ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price एव उपयोग विधि

Brest tight karane ki ayurvedic cream.

ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price. स्तनो का ढीलापन देखकर आज हर लड़की या महिला परेशान हो जाती है । क्योंकि ढीले ब्रेस्ट की वजह से उनकी सुन्दरता एव यौवन का निखार कम हो जाता है । आज हर महिला या लड़की अपने स्तनो को पुष्ट एव परफेक्ट आकार देना चाहती है । वह हमेशा परफेक्ट, आकर्षक पर्सनेलिटी से युक्त को देखना चाहती है । ऐसे मे ब्रेस्ट महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं । ये बात अलग है कि बॉडी के अन्य पार्ट भी सुंदरता मे चार चाँद लगाते हैं ।

आज की भागमभाग भरी जिंदगी में स्तनो का लटकना आम बात है । एक्सपर्ट के अनुसार बढ़ती उम्र, नंबर ऑफ डिलीवरी एव खानपान के कारण स्तन ढीले पड़ जाते हैं । इनके लिए स्तन टाइट करने की क्रीम, टेबलेट या अपनी दिनचर्या में बदलाव करके स्तनो मे कसावट दी जा सकती है तो चलिए जानते हैं – ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि Price एव उपयोग विधि के बारे में –

पढ़े – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा patanjali

ब्रेस्ट ढीले होने के कारण –

एक्सपर्ट का मानना है कि स्तनो का ढीले होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं । इनमे से मुख्य कारण इस प्रकार से हो सकते हैं –

  • बढ़ती उम्र,
  • स्तनपान या अधिक डिलीवरी होना,
  • अनुवशिकता,
  • मासिक धर्म अनियमियतता,
  • अधिक फिज़िकल रिलाशन बनाना,
  • शारीरिक कमजोरी आदि ।

ढीले स्तन पर उनकी गोलाई कम हो जाती है । स्तनो का विकास कम होने के कारण भी लटक सकते है । या उसमे कठोरता की कमी हो जाती है ।

पढ़े – ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रिम हिमालय । स्तन बढ़ाने की 5 टेबलेट व क्रीम 

ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price.

ब्रेस्ट का ढीलेपन का अर्थ उनका लटकना है । स्तन जब तक टाइट होते हैं तब तक आकर्षक फिगर दिखाई देता है । लेकिन ढीले पड़ जाते हैं तो बैडोल लगते हैं । ऐसे मे मॉडलिंग के क्षेत्र में काम कर रही या खुद को परफेक्ट दिखने की चाहत रखने वाली महिलाओ या लड़कियो के लिए स्तनो की कसावत देना आवश्यक हो जाता है । पतंजलि के उत्पाद मे पतंजलि तेजस तेल व क्रिम, दिव्य शतावर चूर्ण, अश्वशीला कैप्सूल आदि मुख्य हैं ।

ऐसे मे अनेको महिलाए या लड़किया अपने स्तनो मे कसावट देने सैकड़ो प्रयत्न करती है जैसे उन पर मालिश करना, क्रीम लगाना, योग या एक्ससरसाइज करना वगैरह वगैरह । आज के लेख में हम ब्रेस्ट टाइट करने की आयुर्वेदिक क्रीम के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते हैं – Brest tight karane ki ayurvedic cream.

Shakti Aloe Vera Breast Cream. शक्ति एलोवरा ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price.

एलोवरा एक लाभदायक औषधि है । इनका उपयोग विभिन्न प्रकार की दवाओं मे किया जाता है । विशेष रूप से सौंदर्य प्रसाधन मे अवश्य किया जाता हैं । इसी प्रकार यह ब्रेस्ट को आकर्षक, विकसित एव टाइट करने के लिए बहुत ही लाभदायक है ।

इसी एलोवरा ब्रेस्ट क्रीम जो कि विशेष स्तनो को कसावट देने के लिए उपयोगी है । इस क्रीम का रोजाना इस्तेमाल करने स्तनो मे ब्लड फ्लो बढ़ता है । साथ ही साथ स्किन मे कसावट आती है । इनका उपयोग करने से मात्र 4 से 6 सप्ताह मे बेहतर परिणाम मिल सकता हैं । लेकिन इस बात का ध्यान रखे कि अनुशासित मात्रा मे इस्तेमाल करे ।

पढ़े – पतंजलि बवासीर क्रिम एव 5 सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक दवा

Bust Bomb Breast Enhancement Cream. ब्रेस्ट इन्हेसमेंट क्रीम – ब्रेस्ट टाइट करने की आयुर्वेदिक क्रिम –

यह क्रीम स्तनो को टाइट, विकसित एव सूडोल बनाने के लिए एन्हांसमेंट क्रीम एक उपयोगी cream हैं । यह कॉस्मोस्टिक सर्जरी के मुकाबले किफायती एव रिस्क रहित है । जिन महिलाओ के ब्रेस्ट अविकसित, ढीले हैं उनके लिए यह क्रीम उपयोगी है । यह एक आयुर्वेदिक cream हैं । ब्रेस्ट को कठोर बनाती है ।

यह क्रीम ब्रेस्ट व आस पास की स्किन को टाइट करती है । तथा स्तन की मशपेशियों एव उतको को मजबूत करके ब्लड फ्लो बढ़ाती है । जिससे स्तन आकर्षक एव सुडोल दिखाई देते हैं । इनकी रोजाना मसाज करने से ब्रेस्ट की साइज भी बढ़ती है ।

विगिनी बस्ट फर्मिंग ब्रेस्ट एनलार्जमेंट क्रीम – ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price.

यह एक आयुर्वेदिक क्रीम हैं जो माजुफल, एवोकड़ो, शिया बटर, जैतून तेल आदि जो महिलाओ के स्तनो को आकर्षक एव सुडोल बनाये रखने के लिए लाभकारी है । जिन महिलाओ या लड़कियो के शारीरिक दुर्बलता के कारण ब्रेस्ट विकसित नहीं हो पाते हैं । उनका ढीलापन एव सुडोल बनाने के लिए यह क्रीम उपयोगी है । इस क्रीम का इस्तेमाल करने से स्तनो के उतको का विकास होता है ।

इस आयुर्वेदिक क्रीम मे उपस्थित प्राकृतिक घटक जो स्तनो को टाइट करने मे उपयोगी है । यह मसलस बढ़ाने के साथ साथ ब्रेस्ट की स्किन को टाइट करती है । इनका रोजाना इस्तेमाल करने से स्तनो का ब्लड फ्लो बढ़ता है । वही इनसे हल्की हल्की मालिश करने धीरे धीरे ब्रेस्ट का विकास होता है । इतना ही नहीं उनमे कसावट भी आती है । और वे आकर्षक बन जाते हैं । इस क्रीम का Price 500 रुपये के आस पास है ।

फोस 4 अस बस्ट टाइटनिंग क्रीम – Phos 4 Us Bust Tightening क्रीम.

यह क्रीम स्तनो को कसावट देने की एक अच्छी क्रीम है । इस क्रीम मे उपस्थित प्राकृतिक घटक जो कि ब्रेस्ट की माशपेशियों को स्ट्रांग करने के साथ साथ उतको मे वृद्धि करते हैं । वही स्किन का ढीलापन भी दूर करते हैं । इस क्रीम का कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है लेकिन इनका उपयोग अनुशासित ढंग से करे ।

इस क्रीम का Price – 700 रुपये के करीब है । इनकी रोजाना मालिश करने से ब्रेस्ट सुंदर, सुडोल एव टाइट बनते हैं । वही यह क्रीम स्किन को हाइड्रेड रखने मे भी उपयोगी है ।

पढ़े – फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा । स्तनो को सूडोल बनाने की 5 बेस्ट दवा

ब्रेस्ट टाइट करने के तेल । brest tightening oil in hindi.

ढीले स्तनो मे कसावट देने के लिए न केवल क्रीम या दवा लाभदायक है बल्कि आयल भी उपयोगी है तो चलिए जानते हैं इन तेल के बारे मे –

  • CRD Ayurveda Bosom Breast Oil. आयुर्वेद बोसोम ब्रेस्ट आयल – यह एक आयुर्वेदिक तेल है जो स्तनो का ढीलापन दूर करने के लिए उपयोगी है । इस तेल नियमित रूप से ब्रेस्ट टाइट होते हैं ।
  • Vaipani Melorica Oil. वैपनी मिलोरिका आयल – यह तेल विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बुटियों के समिश्रण से तैयार किया जाता है । इनका नियमित रूप से उपयोग करने से ब्रेस्ट मे कसावट आती है ।

ब्रेस्ट टाइट करने के लिए होममेड क्रीम –

ब्रेस्ट को टाइट करने के लिए कुछ घरेलू क्रीम है । जिसे आप घर पर भी आसानी से बना सकते हैं । यह क्रीम घर में उपलब्ध सामग्री से बनाई जाती है तो चलिए जानते हैं इन Homemade cream के बारे में –

  • दही से बनी क्रीम – यह क्रीम दही व अंडे से मिलकर बनाई जाती हैं । इनके लिए अंडे के साथ 1 चमच दही मिलाकर पेस्ट बनाकर स्तनो पर रात में लगाने से स्तनो मे कसावट आती है ।
  • शहद और पनीर से बनी क्रीम – पनीर के साथ शहद व गर्म पानी मिलाकर पेस्ट को ब्रेस्ट का आकार बढ़ता है । एव आकर्षक व सूडोल दिखाई देते हैं ।
  • अलसी से बनी क्रीम – नीलगिरि के तेल के साथ अलसी व थोड़ा पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करे । इस पेस्ट को अपने ढीले स्टेंऑपरेशन लगाए व हल्की मसाज करे । जिससे बेस्ट सुंदर, सूडोल व पुष्ट बनते है ।

ब्रेस्ट टाइट करने के घरेलू उपाय –

स्तनो का आकार बढ़ाने, विकसित करने एव ढीलापन दूर करने के लिए कुछ घरेलू उपाय हैं । जिनका उपयोग करके बिना किसी दवा या क्रीम से ब्रेस्ट को सूडोल बनाया जा सकता हैं तो चलिए जानते हैं –

  • टाइट ब्रा पहने – स्तनो का ढीलापन दूर करने के लिए टाइट ब्रा पहनने से कसावट आती है एव सूडोल दिखाई देते हैं ।
  • व्यायाम करे – सुबह शाम योगा करने से ब्रेस्ट का ढीलापन दूर होता है ।
  • हेल्दी डाइट फ़ॉलो करे – संतुलित आहार सेवन करने से शारीरिक कमजोरी दूर होती हैं जिससे बॉडी मे ताकत आती है और स्तनो का विकास होता है ।
  • ब्रेस्ट की हल्की मसाज करे – स्तनो की मालिश करने से ब्लड फ्लो बढ़ता है । उतको का विकास होता है एव माशपेशिया मजबूत होती हैं ।

अंतिम शब्द – आज के लेख – ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price. मे दी गई जानकारी शैक्षणिक मात्र है । इनका उपयोग करने से पहले योग्य चिकित्सक की सलाह ले । एव खानपान व दिनचर्या मे बदलाव करना आवश्यक समझे ।