लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के फायदे, नुकसान, प्राइस व उपयोग कैसे करे

long_looks_capsule

लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के फायदे । बौनापन हर इंसान की सुंदरता मे जंग लगा देता है । ऐसे हर इंसान लंबा होने या यूँ कहे कि हाइट बढ़ाने के लिए अनेको प्रयत्न करते है । इन प्रयत्न मे दवाइयां, घरेलु उपाय टेबलेट व कैप्सूल का उपयोग करते हैं । आज के लेख मे हम कुछ ऐसी ही रोचक जानकारी साझा करने जा रहे है । जी हा आज हम लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के बारे में जानकारी देने जा रहे है ।

यह कैप्सूल एक प्राकृतिक उपचार है जो लम्बे समय तक चिकित्सा गुणों का प्रदर्शन करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह कैप्सूल प्राकृतिक तत्वों से बनी होती है जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। इसमें विभिन्न प्रकार के जड़ी-बूटियों, फलों, और पौधों के तत्व शामिल होते हैं जो संतुलित रूप से मिश्रित होते हैं ताकि वे संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हों।

Long looks capsule. के प्रमुख गुणों में से एक है कि यह शरीर को ऊर्जा प्रदान करती है और ताकत और पुष्टि बढ़ाती है। यह विटामिन्स, मिनरल्स, और फाइबर की अच्छी संख्या प्रदान करती है, जो स्वास्थ्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, यह पाचन को सुधारती है, वजन नियंत्रित रखने में मदद करती है । वयस्कों और बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास को बढ़ाती है, और रक्त की कमी को पूरा करती है। तो चलिए जानते हैं – हाइट बढ़ाने के लिए long looks capsule के फायदे व नुकसान के बारे में –

लॉन्ग लुक्स कैप्सूल क्या है –

यह एक आयुर्वेदिक कैप्सूल है जो विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक जड़ी बुटियों द्वारा निर्मित होता है । इस कैप्सूल की एक अन्य महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें अनेक सारे औषधीय गुण होते हैं जो केल्शियम की कमी, पेचिश, जोड़ों के दर्द, और बल कमी जैसी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं। इसमे उपस्थित लोंग, नीम, आंवला, अश्वगंधा व स्पिरुलिना जो समस्त शारीरिक विकास के लिए कारगर है । यह विष, गैस, एसिडिटी, और कब्ज समेत अन्य पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करती है।

लॉन्ग लुक्स कैप्सूल का उपयोग उच्च रक्तचाप या डायाबिटीज़ से पीड़ित व्यक्तियों के लिए भी फायदेमंद हो सकता है। इसे मधुमेह की बढ़ती हुई समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए भी प्रयोग किया जाता है।

Long looks capsule का सेवन शाम को भोजन के साथ किया जाता है। इसे प्राकृतिक रूप से बनाया गया होता है जिससे इसे रोगाणुओं और केमिकल्स से सुरक्षित होता है। लेकिन, बिना किसी चिकित्सक की सलाह के इसका उपयोग न करें। इससे पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें या निर्देशिका का पालन करें।

पढ़े – कॉर्डियोटोन कैप्सूल के फायदे, नुकसान, उपयोग एवं प्राइस इन इंडिया

लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के फायदे –

भारतीय उपचार पद्धति में आयुर्वेद का महत्वपूर्ण स्थान है । इसी प्रकार यह भी आयुर्वेदिक उत्पाद है । लॉन्ग, या लौंग, एक प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद के हिस्से के रूप में प्रयोग होता है और कई व्यापक शारीरिक और मानसिक लाभ प्राप्त करने की क्षमता रखता है।

यह कैप्सूल केवल हाइट बढ़ाने के नाम से जानी जाती है, लेकिन यह आपके स्वास्थ्य और विकास के अन्य कई पहलुओं में भी लाभदायक हो सकती है। यह सुप्लीमेंट आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को समर्थ बनाने के निम्नलिखित तरीकों से मदद कर सकती है । तो चलिए जानते हैं फायदे के बारे में –

पढ़े – 30 दिन मे हाईट कैसे बढ़ाये – Hight kaise badhaye.

हाइट बढ़ाने के लिए लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के फायदे –

यह कैप्सूल हाइट बढ़ाने की एक ऐसी आयुर्वेदिक दवा है जो शरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए जानी जाती है । इनका रोजाना डॉक्टर की सलाह से सेवन करने पर आपका बौनापन दूर हो सकता हैं । इस कैप्सूल का सबसे मुख्य उपयोग हाइट बढ़ाने मे किया जाता है। यह आपके बॉडी में ग्रोथ हार्मोन के स्तर को बढ़ा सकती है जिससे आपकी हाइट में वृद्धि हो सकती है।

इतना ही नही आपकी बॉडी मे हार्मोनल असंतुलन को भी दूर करता है । साथ ही साथ शारीरिक ऊर्जा भी प्रदान करता है । जिससे आपकी बॉडी की ग्रोथ अच्छी होती हैं । वही यह दवा आपके अस्थि मजबूती को बढ़ा सकती है और बोन डेंसिटी को बढ़ा सकती है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है।

पढ़े – लिंग के लिए एल अर्जिनाइन कैप्सूल के फायदे, नुकसान एवं उपयोग कैसे करें

शारीरिक विकास के लिए लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के फायदे –

यह एक ऐसा कैप्सूल है जो सम्पूर्ण शारीरिक विकास के लिए उपयोगी है । इसमे मौजूद पोषक तत्व जो बॉडी में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी की पूर्ति करने सक्षम है । वही यह कैप्सूल केल्शियम अवशोषण के लिए लाभकारी है । जिससे हड्डियों का विकास होता हैं । क्योंकि केल्शियम हड्डियों के लिए आवश्यक खनिज है ।

यह कैप्सूल शरीर मे पोषक तत्वों की पूर्ति करने के लिए भी उपयोगी है जिससे शरीर का विकास होता है । जिससे किशोरो, महिलाओ व पुरुषों की उच्चाई बढ़ती है । यह एक प्रकार का पूरक आहार है । जो विशेष रूप से हड्डियों को पोषण एवं पुनर्जनन तकनीक देने मे कारगर है ।

यह कैप्सूल आपकी उचाई को बेहतर बनाने के साथ साथ सम्पूर्ण स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाये रखता है । यह उतको और माशपेशियों को बढ़ाने मे मदद करता है । यह आपका वजन बढ़ाने के साथ शरीर को ऊर्जा भी प्रदान करता हैं ।

लॉन्ग लुक्स के अन्य फायदे एवं उपयोग कैसे करें –

यह कैप्सूल बॉडी को बेहतर बनाने व समग्र विकास मे अपना योगदान देता है । जैसे हार्मोन संतुलन, पिट्यूटरी ग्रंथियों द्वारा हार्मोन निकासित करना, माशपेशियों व उतको का पुनर्विकास, पाचन तंत्र को मजबूत बनाना एवं बॉडी मे ऊर्जा स्तर को बढ़ाना आदि महत्वपूर्ण कार्य करता है ।

इसमे मौजूद विभिन्न प्रकार के घटक जैसे लॉन्ग, आवला, स्पिरुलिना,, नीम अर्क पाउडर, अश्वगंधा, लाख, एंटीऑक्सीडेंट और संरक्षक आदि जो आपकी उचाई को बढ़ाने के लिए कारगर है ।

यही कारण है कि इनका उपयोग हाइट बढ़ाने के लिए किया जाता है । इनका उपयोग डॉक्टर की सलाह से सुबह शाम 1- 1 कैप्सूल खाना खाने के बाद किया जा सकता है ।

पढ़े – इज़ोल टॉनिक के फायदे नुकसान – eazol health tonic uses in hindi.

Long Looks Capsule age limit. लॉन्ग लुक्स कैप्सूल से कितनी हाईट बढ़ती है –

जैसा की हम सभी जानते हैं कि यह एक ग्रो टॉनर जो शरीर की उचाई बढ़ाने एवं शरीतिक विकास के लिए उपयोगी है । यह दवा बिना डॉक्टरी पर्ची से भी मार्केट मे उपलब्ध हो जाती हैं । यह कैप्सूल बोर्न मेरों, हड्डियों व जॉइंट विकास के लिए लाभकारी माना जाता है । कंपनी के अनुसार इनका लगभग 90 दिन तक सेवन करने से 6 इंच तक उचाई बढ़ सकती हैं ।

जहा तक age limit की बात करे तो इनका सेवन 10 वर्ष 25 वर्ष तक का कोई भी व्यक्ति, पुरुष या महिला सेवन कर सकती है । 9 वर्ष की आयु वाले बच्चे इनका सेवन न करे । यदि करना चाहे तो योग्य डॉक्टर से अवश्य परामर्श करें ।

लॉन्ग लुक्स कैप्सूल साइड इफेक्ट्स एवं प्राइस इन इंडिया –

यह एक आयुर्वेदिक घटको का मिश्रण है जिनका सेवन करने से नुकसान की संभावना कम हैं लेकिन सावधान यदि आप अत्यधिक मात्रा मे सेवन कर रहे है तो कुछ अस्थाई नुकसान देखने को मिल सकते हैं । जैसे –

  • किसी घटक से एलर्जी होने पर त्वचा संबंधित समस्याओं का कारण बन सकती है।
  • इनका अधिक मात्रा मे सेवन करने पाचन क्रिया को प्रभावित कर सकता है।
  • नके अलावा उच्च रक्तचाप, चककर आना, मतली, उल्टी व सर दर्द जैसे संभावित दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं । इसलिए आपको किसी योग्य डॉक्टर के परामर्श से सेवन करने की सलाह दी जाती हैं ।

अब बात करते है प्राइस की तो यह किसी भी मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन खरीद सकते हैं जिनकी कीमत लगभग 1100 रुपये के आस पास है ।

अंतिम शब्द – आज के लेख लॉन्ग लुक्स कैप्सूल के फायदे व रिव्यूस के बारे में दी गई जानकारी का उद्देश्य केवल शैक्षणिक है । हमारी वेबसाइट किसी भी उत्पाद का स्वामित्व नही रखती हैं । यदि आप इनका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो योग्य डॉक्टर से अवश्य मार्गदर्शन ले उनके उपरांत ही सेवन करे ।