यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल पतंजलि के फायदे एव नुकसान

yovan gold plus capsule Patanjali.

यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल पतंजलि के फायदे । मानव शरीर की जटिल मशीन से कम नहीं है । अगर इनका संचालन या केयर ठीक से नहीं की जाये तो जिंदगी मे मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता हैं । खास तौर पर जब बात निजी जीवन की हो । असल में पुरुषो की निजी जिंदगी मे समस्याओ की भरमार है । कभी कभी तो इतनी हावी हो जाती हैं कि पार्टनर के सामने शर्मिंदगी उठानी पड़ सकती हैं । इन समस्याओ मे शीघ्रपतन, मर्दाना ताकत की कमी, परफॉरमेंस की कमी आदि ।

एक ऐसा कैप्सूल है जो एक पुरुष को पुरुषत्व लौटाने मे सहायक हो सकता हैं । यह कैप्सूल मर्दाना ताकत, नपुंसकता, लिंग मे तनाव व इरेक्शन एव माशपेशियों को नई शक्ति प्रदान करता है । आयुर्वेदिक एक्सपर्ट के अनुसार यह कैप्सूल सभी यौन प्रॉब्लम के लिए लाभकारी हो सकता है । तो चलिए जानते हैं इस कैप्सूल के बारे में –

पढ़े – औजार मोटा करने की दवा घरेलु उपाय – लंबा करने के 5 नुस्खे

यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल क्या हैं –

यह एक ऐसा आयुर्वेदिक कैप्सूल है जो विभिन्न प्रकार की यौन समस्या के लिए अत्यंत लाभकारी हो सकता है । इनका निर्माण अनेक प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बुटियो के मिश्रण से किया गया है । इनका सेवन करने शरीर में शक्ति और ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करता है। इसके सेवन से आपकी शारीरिक क्षमता और ताकत में सुधार होगी।

यह कैप्सूल पुरुषों के शीघ्रपतन को नियंत्रित करता है और सेक्स संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। एक्सटेंडेड इरेक्शन को बढ़ाने के लिए यह कैप्सूल उपयोगी हो सकता है। इसका सेवन अकसर पुरुषों में नपुंसकता और ताकत में कमी के लिए प्रयोग किया जाता है। यह कैप्सूल मांसपेशियों की मजबूती और ताकत को बढ़ाने में मदद कर सकता है। यदि आपको शीघ्रपतन, नपुंसकता या सेक्स संबंधी किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल एक विकल्प हो सकता है।

पढ़े – धातु गाढ़ा करने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि – वीर्य पतलेपन की दवा

यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल पतंजलि के फायदे –

यह कैप्सूल पतंजलि का उपयोग पुरुषों के यौन संबंधों के सामर्थ्य को बढ़ाने में मदद करने के लिए किया जाता है। यह कैप्सूल निम्नलिखित फायदों को प्रदान कर सकती है –

  • स्वास्थ्यप्रदायक गुण – यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल में प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का मिश्रण होता है जो पुरुषों के वृद्धावस्था के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकती है। यह मस्तिष्क, हृदय, प्रकोप संरचना और रक्तप्रवाह को स्वस्थ रखने में सहायक हो सकती है।
  • यौन संबंधों की प्रदर्शन शक्ति में सुधार – यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल में मौजूद जड़ी-बूटियाँ सेक्स संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकती हैं। यह यौन दुर्बलता को कम करने, स्तम्भन शक्ति को बढ़ाने, शीघ्रपतन को नियंत्रित करने और कमजोर यौन इच्छा को बढ़ाने में मदद कर सकती है।
  • शरीर के मध्य रक्त प्रवाह को सुधारने में मदद कर सकती है। यह कैप्सूल रक्तमांश को बढ़ाकर यौन राग को उत्पादन कर सकती है और इस प्रक्रिया में सेल्फ-हेलिंग गुण को सुधार सकती है।
  • लिंग वृद्धि में मदद – यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल वृद्धावस्था में पुरुषों की आम सेहत को सुधारने में मदद कर सकती है। यह शरीर की ऊर्जा स्तर को बढ़ाकर वृद्धावस्था के लक्षणों को कम कर सकती है।

यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल का सेवन आपकी आदतों, स्वास्थ्य की स्थिति और चिकित्सा इत्यादि के आधार पर होना चाहिए। इसे बच्चों और गर्भवती महिलाओं को नहीं लेना चाहिए। यदि आप यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

हमेशा जवान रहने की दवा के रूप मे यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल के फायदे –

यह एक ऐसा कैप्सूल है जो व्यक्ति बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करने मे लाभकारी है । इसमे उपस्थित आयुर्वेदिक घटक जो माशपेशियों के विकास मे सहयोगी है । वही क्षतिग्रस्त उतकों के नव निर्माण मे पूर्ण सहयोग प्रदान करती है। वही बढ़ती उम्र के साथ क्षीण हुई मर्दाना शक्ति को बढ़ाने मे कारगर है ।

यह एक ऐसी दवा हैं जो आपकी बॉडी के समग्र विकास मे अहम भूमिका निभाती है । जिससे आप हमेशा जवान बने रहते हैं । यानी कि आपके बुढ़ापे के गुणों को कम करती हैं । इनका सेवन योग्य वैध की सलाह से करे ।

पढ़े – लायब्रीडो टेबलेट के फायदे नुकसान व उपयोग विधि

पुरुष गुप्त रोगो की दवा के रूप पतंजलि यौवन गोल्ड पल्स कैप्सूल के फायदे –

आयुर्वेदिक टॉनिक के रूप में गोल्ड पल्स कैप्सूल एक ऐसी दवा हैं जो पुरुषो के विभिन्न प्रकार के गुप्त रोग या उनकी प्रजनन प्रॉब्लम के लिए लाभाकरी है । पुरुषो की लैंगिंग प्रॉब्लम जैसे काम शक्ति की कमी, कम कमेच्छा, शीघ्रपतन, टाइमिंग की कमी, लिंग मे तनाव की कमी आदि ।

इस कैप्सूल का नियमित रूप से सेवन करने इन सभी सेक्स प्रॉब्लम से निजात मिल सकती हैं । लेकिन इस बात का ध्यान रखे की योग्य वैध या डॉक्टर की सलाह के अनुसार सेवन करें ।

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम प्राइस – 5 असरकारी दवा

यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल के घटक –

यह कैप्सूल एक पतंजलि उत्पाद है जो पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए विकसित किया गया है। इसके घटकों में भारतीय जीवनशैली में बहुत प्रचलित औषधियों का उपयोग किया गया है जो पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करते हैं। यह कैप्सूल पुरुषों में कामेच्छा और ताकत को बढ़ाती है, यौन संतुष्टि को बढ़ाती है, पुरुषों के यौन अंग की कठोरता और लंबाई को बढ़ाती है, और यौन समस्याओं जैसे शीघ्रपतन और नपुंसकता में सुधार करती है। इस कैप्सूल में निम्नलिखित घटक हो सकते हैं:

  • सफेद मूसली – यह घटक पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बढ़ाने में मदद करता है और कामेच्छा को बढ़ाता है।
  • अश्वगंधा – यह घटक शारीरिक और मानसिक तनाव को कम करने में मदद करता है और सेक्स के समय सक्रिय रहने में मदद करता है।
  • गोखरू – यह घटक यौन क्षमता को बढ़ाता है और शीघ्रपतन को कम करने में सहायता करता है।
  • कौंच बीज – यह घटक यौन ताकत को बढ़ाता है और वीर्य की मात्रा को बढ़ाता है।
  • अकरकरा – यह घटक नपुंसकता को दूर करने और यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है।

इनके अलावा शिलाजीत अश्वगंधा, जायफल, रजत भस्म, विधारा, मकर ध्वज, लॉन्ग, स्वर्ण भस्म, मोती पिष्टी केसर, अभ्रक, तालमखाना, सर्पगंधा, विधारा, लघु इला, जायफल, अजवाइन, वांग भस्म, त्रिवंग भस्म, भीमसेनी कपूर इत्यादि ।

कैप्सूल का उपयोग रोजाना दो कैप्सूल के साथ गर्म पानी के साथ किया जाता है। इसे पुरुषों को कम से कम 3 महीने तक लेना चाहिए ताकि पूर्ण लाभ प्राप्त किया जा सके। उपयोग के लिए यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें।

पतंजलि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल के नुकसान –

यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल एक प्राकृतिक आयुर्वेदिक उत्पाद है जोकि पतंजलि द्वारा निर्मित की गई है। यह कैप्सूल मुख्य रूप से पुरुषों के स्वास्थ्य और यौन समस्याओं को ठीक करने में मदद करती है। हालांकि, बारंबार और अधिक मात्रा में इस कैप्सूल का सेवन करने के कई संभावित नुकसान हो सकते हैं, जिनमें शामिल हैं –

  • दस्त – यदि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल का अधिक सेवन किया जाता है, तो यह दस्त की समस्या को बढ़ा सकता है।
  • पेट में किसी प्रकार की समस्याएं – कुछ लोगों में यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल की सेवन करने से पेट में तकलीफ हो सकती है, जैसे उलटी, पेट दर्द, पेट फूलना और एसिडिटी।
  • एलर्जी और त्वचा संबंधित समस्याएं – अगर आपको यदि आपको यदि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल के किसी सामग्री में एलर्जी होती है, तो इसका सेवन करने से त्वचा संबंधित समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि खुजली, चकत्ते, रेशेदार त्वचा और धुतरा।
  • इंसोम्निया – यदि आपको यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल को रात में लेते हैं, तो आपको नींद नहीं आ सकती है और इंसोम्निया की समस्या हो सकती है।
  • औषधि संघर्ष – यदि आप अन्य दवाओं का सेवन कर रहे हैं या किसी संघर्षपूर्ण रूप से जर्जर और कुछ बीमारी है, तो यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल लेने से पहले एक चिकित्सक से सलाह लेना सुरक्षित हो सकता है।

इसलिए, यदि आप यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल का उपयोग करने की सोच रहें हैं, तो आपको सभी संभावित नुकसानों के बारे में सचेत रहना चाहिए और एक चिकित्सक द्वारा परामर्श करना बेहतर होगा।

पतंजलि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल की कीमत एव डोज़ –

गोल्ड प्लस कैप्सूल एक पतंजलि का आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है जो हर आयुर्वेदिक स्टोर या ओलाइन उपलब्ध है । इनका सेवन सुबह शाम एक एक कैप्सूल गुनगुने दूध के साथ सेवन किया जा सकता है । इस बात का ध्यान रखे कि यह केवल पुरुषो के लिए है । बच्चे एव महिलाए सेवन नही करें ।

मार्केट मे इनकी कीमत 750 रुपये के आस पास है जिनमे 20 कैप्सूल होते हैं । जिसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन भी सकते है ।

अंतिम शब्द – बेशक यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल एक अच्छा व बेहतरीन कैप्सूल है । मगर इनका उपयोग करने से पहले योग्य डॉक्टर या वैध से अवश्य परामर्श ले । हमारा उद्देश्य केवल आपको जानकारी देना है । इनके अलावा कुछ नही । इसलिए बेहतर विकल्प यही हैं कि आप डॉक्टरी सलाह का पालन करें ।

Share

Leave a Comment