इजोल टॉनिक के फायदे – नुकसान । Eazol health Tonic uses in hindi.

Eazol health tonic uses in hindi.

Eazol health Tonic uses in hindi. आज के दौर में कौन नहीं चाहता की, चेहरे पर दाग, धब्बे, पिंपल यह सारी चीजे चली जाये । हम बहुत खुबसुरत और हमारा चेहरा जो हैं वो बिल्कूल बेदाग रहे । रोजाना की भागदौड़ भरी जिंदगी की थकान दूर रहे । कामकाजी महिलाओं भी स्वस्थ रहे । एनीमिया जैसे प्रॉब्लम से निजात मिल जाए वो भी सिर्फ एक टॉनिक से तो आईए जान लेते हैं इसके बारे में के इसकी वजह क्या है ? इसका reason क्या है ?

जी हां सिर्फ एक ही टॉनिक जो आपके Health जुड़ी सभी सामान्य प्रॉब्लम से राहत दे सकता है जिनका नाम है ईज़ोल हैल्थ टोनिक जो की बहुत ही नॉर्मल दरों में हर मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध हो जाएगा । तो चलिए जानते है इजोल हेल्थ टॉनिक के बारे में –

Also read –

पेन किलर टेबलेट का इस्तेमाल व साइड इफेक्ट । Pain killer tablet in hindi.

अदरक खाने के फायदे । Ginger benefits and side effects.

ईज़ोल टॉनिक क्या है ? 

ईज़ोल एक स्वादिष्ट अनार चीनी मुक्त स्वास्थ्य टॉनिक है जो त्वचा को एक प्राकृतिक चमक देता है। इसके समृद्ध एंटीऑक्सीडेंट तत्व मुंहासों और फुंसियों से लड़ने में मदद करते हैं यह लंबे मजबूत और चमकदार बालों को बनाए रखने में भी मदद करता है। यह एक प्रतिरक्षा बूस्टर के रूप में कार्य करता है और पूरे शरीर को पर्याप्त पोषण प्रदान करता है।

कमजोरी के लिए ईजोल हेल्थ टोनिक सबसे अच्छा है । यह आयुर्वेदिक स्वास्थ्य टॉनिक प्राकृतिक विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ एक आयुर्वेदिक मल्टीविटामिन सिरप है। यह समग्र शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा टॉनिक है जो सामान्य कमजोरी और थकान से उबरने में मदद करता है।
यह वास्तव में बहुत स्वादिष्ट होता है, अनार का स्वाद बच्चों को भी बहुत पसंद आता है। किसी भी प्रकार के परिणाम जल्दी दिखाने लगता है क्योंकि यह स्वास्थ्य टॉनिक है ।

इसका नियमित रूप से सेवन करें और आप सकारात्मक बदलाव देखें, जैसे अधिक सक्रिय, ताजा और स्वस्थ। यह पाचन में भी सुधार करता है और प्रतिरक्षा को बढ़ाता है। यह आपके पूरे परिवार के लिए, बच्चों से लेकर बड़ों से लेकर बड़ों तक के लिए अच्छा है।

इसमें शामिल अश्वगंधा महिलाओं के लिए फायदेमंद है । यह tonic शुगर फ्री है जिसे डाइबिटीज के मरोज़ में सेवन कर सकते है लेकिन आपको अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। इसका रोजाना दिन में एक या दो बार 10ml लें सकते है । अगर आप 6 साल तक के बच्चे को दूध पिला रहे हैं तो इसे 5ml दिन में एक बार और 7 से 25 साल के लिए 10ml दिन में लें सकते है ।

इजोल हेल्थ टॉनिक का उपयोग । Eazol health tonic uses in hindi.

यह जो tonic हैं यह दावा करता है की यह सस्ते दाम में बहुत अच्छा Product हैं और आपके चेहरे से ये झूरिया, दाग, Pimples आपकी खून की कमी इसकी जैसी बडी बडी समस्याओं का यह एक समाधान हैं और यह एक टाँनिक आइए जान लेते हैं के इसमें क्या – क्या Use किया हुआ हैं ? आइए जानते है –

अश्वगंधा – जो की एक oxydent property से भरपूर हैं| जो आपके immunity system को बढाता हैं| आप में अगर सर्दी -जुकाम जैसी problem बार बार होती हैं तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा ।
ब्राम्ही– यह एक ऐसी संपत्ती हैं जो आपको बुध्दीवर्धक जो कि आपको जो आपका दिमाग हैं जो आपकी याददाश्त हैं वो बढाता हैं| इसकी वजहसे आपका जो खून होता हैं वो बिल्कूल साफ हो जाता हैं और जो आपके body में आपका खून साफ रहता हैं तो आपकी skin related problems वो सही हो जाती हैं| इसकी वजह से आपके चेहरेपर निखार आता हैं ।

शतावरी – इसमें use किया हैं शतावरी का यह antioxidant तत्वों से भरपूर होता हैं । दिल की बिमारीयो में, आपके मोटापे जैसे भयंकर बिमारी से बचाता हैं । पाचन शक्ति को सही करके रखता हैं । आपके वजन को कम करने में अच्छा माना गया हैं ।

इजोल हेल्थ टॉनिक स्किन के लिए । Eazol health tonic for growing skin –

इजोल खूनी की कमी यानी Anemia को यह ठिक करता हैं । आपके digestion system को बढाता हैं । आपका stamina सही करता हैं और बहुत सारी चीजो में यह काम आता है । आपके Hemoglobin को बढाता हैं । इस में बहुत सारी चीजे दी गई है । इसमे आवला का उपयोग किया गया है जो कि आपकी immunity system को बढाता हैं ।

आवला आपके आँखो के लिये, आपकी skin के लिये, आपके बालों के लिये आपके हर एक चीज के लिये आवला बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हैं । विशेष रूप से स्किन पर झुर्रियां, दाग, काले धब्बे एवं मुहासे दूर करने में सहायक है । तो इसको जान लेते हैं कि कौन इसको ले सकता हैं कि, कौन इसको हैं कोन नहीं ले सकता हैं ? तो हम आपको एक बात बता दे कि, अगर आप गर्भवती हो या अगर आप अपने बच्चे को दूध पिला रही हैं तो आप इसको ना लें । मगर इसको लडकिया भी ले सकती है ।

Benefits of eazol health tonic.


एजोल हेल्थ टॉनिक के फायदे । Benefits of eazol health tonic –

Healthy tonic के रूप में यह पूरे फैमिली के लिए बहुत ही उपयोगी है । विशेष तौर से माताओ के लिए बहुत सारे फायदे हैं । अश्वगंधा, शतावरी एवं ब्राही के प्राकृतिक गुणों से भरपूर Eazol health tonic न केवल स्किन के लिए बल्कि शरीर के भीतर ही विभिन्न रोगों से लड़ने की क्षमता देता है तो चलिए जानते है इनके फायदे के बारे में –

मानसिक स्वास्थ्य के लिए उपयोगी –
ईजोल हेल्थ टॉनिक का नियमित रूप से सेवन करने से दिनभर की थकान से राहत मिलती है । डिप्रेशन या अवसाद के शिकार लोगों के लिए उपयोगी है । यह मानसिक रूप से ठंडक पहुंचाता है जिसे तनाव, गुस्सा, चिड़चिड़ापन से राहत प्रदान करती है । साथ ही साथ आपके याददाश्त के लिए भी लाभकारी है ।

पाचन क्रिया को मजबूत करता है –
यह आपके पाचन शक्ति बढ़ाता है । जिसे अपच, एसिडिटी, पेट मे जलन एवं खट्टी डकारें से राहत देता है । इतना ही नहीं आपकी भूख को बढ़ाता है जिसे स्वास्थ्य का बेहतर लाभ प्राप्त कर सकते है ।

ह्रदय को सेहतमंद रखता है –
Eazol health tonic आपके ह्रदय की रक्षा करता है । इनका नियमित रूप से सेवन करने से खून का संचालन सामान्य रूप से चलता रहता है । जो आपके हार्ट अटैक के जोखिमों को काफी हद तक कम कर सकते है ।

पढ़े – धातु गाढ़ा करने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि – वीर्य पतलेपन की दवा

ईजोल हेल्थ टॉनिक से कमजोरी एवं थकान से राहत मिलती हैं –

इजोल हेल्थ टॉनिक का नियमित इस्तेमाल करने से प्रतिदिन की भागदौड़ से होने वाली कमजोरी एवं थकान से राहत प्रदान करता है । इसमें मौजूद प्राकृतिक तत्व आपको थकान से राहत देते है ।

इम्युन सिस्टम को मजबूत होता –
इजोल हेल्थ टॉनिक आपकी बॉडी में Immunity power को बूस्ट करता है जिसे आप विभिन्न रोगों से लड़ने में सक्षम होते है । रोग प्रतिरोधक क्षमता की वजह से आप हमेशा हेल्थी बने रहेंगे ।

स्किन से जुड़ी प्रॉब्लम से मिलेगी निजात
यह आयुर्वेदिक टॉनिक है इनका नियमित इस्तेमाल करने से न केवल शरीर के भीतर लाभ मिलता बल्कि बाहरी सौंदर्य प्रदान करता है । स्किन पर मुहासे, काले चकते एवं फोड़े फुंसी से राहत प्रदान करता है । क्योंकि इन प्रॉब्लम का जुड़ाव आपके पेट की खराबी से है । जो Eazol health tonic ठीक कर देता है । यही कारण है कि स्किन प्रॉब्लम को दूर करके हमेशा जवा बनाये रखता है ।

इजोल हेल्थ टॉनिक के नुकसान । 

अगर इनके जहा बहुत सारे फायदे हैं वही नुकसान भी हो सकता है । लेकिन अभी तक कोई नुकसान सामने नहीं आए हैं । लेकिन यदि आप इनका इस्तेमाल करने जा रहे है तो डॉक्टर की सलाह से करे । यदि आप किसी बीमारी की दवा ले रहे है तो इनका सेवन करने से परहेज़ करे या चिकित्सा सलाह को अनिवार्य समझे ।

इस टॉनिक को अधिक सेवन करने से बचे । बोतल पर लिखी गाइडलाइंस के अनुसार सेवन करें या डॉक्टर के अनुसार सेवन करे । यदि आप किडनी या ह्रदय का इलाज ले रहे है तो परहेज करें । शराब के साथ बिल्कुल सेवन न करव ।

इजोल हेल्थ टॉनिक का मूल्य ।

इजोल हेल्थ टॉनिक एक स्वास्थ्यवर्धक टॉनिक है । जिसे आप बाजार में मेडिकल स्टोर से या अमेज़न से आसानी से खरीद सकते है । आप इसको अपने age के हिसाब से ले सकते हैं । 250 रु कि, /300 ml की bottle आती हैं ।

अंतिम शब्द – ईजोल हेल्थ टॉनिक का नियमित इस्तेमाल करना फायदेमंद है । लेकिन इनका उपयोग करने से पहले डॉक्टर परामर्श करना आवश्यक समझे । अब तक काफी अच्छे रिव्यू प्राप्त हुए है । न ही स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए कोई दुष्प्रभाव मिले हैं और न ही मासिक धर्म के दौरान कोई नकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है ।

यह टॉनिक शुगर फ्री है जिसे कोई भी सेवन कर सकता है । इसे खाना खाने के एक घण्टा बाद एक चम्मच सेवन कर सकते है । उम्मीद करते है आज का लेख आपको जरूर अच्छा लगा होगा । आप अपने विचार हमारे कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे ।

Leave a Comment