मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका – उपयोग, फायदे व नुकसान

Manforce tablet khane ka tarika

मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका । आज की बदलती हुई लाइफ स्टाइल ने केवल पुरुषो की ही नही बल्कि महिलाओ की जनन शक्ति को प्रभावित किया है । वही मानसिक रूप से पल गंदे विचार, मोबाइल वीडियो ने आग मे घी की तरह कार्य किया है । जिससे प्रजनन शक्ति दिन ब दिन क्षीण हो रही है । तभी विभिन्न प्रकार की टेबलेट व कैप्सूल का उपयोग करना पड़ रहा हैं ।

जी हा मेनफोर्स टेबलेट भी उनमे से एक है । यह टेबलेट जनन शक्ति को बढ़ाने के लिए काफी हद तक कारगर है । इस टेबलेट का उपयोग जोश बढ़ाने, लिंग मे इरेक्शन की कमी, नपुंसकता आदि के लिए किया है । मेनफोर्स टेबलेट के फायदे होने के साथ साथ नुकसान भी है । इनके लिए आवश्यक है कि मेनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका, कितने समय बाद असर करती हैं आदि सबके बारे में जानते हैं – Manforce tablet khane ka tarika –

पढ़े – पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फॉर्मूला

मैनफोर्स टेबलेट क्या हैं –

मेनफोर्स मैन काइंड द्वारा बनाई गई एक एलोपैथिक दवा है । जिसका प्रयोग हम इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यौन समस्या के लिए किया जाता है । यहां दवा पुरुषों के योन ताकत बढ़ाने के लिए दी जाती है । ये दवा फास्फोडिएस्टरेजके समरूप 5 मिश्रण इन्हिबिटर से बनी दवा है। जो हमारे खून की गति को तेजी प्रदान करती है और हमारे शरीर में, उत्तेजना पैदा कर, नपुंसकता की परेशानी को दूर करती है ।

मैनफोर्स दवा हमें 2 मात्राओं में मिलती है । जैसे 50 एमजी और दूसरी 100 एमजी । यह दवा डॉक्टरों द्वारा लिखी जाती है । स्पोर्ट्स मैन फोर्स टेबलेट का प्रयोग शीघ्रपतन के इलाज के लिए किया जाता है।

पढ़े – सिल्डेनफ़िल के फायदे नुकसान । Sildenafil tablet uses in hindi.

मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका –

इस टेबलेट का सेवन करने का एक तरीका होता है । यह टेबलेट इफेक्टिव है । इसलिए जहा तक सम्भव हो डॉक्टर की सलाह से सेवन करें । यह टेबलेट मैक्स सुथरा टेबलेट, सुहागा टेबलेट, सिनेग्रा टेबलेट, सिलदेनाफिल टेबलेट, कामसूत्र टेबलेट, आ- वियाग्रा कामगरा टेबलेट आदि के मिश्रण से बनी है।

मेनफोर्स टेबलेट बिस्तर पर जाने से 1 घंटे पहले केवल एक बार लेनी है । Manforce tablet 100mg यौन उत्तेजना से लिंग में रक्त संचार बढ़ता है । इनका उपयोग मैनफोर्स टेबलेट का असर लेने के बाद 3 से 4 घंटे तक रहता है । जबकि Manforce 50mg टेबलेट का असर 1 से 2 घंटे तक रहता है । इनका उपयोग भोजन करने के बाद या पहले कभी भी ले सकते हैं ।

इन बीमारियों मे न करें सेवन – मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका –

इस टेबलेट का सेवन करने एक तरीका यह भी है कि यदि आप किसी प्रकार की गंभीर बीमारी हैं तो इनका उपयोग करने से परहेज करें । जैसे –

  • बहरापन – यदि आपको कम सुनाई देता है तो आप इस दवा का सेवन डॉक्टर की सलाह लेकर करें ।
  • दिल का दौरा – यदि आप दिल के मरीज हैं तो आप ये दवा ना ले । इस दवा के सेवन से आपके दिल का दौरा पड़ सकता है। किसी भी प्रकार की विकट स्थिति हो सकती है ।
  • शराब की लत – आपको शराब पीने की आदत है ।आप हर दिन शराब पीते हैं या आप शराब पी रहे हैं तब इस दवा का सेवन ना करें ।
  • हृदय रोग – यदि ब्लड प्रेशर हाई या लो हो तो आप इस दवा का सेवन ना करें इससे आपकी स्थिति और बिगड़ सकती है आप डॉक्टर की सलाह ले कर दवा ले ।

इन बीमारियों मे सेवन करना फायदेमंद नहीं है वैसे हर रोग के प्रति मेन फोर्स टेबलेट की मात्रा कम ज्यादा होती है ।

मैनफोर्स टेबलेट कितने समय बाद असर करती हैं –

मार्केट में अलग-अलग कंपनियों द्वारा मेन फोर्स टेबलेट बनाई जाती है । मेन फोर्स टेबलेट वही व्यक्ति ले जो इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यौन समस्या से पीड़ित है । अगर आपको यह परेशानी नहीं है तो आप इस टेबलेट का यूज़ नहीं करें । क्योंकि हर चीज के फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी है।

इस टेबलेट का सेवन करने के 1 घंटे बाद असर करती हैं । जो अगले 3 से 4 घंटे तक असर रहता हैं । इसलिए इनका सेवन केवल पलंग पर जाने से पहले करें ।

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम Price 5 असरकारी दवा

मैनफोर्स टेबलेट के फायदे –

लिंग में तनाव – इस दवा को लेने से लिंग में तनाव उत्पन्न होता है जो नपुंसकता को दूर करता है । वह मेनफोर्स टेबलेट का सेवन करने से अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकते हैं । ये टेबलेट यौन क्रिया को बढ़ाने के लिए नहीं बनाया गया है । लेकिन इसके उपयोग से indirectly यौन क्रिया को जरूर बढ़ाता है ।

नपुंसकता – यह बीमारी अक्सर कर लोगों में देखी गई है लेकिन जो नपुंसकता के शिकार है वही टेबलेट का इस्तेमाल करें ।

फॉरफ्लो बढ़ाने के लिए – इस टेबलेट के प्रयोग से लिंग के हिस्सों से रक्त प्रभाव तेज गति से होता है । मैनफोर्स के फायदे महिलाओ के लिए सुरक्षित नहीं हैं इसलिए इनका उपयोग करने से बचे ।

मेन फोर्स के साइड इफेक्ट नुकसान –

इस दवा से कुछ समस्या हो सकती है। जैसे कि,

  • खाना नहीं पचना – किसी किसी को मैनफोर्स दवा लेने के बाद खाना हजम नहीं होता है । या तो उल्टी होने लगती है या दस्त लग जाती है ।
  • नींद बराबर ना आना – किसी के शरीर में गोली का असर ज्यादा हो जाता है तो उसे बराबर से नींद नहीं आती है बैचेनी लगती है ।
  • नाक बंद होना – कभी इस दवा के प्रभाव से नाक बहना शुरू हो जाता है। जुखाम से नाक बंद हो जाती है ,सांस लेने में परेशानी होती है ।
  • सिर में दर्द – Manforce tablet का अधिक सेवन करने से सिर में इतना तेज दर्द होता तो । जो सहनशक्ति के बाहर हो सकता है ।
  • त्वचा पर असर – मेन फोर्स से कभी हमारी त्वचा पर काले काले धब्बे दिखाई देने लगते हैं और एलर्जी सी महसूस होती है ।
  • ऑखो की रोशनी कम होना – मेनफोर्स दवा से कभी-कभी हमे आंखों से कम दिखना महसूस होने लगता है क्योंकि हमारे शरीर में इस दवा का प्रभाव उलटा पड़ता है ।
  • लीवर पर असर – इस दवा का असर हमारे लीवर तथा किडनी पर भी पड़ता है। इसलिए हमें किसी प्रकार की परेशानी महसूस होते ही तुरंत डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए ।

निष्कर्ष – दोस्तों अंत में हम यही कह सकते हैं कि मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल यदि आप नपुंसकता से परेशान है या अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं । या सेक्स का आनंद नहीं ले पा रहे हैं तो ही इस गोली का सेवन करें ।

अन्यथा इसके फायदे के साथ-साथ दुष्परिणाम भी हो सकते हैं । डॉक्टर की सलाह मुताबिक ही इस दवा का सेवन करना है । इनसे होने वाले नुकसान से हमारी साइट जिम्मेदार नहीं है