महिला को जल्दी डिस्चार्ज कैसे करें । जाने कब मज़ा आता है।

Ladki ko jaldi discharge karne ka tarika.

महिला को जल्दी डिस्चार्ज करने के उपाय । वैवाहिक जीवन में समस्याओं की भरमार है । उनमें से एक लैंगिक प्रॉब्लम भी एक है । आज हम इस जिस प्रॉब्लम के बारे में जो बात करने जा रहे हैं वो कोई प्रॉब्लम नहीं है । वो कोई बीमारी नहीं है मगर आपकी निजी लाइफ पर बहुत असर डालती है । आमतौर पर रतिक्रिया के दौरान महिला के बजाय पुरुष जल्दी स्खलित हो जाते हैं । एक शोध के दौरान यह तथ्य सामने आया है महिलाओं को जी – स्पॉट पर जल्दी नहीं पहुंच पाती हैं जबकि पुरूष जल्दी स्खलित हो जाते है ।

लेकिन से क्स तभी सफल होता हैं जब पार्टनर को भी आंनद की अनुभूति हो । एक का जल्दी गिर जाना और दूसरे का कोई अहसास नहीं ऐसी स्थिति में वैवाहिक संबंधों पर काफी असर पड़ता है । क्योंकि पति पत्नी के बीच सम्पन्न होने वाले फिज़िकल रिलेशन उनकी लाइफ को प्रभावित करती हैं । आगे बढ़ने से पहले महिला को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारणों एवं तथ्यों के बारे में प्रकाश डालते है –

पढ़े – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे व नुकसान । Ashwashakti powder ke fayde.

महिला डिस्चार्ज न होने के कारण ।

संभोग क्रिया के दौरान महिलाएं जल्दी जी स्पॉट तक नहीं पहुंच पाती हैं । एक्सपर्ट के अनुसार हर महिलाओं में ऑगेज्म अलग अलग तरह से होता है । कुछ महिलाएं जल्दी होता है तो कुछ महिलाएं अधिक समय लेती हैं । और कुछ महिलाएं पार्टनर के सहयोग से जी स्पॉट तक पहुँचती हैं । एक शोध के अनुसार अधिकतर महिलाएं 20 से 30 मिनट तक जी स्पॉट तक पहुँचती हैं । इनसे अधिक समय लेने के पीछे कई कारण होते हैं जैसे शारिरिक, मानसिक एवं अन्य । तो चलिए जानते है इन कारणों के बारे मे –

  1. शारिरिक रूप से कोई परेशानी जैसे कोई बीमारी, थकान, कष्ट – पीड़ा आदि जिसे महिलाओ को सेक्स में अरुचि हो सकती हैं ।
  2. मानसिक रूप से कोई तनाव या कोई ऐसी बात जो मन ही मन खाई जा रही हो ।
  3. आर्थिक परेशानी के कारण अक्सर महिलाएं बहुत ज्यादा चिंतित हो जाती हैं जिससे वो से  क्स करने के बारे में सोच भी नहीं सकती ।
  4. रिश्तों में कड़वाहट के कारण पार्टनर के साथ सेक्स करने को मन नहीं करता ।
  5. पार्टनर के सहयोग की कमी के कारण अक्सर महिलाएं जल्दी डिस्चार्ज नहीं हो पाती ।
  6. से  क्स में अरुचि के कारण महिलाएं जल्दी डिस्चार्ज नहीं होती ।
  7. बॉडी में हॉर्मोन की कमी के कारण महिलाओं में उत्तेजना की कमी होती हैं जिससे वह जल्दी डिस्चार्ज नहीं होती ।

महिला को जल्दी डिस्चार्ज करने के उपाय ।

पार्टनर को जल्दी डिस्चार्ज करने के लिए आपको अलग हट के सोचने की जरूरत होती हैं । क्योंकि रति क्रिया तभी सफल होती हैं जब लक्ष्य दोनों को आंनदित करने का हो । कुछ ऐसा सोचें कि आपका पार्टनर जल्दी उतेजित हो जाए ताकि पारी आनन्दायक हो ।

अब तक आपने इस विषय पर काफी कुछ पढा या सुना होगा लेकिन इस लेख के माध्यम कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जो आपके लिए मददगार हो सकते है ।

भावात्मक रूप से करें सप्पोर्ट –

महिलाएं बहुत कोमल एवं संवेदनशील होती है । उनका ह्रदय भावनाओ से भरा होता है । हो सकता है कि उनके मन कोई वहम या डर भी घर कर सकता है । आप उनकी इज्ज़त करते हैं । उनका मान सम्मान करते हैं । उनके साथ ऐसा कोई गलत कार्य नहीं करेंगे जिसे उनको आघात हो । आप उनके लिए सबकुछ हो ऐसा उनको अहसास दिलाना होगा । साथ आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि पार्टनर को क्या चाहिए ? 

इसके साथ ही स्त्री के जीवन में होने वाले खास परिवर्तनो पर ध्यान रखें जिसमें महिलाओं की सेक्स की भावना अधिक होती हैं ।

किश करके दे प्यार का अहसास ।

से क्स करने से पहले अपने पार्टनर को अहसास कराये कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं । इसके लिए आप उनके साथ प्यार भरी बातें कर सकते है । बातों ही बातों में उन्हें प्यारा सा चुम्बन कर सकते है । उनके सवेदनशील अंगो पर स्पर्श कर सकते है जिससे उनके मन में प्रेम की भावना उत्पन्न हो सकती हैं । क्योंकि आलिंगन एक ऐसा अहसास है जो ह्रदय को छू सकता है । जिससे आपके पार्टनर को जल्दी उतेजित करता है ।

पढ़े – शतावरी के फायदे महिलाओं के लिए । Shatavari ke fayde mahilaon ke liye.

महिला को जल्दी डिस्चार्ज करने के उपाय – तनाव से दे मुक्ति |

एक अच्छी पारी के लिए अपने पार्टनर को तनाव से, काम से मुक्ति देने का प्रयास करें । करने से पहले उन्हें सभी कामो से मुक्त कर उन्हें फ्री समय देने का प्रयास करें ताकि आपके बारे में सोचने का समय मिले । और उनके ह्रदय में रति क्रीड़ा उत्पन्न हो । क्योंकि खाली दिमाग शैतानियों का घर होता हैं ।

महिला को जल्दी स्खलित करने के उपाय ।

अब दूसरा बिंदू यह है कि करने के दौरान ऐसा क्या करना चाहिए जिसे महिलाएं जल्दी ऑगेज्म तक पहुंच जाए । दूसरे शब्दों में यह कहे कि महिला जल्दी डिस्चार्ज हो जाए । चूँकि G – स्पॉट एक ऐसा पॉइंट हैं जिस पहुँचाने के लिए आपका तरीका ही कारगर हो सकता है दवाई नहीं । क्योंकि इन का सम्बंध ह्रदय से है । उत्तेजना ह्रदय से पैदा होती हैं । desire आपके भीतर से होता हैं । जिसमें आपको आंनद में बदलना होगा ।

पारी की शुरुआत सहलाने से करें ।

पारी करने की शुरुआत में अपने पार्टनर को प्यार से सहलाए । उनके जिस्म पर अपने नरम नरम हाथो से स्पर्श करें । उन्हें तनिक स्पर्श करें जिसे उन्हें अहसास हो आप उनके साथ कोई गलत नहीं कर रहे हैं । उनके ललाट पर चुम्बन करें ताकि उनके दिमाग से क्स की भावना पूरे जोर से हो ।

पढ़े – बेस्ट 9 महिलाओं के लिए टॉनिक Patanjali, आयुर्वेदिक

महिला को जल्दी डिस्चार्ज करने के उपाय  – ऑर्गेज्म तक पहुँचाने के लिए 7 प्रेसर पॉइंट

महिलाओ को जल्दी चर्मोत्कर्ष ( ऑर्गेज्म ) तक पहुंचाने के लिए आपको बॉडी के कुछ विशेष भागों का ध्यान रखना होगा जिसे प्रेसर पॉइंट्स कहा है । तो चलिए जानते है इन मुख्य पॉइंट के बारे में –

  1. होंठ – सेक्स के दौरान होंठो का भी अपना एक अलग महत्व है। बस इस समय आपको चूमने की गति पर नियंत्रण रखना होगा ।
  2. स्तन – स्तन बहुत संवेदनशील हिस्सा होता हैं जिस पर जीभ से हल्का घर्षण करना, उनको नरम हाथो से हल्के से सहलाना, उस पर किश करने से जल्दी स्खलित होती हैं ।
  3. नाभि – महिलाओं की नाभि एक प्रेसर पॉइंट हैं जो आपको जल्दी ऑर्गेज्म तक पहुंचाने में मदद कर सकता है । नाभि पर चुम्बन करने से उत्तेजना बढ़ती है ।
  4. गर्दन – महिलाओं की गर्दन संवेदनशील अंगो में से एक है । रिलेशन के दौरान हल्के हाथों से दबाने या सहलाने से उत्तेजना बढ़ती है ।
  5. नितंब – रिलेशन के दौरान नितंबो एवं कुल्हों को सहलाने से ऑर्गेज्म पर जल्दी पहुंचती हैं ।
  6. पिंडलियां एवं एड़िया – रिलेशन के दौरान पिंडलियो को हलके हाथों से दबाने से उत्तेजना की भावना तेज होती हैं । इसी प्रकार एड़ियां भी संवेदनशील होती हैं जो जल्दी स्खलित करने में मदद करती हैं ।

रुक रुक कर करे ड्राइव ।

जब आपका पार्टनर उत्तेजित हो जाता हैं तो आपका भी रुक रुक कर ड्राइव करना चाहिए । ताकि आप जल्दी स्खलित न हो । दूसरी बात से क्स में आनन्द लेने का सबसे अच्छा समय यही होता है । जहां आप अपने पार्टनर को प्यार से सहलाते रहे जिसे आपका पार्टनर भी क्रिया का लुफ्त उठाता रहे । ड्राइव तेज करने से पुरुषों में जल्दी स्खलन हो जाता है । जिससे महिला को निराशा हाथ लगती हैं ।

 पोजीशन का रखें ख़्याल ।

महिला को जल्दी स्खलित करने के लिए सेक्स पोजीशन भी अपना अहम स्थान रखती है । यदि आप हार्ड पोजिशन का इस्तेमाल कर रहे है तो आपके पार्टनर के लिए दर्दनाक हो सकती हैं । और दर्द के कारण जल्दी ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंच पाती हैं । इसलिए पारी की शुरुआत में सरल पोजिशन से करें । जैसे जैसे फोरफ्लो बढ़ेगा वैसे वैसे पोजिशन भी बदल सकते है ।

पढ़े – हिमालय शतावरी टेबलेट के फायदे नुकसान औऱ उपयोग

महिला को जल्दी डिस्चार्ज करने के उपाय – रोमांस का बनाए माहौल

स्त्री को जल्दी डिस्चार्ज करने के लिए बिना किसी बाधा से हर प्रकार से रोमांस का माहौल बनाए क्योंकि महिलाओं का मूड जल्दी स्विमिंग होता है । रोमांटिक माहौल बनाने के लिए हगिंग, किसिंग एक बेहतर विकल्प है । अपने पार्टनर को सच्चे प्यार का अहसास दे सकते है । यही अहसास स्त्री को जल्दी द्रवित करने में कारगर हो सकता है ।

रोमांस से न केवल जल्दी उत्तेजना बढ़ती है बल्कि एक दूसरे का बेहतर सहयोग मिल सकता है जो किसी भी लड़की / महिला को जल्दी डिस्चार्ज कर सकती हैं ।

साथ – साथ ऑर्गेज्म ( चरम आनंद ) को दे स्थान ।

दोनों साथ साथ चरम आनंद तक पहुचना एक सुखद अहसास होता है लेकिन यह हर बार सम्भव नहीं होता है । कभी कभी पुरुष केवल अपना हित साध लेते हैं । साथ साथ चरम आनंद के लिए पुरुष को जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए । खुद पर कंट्रोल रखना चाहिए ।
वही अपने साथी की हर गतिविधि पर नजर रखना चाहिए जैसे उनकी उत्तेजना का स्तर, चरम आनंद का स्तर आदि इन सब बातों पर गौर करना चाहिए । आप धैर्य के साथ सेक्स ड्राइव करते हुए पार्टनर के साथ चरम आनंद तक पंहुचे ।

पढ़े –  ईडी बूस्टर कैप्सूल । ED Booster capsule uses in hindi.

लड़कियां डिस्चार्ज कब होती हैं |

आमतौर लड़कियों में ऑर्गेज्म देर से होता हैं । यदि आप इंटरकोर्स कर रहे है तो आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है । लेकिन जब भी आप स्तर तक पहुचते हैं जो गजब का आनंद आता है । योनि में सिकुड़न होता हैं । वही पेल्विक फ्लोर की मांशपेशियों में भी सिकुड़न एवं ढीलापन जारी रहता है ।
यह चरम आनंद इतना मज़ेदार होता है कि पूरी बॉडी को रोमांचित कर देता है । जिससे अपने पार्टनर को छोड़ने का मन ही नहीं करता है । और कस के पकड़ लेता है ।

जब लड़कियां डिस्चार्ज होती है तो योनि से चिपचिपा सा तरल पदार्थ निकलता है । यह मात्र 2 बूंद होता है जिससे योनि गीली हो जाती हैं । यही स्खलित होना कहलाता है ।

अंतिम शब्द – महिला को जल्दी डिस्चार्ज करने के लिए किसी दवा के बजाय तरीकों पर ध्यान देना चाहिए । उनकी भावनाओं की कद्र करने के साथ साथ उन्हें अपनेपन का अहसास दिलाना चाहिए । लड़की को जल्दी डिस्चार्ज करने के लिए से क्स के दौरान उन्हें सहलाने के साथ साथ उनके इशारो को समझना चाहिए । करने का उद्देश्य किसी को कष्ट देने का नहीं होना चाहिए बल्कि आंनद की दृष्टि से किया गया रोमांस से भरपूर हो ।

Leave a Comment