लिंग खड़ा करने की गोली का नाम, टेबलेट, कैप्सूल एव दवा

ling khada karne ki goli ka naam

लिंग खड़ा करने की गोली का नाम । वर्तमान में भागमभाग भरी लाइफ स्टाइल में अनेक प्रकार की प्रॉब्लम का सामना करना पड़ रहा है । यह समस्या न केवल फीजिकली होती है बल्कि प्रजनन से जुड़ी होती हैं । कभी कभी बचपन में भी हो सकती हैं लेकिन 35 वर्ष की उम्र पार होते होते लैंगिंग प्रॉब्लम तो आम हो जाती हैं । इन प्रॉब्लम का मुख्य कारण खानपान एव लाइफ स्टाइल हो सकता हैं ।

प्रजनन से जुड़ी प्रॉब्लम की बात करें तो खड़ा न होना, लिंग बड़ा, मोटा व लम्बा न होना आदि अनेक प्रकार की प्रॉब्लम होती हैं । इन समस्याओ के कारण कोई भी व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ बेहतर पारी नहीं खेल सकता है । हर बार उसे शर्मिंदगी महसूस होती हैं । जिनके कारण कभी कभी रिश्तो मे कड़वाहट इतनी भर जाती है की मर्द की मर्दानगी पर भी शक करने लगते हैं तो चलिए जानते हैं – लिंग बड़ा करने की दवा के बारे में –

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम Price. 5 असरकारी 

लिंग खड़ा न होने के कारण

लगातार वर्क लोड के चलते इंसान कई तरह की प्रॉब्लम से घिर जाता हैं । जिससे उनकी चिता व तनाव भी बढ़ जाता है । फ्लस्वरूप प्रजनन क्षमता कमजोर हो जाती हैं । कमजोर लैंगिंग क्षमता के कारण वह अपने पार्टनर को संतुष्ट नही कर पाता है । जिनके कारण इस प्रकार है –

  • अनियमित लाइफ स्टाइल – आज की बदलती हुई जीवन शैली मे अनियमित लाइफ स्टाइल जैसे – देर रात तक सोना, सवेरे देर तक उठना, इधर उधर का खाना पीना आदि जिनका असर उनकी सेक्स लाइफ पर पड़ता हैं ।
  • पोष्टिक तत्वों की कमी – भोजन मे पोषक तत्वों की कमी का असर प्रजनन क्षमता पर पड़ता हैं । जैसे मर्दाना कमजोरी, इंद्री का ढीलापन, शीघ्र पतन आदि ।
  • नशीले पदार्थो का सेवन – लगातार नशीले पदार्थ जैसे – शराब, बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू आदि का सेवन करने से मानसिक व शारीरिक स्थिति बिगड़ जाती हैं जिसे सहनशक्ति कम हो जाती हैं ।
  • शारीरिक श्रम न करना – अपनी व्यस्तम जिंदगी मे शारीरिक रूप से किसी प्रकार श्रम जैसे – योग, मेडिशन, एक्सरसाइज न करने से प्रजनन क्षमता मे कमजोरी आती हैं । मोटापा, बीपी व कॉलेस्ट्रोल बढ़ने जैसी प्रॉब्लम खड़ी हो सकती हैं ।

लिंग खड़ा करने की गोली का नाम –

प्रजनन से जुड़ी प्रॉब्लम होने पर मरीज को अनेको दवाइयों का सेवन करने की आवश्यकता होती है । ये गोली आयुर्वेदिक, अंग्रेजी एव होम्योपेथी भी हो सकती हैं । चुंकि आयुर्वेद की दवा सबसे अच्छी एव दुष्प्रभाव रहित है जो स्थाई परिणाम देती हैं । जबकि अंग्रेजी दवा का तुरंत प्रभाव देती हैं लेकिन दुष्प्रभाव देने वाली भी हो सकती हैं । जैसे लत लगना, अन्य शारीरिक दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं ।

इसी तरह लिंग खड़ा करने के लिए आज के आर्टिकल में आयुर्वेदिक गोली के बारे में बता रहे है । आयुर्वेद के अनुसार इन गोलियों का साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है लेकिन इनका सेवन करने से पहले योग्य डॉक्टर या वैध से अवश्य परामर्श करे । साथ ही सलाह के अनुसार सेवन करे –

पढ़े – शीघ्र सखलन का रामबाण इलाज पतंजलि

बिग रॉकेट मेन्स हेल्थ एनर्जी बूस्टर कैप्सूल – लिंग खड़ा करने की गोली का नाम –

यह एक आयुर्वेदिक कैप्सूल है जो पुरुषो के लिए बहुत ही उपयोगी है । जो पुरुषो की एनर्जी बढ़ाने के साथ साथ सेक्स स्टेमिना बढ़ाने, शीघ्रपतन, नामर्दी, नपुंसकता जैसे रोगो के लिए लाभकारी है । यह कैप्सूल विभिन्न प्रकार की जड़ी बुटियों जैसे – शिलाजीत, गोक्षुरा, केसर व अश्वगंधा से निर्मित होता हैं । जो पुरुषो मे सहनशक्ति बढ़ाने के साथ साथ तनाव कम करके मर्दाना शक्ति को भी बढ़ाता है ।

इन कैप्सूल का सेवन नियमित रूप से लगातार 3 महीने तक सुबह शाम एक – एक कैप्सूल सेवन करना फायदेमंद होता हैं । वही BigRocket Men’s Health Energy Booster. जो पुरुषो की एनर्जी बढ़ाने के साथ साथ सम्पूर्ण स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है । यह कैप्सूल तनाव को दूर करके मर्दाना शक्ति को बढ़ाने के लिए उपयोगी है । निरंतर रूप से इस कैप्सूल का सेवन करने से पुरुषो की टाइमिंग बढ़ाने के अलावा बेहतर तरीके से रतिक्रिया को सम्पन्न कराने मे लाभकारी है ।

पढ़े – Food पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

मुसली एनर्जी प्लस कैप्सूल – लिंग खड़ा करने की गोली का

यह कैप्सूल पुरुषो के लिए प्रभावी औषधि से कम नहीं है । इसमे उपस्थित प्राकृतिक घटक जैसे सफ़ेद मूसली, कलौजी, अश्वगंधा के अर्क तैयार किया जाता हैं । जो तनाव को कम करने के अलावा आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए उपयोगी है । यह कैप्सूल आपकी एनर्जी लेवल को बढ़ाकर स्टेमिना को भी बूस्ट करता है ।

इस रोजाना सेवन करने से प्रजनन अंगों मे ब्लड फ्लो बढ़ता है जिसे बेहतर पारी खेलने मे मदद मिलती हैं । यह टाइमिंग बढ़ाने के साथ साथ लिंग को लम्बे समय तक खड़ा रखने मे लाभकारी है । इसका बेहतर परिणाम के लिए कम से कम 2 से 3 महीने तक नियमित रूप से सेवन करे ।

पढ़े – जिनका खड़ा नही होता उसकी दवा

हर्बो 24 टर्बो कैप्सूल – खड़ा करने की गोली का नाम

यह भी पुरुषो के लिए यौन जीवन को बेहतर बनाने के लिए रामबाण औषधि से कम नहीं है । यह कैप्सूल प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के साथ साथ लो बीपी, ह्रदय रोग, तनाव व इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए उपयोगी है । इसमे उपस्थित विभिन्न प्रकार की 11 जड़ी बुटी जो मर्दो की सहनशक्ति बढ़ाने के लिए लाभदायक है ।

इनका नियमित रूप से सेवन करने पर पुरुषो मे टेस्टोस्टोन के लेवल को बढ़ाकर प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है । डा. वैद्य का Herbo24Turbo एक बेहतरीन पैक है जो गुप्तांगो की माशपेशियों को सख्त एव कठोर बनता है । साथ ही साथ उतको का नव निर्माण करता है । जिससे लिंग खड़ा होने एव लम्बे समय तक इरेक्शन बना रहने के लिए उपयोगी है । इनके अलावा पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल भी उपयोगी है ।

पावर वियाग्रा 100 एमजी कैप्सूल – तुरंत खड़ा करने की दवा –

यह एक ऐसा कैप्सूल है जो तुरंत खड़ा करने की गोली के नाम से जाना जाता है । जो नपुंसकता, नामर्दी जैसी प्रजनन से जुड़ी प्रॉब्लम के लिए लाभकारी है । इस टेबलेट का असर करीब 5 इस 7 घंटे तक रहता है । इनका सेवन करने पेनिस की नसों मे ब्लड फ्लो तेजी से बढ़ता है । इनका अलावा यह पीएएच के इलाज के लिए उपयोगी है ।

हालांकि डॉक्टर के अनुसार इनका अधिक मात्रा में सेवन करने से साइड इफ़ेक्ट्स भी हो सकते हैं जैसे – सर दर्द, बेचैनी, चककर आना, मतली होना आदि हो सकते हैं । इसलिए आवश्यक है कि डॉक्टरी परामर्श के उपरांत सेवन करना उचित समझे ।

तुरंत खड़ा करने की गोली का नाम –

लिंग को तत्काल खड़ा करने के लिए अंग्रेजी दवा बेहतर परिणाम देती हैं । लेकिन इन दवाइयों के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी हो सकते हैं । ये दवाई आसानी से मेडिकल स्टोर पर उपलब हो जाती हैं । सावधानी इस बात की रखे कि बिना किसी डॉक्टरी परामर्श से सेवन न करें । तो चलिए जानते हैं दवाओं के नाम –

  • सिडेनफिल टैबलेट – यह टेबलेट 4 से 6 घंटे तक प्रभाव जमाए रखती है ।
  • डपॉक्सिटीन ( Dapoxitene ) – यह टेबलेट 3 से 4 घण्टे तक असर करती है ।
  • वर्डेनफिल ( Vardenafil ) – इस टेबलेट का असर 5 से 7 घंटे तक रहता है ।

अंतिम शब्द – उपरोक्त अंग्रेजी दवाओं का इस्तेमाल रतिक्रिया करने से 1 घंटे पहले करे । क्योकि घुलने के बाद अपना प्रभाव जमाती है । साथ हीं साथ इस बात का भी ध्यान रखे कि इनका सेवन करने से पहले योग्य डॉक्टर की सलाह ले ।