टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा – शीघ्र स्खलन की होम्योपैथी दवा

timing badhane ki homeopathic dawa

टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा । एक विवाहित जोड़े के लिए रतिक्रीड़ा सबसे अहम होती है । या यूँ कहे मधुर मिलन एव वैवाहिक जीवन की शुरुआत इन खास लम्हों से शुरु होती हैं । यहां तक जीवन भर इस सुख की कमी होने पर इंसान भौतिक सुखो से वंचित रह जाता है । रतिक्रीड़ा में कमी जैसे शीघ्र सखलन, परफॉर्मस की कमी आदि समस्या 35 वर्ष की उम्र के बाद सताने लगती हैं । हर व्यक्ति अपने पार्टनर को संतुष्ट करने की कोशिश करता मगर नतीजा टाइमिंग की कमी ।

यानी जब पुरुष महिला के साथ समागम करता है तो जल्दी झड़ जाता हैं । उनकी चाहत होती है कि वह लम्बी पारी खेले । लम्बे समय तक बिस्तर पर टिका रहे मगर टाइमिंग की कमी के चलते टिक नही पाता है । असल बात यह है कि जहा महिला की पारी शुरु होती हैं वहाँ पर ही पुरुष झड़ जाता हैं । फलस्वरूप पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता है । इनके कारणों के बारे में बात करें तो शीघ्रपतन, गतिविधि की कमी, जल्दी जल्दी काम खत्म करने की आदत होना आदि हो सकता हैं । तो चलिए जानते हैं टाइमिंग के बारे में – timing badhane ki homeopathic dawa. –

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम प्राइस – 5 असरकारी दवा

बिस्तर पर कितनी देर टिकना चाहिए ?

अब यहा एक सवाल खड़ा होता है कि ये टाइमिंग कितनी होनी चाहिए ? या कितनी हो सकती हैं ? असल में इस सवाल का जबाब कोई फिक्स नहीं हैं । क्योंकि हर एक व्यक्ति की प्रकृति अलग अलग होती है । यहां तक की आदत भी अलग अलग होती हैं । एक्सपर्ट के अनुसार भारत में औसतन 5 से 7 मिनट की टाइमिंग होती हैं । जबकि एक शौध के अनुसार महिला को चरम स्तर तक पहुंचने का समय 10 से 15 मिनट के समय लगता हैं ।

इन दोनो की टाइमिंग अलग अलग होने के अक्सर महिलाए संतुष्ट नहीं हो पाती हैं । इसलिए आवश्यक है कि पुरुषो को ऑर्गज्म तक रुकना चाहिए । या यूँ कहे पार्टनर संतुष्ट होने तक खुद पर काबू रखना चाहिए । इस दृष्टि यह कहना गलत नहीं हैं कि एक पुरुष की औसतन टाइमिंग कम से कम 12 से 15 मिनट तक होनी चाहिए ।

पढ़े – पेनिस मे तनाव की दवा Ayurvedic. लिंगवर्धक 5 देसी व घरेलू उपाय

टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा –

रतिक्रीड़ा के टाइम का बहुत महत्व है । यदि इन दौरान टाइमिंग कम हो गई तो आपकी परफॉरमेंस निल हो गई । ऐसे मे न तो आपकी मर्दानगी साबित होगी और न हीं आपका पार्टनर संतुष्ट होगा । तब दवा और उनकी अहमियत पता चलती है । आज कल टाइम बढ़ाने के लिए मार्केट में अनेकों दवाइयां उपलब्ध है जैसे आयुर्वेदिक, Patanjali, एलोपेथी, बैद्यनाथ व Homeopathy ।

हर दवाई की अलग अलग विशेषता होती हैं । इसी प्रकार Homeopathic medicine की कुछ खास विशेषता होती है जो अन्य सभी दवाओं से भिन्न करती हैं । यह दवाए तेजी से असर करती है वही परिणाम भी स्थाई देते हैं । तो चलिए जानते हैं – टाइम बढ़ाने की होम्योपेथी दवा के बारे में –

पढ़े – टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा । timing badhane ki desi dawa

कैलेडियम – टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा –

नपुंसकता या नामर्दी के कारण अक्सर टाइमिंग की कमी हो जाती हैं । या यूँ कहे कि कामेच्छा की कमी हो जाती हैं । होम्योपेथी की यह दवा पुरुषो की समस्त व्यक्तिगत प्रॉब्लम के लिए लाभकारी है । यह दवा शीघ्रपतन, उत्तेजना की कमी, खड़ा न होने जैसी लैंगिंग समस्या के लिए लाभकारी है ।

यह दवा पुरुषो के लिए लाभकारी है । इनका रोजाना सेवन करने से न केवल Timing बढ़ती है । बल्कि कमेच्छा बढ़ाने, पेनिस मे तनाव लाने के लिए भी उपयोगी है । Timing बढ़ाने के लिए Caladium दवा का सेवन 2 से 3 बार करे । इस दवा के साइड इफ़ेक्ट्स से बचने के लिए योग्य डॉक्टर की सलाह से सेवन करे ।

एग्नस कास्टस – ( Agnus Castus ) – टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा –

यह एक ऐसी दवा है जो गुप्तांगो मे ब्लड फ्लो बढ़ाने का कार्य करती है । जिससे लिंग मे इरेक्शन की कमी, नपुसकता आदि की प्रॉब्लम से निज़ात मिलती हैं । इनके अलावा नसों की कमजोरी, लिंग की कमजोरी, प्रीमीनोपॉज सिंड्रोम, थकान, सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज, टेस्टिकल मे सूजन, पिला डिस्चार्ज आने व कब्ज जैसी प्रॉब्लम के उपचार के लिए कारगर है ।

इस दवा का सेवन करने से पेनिस की रक्तवाहिकाओं मे रक्त प्रवाह बढ़ता हैं । जिससे पेनिस मे इरेक्शन बढ़ता है जिससे खड़ा न होने की प्रॉब्लम दूर होती हैं । इनका सेवन डॉक्टर की सलाह से करना सही विकल्प है ।

अश्वगंधा क्यू – शीघ्र सख्लन की होम्योपैथिक दवा –

यह एक ऐसी औषधि हैं जो आयुर्वेदिक व होम्योपेथी दृष्टि से पुरुषो के लिए बहुत ही उपयोगी है । यह औषधि पुरुषो मे टेस्टोस्टोन हार्मोन का लेवल बढ़ाने के साथ सभी प्रकार की प्रजनन कमजोरियो को दूर करती है । इस औषधि का उपयोग अनेकों दवाओं मे किया जाता हैं । इसी तरह होम्योपेथी चिकित्सा पद्धति मे किया जाता है ।

Homeopathic medicine Ashwagandha Q का सेवन करने से हार्मोन नियंत्रित होने के साथ शीघ्रपतन, टाइमिंग की कमी, शारीरिक थकान व तनाव दूर करने मे मदद मिलती हैं । इनका सेवन करने से बिस्तर पर लम्बे समय तक टिक सकते है । इस दवा का कोई दुष्प्रभाव नहीं है । मगर योग्य डॉक्टर की सलाह से सेवन करें ।

पढ़े – अश्वाशक्ति पाउडर के फायदे – नुकसान । Ashwashkti powder ke fayde

नुफर लुटियम क्यू – Nuphar Luteum Q – टाइम बढ़ाने की दवा –

यह एक ऐसी दवा हैं जिनका उपयोग पुरुषो की समस्त प्रजनन से जुड़ी समस्याओ के लिए लाभकारी है । इतना ही नही लिंग की प्रॉब्लम, बाझपन व अंडकोष के लिए भी लाभदायक है । वही टाइफाइड व कैंसर जैसे रोगो के उपचार मे सहायक है । इनका सेवन करने से जल्दी झड़ने की समस्या से राहत मिलती हैं । जिससे आप बिस्तर पर लम्बे समय तक पारी खेल सकते हैं ।

यह दवा शारीरिक थकान दूर करने के साथ पेनिस की नसों की कमजोरी को दूर करने के लिए जानी जाती है । इस दवा की खुराक आयु व रोग के हिसाब से अलग अलग हो सकती है । इसलिए जहा तक सम्भव हो डॉक्टर की सलाह से सेवन करें ।

दामियणा – कामेच्छा बढ़ाने की होम्योपेथिक दवा –

होम्योपेथी चिकित्सा पद्धति मे यह डेमियाना एफ्रोडिसियाका नामक एक पौधे से बनाई जाती है । जिसमे अधिकतर पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता है । इनका दवा की खास विशेषता यह हैं कि यह प्रजनन से जुड़ी समस्याओ के लिए बहुत ही लाभकारी है ।
यह एक ऐसी दवा हैं जो पुरुषो के साथ साथ महिलाओ के लिए भी लाभदायक है । महिलाओ मे होने मासिक धर्म से जुड़ी प्रॉब्लम के लिए भी कारगर है । साथ ही साथ बाझपन, कामेच्छा की कमी आदि को भी दूर करती है ।

वही पुरुषो मे शुक्राणुओ की कमी या वीर्य की कमी, धात रोग जैसी समस्या के लिए लाभदायक है । इस दवा की खुराक आयु व लिंग के अनुसार भिन्न भिन्न हो सकती हैं ।

सेक्स पॉवर बढ़ाने की होम्योपेथी दवा –

पुरुषो मे सेक्स पॉवर की कमी एव कमजोर स्टेमिना के कारण बेहतर पारी नहीं खेल सकते है । यही कारण है की उनकी पार्टनर संतुष्ट नहीं हो पाता है । टाइम बढ़ाने की अन्य दवाओं की सूची इस प्रकार है –

  • काली फॉस 30,
  • लाइकोपोडियम,
  • सालिक्स निगरा क्यू ( Salix Nigra Q ),
  • योहिम्बिनम क्यू ( Yohimbinum Q ),
  • बैराइटा कार्बोनिका,
  • सबल सेरुलता,
  • सेलेनियम मेटालिकम आदि ।

ऊपर बताई गई दवा पुरुषो के लिए उपयोगी मानी जाती है । इन दवाओं का सेवन योग्य डॉक्टर की सलाह से सेवन करना आवश्यक समझे ।

अंतिम शब्द – पुरुषो मे या महिलाओ मे होने वाली लैंगिंग प्रॉब्लम से बचने के लिए दवाओं से ज्यादा खुद की केयर करने या खुद पर काबू करने की आवश्यकता है । यदि आप दवाओं का सहारा लेना चाहते हैं तो योग्य डॉक्टर या वैध के परामर्श से करे । अन्यथा किसी प्रकार के नुकसान के आप स्वयं जिम्मेदार होंगे । LRSeju.

About Gudala Balaji

मै जी.बालाजी Global Health Tricks का संस्थापक हुँ । हम एक भावुक स्वतंत्र लेखक और ब्लॉगर है । जो हमेशा पाठकों को प्रेरित करने वाले शब्दों को बुनने के लिए समर्पित हूं। लेखन के प्रति मेरा प्रेम विभिन्न विषयों तक फैला हुआ है, जिसमें स्वास्थ्य से जुड़ी रोचक व बहुमूल्य जानकारी पर ध्यान केंद्रित किया गया है। एक शब्दकार के रूप में, आकर्षक और जानकारीपूर्ण ब्लॉग पोस्ट लिखने का उद्देश्य ज्ञानवर्धन और मनोरंजन करना है। जटिल अवधारणाओं को सुलभ सामग्री में अनुवाद करने की क्षमता के साथ, हम ब्लॉगिंग की दुनिया में रचनात्मकता और विशेषज्ञता का एक अनूठा मिश्रण लाने का प्रयास कर रहे है।

View all posts by Gudala Balaji →