लिंग पर तिल का तेल लगाने के फायदे, नुकसान व उपयोग विधि

ling par til ka tel lagane ke fayde.

लिंग पर तिल का तेल लगाने के फायदे । मनुष्य स्वस्थ रहने के लिए अनेक प्रकार के औषधियों, खाद्य पदार्थो, दलहन व तिलहनो का उपयोग करता रहा है । इसी प्रकार तिल भी एक प्रकार की तिलहन की फसल है । यह 2 प्रकार की होती हैं काली व सफ़ेद । इनका उपयोग तेल निकालकर किया जाता है । इनका तेल कई प्रकार से निकला जाता हैं जैसे रिफाइनरी, घाणी आदि । दोनो तरीके भी बेहतर हैं ।

पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदे के बारे में बात करते हुए, यह जरूरी है कि हम पहले यह समझें कि तिल का तेल क्या होता है और फिर इसके फायदों के बारे में चर्चा करें। तिल का तेल एक प्राकृतिक तेल है जो सूखी तिल के बीजों से निकाला जाता है। यह तेल प्रकृति में पाए जाने वाले अनेक पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जैसे कि ऑमेगा-3 फैटी एसिड, ओमेगा-6 फैटी एसिड, विटामिन ई, फोस्फोलिपिड्स, आदि । तो चलिए जानते हैं – Ling पर तिल का तेल लगाने के फायदे –

पढ़े – पतंजलि पेनिस तेल – Patanjali lingvardhk oil.

तिल के तेल के उपयोग के फायदे –

तिल के तेल का उपयोग न केवल स्किन पर किया जाता है बल्कि इनका उपयोग सब्जी बनाने एव खाने मे भी किया जाता है । यह तेल काले रंग का गाढ़ा होता है । तो चलिए जानते हैं फायदे के बारे में –

  • त्वचा की देखभाल और स्वास्थ्य – तिल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह त्वचा को मुलायम और चिकनी बनाता है और उसे नमी और चमक देता है। इसके अलावा, इसमें मौजूद विटामिन ई त्वचा को बीमारियों से बचाने में मदद करता है और उसका नया जीवन प्रदान करता है।
  • लिंग की मालिश – तिल का तेल लिंग की मालिश करने के लिए भी प्रयोग किया जा सकता है। इससे लिंग की मांसपेशियों की मजबूती बढ़ती है और सेक्सुअल परफॉर्मेंस में सुधार होता है। तिल का तेल गर्मी के मौसम में लिंग की मालिश के लिए भी लाभकारी होता है।
  • हृदय के स्वास्थ्य – तिल के तेल में पोषक तत्वों की अच्छी मात्रा होती है जो हृदय के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होती है। इसमें मौजूद ऑमेगा-3 फैटी एसिड हृदय रोगों के खिड़की खोलने में सहायक होता है और हृदय की रक्तसंचार को सुधारता है।
  • शरीर की संरचना – तिल का तेल शरीर की रचना के लिए भी फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें प्रोटीन और विटामिन्स की अच्छी मात्रा होती है जो शरीर के विकास में मदद करती है।
  • बालों के लिए फायदेमंद – तिल का तेल बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व और विटामिन्स बालों को मजबूती देते हैं, उन्हें मुलायम बनाते हैं और उनकी बेजानी को रोकते हैं।
    इनके अलावा इनका रोजाना सेवन करने हड्डियों व माशपेशियों को मजबूती मिलती हैं । यह एक ऐसा तेल जो सम्पूर्ण स्वस्था का वरदान देता है । बस शुद्ध होना चाहिये ।

लिंग पर तिल का तेल लगाने के फायदे –

पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदे कई होते हैं। तिल का तेल प्राकृतिक रूप से उच्च पोषक तत्वों से भरपूर होता है और इसमें विटामिन, फाइबर, फैट्स और अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं। यह त्वचा, बाल और स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है।
इस तेल को इंद्री पर लगाने से त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। यह त्वचा को मुलायम और नरम बनाता है और रूखेपन को दूर करता है। इसके अलावा, यह त्वचा को मोइस्चराइज़ करने में मदद करता है और उसे नरम और चमकदार बनाता है। इनके लिए पतंजलि तिल का तेल बेस्ट विकल्प हो सकता हैं ।

व्यायाम से पहले और बाद में इंद्री पर इस तेल को लगाने से शरीर को लाभ पहुँचता है। इससे शरीर की गरमी बनी रहती है जिससे चर्बी को जलाया जा सकता है जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है।
गुप्तांगो पर यह तेल लगाने से लिंग की मांसपेशियों में संचलन बढ़ता है और इस से लिंग की कठोरता और समर्थता बढ़ती है। इसके अलावा, यह तेल पेनिस को मोटा और लम्बा बनाने में भी मदद करता है।

पढ़े – लिंग बढ़ाने के आयुर्वेदिक oil, tablet एव 5 देशी दवा

लिंग पर तिल का तेल लगाने से नपुंसकता दूर होती है –

पेनिस पर तिल का तेल लगाने से जननागो पर रक्त संचरण बेहतर होता है जिससे शारीरिक संबंधों की भावना में भी वृद्धि होती है। इंद्री पर तिल का तेल लगाने से यौन समस्याओं में भी लाभ होता है। इस तेल से पुरुष गुप्तांगो को मजबूत और स्वस्थ रखने में मदद करता है और यौन समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह आपके यौन जीवन को बेहतर बनाने में मदद करता है।

इस तेल को लगाने का सबसे अधिक फायदा यह है कि यह नैचुरल है और किसी भी साइड इफेक्ट की चिंता नहीं करता। तिल का तेल उपयोग के लिए सस्ता और उपलब्ध भी है। लेकिन, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि पेनिस पर तिल का तेल लगाने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना बेहद महत्वपूर्ण है। डॉक्टर को जानकारी देना सही होगा कि आप किसी भी दवाई का सेवन कर रहे हैं ताकि उसके बारे में डॉक्टर की सलाह ली जा सके।

पढ़े – औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे और नुकसान

तिल का तेल मर्द के इन्द्रियों में लगाने के फायदे –

तिल का तेल एक औषधिय तेल माना जाता हैं । इनकी मालिश करने के बहुत सारे फायदे है । जिससे न केवल माशपेशियों को मजबूती मिलती हैं बल्कि रक्त प्रवाह भी बढ़ता है । इसी प्रकार तिल के तेल को मर्द की इंद्रियों पर लगाने के फायदे इस प्रकार है –

  • इंद्रियों मे रक्त प्रवाह बढ़ता हैं ।
  • मर्द की इंद्रियों मे उत्तेजना बढ़ती है ।
  • मानव इन्द्रिया सख्त एव मजबूत होती हैं ।
  • इंद्रियों की माशपेशियों को मजबूती मिलती हैं ।
  • शुक्राणुओ का निर्माण होता हैं ।

इनके आलावा इनका इस्तेमाल करने से नपुंसकता, नामर्दी जैसी प्रॉब्लम दूर होती हैं । साथ ही साथ लिंग लंबा व मोटा होता हैं ।

लहसुन और तिल का तेल Ling par lagane ke fayde.

लहुसन एव तिल का तेल दोनो ही कमोत्तेजना वर्धक माने जाते हैं । इन दोनो मे उपस्थित पोषक तत्व आपके हथियार को बेहतर एव मजबूत बनाने मे मदद करते हैं । इनके लिए तिल का तेल अकेला शक्तिशाली होता हैं । लेकिन जब इनके साथ भुना हुआ या कच्चा लहसुन मिला दिया जाये तो पेनिस को मजबूत बनाने से कोई नही रोक सकता है ।

लहसुन के साथ मिलाने से फंगल इन्फेक्शन या अन्य संक्रमण से निजात मिल सकती है । इनके अलावा जननागो मे रक्त प्रवाह को बढ़ाने मे मदद मिलती हैं । जिससे उत्तेजना भी बढ़ती है । यह नपुंसकता को जड़ से खत्म कर सकता हैं । पेनिस को सख्त एव कठोर बनाने मे मददगार हो सकता हैं ।

इनके अलावा तिल के तेल और लौंग, अश्वगंधा आदि को मिलाकर इस्तेमाल किया जाता है । मगर इन सबका उपयोग करने से पहले योग्य वैध से अवश्य परामर्श करे ।

पढ़े – पेनिस की नसो का इलाज oil, बेस्ट 9 औजार बढ़ाने के तेल

लिंग पर तिल का तेल लगाने का तरीका –

पेनिस पर तिल का तेल लगाने के फायदों को ध्यान में रखते हुए, यह भी ध्यान देना चाहिए कि किसी भी नए तेल का उपयोग करने से पहले आपको अपनी त्वचा पर पहले से ही तेल को परखने का सुनिश्चित करना चाहिए। आपको पता होना चाहिए कि आपकी त्वचा पर तिल का तेल सुरक्षित और प्रभावी तरीके से काम करेगा या नहीं।

इस तेल को स्टेप्स को ध्यान में रखते हुए आपको इसे सही तरीके से लगाना चाहिए ताकि आपको सभी फायदे मिले। सही तरीके से तेल लगाने के लिए, आपको थोड़ा-थोड़ा तिल का तेल अपने हाथों पर लेना चाहिए और फिर इसे अपने लिंग पर नियमित मालिश करनी चाहिए। आपको लिंग की हल्की गर्मी दिखानी चाहिए जिससे तेल अच्छे से शरीर में आसानी से प्रवेश कर सके।

इस तेल को लगाने के बाद, आपको इसे कुछ समय तक लगने देना चाहिए ताकि तेल अच्छे से शोषित कर सके। इसके बाद, आपको उसे हल्के गर्म पानी से धो देना चाहिए। इसके बाद, आपको शरीर को ड्राई करने के बाद आराम करना चाहिए ताकि तेल अच्छे से अवशोषित हो सके।

इस तेल को लगाने से आपको पहले ही तैयारी कर लेनी चाहिए कि आप किसी काम में बिजी नहीं होंगे ताकि आपको इसके बाद आराम मिल सके।

इस तेल को लगाने से पहले और बाद में आपको अपनी दोबारा विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। उन्होंने आपको यह जानना चाहिए कि क्या आपके लिए तिल का तेल उपयोग करना सही होगा या नहीं। तो, यदि आप इंद्री पर इस तेल को लगाने का प्रयोग करना चाहते हैं, तो आपको ध्यान देना चाहिए कि आप इसे सही तरीके से और अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार करें। यह निश्चित रूप से आपके लिंग के स्वास्थ्य और समर्थता में सुधार लाएगा।

पेनिस पर तिल का तेल लगाने के नुकसान –

इंद्री पर तिल का तेल लगाने से पहले आपको यह भी जानना चाहिए कि आपके लिए कौन सी सामग्री एलर्जीक रिएक्शन को लाने की संभावना है। यदि आपको तिल के तेल की किसी भी सामग्री के प्रति संवेदनशीलता है, तो आपको इस से बचना चाहिए । तिल का तेल अच्छा होता है, लेकिन विशेष सावधानियां भी बरतनी चाहिए।

1. तिल का तेल अगर आपके त्वचा पर रोजाना लगा रहता है, तो आपको सुन्दरता और स्वास्थ्य के फायदे हो सकते हैं, लेकिन यह आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता। तिल का तेल अधिक संख्या में ग्लिसरिद होता है, जो कि त्वचा के लिए अच्छा नहीं होता।

2. लिंग की मालिश के लिए तिल का तेल अच्छा होता है, लेकिन समय समय पर इसे उचित मात्रा में और बड़ी सावधानी के साथ इस्तेमाल करना चाहिए। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए एक वैद्य से परामर्श करें।

निष्कर्ष – पेनिस पर तिल का तेल लगाने के बहुत सारे फायदे हो सकते हैं । लेकिन सावधानी इस बात की रखनी चाहिए की इनका अधिक समय तक, अधिक मात्रा में मसाज करने से बचे । इनका इस्तेमाल महज 15 से 20 तक ही करें इसके पश्चात लिंग को अच्छे से साफ कर दे । अधिक जानकारी के लिए योग्य वैध से परामर्श करे ।