टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, Baidyanath, Himalaya की दवा

Time badhane ki medicine Patanjali.

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि । वर्तमान की बदलती हुई परिस्थियों मे मर्दाना कमजोरी, सहनशक्ति कम होना जायज है । क्योंकि व्यस्तम जिंदगी में सेहत को दुरस्त रखने मे समय नहीं देते है । वाही अस्त व्यस्त खानपान ने आग मे घी का काम किया है । जिससे पार्टनर के साथ बेहतर परफॉर्मस नही कर पाते हैं । यानी वे जल्दी झड़ जाते हैं । बस एक दो बार मे पानी निकल जाता हैं । कहने का मतलब है टाइम कम हो जाती हैं ।

एक्सपर्ट का कहना है कि 35 की उम्र पार करते करते टाइमिंग कम हो जाती हैं । यानी शीघ्रपतन का तड़का निजी लाइफ को बिगाड़ कर रख देता है । जिससे न तो पार्टनर संतुष्ट होता है न ही हम मुछो पर ताव लगा पाते है । डॉक्टर का मानना है कि अन्हेल्दी लाइफ स्टाइल एव खानपान के कारण पुरुषो मे शीघ्रपतन की समस्या आम है । अपनी उत्तेजना पर कंट्रोल करके इस प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं । तो चलिए जानते – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि, Baidynath, Himalaya के बारे में –

पढ़े – पेनिस मे तनाव की दवा Ayurvedic. 5 लिंगवर्धक देशी दवा

आखिर क्यो पानी जल्दी जल्दी गिर जाता हैं ?

निजी समस्याओ से परेशान लोगो के मन में सिर्फ एक ही सवाल होता हैं कि जल्दी पानी क्यो गिर जाता हैं ? यानी टाइम से पहले झड़ जाता हैं । भाई कुछ तो टाइम लगना चाहिए ताकि पत्नी राजी हो जाए । तो जनाब ये प्रॉब्लम के खुद की गलती है । दवा नहीं कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है ।

इनके कौनसे तथ्य जिम्मेदार है उन पर नजर डालनी होगी । उन्हे समझना होगा तभी हम प्रॉब्लम को समझ पाएंगे । तो चलिए जानते हैं इन कारणों के बारे में –

  • जल्दी जल्दी काम खत्म करने का आदी होना,
  • अति उत्तेजित होना,
  • मन गंदे विचारो का पलना,
  • वीर्य पतला होना,
  • कम या अधिक सहवास करना,
  • अन्हेल्दी लाइफ स्टाइल आदि ।

उपरोक्त कारणों से शीघ्रपतन या यूँ कहे कि टाइम कम हो सकती हैं ।

पढ़े – Food पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने प्राचीन फार्मूला

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि –

सहवास के दौरान लगातार कम होती टाइम के कारण अक्सर लोग परेशान हो जाते हैं । वे विभिन्न प्रकार की दवाओं का सेवन करने को मजबूर हो जाते हैं । इन दवाओं मे टाइम बढ़ाने की अंग्रेजी दवा, टाइम बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा वगैरह वगैरह … । दवा मे दवा नहीं धैर्य की आवश्यकता है ।

खैर जब बात दवाओं के बारे में हो रही है तो कुछ ब्रांडेड दवा मार्केट में उपलब्ध है उनमे से पतंजलि, बैद्यनाथ व हिमालय मुख्य है । जो आपकी टाइम बढ़ाने मे कारगर है । आयुर्वेदिक दवाओ का कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है । तो चलिए जानते हैं – इन मेडिसिन के बारे –

पतंजलि यौवानामृत वटी – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन

टाइम इन्क्रीज करने के लिए पतंजलि यह एक अच्छी मेडिसिन है । यह दवा न केवल टाइम बढ़ाती है बल्कि शारीरिक कमजोर को दूर करने के साथ साथ प्रजनन क्षमता को भी बढ़ाती है । यह नपुंसकता, स्वप्न दोष, धात रोग को भी दूर करती है । इसी प्रकार स्पर्म कॉउंट के लिए भी बहुत ही लाभकारी है । इनका नियमित रूप से गर्म दूध के साथ सुबह शाम एक एक टेबलेट सेवन करने से बेहतर परिणाम मिल सकता हैं ।

इसमे मौजूद प्राकृतिक तत्व जैसे शतावर, सफ़ेद मुसली, अश्वगंधा, कौच के बिज़, स्वर्ण भस्म, जायफल, जावित्री, प्रवाल पिष्टी, बंग भस्म, व शिलाजीत जैसे बहुमूल्य जड़ी बुटिया जो आपके विभिन्न प्रकार की प्रजनन क्षमता को दूर करने के लिए लाभकारी है । इनका सेवन करने से टेस्टोस्टोन हार्मोन का लेवल बढ़ता है जिससे आप अधिक देर तक रोकने मे कामयाब हो सकते हैं । ध्यान रखे कि योग्य वैध के परामर्श से सेवन करें ।

पतंजलि यौवन गोल्ड पल्स कैप्सूल – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि

यह एक पतंजलि का आयुर्वेदिक Capsule है । जो न केवल आपकी सहनशक्ति को बढ़ाता है । बल्कि आपकी जनन शक्ति को बढ़ाता है । यह आपकी मर्दाना ताकत को बढ़ाकर एक नई ऊर्जा का संचार करता है। इनके अलावा स्वप्न दोष, शुक्राणुओ की कमी को दूर करता है । यह वीर्य को पुष्ट करता है जिससे आपकी सहनशक्ति बढ़ती है ।

इसमे उपस्थित विभिन्न प्रकार के आयुर्वेदिक घटक जैसे अभ्रक भस्म, प्रवल पिष्टी, लौह भस्म, मोती भस्म, सफ़ेद मुसली, लौंग, जावित्री फल, कौच के बीज़, शिलाजीत, अश्वगंधा, अजवाइन, विजयपत्र, मकरधवज़, रजत भस्म समेत अनेकों जड़ी बुटियो का अनोखा मिश्रण है जो आपकी विभिन्न प्रकार की प्रजनन कमजोरियो को दूर करके एक स्वस्थ जीवन देता है। इनका सेवन योग्य वैध की सलाह के अनुसार करें ।

पतंजलि स्वर्णबंग भस्म – टाइम बढ़ाने की दवा

यह अपने आप मे एक ताकतवर औषधि है। जिनका उपयोग ज्यादातर प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए किया जाता है । पतंजलि द्वारा इन दोनो औषधियों के मिश्रण से मेडिसिन तैयार की जाती हैं । इनका उपयोग वीर्य गाढ़ा करने, शुक्रमेह की प्रॉब्लम को दूर करने, शीघ्रपतन, धात रोग के साथ साथ खुन की कमी के लिए भी किया जाता है।

इनका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से शुक्राणुओ की कमी दूर होती हैं एव वीर्य पुष्ट होता हैं । जिससे आपकी सहनशक्ति बढ़ती है । आप अपने आपको अधिक समय तक रोक सकते हैं । इस दवा का कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है लेकिन ध्यान रखने योग्य बात यह हैं कि योग्य वैध की सलाह से सेवन करें।

टाइम बढ़ाने की देशी दवा Tablet –

Time बढ़ाने वाली देशी दवा की बात करे तो कुछ Tablet है जो पॉवर बढ़ाने मे उपयोगी है । ये मेडिसिन न केवल पतंजलि नाम से बल्कि अन्य ब्रांडो जैसे – Baidyanath, himalaya, Dabur में भी उपलब्ध हैं तो चलिए जानते हैं इनके नाम –

  • अश्वगंधा टेबलेट, चूर्ण, पाउडर
  • अश्वशीला कैप्सूल,
  • शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल,
  • मकरध्वज वटी आदि ।

उपरोक्त दवाओं का उपयोग मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए सदियों से किया जाता है ।

पढ़े – टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा । Timing badhane ki desi dawa.

बैद्यनाथ वंगेश्वर रस – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन Baidyanath.

बंगेश्वर रस बैद्यनाथ की अच्छी दवा हैं । इसमे उपस्थित प्राकृतिक घटक जैसे कपुर, स्वर्ण, चांदी, अभ्रक, मोती भस्म, शुद्ध पारा, गंधक, बंग भस्म सहित अनेकों जड़ी बुटियो का मिश्रण है । जो शुक्राणुओ की समस्या, बहुमूत्र, रक्तपित, आम दोष सहित प्रजनन विकारो को दूर करती है ।

इस दवा का सेवन करने से कमेच्छा बढ़ती है । बीज़ पुष्ट होता हैं जिससे सहनशक्ति बढ़ती है और आप अधिक समय तक रन कर सकते हैं । इनका सेवन योग्य वैध की सलाह से गाय या बकरी के दूध मे सुबह शाम एक एक टेबलेट का सेवन कर सकते हैं । इनके अलावा आप हमारा पिछला लेख बैद्यनाथ कम्पनी की दवा Shighrapatan पढ़ सकते है ।

बैद्यनाथ विटा एक्स गोल्ड कैप्सूल – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन Baidynath –

यह बैद्यनाथ की टाइम बढ़ाने की सबसे अच्छी दवा हैं । जो नपुंसकता, टाइमिंग की कमी, स्वप्न दोष के अलावा विभिन्न प्रकार के प्रजनन विकारो को दूर करने मे सहायक है । इसमे मौजूद अनेको प्राकृतिक घटक जैसे अकरकरा, जायफल, जावित्री, अश्वगंधा, शिलाजीत व मकरध्वज जो प्रजनन प्रणाली को दुरस्त करके तनाव व रक्तचाप को भी कंट्रोल करते है ।

यह दवा इम्युनिटी सिस्टम को भी मजबूत करती हैं । इनका उपयोग सुबह शाम या योग्य वैध की सलाह से कर सकते हैं । इनका कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है फिर भी अनुशासित मात्रा एव सिमित समय के लिए करे ।

टाइम बढ़ाने की मेडिसिन Ayurvedic.

आयुर्वेद मे अनेकों ऐसी दवा हैं जो Time बढ़ाने के साथ साथ आपकी मर्दाना शक्ति को भी बढ़ाता है । उनमे से कुछेक दवाओं का विवरण इस प्रकार है –

  • शुक्रवल्लभ रस – यह दवा पुरुषो के लिए रामबाण औषधि है। जो नपुंसकता, स्पर्म काउंट, शीघ्र सखलन दूर करने के साथ साथ टाइम बढ़ाने मे भी लाभकारी है ।
  • कामसुधा योग – यह दवा भी पुरुषो के लिए किसी भी वरदान जनक औषधि से कम नही है जो नपुसकता, नामर्दी, शीघ्रपतन से राहत देकर टाइम को बढ़ाती है ।

हिमालय गोक्षुरा टेबलेट – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन Himalaya –

यह हिमालय की सबसे अच्छी दवा हैं । जो आपकी प्रजनन शक्ति को इनक्रीज करता है । गोक्षुर आपने आप मे एक शक्तिशाली वाजीकरण की औषधि है । हिमालय ब्रांड द्वारा इनके शुद्ध समिश्रण से टेबलेट का निर्माण किया जाता है।

यह टेबलेट जनन शक्ति को बढ़ाने के साथ साथ वीर्य् का पतलापन, धात रोग, स्पर्म काउंट के लिए लाभकारी है । इस टेलबेट का सेवन योग्य वैध या डॉक्टर की सलाह से करें ।

इसके अलावा हिमालय कॉफीडो टेबलेट, टेंटेक्स फोर्ट व सेमन टेबलेट भी बहुत उपयोगी है । इनके बारे में विस्तुत जानकारी के लिए हमारा पिछला लेख – जल्दी मुक्ति के लिए हिमालय की दवा  पढ़े ।

अंतिम शब्द – आज के लेख Time badhane ki medicine Patanjali. मे दी गई जानकारी का प्रपंच केवल शैक्षणिक है । इसलिए इनका उपयोग करने से पहले योग्य वैध या डॉक्टर से परामर्श करे । यदि आप दवाओं का सेवन नहीं करना चाहते हैं तो संतुलित आहर सेवन करे एव योग व्यायाम करे । इसी प्रकार गंदे विचारों से दूर रह कर टाइम को बढ़ा सकते हैं ।

Share