पतंजलि जोश की दवा का नाम हिंदी, Himalaya व Ayurvedic

Patanjali josh ki dawa ka nam

पतंजलि जोश की दवा का नाम हिंदी, वर्तमान की चकाचौध भरी लाइफ स्टाइल एव बदलते हुए खानपान की वजह से कम उम्र में भी पॉवर कम हो जाता है। एक सफल वैवाहिक जीवन जिने के लिए Josh यानी सक्स पॉवर सबसे अहम भूमिका निभाता है । एक्सपर्ट के अनुसार आज कल कम उम्र के लोगो मे जनन शक्ति ki कमी देखने को मिल रही है । वही 45 के अधिकतर पुरुषो मे देखने को मिलती हैं । महिलाओ की स्थिति कुछ हटकर है ।

डॉक्टर्स का मानना हैं कि लगातार गर्म तासीर की चीज़े जैसे जंक फ़ूड आदि का सेवन, शारीरिक श्रम न करना, बढ़ती उम्र के कारण Josh कम हो जाता हैं । जिससे एक पुरुष बेहतर परफॉर्मेन्स नहीं कर पाता है । जिनका असर रिश्तो पर भी पड़ता है। आज के लेख में जोश बढ़ाने वाली पतंजलि दवा के नाम बताने जा रहे हैं जो आपके लिए उपयोगी हो सकती हैं । इन दवाओं का सेवन करने से पहले योग्य वैध से अवश्य परामर्श करें । – Patanjali josh ki dawa ka nam –

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम प्राइस । 5 असरकारी दवा

जोश कम होने के कारण –

वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए जोश अहम भूमिका रखता है । जोश यानी प्रजजन क्षमता या सक्स पॉवर से हस्बैंड वाइफ के रिश्तो में मधुरता को बनाये रखता है। लेकिन शारीरिक या अन्य कारणों से कभी कभी कम उम्र में भी जोश की कमी हो जाती हैं । जिनके कारण इस प्रकार से है –

  • शारीरिक कमजोरी या थकान,
  • किसी गंभीर रोग से पीड़ित होना,
  • शारीरिक श्रम न करना,
  • बढ़ती उम्र,
  • अन्हेल्दी भोजन करना,
  • अधिक रतिक्रिया करना,
  • गंदे विचार रखना या पोर्न वीडियो देखना आदि ।

इनके अलावा बचपन की गलती से आई कमजोरी भी मुख्य कारण हो सकता हैं । या यूँ कहे की अधिक हस्तमैथुन करने से भी जोश की कमी हो सकती हैं । यह कम उम्र में जोश का मुख्य कारण भी हो सकता हैं ।

पढ़े – बैद्यनाथ कम्पनी की दवा Shighrapatan

पतंजलि जोश की दवा का नाम –

पतंजलि भारत का एक स्वदेशी व आयुर्वेदिक ब्रांड है जो विभिन्न प्रकार की अनेको का दवाओं का निर्माण करता है । इनकी दवा न केवल प्रभावशाली होती हैं बल्कि किफायती भी होती हैं । पतंजलि के संस्थापक योग गुरु बाबा रामदेव ने हर घर तक सस्ती दवाओं पहुँचाने का सफल प्रयास किया है ।

यह दवा केवल जनन शक्ति बढ़ाने की है बल्कि अन्य रोगो के उपचार हेतु उपयोगी है । आयुर्वेद के अनुसार शिलाजीत, सफ़ेद मूसली, कौच के बिज़, अश्वगंधा, शतावर जैसी जड़ी बुटिया जोश बढ़ाने मे सबसे अहम मानी जाती है। Patanjli द्वारा इन प्राकृतिक औषधियों के उपयोग से दवा तैयार की जाती हैं तो चलिए जानते हैं – इन दवा के नाम –

पतंजलि दिव्य यौनामृत वटी – पतंजलि जोश की दवा का नाम हिंदी

यह पतंजलि की प्रभावशाली आयुर्वेदिक दवाओं मे से एक है । यह विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक औषधियों से बनाई जाती है । इनका उपयोग जनन शक्ति बढ़ाने के साथ साथ मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए किया जाता है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर खोई हुई शक्ति को पुनः प्राप्त किया जा सकता है ।

यह दवा धात रोग, शुक्राणुओ की कमी, स्वप्न दोष एव मर्दाना कमजोरी को दूर करने की रामबाण दवा है । इस दवा का कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है लेकिन इनका सेवन अत्यधिक मात्रा में करने से कुछ दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं । इनका सेवन योग्य डॉक्टर या वैध के परामर्श से करना हितकर समझे ।

पतंजलि शिलाजीत कैप्सूल – पतंजलि जोश की दवा का नाम हिंदी

आयुर्वेद के अनुसार शिलाजीत एक ऐसी प्राकृतिक औषधि हैं जिनका उपयोग जनन शक्ति बढ़ाने के लिए किया जाता हैं । यह औषधि काले भूरे रंग की होती हैं जो ज्यादातर हिमालय की गोद या पहाड़ी इलाकों मे पाई जाती है। केवल इस औषधि का उपयोग दूध के साथ किया जाता हैं । लेकिन इनकी तासीर गर्म होने के कारण अधिक सेवन करने से बचना चाहिए हैं ।

पतंजलि द्वारा शुद्ध शिलाजीत से अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए कैप्सूल, टेबलेट व चूर्ण तैयार किया जाता है । जो नपुंसकता, शीघ्रपतन, नामर्दी जैसी लैंगिंग प्रॉब्लम के लिए बहुत ही लाभकारी है । इनका सेवन सुबह शाम या योग्य डॉक्टर की सलाह से अनुशासित खुराक के रूप में किया जा सकता है।

पतंजलि दिव्य श्वेत मूसली पाउडर – टाइम बढ़ाने की मेडिसिन पतंजलि

वैसे मूसली दो प्रकार की होती हैं काली व सफ़ेद । लेकिन लैंगिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए सफ़ेद / श्वेत मूसली एक रामबाण औषधि हैं । इनका नियमित रूप से सेवन करने से कम उम्र में जोश की कमी, नसो की कमजोरी, शीघ्रपतन, स्वप्न दोष, शारीरिक कमजोरी के कारण दर्द व थकान जैसी अनेको प्रॉब्लम से राहत मिलती हैं ।

पतंजलि द्वारा इस औषधि के प्रयोग से टेबलेट, चूर्ण व पाउडर तैयार किया जाता हैं जिनका नियमित रूप से सेवन करके जनन शक्ति को बढ़ा सकते हैं । लेकिन इनका उपयोग अनुशासित मात्रा में या योग्य वैध की सलाह से करना हितकर समझे । और कोई दुष्प्रभाव भी न हो ।

पढ़े – पेनिस की नसों का इलाज Oil. बेस्ट 9 औजार बढ़ाने के तेल

पतंजलि दिव्य मकरध्वज रस – जोश बढ़ाने की दवा Patanjali.

मकरध्वज एक ऐसी दवा हैं जो विभिन्न प्रकार की लैंगिंग समस्या जैसे जोश की कमी, जनन शक्ति की कमी, शीघ्र शखलन, मर्दाना कमजोरी को दूर करने की रामबाण दवा है । यह दवा कई प्रकार की आयुर्वेदिक औषधियों के समिश्रण से तैयार की जाती है ।

इनका नियमित से सेवन करना फायदेमंद है । इस दवा का कोई दुष्प्रभाव नहीं है लेकिन आप यदि अधिक मात्रा में सेवन करते हैं तो कुछ साइड इफ़ेक्ट हो सकते हैं । इसलिए सम्भव हो तो वैध के परामर्श से सेवन करें ।

दिव्य अश्वगंधा चूर्ण – पतंजलि जोश की दवा का नाम

आयुर्वेद के अनुसार अश्वगंधा एक ऐसी औषधि हैं जो समग्र शारीरिक विकास के लिए जानी जाती है। इनका उपयोग न केवल पुरुषो के लिए बल्कि महिलाओ के लिए भी लाभकारी है । इसे वाजीकरण भी कहा जाता हैं । असल में इनकी खुशबू घोड़े जैसी है और इनका इनका सेवन करने से घोड़े कैसी ताकत आती हैं इसलिए इसे अश्वगंधा कहते हैं ।

पतंजलि की दिव्य फॉर्मेसी द्वारा अश्वगंधा के उपयोग से टेबलेट, कैप्सूल, चूर्ण एव पाउडर तैयार किया जाता जो जनन शक्ति बढ़ाने के साथ साथ शारीरिक कमजोरी दूर करने मे सहायक है । इनका कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है । लेकिन इनका सेवन योग्य वैध की सलाह से अनुशासित मात्रा में करे ।

एक्स्ट्रा पावर कैप्सूल । Xtra power । जोश की दवा का नाम Ayurvedic.

यह कैप्सूल एक आयुर्वेदिक दवा है जो न केवल आपके जोश बढ़ाएगा बल्कि नपुंसकता को दूर करता है । इनके अलावा विभिन्न प्रकार लैंगिंग प्रॉब्लम को दूर करने मे सहायक है । यह पेनिस मे तनाव बढ़ाने के साथ साथ नसों की कमजोरी, बचपन की गलती की वजह से आई कमजोरी को भी दूर करता है ।

Check on Amazon

इनका उपयोग रात को सोने से एक घंटा पूर्व गुनगुने दूध के साथ सेवन किया जा सकता हैं । इस कैप्सूल का साइड इफ़ेक्ट न ले बराबर है लेकिन 3 महीने से ज्यादा सेवन न करे । इनका सेवन से पेनिस को कठोर बनाने के साथ साथ शारीरिक कमजोरी को दूर किया जा सकता हैं ।

पढ़े – पेनिस मे तनाव की दवा Ayurvedic. 5 लिंगवर्धक दवा

जोश ऑन बेस्ट आयुर्वेदिक सेक्स पॉवर फॉर मैन स्टेमिना एंड स्ट्रेस बूस्टर

यह एक आयुर्वेदिक कैप्सूल है जो पुरुषो की लैंगिंग प्रॉब्लम का रामबाण इलाज है । यह पुरुषो मे जोश बढ़ाने के साथ साथ शीघ्रपतन, नपुसकता, सहनशक्ति बढ़ाने का बेहतरीन विकल्प है । कम्पनी का दवा है कि यह पुरुषो के लिए भरोसेमंद हर्बल आयुर्वेदिक दवा है जो विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बुटियो जैसे – अश्वगंधा, केसर, स्वर्ण भस्म, सफ़ेद मूसली, शिलाजीत, कौच के बिज़ आदि से तैयार किया जाता हैं । अधिक जानकारी के लिए Amezon पर चैक कर सकते हैं ।

इनका नियमित रूप से सेवन करने पर सहनशक्ति बढ़ती है, जनन शक्ति मजबूत होती हैं, तनाव को कम करने मे मदद मिलती हैं । यह इम्मून सिस्टम को मजबूत करके स्टेमिना को बढ़ाने मे मददगार है । इनका सेवन सुबह शाम एक एक कैप्सूल गुनगुने दूध के साथ सेवन किया जा सकता हैं । इस कैप्सूल का कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है फिर भी योग्य डॉक्टर की सलाह से सेवन करे ।

सैक्स पावर कैप्सूल का नाम Himalaya

हिमालय भारत का एक जाना पहचाना आयुर्वेदिक ब्रांड है जो विभिन्न प्रकार की दवाओं का निर्माण करता है । इनकी दवा किफायती होने के साथ साथ लाभकारी भी है । इनकी जोश बढ़ाने के लिए बहुत ही उपयोगी है । इनके अलावा नपुसकता, नामर्दी, शीघ्रपतन, जनन शक्ति बढ़ाने के लिए लाभदायक है । इनकी दवाओं के नाम इस प्रकार है –

  • हिमालय हिंकॉलीन जेल । Himalaya Himcolin gel.
  • हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट । Himalaya Confido.
  • हिमालय टेंटेक्स फोर्ट । Himalaya tentex fort,
  • हिमालय स्पेमन टेबलेट । Himalaya Speman.

इन दवाओं का उपयोग जनन शक्ति बढ़ाने मे किया जाता है । इनका कोई दुष्प्रभाव नही है लेकिन अनुशासित खुराक के रूप में प्रॉब्लम के अनुसार करे अन्यथा कुछ साइड इफ़ेक्ट नजर आ सकते है ।

जोश बढ़ाने वाली दवाओं के दुष्प्रभाव –

जोश बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक दवा का कोई साइड इफ़ेक्ट्स नहीं है लेकिन यदि आप अधिक समय तक या अधिक खुराक का सेवन करते है तो कुछ दुष्प्रभाव नजर आ सकते है । जैसे –

  • चककर आना,
  • सर दर्द होना,
  • सुस्त रहना आदि ।

इनके अलावा जो लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित है जैसे ह्रदय रोगी, मधुमेह रोगी, थयराइड रोगी या पहले से कोई दवाई ले रहे है वे इन दवाओं का सेवन करने से परहेज करे । या फिर आप एक बार डॉक्टर से अवश्य परामर्श करे ।

अंतिम शब्द – आज के लेख Patanjali जोश बढ़ाने की दवा के नाम मे दी गई जानकारी का उद्देय केवल शैक्षणिक है । बताई गई दवाओं पर हमारा कोई मालिकाना हक नही है । यदि इस्तेमाल कर रहे हैं तो योग्य वैध के परामर्श से करे । एल. आर. सेजु थोब ‘प्रिन्स’ ।।