पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali. लिंग कठोर बनाने की दवा

Penis ko takatvar banane ke upay Patanjali.

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali. जननेन्द्रिया भी सबसे अहम होती हैं । इसमे कमी या किसी तरह की कमजोरी से जीवन मे परेशानियां खड़ी हो जाती हैं । जी हां वर्तमान की लाइफ स्टाइल इन गुप्त अंगों को गुप्त तरीके से प्रभावित करती हैं । इन अंगों की देखभाल उचित तरीके से होनी चाहिये चाहे वो महिला हो या पुरुष । असल में इन अंगों का ताकतवर व मजबूत होना आपकी जिंदगी की ख़ुशियों को चार गुणा बढ़ा सकती हैं ।

पुरुषो के लिए पेनिस का ताकतवर व मजबूत होना उनकी मर्दानगी का सबूत देता हैं । इतनी ही नही पलंग तोड़ पारी खेलने मे भूमिका निभाता है । एक्सपर्ट के मुताबिक लिंग की कमजोरी के पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे यौन सक्रमण, बढ़ती उम्र, मास्टर्बेशन, टेस्टोस्टोन हार्मोन की कमी आदि । इन सभी प्रकार की प्रॉब्लम से बचने के लिए उचित खानपान, योग – व्यायाम एव पर्याप्त नींद से बचा जा सकता हैं । तो चलिए जानते हैं – लिंग की कमजोरी के कारणों के बारे में –

पढ़े – ढीलापन की दवा पतंजलि – सख्त करने की 5 आयुर्वेदिक दवा

लिंग की नसों कमजोर क्यो होती हैं –

पेनिस की नसे कमजोरी होती हैं तब लिंग मे इरेक्शन की कमी हो जाती हैं । कुछ मामलो मे धीरे धीरे खड़ा होता हैं जबकि कुछ मामलो मे बिल्कुल भी खड़े होने का नाम ही नहीं लेता है । ऐसी स्थिति मे एक भला चंगा इंसान नपुंसकता का शिकार हो जाता हैं । यहां तक की उसे पार्टनर के सामने शर्मिंगी भी उठानी पड़ सकती हैं । लिंग की कमजोरी के कारण कुछ इस प्रकार से है –

  • अत्यधिक तनाव या डिप्रेशन,
  • अत्यधिक नशीले पदार्थो का सेवन करना,
  • अन्हेल्दी लाइफ स्टाइल व खानपान,
  • गुप्तांगो मे संक्रमण,
  • गुप्तांगो पर किसी प्रकार की चोट,
  • विभिन्न प्रकार की गंभीर बीमारियां,
  • टेस्टोस्टोन हार्मोन की कमी,
  • अत्यधिक रतिक्रीड़ा करना व
  • शीघ्रपतन आदि ।

इनके अलावा मास्टर्बेशन करने से भी लिंग की नसों व माशपेशियों पर दबाव बढ़ता है जिससे वह कमजोर हो जाती हैं ।

पढ़े – लिंग खड़ा करने की गोली का नाम, टेबलेट, कैप्सूल व दवा

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali.

पेनिस को ताकतवर, लम्बा, मोटा व कठोर बनाने के लिए पतंजलि दवा एक बेहतरीन विकल्प है । यह पूर्ण रूप से प्राकृतिक जड़ी बुटियों के समिश्रण से तैयार की जाती है । तो चलिए जानते हैं इन दवाओं के बारे में –

  1. पतंजलि दिव्य अश्वगंधा चूर्ण व कैप्सूल – यह दवा अश्वगंधा जैसी शक्तिशाली जड़ी बुटी से तैयार की जाती हैं । इनका उपयोग ज़्यादातर मर्दो की मर्दानगी को बढ़ाने के लिए किया जाता है ।
  2. पतंजलि श्वेत मूसली – सफ़ेद मूसली भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने वाली औषधियों मे से एक है । इनका सेवन करने से विभिन्न प्रकार की लैंगिंग प्रॉब्लम जैसे नपुंसकता, लिंग की कमजोरी, ढीलापन, शीघ्रसखलन आदि से निजात मिलती हैं ।
  3. पतंजलि दिव्य गोक्षुरादि गुग्गुल – यह दवा गोक्षुरा जैसी पॉवरफुल औषधि से निर्मित होती हैं । इनका उपयोग भी गुप्तांग विकार दूर करने के लिए किया जाता है ।

इनके दिव्य चंद्रप्रभा वटी, अश्वशीला कैप्सूल भी बहुत ही उपयोगी दवा है । इन दवाओं का सेवन करने से पहले योग्य वैध से परामर्श करे ।

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Gharelu

पेनिस को कठोर व ताकतवर बनाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे भी अपनाये जा सकते है । इन नुस्खो से आप बिना दवा पेनिस की कमजोरी दूर कर सकते हैं जो इस प्रकार से है –

  1. हेल्दी डाइट – पेनिस के हेल्दी उत्पादन के लिए आपको प्रतिदिन स्वस्थ आहार खाना चाहिए । आपके भोजन मे मसूर दाल, अंडे, मछली, ब्रोकली और गाजर जैसे खाद्य पदार्थ शामिल करे जो आपके पेनिस के स्वस्थ विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  2. व्यायाम – रोजाना व्यायाम करना बौनेर के लिए बहुत लाभदायक होता है। केगल एक्सरसाइज महत्वपूर्ण होती है जो पेनिस में रक्त परिसंचार को बढ़ाती है ।
  3. अधिक सोते रहें – अधिक सोने से आपके हार्मोन स्तर बढ़ जाते हैं जो आपके पेनिस के स्वस्थ विकास में महत्वपूर्ण होते हैं।
  4. दुर्लभ घटक का सेवन – कुछ घटक जैसे ल-अर्जिनीन, झिंगा, सफेद मूसली और मक्खन शक्कर का सेवन पेनिस के स्वस्थ विकास के लिए लाभदायक होता है। हालांकि, आपको अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए कि आप ऐसे घटकों का सेवन करें या नहीं। सभी उपायों को आपके डॉक्टर की सलाह लेकर ही अपनाना चाहिए ।
  5. समय समय पर डॉक्टरी परामर्श – पेनिस की ताकत को बढ़ाने के लिए आप अपने डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं। उन्होंने आपको सही ताकतवर दवाओं और अन्य उपायों के बारे में सलाह दी जा सकती है।

पढ़े – पेनिस की नसो के लिए योग – 7 असरकारी पुरुषो के लिए योग

पेनिस को ताकतवर बनाने की दवा Ayurvedic.

ये कुछ आयुर्वेदिक दवाएं हैं जो पेनिस को ताकतवर बनाने में मदद कर सकती हैं । इनका सेवन योग्य डॉक्टर की सलाह से करें –

  1. अश्वगंधा – अश्वगंधा पौधे के जड़ों से बनी गोलियों को सुबह-शाम कम से कम 1 महीने तक खाने से पेनिस की कमजोरी दूर होती है और प्रजनन शक्ति में वृद्धि होती है।
  2. शिलाजीत – इसे पेनिस की स्थिरता को बढ़ाने वाली दवा के रूप में जाना जाता है। इसके सेवन से लैगिंग शक्ति बढ़ती है और पेनिस की कमजोरी दूर होती है।
  3. अर्जुन छाल – अर्जुन के पत्तों से बनी दवा, पेनिस के रक्त परिसंचार को बढ़ाती है और उसमें ताकत लाती है। इस दवा का सेवन पेनिस वृद्धि करने में मदद करता है।
  4. विदारीकंद – इसके जड़ों से बनी दवा पेनिस की कमजोरी दूर करती है और मर्दाना शक्ति को बढ़ाती है। शराब और तंबाकू की तरह कुछ दवाओं के भी दुष्परिणाम हो सकते हैं। इन दवाओं का सेवन के पहले अपने चिकित्सक से सलाह लेने की सलाह दी जाती है।

पेनिस की साइज बढ़ाने के उपाय Patanjali –

पतंजलि में पेनिस को कठोर या कड़क करने के लिए कोई ऐसी विशेष दवा नहीं है। लेकिन आप कुछ प्राकृतिक उपचार का सेवन कर सकते हैं जो पेनिस को कड़क बनाने में मदद कर सकते हैं।

  1. अश्वगंधा चूर्ण – यह चूर्ण प्राकृतिक एफ्रोडिजियक बनाने में सहायता करता है । जिससे आपका पेनिस लम्बा, मोटा व कठोर बनता है । आप इसे दिन में दो बार 1 चम्मच के साथ दूध या पानी के साथ ले सकते हैं।
  2. सफेद मूसली चूर्ण – यह चूर्ण भी पेनिस की साइज बढ़ाने मे मददगार साबित हो सकता है। इसे दिन में दो बार एक चम्मच के साथ दूध या पानी के साथ ले सकते हैं।
  3. अम्ला – इसे दिन में दो या तीन बार खाने से पेनिस को कड़क बनाने में मदद मिल सकती है। यदि आप इन प्राकृतिक उपायों के बावजूद भी अपनी समस्या से निपटने में असमर्थ हैं, तो आप एक विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह लें ।

पढ़े – भारत मे वाटर बर्थ डिलीवरी, लागत, फायदे व नुकसान

लिंग लंबा व मोटा करने के लिए क्या खाए –

लैंगिंग क्षमता बढ़ाने या यूँ कहे कि गुप्त प्रॉब्लम से निजात पाने के लिए कुछ बेहतर खानपान की आवश्यकता है । इन खानपान में आयुर्वेदिक औषधियों के अलावा कुछ घरेलू भी होती हैं जिन्हे आप आसानी से पा सकते हैं । कुछ तो हमारी रसोई मे उपलब्ध होती हैं तो चलिए जानते हैं –

  • तरबूज – यह गर्मियों के मौसम मे मिलने वाला फल है । इनका सेवन करने से पेनिस को ताकत मिलती हैं ।
  • मेथी – इनका ज्यादातर किचन मे किया जाता हैं । यह आपकी लैंगिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कारगर है ।
  • कॉफी – यह भी नपुंसकता को खत्म करने के लिए उपयोगी है । बस एक कप कॉफी ही काफी है ।
  • पिस्ता – इसमे नाइट्रिक ऑक्साइड प्रचूर मात्रा में पाया है जो लिंग को ताकतवर बनाने के लिए काफी हैं ।
  • सल्मोन मछली – इसमे विटामिन डी पाया जाता है जो रक्त संचार के लिए उपयोगी है । वही यह रक्तवाहिनियो, माशपेशियों को मजबूत बनता है ।
  • पालक सहित अन्य हरी पत्तेदार सब्जियां – इन हरी सब्जियों मे पर्याप्त मात्रा में नाइट्रिक ऑक्साइड पाया जाता हैं । जो आपके लिंग की माशपेशियों को मजबूत बनाने का कार्य करते है ।

अंतिम शब्द – पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय के तौर आनन फानन में पढ़े गये लेख से या सुनी सुनाई बातो मे आकर विभिन्न प्रकार के लेप, दवा या खिचाव न करे । इनका उपयोग योग्य वैध या डॉक्टर की सलाह से करें । LRseju.

Share