दोबारा वर्जिन होने के घरेलू नुस्खे – फिर से कोमर्या पाने के 7 उपाय

dobara varjin hone ke upay.

दोबारा वर्जिन होने के घरेलू नुस्खे । सील टूटने के बाद कोमार्यता भंग हो जाती हैं । ऐसे मे महिला को शक की नजरो से देखा जाता हैं । यहां तक की उसके चरित्र पर ऊगली उठाई जाती हैं । हालांकि यह एक धारणा मात्र है । क्योंकि विज्ञान के अनुसार हर महिला की सरचना अलग अलग होती हैं । किसी की सील यानी हायमन झिल्ली होती ही नहीं है तो किसी की टूटी फूटी, तो किसी बचपन मे खेल कूद के दौरान टूट जाती है ।

ऐसे में कोमार्यता खोने या खत्म होने पर सवाल उठाना गलत है लेकिन आज भी बहुत सारी सभ्यताओं मे लडकी वर्जिन होना बहुत जरुरी माना जाता है और वर्जिनीटी से जुडे हुए बहुत सारे मिथ्या है, जिनके बारे मे जानना बहुत जरुरी है तो पढिये 7 बडे तथ्यों मे वर्जिनीटी के बारे मे – dobara varjin hone ke upay.

पढ़े – महिलाओ को जोशी की गोली का नाम Price. 5 असरकारी दवा

वर्जिनीटी क्या है ?

पुरुष की वर्जिनिटी को कई समाजो मे उतनी अहमियत नही है। अधिकतर लोग ऐसा मानते है कि जिस लडकी /महिला ने कभी योनी सेक्स नही किया हो वो वर्जिन होती है। कुछ और लोगो के लिये, किसी भी तरह का लिंग मिलन जैसे ओरल सेक्स या गुदा मैथुन होने से भी माना जाता है कि वो वर्जिन नही है।

प्राचीन रोमन सभ्यता मे माना जाता था कि वर्जिन वो होती है जो पुरुषो से परे हो और उस समय इस बात को अच्छा माना जाता था। फिर बाद मे इसको नाम दिया गया बिगडा हुआ ना होने का और परिवार को इजात को बरकरार रखने का अगर शादी के वक्त तक लडकी वर्जिन हो और क्योंकि गर्भनिरोधक उपाय उस समय या तो नही थे या ठिक से काम नही करते थे इसलिये वर्जिन रहव़ने का मतलब था शादी से पहले गर्भवती ना होना ।

हाइमन (योनिच्छद) – हाइमन एक तरह से वर्जिनिटी का पवित्र प्याले जैसा है। ये चमडी की पतली परत की तरह होती है। जो योनि की द्वार पर होती है। यह वल्वा का हिस्सा होता है, लेकिन अंदर की तरफ नही। हाइमन बहुत लचीला होता है इसलिये कई बार योनि सेक्स करने के बाद भी यह नही टुटती और कई लड़कियों /महिलाओं के लिये ये हाइमन बिना सेक्स के भी फट सकती है। जैसे कि कसरत के समय या गिरने से।

गर्भाशय रोष – कई डॉक्टर मानते थे कि योनिच्छद महिलाओं के लिये कई रोगो का कारण बन सकता है। वो ये भी मानते थे कि अगर इसका इलाज ना हो तो नतीजा मौत भी संभव था। इसका इलाज था शादी और सेक्स क्योंकि सेक्स से ही योनिच्छद नष्ट हो सकता था । लेकिन आज यह धारणा गलत साबित हुई ।

दोबारा वर्जिन होने के घरेलू नुस्खे –

तो अभी तक आपने जाना कि वर्जिन होना क्या होता है और उसके लिये कोन कोनसे कारण जिम्मेदार हो सकता हो सकते है। दरअसल आप शर्मिदा महसूस ना करे क्योंकि वर्जिन केवल संभोग ना कर के ही रहा जा सकता है। बल्कि इसे खोने के लिये कई अन्य कारण हो सकते है। ऐसे मे अगर आप शादी से पहले या किसी अन्य वजह से अपनी वर्जिनिटी को वापस पाना चाहती है तो आप नीचे दिये गये उपायों को कर सकती है । इससे आपको मदद मिलेगी ।

पढ़े – सील टूटने के कितने दिन बाद जुड़ जाती है – जाने सील का सच

आवला का रस से दोबारा वर्जिन होने के घरेलू नुस्खे

आवला हमारे लिये हर तरीके से लाभकारी होता है। ऐसे मे इसी आवले का इस्तेमाल वर्जिनिटी को वापस पाने मे भी किया जाकर आवला ले आये। ध्यान रखे कि यह आवला एकदम शुद्ध हो। इस मे किसी तरह की मिलावट ना हो। अब इस आवले को पानी जब आधा रह जाये तो उस पानी को छान ले।

एक तरह से आपको आवले का पानी तैयार करना होगा। अब आप सुबह जब भी नहा़ये तो सबसे पहले इस आवले के पानी का इस्तेमाल करे। इसके लिये तैयार आवले के पानी मे से एक गिलास आवले का पानी निकाल ले और उसे स्नान घर मे ले जाये।

अब इस आवले के पानी से अपनी योनि को अच्छे से साफ करे। यह सफाई आप योनि के अंदर बाहर दोनो और से करेगी तो ज्यादा बेहतर रहेगा। आप इस तरह से कम से कम, 10-15 मिनिट तक रगड रगड़कर योनि की सफ़ाई करे। उस के पश्चात आप नहाले।

करौंदा से दोबारा वर्जिन होने के घरेलू नुस्खे

यह एक ऐसा फल है जिन सकेतो द्वारा आप अपनी खोई हुई वर्जिनिटी को मात्रा 1-2 सप्ताह मे ही वापस ना सकती है। इसके उपयोग से भी आपको आवले के ही भाती ही करना होगा। फिर देखियेगा कमाल कि कैसे आपकी वर्जिनिटी वापस आ जायेगी। एक तरह से करौंदा से आप अपनी योनि को पहले के जैसे ही सख्त व मुलायम बना पायेगी।

इस के लिये पहले तो बाजार जाकर करोंदा ले आये या फिर सीधा इसका रस ही ले आये। इसका रस बहुत गाढ़ा होता है। इसलिये आप प्रतिदिन नहाने से पहले करोंदे के रस की 1/2 कटोरी ले और इस मे 1/2 गिलास पानी मिला से। ध्यान रखे कि यह पानी फिल्टर किया हुआ होना चाहिए।

अब आप करोंदा मिले इस पानी से अपनी योनी की 10-15 मिनिट तक रगड रगड कर मालिश करे। आपको यह लगातार करना है। इसे अंदर बाहर दोनो तरह से करना है। अंदर आप 2 उंगलिया ही डाले और उससे ज्यादा नही। इससे आप की वर्जिनिटी 1-2 हफ्ते मे वापस आ जायेगी।

ऑर्गनिक भोजन करे

अब अगर आप वर्जिनिटी पाने के घरेलू उपाय के बारे मे जानना चाह रही है तो उस के लिये सबसे सही उपाय है सही भोजन। आप अपने भोजन मे ऐसे व्यंजन का इस्तेमाल करे जो ऑर्ग निक हो। उस मे किसी तरह की मिलावट ना हो तो यह आपकी खोई हुई वर्जिनिटी को वापस लौटा देगा। इसलिये यदि आप अपनी वर्जिनिटी वापस पाना चाहती है तो अपने आहार मे चने हरी सब्जियां दूध दही मेवे आदी समिलीत करे। हमेशा घर का बना खाना खाये। सही समय पर खा़ये। इसी के साथ एक बारी मे ज्यादा ना खाये इसे टुकडो -टुकडो मे खाने का नियम बना ले।

पढ़े – बचपन की गलती से आई कमजोरी का इलाज

ऐलोवेरा जेल से कोमार्यता पाने के उपाय –

आप मे से हर कोई ऐलोवेरा जेल के बारे मे जानता ही होगा । बहुत सी महिला ये तो अपनी सुंदरता बनाये रखने के लिये इसका उपयोग करती है। ऐसे मे यही जेल केवल आपको अपनी खोई हुई वर्जिनिटी वापस पाने मे भी सहायक बन सकता है। जी हॉं सही सुना आपने दरअसल इस मे कुछ तत्व ऐसे पाये जाते है जो महिलाओं की वर्जिनिटी बनाये रखते है।

इस के लिये तो ऐलोवेरा जेल का पत्ते को ले आये। अब आप उस पत्ते मेसे ऐलोवेरा जेल को निकाल ले। इसको आप किसी डिब्बे मे निकाल कर भी रख सकती है।
अब आप दिन मे किसी भी समय इस जेल मे अपनी 2 उंगलिया डुबोकर धीरे धीरे अपनी योनि के अंदर लगाये। अब इसे 1/2 घंटे तक यु ही पडे रहने दे और फिर इसे पानी कि मदद से धोले। जेल के अंदर जो चिपचिपा पदार्थ होता है वह आपकी योनि को पास मे जोडने और वहा की मासपेशी यो को टाइट करने का काम करेगा।

बर्फ का उपयोग से फिर से वर्जिन होने के उपाय –

यह उपाय थोडा दर्द नाक हो सकता है, लेकिन अपनी खोई हुई वापस पाने ते लिये यह आज कल बहुत इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही इस मे आपको अलग से कुछ करने की भी जरुरत नही है ना ही कोई खर्चा करने की आवश्यकता है। आपको बस अपने घर के फ्रिज मे जमी बर्फ का इस्तेमाल करना होगा ताकि आपकी खोई हुई वर्जिनिटी वापस आ सके।

इसके लिये बर्फ का बडा तुकडा लिजीये जो आपके 2 टांगो के बीच मे योनि के पास फिट हो सके । इसके लिये आपको अपनी टांगे ज्यादा चौडी ना करनी पड़े। साथ ही यह तुकडा इतना छोटा भी ना हो कि ये आपके योनि के अंदर ही चला जाये । ये मध्यम आकार का होना चाहिये।

अब आप बर्फ के टुकडे को अपनी योनि पर लगाये और लगातार रखे। फिर चाहे आपको कितना भी दर्द हो या ठंडा महसूस हो, लेकिन इसे हटाये नही। दरअसल अत्यधिक ठंडेपन से आपकी योनि की मांसपेशिया सिकुड़ने लगेगी और यह पहले की आकार मे आने का प्रयास करेगी। इस उपाय को कम से कम 20 मिनिट करे। कुछ ही दिनो मे आपकी योनि पहले जैसी टाइट हो जायेगी ।

दोबारा वर्जिन होने के लिये दवा/टैबलेट

वर्जिनिटी पिल्स इस वर्जिनिटी की गोलियों को नकली हाइमन बनाकर नकली कौमार्य को डिजाइन किया गया है। यह नकली हायमन कौमार्य खोने पर होने वाले रक्त के नुकसान का अनुकरण करने के लिये बनाया गया है। चीनी महिलाओं द्वारा वर्जिनिटी गोलियों का उपयोग बहुत लंबे समय से किया जा रहा है, लेकिन अभी भी बहुत अच्छी तरह से ज्ञात नही है।

ह्यमनोर सर्जरी –

इस बडे शब्द का अर्थ है योनिच्छद को उन महिलाएँ मे फिर से बहाल करना जिन के पास सलामत योनिच्छद नहीं है। इस सर्जरी मे योनिच्छद के दोनो सिरो को एक साथ खींच जाता है। जिससे ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि इस महिला ने योनि मैथुन नहीं किया है। यह सारी प्रक्रिया केवल 1/2 घंटे की है। सुन्न कर देने वाले इंजेक्शन के प्रयोग के कारण किसी भी तरह के दर्द से मुक्त है और पूरी तरह सुरक्षित भी है। यह कॉंफी महंगा इलाज है।

मित्रो कोमार्यता का खत्म होना एक भ्रान्ति मात्र है क्योंकि हर लड़की की शारीरिक सरचना भिन्न भिन्न होती हैं । अगर हमने दी हुई जानकारी आपको पसंद आई हो तो शेयर जरुर करे। मिलते अगले टॉपिक के साथ तब तक हंसते रहिये मुस्कुराते रहिये ।। अभिलाषा देशपांडे ।।