framycetin त्वचा क्रीम

framycetin त्वचा क्रीम

आजकल की बदलती लाइफस्टाइल के साथ लोग अपने चेहरे का ध्यान रखना भूल रहे हैं लेकिन सबके मन में यह इच्छा तो रहती ही है कि उनकी त्वचा सुंदर दिखाई दे इसीलिए वह महंगी महंगी क्रीमों को खरीद लेते हैं जिससे उनकी त्वचा में जलन हो सकती है लेकिन अगर आप कम पैसों में अपनी त्वचा को सुन्दर बनाना चाहते है तो आप Framycetin त्वचा क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

हलाकि यह एक जानी मानी क्रीम है । यह क्रीम एक प्रकार की स्किन क्रीम है जो गोरेपन के लिए उपयोगी है । जो फेस को मश्चराइजर करने के साथ साथ पीपलस, दाग़ व धब्बे जैसी प्रॉब्लम के लिए कारगर है । तो  आज हम आपको इसके बारे में हर संभव जानकारी देने की कोशिश करेंगे तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

पढ़े – होठों को गुलाबी करने के नुस्खे

Framycetin त्वचा क्रीम हैं क्या ? : 

अगर हम इस क्रीम को जानना चाहते हैं तो उसके लिए हमें सबसे पहले यह समझना होगा की आखिरी क्रीम है क्या ? लोग अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए अलग अलग उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं जो काफी ज्यादा महंगे भी आते हैं और जरूरी नहीं है कि आपकी त्वचा पर वही असर दिखाएं जो आप चाहते हैं। 

इसीलिए आज हम कम बजट में ऐसी क्रीम लेकर आए हैं जो आपको फायदा पहुंचाएगी और आपकी त्वचा को सुंदर व स्वस्थ दिखाएंगी अगर आप किसी महंगी क्रीम या फिर लोशन का इस्तेमाल करते हैं सुंदर दिखने के लिए तो अब से आप ऐसा ना करें! क्योंकि यह क्रीम इन सभी से ज्यादा बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

इस क्रीम में जैतून का तेल और एवोकाडो का तेल उपयोग किया गया है जिससे आपकी त्वचा सूखी नहीं बनी रहेगी और ना ही आपकी त्वचा को कोई नुकसान पहुंचेगा आप अपने चेहरे के साथ-साथ इसको अपने शरीर पर भी लगा सकते हैं यह अलग-अलग तरह के त्वचा संक्रमण पर भी कार्य करती है इसको आप दवा के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Framycetin Cream के घटक –

यह क्रीम भारत पाए जाने वाले कीनू के पेड़ और पृथ्वी के पेड़ के अर्क से मिलकर बनी है इसमें कीनू के पेड़ अर्क शामिल है जिस वजह से यह काफी ज्यादा फायदेमंद होती है हम आपको बता दें कि इस पेड़ की छाल और पत्तियों से तरह-तरह की दवाइयां बनाई जाती हैं जिसमें से ही एक है त्वचा पर लगने की क्रीम यह सबसे ज्यादा मैन इनग्रेडिएंट माना जाता है इस क्रीम का, इस क्रीम की सहायता से कई तरह के इसके इन्फेक्शन का इलाज किया जाता है जैसे कि एक्जिमा, सोरायसिस और जिल्द की सूजन आदि। 

अगर आप कहीं जल जाते हैं या आपको कहीं घाव हो जाता है तो आप उसे पर भी इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं यह क्रीम घाव और जलन को ठीक करने में भी मदद करती है इस क्रीम में कई सारे फ्रेमिसेटिंग के तत्व होते हैं जिससे यह त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है इस क्रीम में आपको एलोवेरा भी शामिल मिलेगा जो कि इस क्रीम के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है और उसके साथ ही आपको इसमें जोजोबा का तेल मिलेगा जो त्वचा को मॉइश्चराइज बनाए रखने में काम आता है।

पढ़े – फैज़ा ब्यूटी क्रीम के फायदे, नुकसान व उपयोग विधि

Framycetin त्वचा क्रीम के Benefits –

यह क्रीम प्राकृतिक घटको से निर्मित होने के लिए बहुत उपयोगी है । इस क्रीम का नियमित रूप से इस्तेमाल करने से बहुत सारे फायदे है तो चलिए जानते हैं – फ्रेमाइकेटिन क्रीम के फायदे –

इस क्रीम का उपयोग आप अपने स्किन के इलाज के लिए कर सकते हैं इस क्रीम में आपको एंटीऑक्सीडेंट मिलते हैं जिससे सूजन कम करने में मदद मिलती है।

इसके साथ ही इसको कोई और अलग रूपों में इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे की क्रीम लोशन आदि।

अगर आपके चेहरे पर खुदरा पन है और झुर्रियां आ चुकी हैं तो आप इस क्रीम का इस्तेमाल करें यह आपकी त्वचा को स्वस्थ और उज्जवल बनाएगा।

इस क्रीम के इस्तेमाल से आपकी त्वचा नर्म बनी रहेगी और लोचदार बनी रहेगी।

गर्मी में तेज धूप से हमारे स्किन को जो दिक्कतें होती हैं या बीमारी होती है यह क्रीम इन सभी समस्याओं से बचाएगी।

अगर आपके चेहरे पर मुंहासे हैं या आपके चेहरे पर कोई पुराना निशान है तो आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके साथ ही अगर आपके चेहरे पर कोई आम समस्या भी है तो भी आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।यह क्रीम पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पादों से बनी है जिससे इस क्रीम का उपयोग करने पर आपको कोई नुकसान नहीं होगा।यह क्रीम आपकी त्वचा की अंदर से मरम्मत करती है।

पढ़े – चेहरा साफ़ करने के लिए कौनसा तेल लगाये 2024

स्क्रीन का उपयोग करके आप एग्जिमा, सोरायसिस वह अन्य तरह की दिक्कतों में कमी कर सकते हैं।

इस क्रीम के परिणाम देखने में समय लग सकता है लेकिन जब आपको परिणाम दिखेंगे तो यह लंबे समय तक चलेंगे।

Framycetin त्वचा क्रीम के Side-effects : 

अगर आप इस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं कुछ लोगों ने इस क्रीम का इस्तेमाल किया तो उन्हें खुजली, जलन और स्किन लाल पड़ने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वैसे तो इसके बहुत ही कम चांसेस है लेकिन हो सकता है कुछ लोगों को इस क्रीम का इस्तेमाल करने से एलर्जी हो जाए अगर आपके साथ ऐसा कुछ होता है तो आप तुरंत डॉक्टर को दिखाएं।

जब आप इस क्रीम को पहली बार इस्तेमाल करेंगे तो हो सकता है अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो इससे आपके चेहरे पर दाने या अन्य कोई समस्या उत्पन्न हो जाए।

स्क्रीन के इस्तेमाल करने से आपको चुभन, खुजली आदि भी हो सकती है। जिन लोगों की स्किन काफी ज्यादा सेंसिटिव होती है उन्हें इस क्रीम तो क्या किसी भी क्रीम का उपयोग नहीं करना चाहिए।

पढ़े – ढीलापन की दवा पतंजलि – सख्त करने के लिए 5 आयुर्वेदिक दवा

Framycetin त्वचा क्रीम Pimples के लिए : 

यह क्रीम वह लोग भी उपयोग कर सकते हैं जिनको मुंहासे की दिक्कत है । इस क्रीम में framycetin सल्फेट होता है जो मुंहासे का इलाज करता है और उसके साथ ही यह ब्रेकआउट को रोकने में भी मदद करता है । साथ ही यह क्रीम नॉन कमीडोजेनिक है । इसका मतलब यह है कि यह चेहरे के छिद्र को बंद नहीं करता। अगर हम इस पूरी बात का सार समझे तो हम यह कह सकते हैं कि अगर आपके चेहरे पर मुंहासे की समस्या है तो आप इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं । वही यह क्रीम दाग़ धब्बे के लिए भी उपयोगी है । 

Framycetin त्वचा क्रीम का इस्तेमाल कैसे करे :

यह क्रीम एक तरह की एंटीबायोटिक मरहम के रूप में कार्य करती है जिसका इस्तेमाल लोग त्वचा के संक्रमित हो जाने पर करते है। इसको आप एक क्रीम या फिर एक मरहम के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं । आप इसको त्वचा पर मल सकते हैं या रगड़ सकते हैं।

इस क्रीम का उपयोग नियमित रूप से अपनी व्यवस्था के अनुसार सुबह या शाम कभी भी कर सकते है । 

अन्तिम शब्द – इस क्रीम का साइड इफ़ेक्ट कम है लेकिन यदि आप अधिक मात्रा में कर रहे है तो आपको नुकसान हो सकता हैं । वही आपको इन तत्वों से कोई एलर्जी है तो नुकसान हो सकता हैं । आज किस लेख में हमने आपको Framycetin त्वचा क्रीम के बारे में बहुत से महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं जैसे कि इसके लाभ क्या है आप इसको कब इस्तेमाल कर सकते हैं आपको इसे कैसे इस्तेमाल करना है आदि बहुत कुछ अगर आपको हमारे इस लेख से जानकारी मिलती है जो आपके काम आए तो आप हमें जरूर बताएं और ऐसे ही अन्य काम की जानकारी के लिए हमारे साथ इसी तरह जुड़े रहें।

 

Share