छाती बढ़ाने की क्रीम, कैप्सूल, टेबलेट व 5 आसान तरीके

Chhati badhane ki cream

छाती बढ़ाने की क्रीम । किसी भी व्यक्ति का चाहे वह स्त्री हो या पुरुष, शारीरिक बनावट सर्वप्रथम आकर्षण का केंद्र बनता है। लेकिन महिलाओं के शरीर की बनावट में छाती का सुडौल होना बहुत ही जरुरी है। हर एक महिला की अपनी-अपनी शरीर की बनावट होती है । कोई पूर्ण विकसित होती है । किसी के आकार में थोड़ी सी कमी रहती है जोकि देखने में आकर्षित नहीं लगती।

ऐसी स्थिति में महिलाओं के शरीर बेडौल लगते हैं ना ही किसी कपड़े को पहनने के बाद सूट करता है इसलिए थोड़ी सी उम्र में हीनता बोध होने लगती है। इसे यौवन के वास्तविक स्वरूप को भी अंकित कर सकते हैं। कभी – कभी यह खानपान और हार्मोन के असंतुलन के कारण भी होता है । या तो फिर अनुवांशिकता के कारण भी हो सकता है। इसलिए स्त्री के सुडौल शरीर में सभी अंग का विकसित होना जरूरी है।

पढ़े – ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा हिमालय । स्तन बढ़ाने की टेबलेट व क्रीम

छाती बढ़ाना क्यों आवश्यक है ?

शरीर का चिपका बदन भद्दा लगता है जिसमें स्त्री के छाती का कमी होने के कारण उसका शरीर और भी खराब दिखता है । छाती के सही आकार के नहीं होने के कारण स्त्री में आत्मविश्वास की कमी होने लगती है ।

इसके अलावा एक स्त्री का संपूर्ण शरीर में स्थान का होना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि भावी जिंदगी में जब वह मां बनती है तो उसे अपने बच्चों को स्तनपान कराने की आवश्यकता पड़ती है। और ऐसी स्त्री फैशन के माध्यम से अपने शरीर को फैशनेबल लुक नहीं दे पाती इसलिए उनका छाती सही आकार में होना बहुत ही आवश्यक है ।

छाती बढ़ाने की क्रीम –

बाजार में ब्रेस्ट साइज बढ़ाने की क्रीम उपलब्ध है। स्त्री के शरीर की को सही आकार देने के लिए अब से आकर्षित बनाने के लिए बहुत सारे उपाय किए जाते हैं जिसमें क्रीम के माध्यम से उसे सुडौल बनाने की विधि बहुत ही कारगर है। यह क्रीम स्त्री के छाती को ना सिर्फ विकसित करती है बल्कि उसे टोनिंग और शॉपिंग करने में भी मदद करती है ।

पढ़े – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali.

बेस्ट एंलार्जमेंट क्रीम – छाती बढ़ाने की क्रीम –

यह क्रीम प्राकृतिक जड़ी बूटियों का अर्क यानि रस और फाइटोएस्ट्रोजन होता है जिसका काम हमारे शरीर में मौजूद एस्ट्रोन हार्मोन के उत्पादन को बढ़ाना है।यह क्रीम आधिक मात्रा में फैटी एजेंटस को जमा करता है जो छाती को सही रूप देने में काम करता है।

यह क्रीम दर्द रहित क्रीम है इसे लगाने से किसी प्रकार की कष्ट नहीं होती और 1 से लेकर 3 कप साइज की छाती में वृद्धि होती है इसे लगाने पर कोई साइड इफेक्ट नहीं पड़ता। जिन महिलाओं को सर्जरी करने की सलाह दी जाती है उनके लिए यह क्रीम सर्जरी की तुलना में बहुत ही फायदेमंद होती है।

बेला ब्रेस्ट क्रीम – छाती बढ़ाने की क्रीम Price.

यह एक ऐसा आयुर्वेदिक मेडिसिन है जो जड़ी बूटियों से तैयार की गई है इस क्रीम को लगाने से महिला के छाती को सही आकार मिलती हैं और कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है इस क्रीम को लगाने के लिए 6 महीने तक लगाया जा सकता है 2 बार करके दिन में। बाजार में इसकी कीमत ₹360 के आस पास है।

पढ़े – पतंजलि सफ़ेद पानी की दवा – लिकोरिया की 5 आयुर्वेदिक दवा

आइसो सेंशुअल इन हैंड्स ब्रेस्ट एनलार्जमेंट क्रीम – लेडीज छाती बढ़ाने की दवा –

स्क्रीन को बनाने में दुर्लभ जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है जोकि कम आकार के छाती में बहुत ही प्रभावित रूप से काम करता है। डब्बे पर लिखे गए मात्रा के आधार पर शरीर के अविक्षित अंग को 20 से 30 मिनट तक मालिश करने से यह अपने रूप में धीरे-धीरे विकसित होने लगता है।

क्रीम बाजार के साथ-साथ ऑनलाइन भी मंगाया जा सकता है जिसकी कीमत तकरीबन 2778 रु हैं । क्रीम शरीर के किसी भी अंग को क्षति नहीं पहुंचाता।

पढ़े – पेनिस मोटा करने की होम्योपेथिक दवा – लंबा व बड़ा करने के उपाय

180 कॉस्मेटिक ब्रेस्ट फर्मिंग एंड टोनिंग क्रीम – चेस्ट बढ़ाने की क्रीम –

यह क्रीम में पौधों के अर्थ नेचुरल तेल और विटामिन से भरी होने के कारण छाती को मुलायम ग्लोइंग बनाने में बहुत ही मदद करती हैं प्रचुर मात्रा में नमी होने के कारण यह डेड सेल को की भी मरम्मत करती है यह क्रीम टॉक्सिन फ्री भी है जोकि त्वचा को मुक्त कणों से बचाती है। यह क्रीम अपने प्रभावी गुणों के कारण स्त्री के शरीर में को आकर्षित बनाता है जो कि आकार हीन होता है।

इसके अलावा यह क्रीम त्वचा की कोशिकाओं को मजबूत बनाता है और स्तन में कसाव लाने की अद्भुत क्षमता लाता है जिससे शरीर में बेसट रूप में होता है। हेयर क्रीम बाजार में भी उपलब्ध है और ऑनलाइन भी मंगाया जा सकता है इसकी कीमत 1800रु है।

बस्ट बांम्ब ब्रेस्ट इनहैंसमेन्ट क्रीम बहुत ही उपयोगी क्रीम है । इसमें अद्भुत क्षमता रहती है जिसे लगाने से छाती को सही आकार मिलता है इस क्रीम को प्रतिदिन दो बार मसाज करने से अद्भुत प्रभाव देखा जा सकता है।इसकी कीमत बाजार और ऑनलाइन दोनों ही जगह ₹2150 है।

छाती बढ़ाने का तेल –

प्राकृतिक रूप से मौजूद सोयाबीन का तेल बहुत ही फायदेमंद है इसके इस्तेमाल से शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर बढ़ता है स्टील को उंगलियों में लगाकर वेस्ट पर 10 से 5 मिनट तक मालिश करने से यह अपने सुंदर और आकर्षक रुप में उभरता है।

  1. बादाम का तेल – इस तेल को कोई छोटी कटोरी में 5 चम्मच निकाल ले और प्रतिदिन इस तेल से उंगली के सहारे अपने ब्रेस्ट पर मालिश करें कुछ ही दिनों में इस तेल से 2 से 3 इंच के रूप में उधर जाएगा।
  2. जैतून का तेल – एयरटेल ब्रेस्ट के लिए बहुत ही लाभप्रद है इस तेल के मालिश करने से ब्लड सरकुलेशन सही रूप में चलता है इस तेल को दो से तीन चम्मच उंगलियों के माध्यम से ब्रेस्ट पर लगाने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट अपने सही रूप में उधर जाता है ।
  3. इस प्रकार सरसो का तेल, नारियल तेल व एलोवरा भी लेडीज् छाती बढ़ाने के लिए बहुत ही उपयोगी है ।

छाती बढ़ाने की टेबलेट / कैप्सूल –

छाती को सही आकार देने के लिए कैप्सूल भी बाजार में उपलब्ध हैं जो डॉक्टर के परामर्श से ही लेना चाहिए।

  1. बस टोनिका कैप्सूल – इस कैप्सूल में वाराही कंद, शतावरी विदारीकंद, सफेद मुसली, लोधरा जैसी प्राकृतिक जड़ी बूटियां है। इस कैप्सूल को खाने से महिलाओं के लिस्ट में सही आकार मिलता है और उसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।
  2. शतावरी कैप्सूल – यह कैप्सूल महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद है जोकि हेल्थ टॉनिक का काम करता है इसको खाने से महिला के हार्मोन में बैलेंस बना रहता है जिसके कारण उनके छाती को सही आकार मिलता है।
  3. नेचुरल ब्रेस्ट एलॉर्जमेंट कैप्सूल – इस कैप्सूल को खाने से शरीर की मांसपेशियों में कसाव आता है जिसके कारण फाइब्रोसिस टिशू में सुधार होता है जो फैट को बढ़ाता है जिसके कारण छाती को सही आकार मिलता है।
  4. बस्ट मैक्स – यह दवा प्राकृतिक तत्वों से बनाया गया दवा है जो महिलाओं के लिए बहुत ही सुरक्षित है इसके सेवन करने से महिला के शरीर में अविकसित आकार को सही रूप मिलता है ।

छाती बढ़ाने का तरीका –

छाती को बढ़ाने के लिए किसी टेबलेट का सीधा प्रभाव नहीं होता है। छाती की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आप निम्नलिखित उपाय कर सकते हैं –

  1. व्यायाम – सामान्य व्यायाम और छाती के लिए विशेष व्यायाम, जैसे कि पुशअप्स, डुंबबी और बाइसेप्स के व्यायाम आपकी छाती की मस्सा पेशियों को बढ़ा सकते हैं।
  2. सही पोषण – अपने आहार में प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन डी और जिंक जैसे पोषक तत्वों को शामिल करें जो मांसपेशियों का विकास करने में सहायता कर सकते हैं।
  3. ठंडे पानी का सेवन करे – कोल्ड वाटर का इस्तेमाल करने से महिलाओ के ब्रेस्ट / छाती की मांसपेशियों को स्थायी रूप से बढ़ावा देने में मदद मिलती है।
  4. सही आसन – सही पोषण और सही आसनों का पालन करने से लेडीज़ छाती के सुपारीय पेशियों की क्षमता वृद्धि होती है और यह मांसपेशियों को बड़ा होने में मदद करता है।
  5. स्वस्थ जीवनशैली – नियमित नींद, स्ट्रेस मुक्त रहना, तंबाकू और अत्यधिक अल्कोहल से परहेज़ करना, और हेल्दी डाइट का पालन करना भी स्तनो की मांसपेशियों की वृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है।
  6. आयल मसाज करने से भी लेडीज छाती या चेस्ट को बढ़ाने मे मदद मिलती हैं । जिससे स्तनो के आस पास की रक्तवाहिनियों मे रक्त संचार बढ़ता है और स्तनो का विकास होता हैं ।

यदि आपकी छाती का आकार या मासपेशियों की विकास कम है, तो आपको एक विशेषज्ञ चिकित्सक से सलाह लेना चाहिए क्योंकि वे आपके लिए सबसे अच्छा समाधान सुझा सकते हैं ।

Share