कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – अफेयर का सच

kaise pata kare ki mahila kisi ke samprk me h

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं ? आज के बदलते हुए परिवेश मे रिश्तो मे आपसी तालमेल की कमी हो रही है । जिससे पति पत्नी जैसे पवित्र रिश्तो मे शक नाम की दीमक घुस जाती हैं । इन वहम के कारण कई रिश्ते बर्बादी की कंगार तक पहुँच जाते हैं । जिनका परिणाम न केवल सामजिक तौर पर बल्कि आर्थिक, मानसिक व शारीरिक तौर पर भोगना पड़ता हैं ।

असल मे जब पति पत्नी जब एक दूसरे से संतुष्ट नही होते हैं । या एक दूसरे का ठीक से केयर नहीं कर पाते हैं । तब वे दूसरे घरो मे झांकते है । अन्य चीज़ो की कमी हो या न हो लेकिन शारीरिक संतुष्टि काफी अहम हो जाती हैं । उस शारीरिक संतुष्टि को पुरा करने के लिए किसी गैर मर्द की तलाश शुरु होती हैं । हालांकि इनके पीछे कई कारण होते हैं । तो चलिए जानते हैं – अफेयर के बारे में –

पढ़े – मेथी से गर्भ कैसे गिराए – अनचाहे गर्भ गिराने मन 7 उपाय

शादी के बाद अतिरिक्त चक्कर –

विवाह के उपरांत पति पत्नी के अतिरिक्त चक्कर यानी अफेयर्स का इतिहास भरा पड़ा है । इसमे न केवल आम आदमी बल्कि बड़े बड़े लोगो की जिंदगी में होता है । इनके सटीक कारणों के बारे पता लगाना मुश्किल है क्योकि हर घर की अलग अलग कहानी होती हैं ।

शादी के बाद पति या पत्नी का किसी भी गैर के साथ हमबिस्तर होना अमर्यादित तो है ही बल्कि गैर कानून भी है । मगर कुछ लोग अपने वासना मिटाने के लिए अवैध संबंधो का निर्माण करते है । अगर इनके कारणों के बारे दृष्टीपात करें तो मोटे तौर पर अपनी शारीरिक या आर्थिक आवश्यकताओ को पुरा करने के लिए किसी गैर को अपना बनाते है । कभी कभी बच्चा देरी होने या न होने पर अतिरिक्त चक्कर मे पड़ती है । ताकि वह माँ बन सके ।

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम Price – 7 असरकारी दवा

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं

वैवाहिक जीवन में शक या वहम की वजह से कुछ पुरुष अपनी पत्नी की छानबीन करते रहते है । वह अक्सर यही सोचते है कि उनकी पत्नी किसी अन्य मर्द के सम्पर्क मे तो नहीं है । कही न कही यही सवाल पत्नी के मन में पति के प्रति रहता हैं । यह एक स्थिति है जिसमे पति पत्नी एक दूसरे से पूछ भी नहीं सकते है । क्योकि उनके मन में डर रहता हैं कि कई वो नाराज न हो जाए । यही वजह है कि वे उनकी अंदाज से पता करना चाहते है ।

असल किसी गैर का सम्पर्क उस इंसान मे काफी हद तक बदलाव कर देता हैं । जी हां उनकी लाइफ स्टाइल, हावभाव, बोलचाल व वेशभूषा आदि हरेक पहलु को प्रभावित करता है । चुंकि यह बदलाव आहिस्ता आहिस्ता होता हैं । जिसे बड़े गौर देखना होता हैं । हर हरकत पर नजर रखनी होती हैं । तो चलिए जानते हैं क्या क्या बदलाव होते हैं –

पढ़े – औजार मोटा करने की दवा घरेलु उपाय

बिना पूछे बाहर निकलना – से कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं ?

अगर आपका पार्टनर बिना पूछे हर रोज बाहर जा रहा है । बाहर की घटनाओ के बारे में किसी प्रकार कक जिक्र नही कर रहा है । या यूँ कहे कि बड़े ही खुशमिज़ाज अंदाज से लगातार आना जाना हो रहा हैं । या आपके बिना घूमना फिरना हो रहा है । लगातार कालिंग हो रही है तो यह संभावना हो सकती हैं कि वह किसी गैर के सम्पर्क मे है ।

हालांकि यहां एक बात अलग हो सकती हैं कि यदि एक दो बार बाहर आना जाना हो रहा हैं । तो इसे कोई बड़ा इशू नहीं है । लिहाज़ा बेहतर तालमेल बनाये रखे ।

खुद को स्टाइलिश बनाये रखना – से कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं ?

जब आपका पार्टनर किसी गैर के सम्पर्क में आ जाता हैं । यानी उनका किसी से दिल से लगाव हो जाता हैं । या किसी को मन ही मन चाहत हो जाती हैं तो वह हमेशा खुद को स्टाइलिश मेंटेन करने मे लगे रहते है । यानी उनकी पसंद का पहनना, सजना – संवरना लगा रहता है ।

यहां यह भी तर्क रख सकते हैं कि ये आपके लिए भी हो सकता है । आपको उनके तौर तरीके पर गौर फरमाना होगा । बिना कहे उनके बदलते हुए लूक पर नजर रखें ।

बात का जबाब न देना – पत्नी के अफेयर का कैसे पता करे –

जब आपका पार्टनर किसी गैर के साथ सम्पर्क है या उनके साथ महिला का अतिरिक्त चक्कर है तो उसमे कुछ बदलाव अवश्य होते हैं जैसे हर बात का जबाब न होता, बात बात नाराज होना या टाल देना, बात बात पर बहाने बनाना आदि परिवर्तन हो सकता हैं ।

इन सबका कारण यह है कि आपकी न तो बाते अच्छी लगती है और न ही रवैया । चुंकि इनका एक कारण यह भी हो सकता हैं कि उनका मूड खराब हो । इसलिए यदि लगातार यही स्थिति रहती है तो हो सकता हैं कि वो किसी के सम्पर्क में है ।

पढ़े – बिना रुके पत्नी को 1 घंटे तक कैसे खुश करें

शारीरिक रिलेंशन बनाने से इंकार करना –

पति पत्नी के बीच शारीरिक संबंध बनाना एक अहम कड़ी है । जो हमेशा एक दूसरे की दूरियां बढ़ने न देती हैं । लेकिन जब महिला या पुरुष किसी गैर के सम्पर्क आती हैं । उनका लगाव पनप जाता हैं । या उनकी चाहत बढ़ जाती हैं तो अपना सब कुछ उनको समर्पित करना चाहते हैं ।

यही वजह है कि जब मूल पार्टनर के साथ हमबिस्तर होने की बात आती हैं तो वो अक्सर बहानेबाज़ी करते नजर आते है । वो उनके साथ सेक्स करने के लिए तैयार नहीं है । इसलिए मीठी बातें करके टालना चाहते है ।
यदि ऐसा एक दो बार होता हैं तो कोई बात नहीं क्योंकि हो सकता हो आज उनका मूड न हो । लेकिन हर बार ऐसा ही हो रहा है तो अफेयर की गुंजाइश बढ़ जाती हैं ।

इनके अलावा फोन पर बहुत ज्यादा व्यस्त रहना या गुपचुप बाते करना, चैटिंग करना, बाते करते खुशमिजाज रहना, किसी की बातो मे ज्यादा दिलचस्पी लेना आदि हो सकते हैं ।

शादी के बाद जब पत्नी के अफेयर के बारे में पता चले –

आज की बदलती हुई परिस्थिति में शादी के बाद वाइफ के अफेयर के सिलसिले तेजी से बढ़ रहे हैं । आम आदमी की बात तो अलग हैं लेकिन हाई प्रोफाइल रिलेशन में देखने को मिल रहे हैं । आम आदमी तो जाहिर कर देता हैं लेकिन बड़े रिश्तो मे पत्नी पर शक करना बुरी बात होती हैं । ऐसे मे गुपचुप तरीके से पत्नी के अफेयर्स के बारे पता करने का प्रयास रहता हैं ।

पत्नी के अफेयर के बारे पता करने के लिए सबसे पहले उनके हाव भाव, तौर तरीके, रहन सहन, बात करने का तरीका, उनका रोजाना बेवजह बाहर जाना, शारीरिक संबंध बनाने जैसी गतिविधियों पर ध्यान देना आवश्यक है । यहां यह बात भी ध्यान रखने योग्य है कि महिला या पार्टनर पर बेवजह शक न करें क्योंकि शक रिश्तो की दीमक है ।

पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है –

अब बात करते है कि आखिर धोखा क्यो मिलता हैं ? इनके कारणों के बारे कोई सटीक जानकारी बहुत मुश्किल हैं । क्योंकि इनके पीछे कई कारण होते हैं जैसे – सामजिक, मानसिक, आर्थिक, पसंद – नापसंद आदि । लेकिन अपनी पत्नी का बेहतर तरीके ख्याल न रखना, उनको शारीरिक रूप से संतुष्ट न करना, बेवजह शक या सनकी मानसिकता आदि मोह भंग हो जाता हैं जिससे वह रिश्ते तोड़ने या धोखा देने को मजबूर होते हैं ।

दूसरी सबसे अहम बात यह हैं कि रिश्तो की कदर करना बहुत आवश्यक हैं । यदि कोई चुक होती है तो उनका खामियाज़ा न केवल मानसिक रूप से बल्कि शारीरिक व सामाजिक रूप से भोगना पड़ता हैं ।

अंतिम शब्द – पत्नी / महिला किसी दूसरे के सम्पर्क मे हैं या नही इनके बारे पता लगाना आसान नहीं होता क्योंकि कभी कभी शक घर जाता है जिसे दिमाग़ से निकलना बहुत मुश्किल होता हैं । इसलिए सबसे बेहतर यही तरीका हैं कि आप अपनी पत्नी का अच्छे ख्याल रखे, उनकी भावनाओ की कदर करे ताकि आपके सिवाय किसी ओर के बारे में सोचने का मौका ही न मिले ।

Share via
Copy link