Site icon Global Health Tricks

पतंजलि मर्दाना ताकत की दवा । बेस्ट कमजोरी की आयुर्वेदिक दवा

Patanjali Mardana takat ki dawa.

एक पुरूष के लिए मर्दाना ताकत सबसे अहम होती हैं । अवस्थित खानपान एवं गलत आदत के कारण आई कमजोर को दूर करने के लिए पतंजलि में मर्दाना कमजोरी की अच्छी दवा है । असल में Patanjali भारत का एक स्वदेसी ब्रांड हैं जो आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के समिश्रण दवाइयों का निर्माण करता है ।

मर्दाना का कमजोरी का अर्थ यह है कि शादी के बाद कोई लड़का कुछ नहीं पाता हैं । अर्थात संतान प्राप्ति करने के लायक नहीं है । वही दुबलापन, वजन की कमी, शीघ्रपतन, शुक्र क्षय, खड़ा न होना आदि अनेकों लक्षण होते है । अगर इनके कारणों की चर्चा करें तो अधिक हस्तमैथून करना, गंदी आदतें, संतुलित आहार सेवन न करना आदि मुख्य हैं ।

शारिरिक कमजोरी दूर करने के लिए योग व्यायाम के साथ उचित खानपान पर ध्यान देना होगा । इनके अलावा आयुर्वेद में इनका शत प्रतिशत इलाज सम्भव है । आयुर्वेद में Patanjali की मेडिसिन काफी उपयुक्त हो सकती हैं । हालांकि हम किसी भी मेडिसिन के लिए आपको रिकमेंड नहीं करते हैं केवल जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं तो चलिए जानते है – पतंजलि में मर्दाना ताकत की दवा –

पढ़े – जल्दी मुक्ति के लिए हिमालय की दवा ।

अश्वगंधा मर्दाना ताकत

अश्वगंधा एक आयुर्वेदिक औषधि है । जिनका उपयोग प्राचीन काल से विभिन्न रोगों के उपचार हेतु किया जा रहा है । इसे भारतीय जिंगसेंग भी कहा जाता है । इनकी गंध घोड़े जैसी है इसलिए अश्व + गंध भी कहते है । इसे विंटर चेरी जी कहा जाता है ।

इनका सेवन करने से शारीरिक एवं मानसिक शांति मिलती हैं । यह घोड़े जैसी शक्ति मिलती हैं । वाजीकरण, ताकतवर एवं स्टेमिना बढ़ाने के लिए अश्वगंधा सबसे उत्तम औषधि है । यह शीघ्रपतन, नपुंसकता, शुक्र क्षय, कमजोरी के लिए रामबाण औषधि है ।

समय समय पर मर्दाना एवं यौन शक्ति बढ़ाने के लिए आयुर्वेद में इनका उपयोग विभिन्न प्रकार की दवाओं में हो रहा है । इनके अलावा शतावर, मुलेठी, मकरध्वज, शिलाजीत, कौच के बीज आदि मर्दाना ताकत की जड़ी बूटी हैं ।

पढ़े – बैधनाथ कंपनी की दवा shighrapatan.

पतंजलि मर्दाना ताकत की दवा ।

मर्दाना कमजोरी होने पर पुरुषों को अक्सर परेशानी एवं शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है । दूसरी तरफ वह विभिन्न प्रकार की बीमारियों से परेशान हो सकता है । आयुर्वेद में सदियों मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए अनेकों जड़ी बूटियों का इस्तेमाल हो रहा है । यह जड़ी बूटियां नुकसान रहित होती हैं ।

उसी कड़ी में आज पतंजलि एक स्वदेशी नामी कंपनी हैं । जो प्रजजन संस्थान की कमजोरी दूर करने के अनेको दवाओं का निर्माण कर चुका है । ये दवा किफायती होने के साथ साथ उपयोगी भी है । यदि आप इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आवश्यक है कि आप योग्य वैध / डॉक्टर के साथ कसल्टेंट करे । आज हम कुछ मुख्य दवाओं के बारे में बता रहे हैं जो इस प्रकार से –

पढ़े – पतंजलि पेनिस तेल । Patanjali ling vardhak oil.

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल । Patanjali Shilajit Capsule.

काले रंग का शिलाजीत नामक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी पहाड़ी इलाकों में पाई जाती है । यह जड़ी बूटी अनेक प्रकार के तत्व युक्त होती है । जो हमारी रोग प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाकर बीमारियों से रक्षा करती है । भारत की दिव्य फार्मेसी द्वारा शिलाजीत से कैप्सूल व चूर्ण का निर्माण करती है ।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल इम्युनिटी बूस्ट करने के साथ प्रजजन क्षमता को बढ़ाने में कारगर होती है । यह एक पुरुष को पुरुषत्व यानी टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को नियंत्रित करती हैं । वही शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाकर बेहतर परफॉर्मेंस देने में उपयोगी होती हैं ।

इसमें उपस्थित फोलिक एसिड एवं खनिज जो कोशिकाओं एवं ऊतकों की मरम्मत करके नई ऊर्जा को बढ़ाने में लाभकारी होती है । यह पाचन क्रिया को भी दुरस्त करता है । यह फीवर एवं नार्मल वीकनेस को दूर करता है । जिससे खोई हुई शक्ति पुनः प्राप्त होती हैं ।

पढ़े – धातु रोग की दवा पतंजलि । Purush Dhatu rog ki dawa patanjali.

पतंजलि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल । Patanjali Yauvan Gold Plus Capsule.

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए पतंजलि की यह रामबाण दवा है । इसमे उपस्थित अनेको आयुर्वेदिक घटक जैसे मोती पिष्टी, सालब मिश्री, मकरध्वज, स्वर्ण भस्म, पिष्टी केसर, कौच की बीज, लौह भस्म, अभ्रक भस्म, रूमी मस्तगी, जायफल, ताल मकना, रजत भस्म, प्रवाल, कहरवा पिष्टी, हीरा भस्म, सफेद मूसली, बाला, खसखस, सर्पगन्धा, विजयपत्र, अश्वगंधा, बंग भस्म, अजवाइन, शिलाजीत, त्रिवंग भस्म, आकारका, कनक के बिज एवं एलोवेरा आदि आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के समिश्रण से तैयार किया जाता हैं ।

Patanjali Yauvan Gold Plus Capsule का नियमित रूप से सेवन करने पर बॉडी में विटामिन एवं मिनरल्स की परी पूर्ति होती है । जिससे शरीर में इम्युनिटी बूस्ट होती हैं । इसमे मौजूद तत्व प्रजजन क्षमता को बढ़ाकर समस्त शारीरिक दुर्बलता दूर करने के लिए उपयोगी होते हैं । यह वीर्य को पुष्ट करके मर्दाना ताकत बढ़ाते हैं । जिससे नामर्दी व नपुंसकता को दूर होती हैं । इनका सेवन गुनगुने दूध के साथ सुबह शाम कर सकते हैं । इनका कोई दुष्प्रभाव नहीं है फिर भी अधिक खुराक सेवन न करें ।

पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल । Patanjali Ashvashila Capsule.

यह मर्दाना ताकत की सबसे अच्छी गोली हैं । जो न केवल कमजोरी बल्कि नामर्दी व नपुंसकता दूर करने के लिए कारगर है । आयुर्वेद के अनुसार यह 2 शक्तिशाली जड़ी बूटियों के मिश्रण से बनाई जाती है । यह दो जड़ी बूटी अश्वगंधा व शिलाजीत हैं । यह हमारी बॉडी में ऊर्जा का संचार करने के साथ मांशपेशियों और कोशिकाओं को भी मजबूत करता है । वही इम्मयून सिस्टम को मजबूत करने के साथ साथ तनाव, कमजोरी व शारीरिक दुर्बलता, थकान, प्रजनन अंगों की कमजोरी दूर करके नई शक्ति का संचार करता है ।

इस दवा का नियमित रूप से सेवन करने पर पुरुषों को घोड़े जैसी शक्ति प्रदान करता हैं । इनका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं दर्ज किए गए हैं । फिर अधिक समय या अधिक मात्रा में सेवन करने पर कुछ अस्थायी नकरात्मक प्रभाव नजर आ सकते हैं । इसलिए वैध की सलाह के अनुसार सेवन करें ।

पढ़े – बेस्ट 9 महिलाओं के लिए टॉनिक Patanjali, आयुर्वेदिक

पतंजलि दिव्य कौच के बीज चूर्ण । Patanjali Divya Shudh Kauch ke beez Churna.

कौच एक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी हैं जो झाड़ीनुमा पौधा होता है । मर्दाना कमजोरी एवं अन्य बीमारियों जैसे शूगर, बदनदर्द, पार्किकस, तनाव व मिर्गी के लिए भी किया है । इसमे उपस्थित विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व जैसे पौटेशियम, जिंक, आयरन, मैंग्नीशियम, कॉपर, फास्फोरस एवं सोडियम जो बॉडी के विभिन्न अंगों की मरम्मत करने के लिए कारगर है ।

पतंजलि दिव्य कौच के बीज प्रजजन अंगों की खोई हुई शक्ति को लौटाने में लाभदायक होते है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर शुक्राणुओं की कमी दूर होती है । टेस्टोस्टेरोन हार्मोन नियंत्रित करता है । यह रक्त संचार बढ़ाकर ऊतकों को मजबूत करता है । इनका सेवन पैकेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार करे या वैध से परामर्श ले ।

पढ़े – शुक्राणु बढ़ाने की दवा बैधनाथ, Patanjali व आयुर्वेदिक

पतंजलि मर्दाना ताकत की दवा ।

पतंजलि उत्पाद निर्माता कंपनी ने आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के मिश्रण से अनेको दवाओं का निर्माण किया हैं । यह विभिन्न यौन विकारो एवं शारीरिक विकारों के लिए लाभकारी है । उपरोक्त दवाओं के अलावा कुछ अन्य दवा भी उपलब्ध हैं जो मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए कारगर दवा है तो चलिए जानते है इन दवाओं के नाम –

उपरोक्त ये सभी दवाए आपको आयुर्वेदिक स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हो जाएगी । दवा खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि वैद्य से सलाह अवश्य ले एवं उनके दिशा निर्देश का पालन अनिवार्य रूप से करें ।

पढ़े – डालते ही गिर जाता है घरेलू उपाय । 2 घण्टे पानी नहीं निकलेगा

पतंजलि घोड़े जैसी मर्दाना ताकत की आयुर्वेदिक दवा

आयुर्वेद के अनुसार विभिन्न प्रकार की जड़ी बूटियों के सेवन करके घोड़े जैसी ताकत पाई जा सकती है । यहाँ वाजीकरण की बात हो रही है जो एक आयुर्वेदिक शाखा हैं । घोड़े का मतलब शक्ति का बेहतर प्रदर्शन से है । यानी इनका सीधा संबंध मर्दाना ताकत से है जो पुरुष को पुरुषत्व के रूप में परिभाषित करते हैं ।

यहां पुरुषत्व का मतलब एक स्वस्थ प्रजजन से है । यह दवाएं पुरुषों के लिए रामबाण औषधि के रूप में कारगर है । जिनका नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर शुक्राणुओं की कमी, नपुंसकता, शीघ्रपतन, इन्द्रिय शिथिलता आदि के लिए लाभदायक होता है । इस दवा इस प्रकार से है –

इन दवाओं का उपयोग कोई व्यक्ति वैध या डॉक्टर की सलाह से कर सकता है । इस बात का ध्यान रखें कि इनका सेवन अनुशासित खुराक ही सेवन करें । यह भी ध्यान रखें कि अधिक समय न करें ।

पढ़े – शीघ्रस्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि ।

मर्दाना कमजोरी के लिए दवा घरेलू उपाय

मर्दाना ताकत बनाये रखने के लिए कुछ आवश्यक सावधानियां बरतनी चाहिए । जिससे आपकी शक्ति हमेशा बनी रहेगी । क्योंकि की आपकी जीवनशैली एवं खानपान आपकी शारिरिक शक्ति को अधिक प्रभावित करते हैं । यह सावधानियां इस प्रकार है –

अंतिम शब्द – आज के लेख ( पतंजलि मर्दाना ताकत की दवा । Patanjali Mardana takat ki dawa. ) में दी गई समस्त जानकारी का उद्देश्य शैक्षणिक हैं । इनका इस्तेमाल करने से पहले योग्य चिकित्सक इस वैध से अवश्य परामर्श करे ।

Share
Exit mobile version