स्वप्नदोष की रामबाण दवा पतंजलि । 5 Patanjali nightfall medicine

Patanjali nightfall medicine.

स्वप्नदोष की रामबाण दवा पतंजलि । स्वप्नदोष या नाईट फॉल वयस्क पुरुषों में होने वाली एक लैंगिक समस्या है । यह समस्या आमतौर पर युवाओं में करीब 17 से 35 वर्ष ) के लोगों में अधिक होती हैं । हालांकि यह कोई बड़ी प्रॉब्लम नहीं है । यह प्रॉब्लम अधिकतर मामलों में सेक्स के प्रति गम्भीर सोच का परिणाम होती हैं ।

या दूसरे शब्दों में कहे तो लगातार लड़कियों के प्रति गंदी सोच रखने वाले कल्पित लोगों में अधिक होती है । आगे बढ़े उनसे पहले हम आपको बता दें कि स्वप्नदोष का अर्थ उस स्थिति से लिया जाता हैं कि स्वप्न में ही वीर्य स्खलित हो जाता है । वैसे ये रात में कभी भी हो सकता है लेकिन अधिकतर मामलों में सुबह के समय होता है ।

नाईट फेल या स्वप्नदोष का इलाज किसी जड़ी बूटी या डॉक्टर / वैध के बजाय आपके स्वयं के पास है लेकिन फिर कुछ खानपान में बदलाव करके या जड़ी बूटियों का सेवन करके बचा जा सकता तो चलिए जानते है –

पढ़े – ईडी बूस्टर कैप्सूल । ED booster capsule uses in hindi.

स्वप्नदोष क्या है ? Nightfall kya hota hai.

कभी न कभी आपके साथ ऐसा हुआ होगा कि रात के समय में सपनें रूपी आपका वीर्य निकल गया होगा जब सुबह पतलून में हाथ डालकर देखा कि पतलून गीली थी । जी हां यही स्वप्नदोष हैं । यह न केवल अविवाहित बल्कि विवाहित लोगों में कभी कभी ऐसा हो जाता हैं । इलाज करने की नौबत तब आती हैं जब यह प्रॉब्लम महीने में अधिक होती हैं ।

असल में यह प्रॉब्लम सेक्सुअल से ज्यादा गंदी मानसिकता का परिणाम है । कोई भी व्यक्ति जब नींद में सपनें रूपी रतिक्रीड़ा करता है तो वास्तविक रूप से उनका वीर्य निकल जाता हैं । उसे स्वप्नदोष या नाईट फॉल होना कहते है ।

सरल शब्दों में स्वप्न + दोष यानी रात में होने सपने रूपी ( Wait Dream ) अभिक्रिया के कारण पानी गिरना ( वीर्य स्खलन ) ही स्वप्नदोष कहलाता है । यह प्रॉब्लम महिलाओं के मुकाबले पुरुषों में अधिक होती हैं ।

पढ़े – जिसका खड़ा नहीं होता उसकी दवा ।

स्वप्नदोष या नाईटफॉल के कारण । Swapndosh ke karan.

स्वप्नदोष होने के पीछे अधिकतर मामलों में व्यक्ति स्वयं ही जिम्मेदार होता है क्योंकि यह साईक्लोजिस्ट प्रॉब्लम हैं लेकिन कुछ मामलों में शारिरिक प्रॉब्लम के कारण नाईट फॉल हो जाता हैं । यह प्रॉब्लम युवाओं में अधिक होती है लेकिन कभी कभी 35++ की उम्र में भी पाई जाती है तो चलिए जानते है Swpndosh ke karan के बारे में –

  • अधिक पोर्न वीडियो/फिल्मे देखना ।
  • हर वक़्त गंदी मानसिकता यानी सेक्सी सोच रखना ।
  • अधिक तनाव के कारण Swapndosh / Nightfall हो जाता हैं ।

शारीरिक कारण –

  • शारीरिक गतिविधि यानी योग व्यायाम न करना ।
  • मोटापा या कोई अन्य गम्भीर रोग जैसे शुगर, हार्ट अटैक आदि ।
  • अधिक दुबला पतला पन के कारण आई शारिरिक कमजोरी ।
  • अधिक टेस्टोस्टेरोन वर्धक कैप्सूल या सप्पलीमेंट का सेवन करना ।

Health expert के अनुसार एक बार स्पर्म निर्माण प्रक्रिया शुरू होने के बाद यह सतत रहती हैं । जो कम संभोग करने के कारण हमारी बॉडी में अतिरिक्त स्पर्म ( वीर्य ) बन जाता है जो स्वप्नदोष के माध्यम से बाहर निकलता है । यही स्वप्नदोष या नाईट फॉल का कारण बनता है । या यूं कहें कि स्वप्नदोष का सबसे बड़ा फायदा है क्योंकि अतिरिक्त वीर्य निकल जाने से टेस्टोस्टेरोन लेवल भी बना रहता है ।

पढ़े – बैधनाथ कंपनी की दवा shighrapatan.

स्वप्नदोष की रामबाण दवा पतंजलि । Patanjali nightfall medicine.

यह एक गुप्त समस्या है जिसकी वजह से 80% युवा बात करने से शर्माते हैं । असल में मित्रो शर्माने या घबराने से यह प्रॉब्लम बढ़ती है । यदि महीने में अधिक बार Swpndosh हो रहा तो इलाज करना आवश्यक है वर्ना काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है जैसे कमजोरी, मर्दाना कमजोरी, नामर्दी आदि ।

आयुर्वेद के अनुसार स्वप्नदोष का रामबाण इलाज सम्भव है । क्योंकि इन दवाओं या जड़ी बूटियों का कोई साइड इफेक्ट्स हैं । इसी प्रकार होम्योपैथी से इलाज सम्भव है । आज के लेख में हम स्वप्नदोष की रामबाण आयुर्वेदिक दवा पतंजलि के बारे में बात करने जा रहे हैं । क्योंकि यह दवा न केवल सस्ती बल्कि आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनाई जाती हैं तो चलिए जानते हैं – Night fall / Swapn dosh ki ramban dawa Patanjali. के बारे में –

पढ़े – पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला 

पतंजलि शतावरी चूर्ण । Patanjali Shatavar Churna.

पतंजलि का यह उत्पाद सबसे बेहतर है । यह पुरुषों और महिलाओं के लिए रामबाण दवा के रूप में कारगर है । इनके मुख्य घटक शतावर हैं । शतावर जो कि एक झाड़ीनुमा पौधा होता है । यह पौधा विभिन्न प्रकार के औषधीय गुणों से भरपूर है । यह शारिरिक कमजोरी, मर्दाना कमजोरी एवं यौन विकारों के लिए बहुत ही लाभकारी है ।

पतंजलि आयुर्वेद ने इस शतावरी से चूर्ण, पाउडर एवं टेबलेट का निर्माण किया जो विभिन्न यौन विकारों जैसे धातु रोग, स्वप्नदोष, कामेच्छा की कमी आदि के लिए रामबाण औषधि है । इस औषधि का उपयोग गुनगुने दूध के साथ सुबह शाम आधा आधा चम्मच सेवन किया जा सकता है । इनका उपयोग अन्य रोगों के लिए भी लाभदायक है ।

पढ़े – पतंजलि पेनिस तेल । Patanjali ling vardhak oil.

पतंजलि गिलोय घन वटी । Patanjali Giloy Ghan Vati.

गिलोय एक बेलनुमा पौधा होता है । जिसमे एंटीऑक्सीडेंट नामक तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है । जो बॉडी में इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाने कारगर होता है । ज़्यादातर इनका उपयोग बुखार, फ्लू, डेंगू एवं संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है । इतना ही नहीं यह शारीरिक कमजोरी के लिए भी कारगर है ।

पतंजलि द्वारा निर्मित इस दवा का मुख्य घटक गिलोय हैं । जो इम्मयून सिस्टम को स्ट्रांग करने के साथ साथ स्वप्नदोष या नाईट फॉल जैसे विकारों के लिए लाभदायक है । इनका उपयोग पैकेट पर उपलब्ध जानकारी या वैध की सलाह के अनुसार करें ।

पढ़े – धातु रोग की दवा पतंजलि । Purush dhatu rog ki dawa patanjali.

स्वप्नदोष की रामबाण दवा पतंजलि आंवला चूर्ण । Patanjali Amla churna.

आँवला प्राकृतिक गुणों से भरपूर होता है । जिसमें विटामिन सी एवं एंटीऑक्सीडेंट नामक तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है । इनका उपयोग पाचन शक्ति को दुरुस्त रखने किया जाता हैं । यह बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए उपयोगी होता है ।

यह अन्य रोगों के साथ साथ यौन रोग के लिए भी फायदेमंद होता है । विशेष रूप से धातु रोग के लिए रामबाण औषधि के रुप में कार्य करता है । यह धातु को गाढा करता है । इसी प्रकार मूत्र मार्ग के सक्रमण को दूर करता हैं । यही वजह है कि यह स्वप्नदोष के लिए भी उपयोगी हैं ।

पढ़े – पेनिस की नसों का इलाज oil. बेस्ट 9 औजार बढ़ाने के तेल

स्वप्नदोष की रामबाण दवा पतंजलि । नाईट फॉल की दवा आयुर्वेदिक Patanjali

नाईट फॉल से बचने के लिए कुछ आयुर्वेदिक Patanjali की दवाएं उपलब्ध हैं जिसे आप मार्केट से आसानी से खरीद सकते है जो इस प्रकार है –

  1. पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल एवं टेबलेट – यह पतंजलि ब्रांड में कैप्सूल, चूर्ण, पाउडर एवं टैबलेट के रूप में उपलब्ध हैं । जो शुद्ध अश्वगंधा से निर्मित होता है जो विभिन्न प्रकार के यौन विकारों के लिए उपयोगी हैं ।
  2. पतंजलि चंद्रप्रभा वटी – पतंजलि ब्रांड की यह दवा भी शुद्ध आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से निर्मित है जो विभिन्न प्रकार के यौन विकारों एवं जननांगों की कमजोरी दूर करने के लिए उपयोगी हैं ।

इसी प्रकार पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल / टेबलेट / पाउडर भी नाईट फॉल के लिए लाभदायक दवाओं में से एक हैं ।

स्वप्नदोष की रामबाण दवा – आयुर्वेदिक – शुक्रवाह ( Shukravaah )

शुक्रवाह एक आयुर्वेदिक दवा है जिसमें कौच के बीज, शतावरी, ब्रहा दांडी, पीपल छाल, लाजवंती व आंवला जैसी प्राकृतिक गुणों से भरपूर आयुर्वेदिक जड़ी बूटियो से निर्मित होती हैं । यह दवा नाईट फॉल या स्वप्नदोष की सबसे अच्छी दवा हैं ।

इन दवा का नियमित रूप से सेवन करने पर स्टेमिना बढ़ता है । शुक्राणुओं की कमी दूर होती हैं, वीर्य गाढा होता है । यह दवा चिंता व तनाव को कम करने में कारगर है । यह स्वप्नदोष एवं धातु रोग के लिए बेस्ट हैं ।
इनका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है फिर भी अनुशासित खुराक सेवन करें । रही बात परहेज की तो तले भुने हुए मसलों एवं गर्म वस्तुओं का सेवन न करें ।

इसी प्रकार शिलाजीत, त्रिफला चूर्ण, वंगा भस्म, नतमेग, ब्रह्मरी जैसी कई आयुर्वेदिक दवाएं उपलब्ध हैं। जो स्वप्नदोष या नाईट फॉल के लिए रामबाण औषधि है ।

पढ़े – सफेद पानी का रामबाण इलाज । Lokpriya ka gharelu ilaaj.

स्वप्नदोष की रामबाण दवा Gharelu.

स्वप्नदोष का इलाज घर पर ही बिना किसी दवा से भी किया जा सकता है । उदाहरण के लिए बाबा रामदेव के अनुसार गर्म तासीर वाली वस्तुए या गर्म दूध पीने से स्वप्नदोष के चांस ज्यादा होते है । इसी प्रकार सेक्स सोच एवं कम फिज़िकल एक्टिविटी करना भी यौन विकारों का कारण बनती हैं । इसी प्रकार अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव करके विभिन्न रोगों से बचा जा सकता है जो किसी मेडिसिन से कम नहीं है तो चलिए जानते है – नाईट फॉल के घरेलू उपाय –

  1. नियमित रूप से योगा करें – रोजाना योग करने से बॉडी में एक्टिविटी होती हैं । जिसे रक्त संचार बढ़ता है और तनाव दूर होता हैं ।
  2. सेक्स सोच एवं अश्लीलता से दूर रहे – हर वक़्त सेक्स के प्रति रुचि रखने एवं अश्लीलता जैसे फोटोज, वीडियो एवं बातचीत भी स्वप्नदोष हो सकता है । इसलिए अपने दिमाग को अच्छे कार्य मे व्यस्त रखें ।
  3. तनाव से दूर रहे – तनाव विभिन्न प्रकार के विकारों की जड़ है इसलिए जितना सम्भव हो तनाव से दूर रहे है ।
    पेशाब करके सोये – रात को सोने से पहले पेशाब करके सोये । क्योंकि जब रात में पेशाब लगेगी तो लिंग में उत्तेजना बढ़ेगी जिससे मास्टरबेशन लगाने की सम्भावना बढ़ जाती है और स्वप्नदोष भी हो सकता है ।
  4. ध्यान करें – ध्यान भी एक प्रकार का मेडिटेशन हैं । जिससे नियमित रूप से करने पर स्ट्रेस दूर होता है । बॉडी को ताज़गी का एहसास होता है । दिमाग से गंदे विचारों को बाहर निकाला जाता हैं ।

अंतिम निष्कर्ष – Patanjali nightfall medicine.

स्वप्नदोष या नाईट फॉल कोई रोग नहीं बल्कि बॉडी में अतिरिक्त वीर्य को बाहर निकालने की एक प्राकृतिक प्रक्रिया है । बशर्ते ये अपने आप हुआ हो । परेशानी तो तब होती हैं जब आप पोर्न वीडियो या स्वयं की गलतियों से स्वप्नदोष महीने में बार बार हो रहा हो । यदि 2 – 4 होता हैं तो कोई प्रॉब्लम नहीं है । अधिक जानकारी के लिए योग्य वैध से सम्पर्क करना अनिवार्य समझे ।

Leave a Comment