एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं । Aleovera for Breast growth in hindi.

Aloevara for breast growth in hindi
Aloevara for breast growth in hindi. हर लड़की/ महिला की चाह होती है कि उनके ब्रेस्ट यानी स्तन कठोर हो एवं बड़े हो । विशेष रूप से मॉडलिंग क्षेत्र की लड़कियों के लिए यह आवश्यक है कि उनके स्तन ढीले ढाले न हो । क्योंकि ढीले स्तन उनका फिगर अच्छा नहीं लगता है ।

वही छोटे छोटे स्तन भी उनकी खूबसूरती को फीकी कर देते हैं । असल में बढ़े हुए स्तन एक लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है । ऐसे में लड़कियां सुंदर दिखने के लिए अपने स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए प्रयास करती रहती है । अनेको घरेलू उपाय, योग आदि का सहारा लेती है ।

फिगर को परफेक्ट रखने के लिए या ब्रेस्ट को बढ़ाने के लिए एलोवेरा ( Aloe vara for Brest growth in hindi ) एक रामबाण औषधि है । जो आपके स्तनों का आकार बढ़ाने में सहायक है ।

आजकल बदलता हुआ खानपान एवं एस्ट्रोजन हार्मोन के असंतुलन के कारण स्तनों का आकार बढ़ नहीं पाता है । यहां आनुवंशिकता भी एक कारण हो सकता है । स्तनों को बढ़ाने के लिए एलोवेरा एक कारगर औषधि है तो चलिए जानते है एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं । Aloevara for Breast growth in hindi.

Also read

एलोवेरा के फायदे । Benefits of aloevara in hindi.

महिलाओं के लिए अश्वगंधा के फायदे । Ashwagandha benefits for women.

एलोवेरा से फिगर कैसे बढ़ाएं । How to Breast size increase in hindi.

एलोवेरा एक चमत्कारिक इंग्रीडियंट है, जिसका उपयोग प्राचीन काल से अपने स्वास्थ्य और सौंदर्य लाभ के लिए किया जाता रहा है। एलोवेरा जेल औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है और हर प्रकार की त्वचा के लिए अनुकूल माना जाता है। लंबे समय से एलोवेरा जेल का इस्तेमाल सौंदर्य प्रसाधन के तौर पर होता आ रहा है। इसमें हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग जैसे गुण होते हैं, जो त्वचा को हानिकारक अल्ट्रावॉयलट किरणों से बचाव करते हैं।

हालांकि शुद्ध जेल 99% पानी से बना है, अन्य 1% में 75 शक्तिशाली घटक होते हैं, जिनमें से मुख्य हैं: विटामिन और मिनरल्स, सैलिसिलिक एसिड, लिग्निन और सैपोनिन। एलोवेरा का उपयोग जैल और जूस के रूप में किया जाता है। जैल को शरीर पर लगाया जाता है और जूस को पीने में प्रयोग किया जाता है। Aloevara Breast growth के लिए बहुत ही उपयोगी है । एलोवेरा जूस पीना फिगर के लिए बहुत ही उपयोगी है ।

एलोवेरा जूस से स्तनो का आकार कैसे बढ़ाएं | AloeVera for Breast growth in hindi.

एलोवेरा जूस पीने से पाचन शक्ति मजबूत होने के साथ-साथ ही इससे त्वचा की रंगत में भी निखार आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नियमित रूप से एलोवेरा जूस पीने से स्तन का आकार (Breast Size) भी बढ़ता है। एलोवेरा में एमिनो एडिस पाया जाता है, जो स्तन के आकार को बढ़ाने सहायक होता है।

बाहर के एलोवेरा जूस पीने से बेहतर है आप घर पर एलोवेरा जूस तैयार करके पिएं। इससे आपको अच्छे परिणाम मिल सकते है। एलोवेरा जूस तैयार करने के लिए एलोवेरा के पौधों से कुछ पत्तियां लें। अब इसे काटकर इसका जैल निकालें। इस जैल में पानी मिलाकर पिएं। इससे स्तनों का आकार बढ़ता है।

हर महिला अपने फिगर को अच्छा बनाना चाहती है। इसके लिए महिलाएं कई तरह-तरह के उपायों का भी सहारा भी लेती रहती हैं। परफेक्ट बॉडी शेप से महिलाओं के व्यकितत्व में निखार आता है। साथ ही साथ आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

महिलाओं को अपना फिगर परफेक्ट बनाने के लिए स्तन के आकार (Breast Size) पर विशेष ध्यान देना होता है। स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिए केमिकल उत्पादों के बजाय महिलाओं को एलोवेरा जैल का ही अधिक प्रयोग करना चाहिए।

रसायन (Camical) युक्त क्रीम के बजाय एलोवेरा का प्रयोग करना सबसे उपयोगी है। एलोवेरा आपकी कई समस्यायों को दूर करने में गुणकारी माना जाता है। इसलिए आयुर्वेद में कई तरह की आयुर्वेदिक दवाइयों को बनाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता है।

एलोवेरा और हल्दी का लेप  | Turmeric and aloevara for breast growth in hindi.

एलोवेरा और हल्दी के लेप का प्रयोग स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिए एक लाभकारी औषधि है। इसके लिए करीब 1 चम्मच एलोवेरा जैल लें। अब इसमें 1 चुटकी हल्दी का पाउडर को मिलाएं। इसके बाद इसमें विटामिन ई ऑयल डालकर इसे अच्छे से मिलाएं। अब लेप को अपने स्तनों पर करीब 15 मिनट के लिए लगाएं।

इसके बाद अपने स्तनों को गुनगुने पानी से साफ कर लें। बाद में आप ठंडे पानी का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा रात में सोने से पहले दो चम्मच एलोवेरा जैल में करीब दो चम्मच विटामिन ई ऑयल मिलाकर स्तन पर लगाएं। इसके बाद करीब 3 से 4 मिनट तक हल्के हाथों से अपने स्तनों की मालिश करें। बाद में इसे तौलिए से साफ करके सो जाएं। इससे आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे।

एलोवेरा, ग्रीन टी और ऑलिव ऑयल से स्तनों का मसाज करें | Aloe Vera, Green Tea and Olive Oil.

एलोवेरा जैल, ग्रीन टी और ऑलिव ऑयल के मिश्रण से भी स्तनों के आकार को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच ग्रीन टी पाउडर लें। अब इसमें करीब 5-6 चम्मच एलोवेरा जैल और दो चम्मच ऑलिव ऑयल डालें।

अब तीनो सामाग्री को अच्छे से मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने स्तनों पर लगाकर मालिश करें। रात में सोने से पहले इस मिश्रण को अपने स्तनों पर लगा सकते हैं।

एलोवेरा और अदरक | Ginger and Aloevara for breast growth in hindi.

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए एलोवेरा और अदरक भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस के मिश्रण से न केवल स्तनों का आकार बढ़ेगा, बल्कि इससे ढीला स्तन भी सही आकर में आ सकता है। एलोवेरा और अदरक को स्तनों पर लगाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में पाँच बड़े चम्मच एलोवेरा जैल लें।

अब इसमें दो चम्मच अदरक का पाउडर या फिर पीसा हुआ अदरक मिलाएं। अब इस लेप को स्तनों पर लगाकर मालिश करें। इसे नियमित रूप से करें। जिस से आपको कुछ ही दिनों में अच्छा परिणाम मिलेंगा। लेकिन ध्यान रखें कि एक दिन में एक ही बार अदरक और एलोवेरा के लेप से आपको अपने स्तनों की मालिश करनी है। इससे अधिक बार अदरक का प्रयोग न करें। इससे स्किन पर रैशेज की समस्या हो सकती है।

Aloevara for breast tightening in hindi.
एलोवेरा से स्तनों का ढीलापन दूर करने के उपाय । Aloevara fo breast tightening in hindi.

एलोवेरा एक प्राकृतिक औषधि है । इनका उपयोग विभिन्न प्रकार के रोगों जैसे स्किन प्रॉब्लम, डाइबिटीज आदि । इस दौरान प्रकार स्तनों का आकार बढ़ाने ( Aloevara for breast growth in hindi. ) के साथ साथ स्तनों की कसावट के लिए भी किया जाता है ।

एलोवेरा स्तनों को बढ़ाने के साथ साथ उसमें कसावट देकर सुडौल एवं सुंदर बनाता है । यह ढीली त्वचा में कसावट दे देता है इनके एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते है । सबसे पहले अपने स्तनों पर एलोवेरा जेल लगाकर उस पर धीरे धीरे 15 से 20 मिनट तक लगातार मसाज करे ।

फिर उसके 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो ले । अपने स्तनों को टाइट करने के लिए हर दूसरे दिन या सप्ताह में 3 से 4 बार एलोवेरा जेल से मालिश करें । जिनका परिणाम आपको महज़ 2 से 3 सप्ताह में मिल जायेगा ।

एलोवेरा के फायदे । benefits of Aloe Vera for breast growth in hindi.

एलोवेरा जैल पोषक तत्वों का बहुत अच्छा स्त्रोत है। एलोवेरा जैल में कई तरह के औषधीय गुण होते हैं और जो हर तरह की त्वचा के लिए अनुकूल मानी जाती है, जो हर प्रकार की समस्याओं से राहत दिलाने में सहायक है। इसमें मुख्य रूप से विटामिन, सी, बी12, ई, फॉलिक एसिड मौजूद होते हैं।

इसका प्रयोग दर्द दूर करने से लेकर रंगत निखारने तक में किया जा रहा है। एलोवेरा की ताजी पत्तियों से रस निकालकर इसका सीधे इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इसका पौधा बढ़ाने में बहुत अधिक मेहनत भी नहीं लगती है। इसे घर में गमले में भी उगाया जा सकता है।

Aloevara for breast growth के बहुत उपयोगी है । जो आपके बॉडी में आवश्यक तत्वो की पूर्ति करता है जिसे एस्ट्रोजन हार्मोन का संतुलन हो जाता है औऱ ब्रैस्ट के आकार बढ़ जाते है ।
एलोवेरा से रक्त का सकुलेशन भी बराबर होता है । जिसे स्तन की नसों में एक नया संचार होता है और स्तनों का न केवल आकार बढ़ता है बल्कि आपका फिगर भी परफेक्ट रहता है ।

अन्य उपाय – अपने स्तनों का आकार बढ़ाने, अपने आपको परफेक्ट दिखने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज, सन्तुलित खानपान करें । जिसे आपकी बॉडी न केवल सुंदर बल्कि सुडौल बनी रहेगी । तो मित्रों उम्मीद करते है आज का टॉपिक Aloevara for breast growth in hindi. आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा । आप अपने विचार हमारे कमेंट बॉक्स में लिखे ।