के साथ साथ योग व्यायाम करके थोड़ा शारीरिक श्रम अवश्य करे ।

Share
Exit mobile version