स्त्री स्खलित करने के उपाय । mahila kamottejana kaise bandhaye.

mahila kamottejana kaise bandhaye

Mahila kamottejana kaise bandhaye. हर कोई पार्टनर यही चाहता है रतिक्रिया के दौरान अपने पार्टनर को असीम आनंद की प्राप्ति हो । लेकिन कामेच्छा कमी के कारण पार्टनर के लिए प्रॉब्लम खड़ी कर देता है । यानी संभोग के दौरान यदि कामेच्छा या चर्मोउत्कर्ष की कमी के कारण पार्टनर को हताश होना पड़ता है । चूँकि यौन इच्छा मनुष्य का स्वभाव है ।

हालांकि महिला के बजाय पुरूष जल्द चर्मोउत्कर्ष तक पहुंच जाते है । और उनमें कामेच्छा भी तीव्र होती हैं । आम तौर महिलाओ में कामेच्छा की कमी पाई जाती हैं । कामेच्छा का तात्पर्य यौन संबंध बनाने की इच्छा की कमी । या यूं कहें कि शारीरिक संबंध बनाने में रुचि कम लेना जिसे उनके पार्टनर को सहयोग नहीं मिलता है । और महिला पार्टनर को आनन्द का एहसास नहीं होता हैं । यानी उसमे Excitement की कमी होती हैं ।

आम तौर पर महिलाओं में कामेच्छा की कमी के कारण हो सकते है जैसे कोई तनाव, उनकी मर्जी के खिलाफ सम्बंध बनाना, शारिरिक प्रॉब्लम आदि अनेक कारण हो सकते है । महिलाओं में 17 से 21 एव 37 से 42 साल की उम्र में कामोत्तेजना अधिक होती है । तो चलिए जानते है – महिलाओं में कामोत्तेजना की कमी कारण –

पढ़े – यौन शक्ति बढ़ाने के उपाय । Yaun shakti badhane ke upay.

Table of Contents

कामोत्तेजना की कमी के कारण । kamechchha kam hone ke karan.

महिलाओ में कामेच्छा / कामोत्तेजना की कमी के कई कारण हो सकते है । जो पति पत्नी के रिश्ते में झगड़ा या कड़वाहट का कारण बन जाते है । अपनी इच्छानुसार पार्टनर से यौन सुख न मिलने से एक पार्टनर को हताश होना पड़ता है । क्योंकि यौन संबंध एक प्रकार का सुख है । एक अहसास है । एक ऐसी तृप्ति हैं जिसे सारी उम्र यौन सुख के पीछे भागता है । यौन संबंधों से मनुष्य को आनन्द की प्राप्ति होती है और उन्ही से संसार आगे बढ़ता है ।

किसी कारणवश यदि लम्बे समय तक पार्टनर की कामेच्छा / उत्तेजना में कमी हो तो यौन सुख की प्राप्ति नहीं हो सकती है । इन यौन उत्तेजना की कमी के पीछे कई कारण होते है । इन कारणों में शारिरिक कमजोरी के साथ साथ प्रताड़ना मुख्य है । तो चलिए जानते है कामोत्तेजना की कमी कारण –

  • शारीरिक रूप से कमजोरी या थकान ।
  • यौन सम्बंधी विचारो में कमी ।
  • उत्थान शीलता में कमी
  • तनाव ।
  • सेक्स हार्मोन की कमी ।

स्त्री स्खलित करने के उपाय । mahila kamottejana kaise bandhaye.

यौन संबंध मनुष्य का स्वभाव है । जिसके लिए हर इंसान चाहे महिला हो पुरुष लालायित रहते हैं । कुछ महिलाओं में कामेच्छा की कमी पाई जाती है जिसे स्खलित होने में समय लेती हैं या होती नहीं है । हालांकि महिला में कामेच्छा बढ़ाने में पुरुष की अहम भूमिका होती हैं । जैसे उनके नाज़ुक अंगो को सहलाना, उसे स्पर्श करना, शारिरिक संबंध बनाने से पहले उनसे प्रेमपूर्वक वार्तालाप करना आदि मुख्य है ।

पढ़े – अश्वाशक्ति पाउडर के फायदे व नुकसान । Ashwashakti powder ke fayde.

स्त्री के संवेदनशील अंग । sensitive part of women in hindi.

कुदरत ने महिलाओं की इस कदर सरचना की है कि उनके कुछ नाज़ुक अंगो को स्पर्श करने से उनमे यौन संबंध की इच्छा जागृत हो जाती हैं । इन नाज़ुक अंगो में होठ, कमर, नाभि, योनि, भगनासा, स्तन, गर्दन के आसपास, ललाट एवं पिंडलियों को धीरे धीरे सहलाने एवं किश करने से स्त्री में कामेच्छा तीव्र गति से जागृत होती है । और इन्ही तीव्रता के साथ जल्दी स्त्री स्खलित हो जाती हैं ।

महिलाओं में स्तन अतिसंवेदनशील अंगो में से एक हैं । स्तनों के डिंब इतने संवेदनशील होते है कि पीरियड्स के दौरान भी स्त्रित्व का आभास कराते हैं । यदि यौन संबंधों के दौरान या पहले इन स्तनों के डिंब को धीरे धीरे जीभ से स्पर्श या सहलाया जाए तो एक मृत शरीर में जान डाली जा सकती हैं । यानी कि यौन संबंधों से दूर भागने वाला भी तीव्र उत्तेजित यौन संबंध के लिए आकर्षित होगा ।

इसी प्रकार नाभि एवं भगनासा को हाथ से सहलाने से यौन इच्छा जल्दी जागृत होती हैं । भगनासा जो मूत्रद्वार के ठीक ऊपर की ओर स्थित होता है जो सबसे संवेदनशील अंग होता है । असल में योनि का यह अंग तंत्रिका तंत्र का एक समूह होता है । जिस पर लिंग से सहलाने या घर्षण करने से कामेच्छा जल्दी बढ़ती है । इसी प्रकार योनि मार्ग भी कामेच्छा बढ़ाने के लिए मददगार साबित होता है ।

पढ़े – सफेद पानी का रामबाण घरेलू उपाय । Likoria ka gharelu ilaaj.

उत्तेजना बढ़ाने के उपाय । mahila kamottejana kaise bandhaye.

अपने पार्टनर में उत्तेजना बढ़ाने का सबसे पहला तरीका उनके साथ प्रेमपूर्वक बातचीत करना होता है । उनकी भावनाओं की कद्र करते हुए उसे सहलाने का प्रयास करें । यौन संबंधों का अर्थ यौन उत्पीड़न न हो । पार्टनर उत्तेजित करने के लिए आप उनके साथ सेक्सी वीडियो देख सकते है । जिसे उत्तेजित होकर आपका सहयोग करें ।

यौन संबंधों का अर्थ यौन उत्पीड़न न हो । बल्कि प्रेम व आनन्द की दृष्टि से बनाया गया संबंध यौन सुख हो । पार्टनर के खुश करते हुए उनके साथ मूवी देखकर या रोमांस करके जल्दी उत्तेजित किया जा सकता है ।

महिलाओ मे कामुकता बढाने के आयुर्वेदिक उपाय –

महिलाओ में कामुकता बढाने के लिये कई जडी बुटिया इस्तेमाल कि जाती है जैसे अश्वगंधा, सफेद मुसली, जवाडी कस्तुरी, अकरकरा, जायफल, तालमखाना, केसर, शतावरी, लोह भस्म, खसम्मा, खसम्मा स्वर्ण पत्र आदि जो ऊर्जा के उत्पादन को बढाकर और शरीर मे कमियों को दूर कर के एक महिला की ऊर्जा और सहनशक्ती को बढाती है ।

स्वस्थ हार्मोनल स्त्राव को बढावा देने के लिये महिलाओ में कामेच्छा बढाने के लिये जडीबुटिया उनके शारिरीक स्वास्थ्य में सुधार करती है और शांत और तणावमुक्त दिमाग भी प्रदान करती है । यह जड़ीबूटी सामुहिक रुप से महिला मे कामुकता को बढावा देती है । ऊर्जा के स्तर में सुधार एवं मनोवैज्ञानिक मुद्दो को सुरक्षित और तेजी से पतला करने के लिये अद्भुत पूरक बनाती है ।

स्त्री को स्खलित करने के उपाय । mahila kamottejana kaise bandhaye.

महिलाओं में जी स्पॉट कामोत्तेजना का मुख्य बिंदु होता हैं । जिसे erogenous zone भी कहा जाता है । एक स्टडी में यह तथ्य सामने आया है कि केवल 30% महिला रतिक्रिया के दौरान वैजाइनल ऑर्गैज़्म तक पहुंच पाती हैं । स्टडी में यह तथ्य भी सामने आया है कि जिन महिलाओं की हार्ट रेट ज्यादा होती है वो सेक्स के दौरान जल्दी चर्मोत्कर्ष पर पहुंच पाती हैं । यानी कहने का मतलब हार्ट रेट रतिक्रिया को प्रभावित करती हैं । यहां यह भी स्पष्ट हो गया कि रक्त प्रवाह बढ़ाना आवश्यक है ।

पढ़े – योनि में खुजली के उपाय । Vaginal itching in hindi.

ब्लू बेरी से स्त्री को उत्तेजित करने के उपाय । stri ko uttejit karne ka upay

ब्लू बेरी एक मौसमी फल हैं जो कामुक बनाने में मदद करता है । इस फल मे फ्लेनाँयड और एंथोसाइनिन अधिक मात्रा में पाये जाते है जो कामेच्छा बढाने में मददगार होती है ।

एवोकैडो से स्त्री को स्खलित करने के उपाय । Avokendo se mahila kamottejana kaise bandhaye.

फोलिक एसिड पोषकतत्व होता है जो कि महिलाओ के लिये बेहद जरुरी है । स्त्री पुरुषो के मुकाबले शारीरिक गठन मे कमजोर होती है । इसलिये एवोकैडो उन्हे ताकद और ऊर्जा प्रदान करने के लिये महत्वपूर्ण होता है । इस मे पौटेशियम और जीवनसत्त्व अधिक मात्रा मे होता है ।

अजवाइन से स्त्री को जल्दी स्खलित करने के उपाय ।

अजवाइन एक अच्छा खाद्यपदार्थ है । यह पेट की गैस को मिटाकर पेट को साफ रखने में मदद करता है । यही कारण है कि प्रेग्नेंसी के महिलाओं को अजवाइन का हलवा दिया जाता है । अजवाइन में एंडोस्टेरोन होता है जो कामेच्छा को बढाने में सहायता करता है । अजवाइन यौन उत्तेजना के लिये बहुत प्रभाव शाली है ।

सौंठ से महिला को स्खलित करने के उपाय ।

सौंठ का उपयोग औषधी के रुप मे किया जाता है महिलाओ मे यौन शक्ति बढाने का काम भी सोंठ करती है । यही कारण है कि प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं को सौठ के लड्डू बनाकर खिलाया जाता है ।
सौंठ कैसे इस्तेमाल करे ?
सबसे पहले सौंठ के पावडर को काले तील, पिप्पणी के साथ मिलाकर चूर्ण बना ले । उस चूर्ण को रोज सोने से पहले 1/2 चम्मच गरम दूध के साथ लेने से महिलाओ में कामेच्छा की कमी पूरी होती है ।

केला से स्त्री स्खलित करने के उपाय |

यौन जीवन को सुखद बनाने में केले मे मौजूद पोषक तत्व सहायक होते है केले मे फायबर उच्च मात्रा मे पाया जाता है । केले में फाईबर घुलनशील होता है । नियमित रूप से केला सेवन करने महिलाओ में कामुकता बढाने में मदद करता है ।

लौकी के बीज से स्त्री को उत्तेजित के उपाय –

महिलाओ मे कामेच्छा बढाने के लिये लौकी के बीज बहुत फायदेमंद होते है| लौकी के बीज कामेच्छा बढाने के साथ ही यौन के लिये मूड बनाने मे भी मदद करते है । लौकी के बीज मे ट्रिफ्टोफैन नामक अमिनो एसिड पाया जाता है जो मस्तिष्क मे सेरोटोनिन के उत्पादन को बढाता है ।

लहसुन से स्त्री को जल्दी स्खलित करने के उपाय –

लहसुन एक प्रकार का पौधा है । जिनका इस्तेमाल सब्जी बनाने में किया जाता है । लहसुन में एंटीकोगुलैंट का गुण पाया जाता है । जो यौन अंगों में रक्त संचार को बढ़ाने में सहायक होता है । इनका नियमित रूप से सेवन करने से यौन रोग को दूर करता है । और कामेच्छा को बढ़ाने में सहयोग करता है।

लहसुन की कच्ची कलियों को शहद के साथ यौन संबंध बनाने के 1 घंटा पहले सेवन करने से बिस्तर पर जाने से आपकी उत्तेजना बढ़ जाती है । जिसे आपका पार्टनर खुलकर आपका सहयोग करेगा ।

अस्वीकरणसभी महिलाओं की स्थिति एक जैसी नहीं होती हैं । यदि आप किसी सेक्ससुल प्रॉब्लम से परेशान है तो विशेषज्ञ डॉक्टर से सम्पर्क करना अनिवार्य समझे ।