बिग जैक कैप्सूल क्या है ? Big jack capsule in hindi.

Big jack capsule in hindi.

Big jack capsule in hindi. Virya एक ऐसा तरल पदार्थ है जिसमें शुक्राणु (स्पर्म) होते हैं और यह नर तथा अन्य उभयलिंगी प्राणियों के अन्य अंगों द्वारा बाहर निकाला जाता है या बाहर निकलता है। यह मादा अंडाणुओं को निषेचित करता है। इसे बहुत शक्तिशाली माना गया है और यदि नर के शरीर में इसकी कमी हो जाती है तो संतान उत्पत्ति में काफी कठिनाई आ सकती है। आज हम इसी से सम्बंधित बिग जैक के बारे में बात करेंगे ।

यह ऐसी ऐसी दवा है जो वीर्य को बढ़ाने के काम आती है। यह नपुंसकता, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन आदि यौनिक बीमारियों में काम आती है। यह दवा ऐसी है जो बिना चिकित्सक के पर्चे के भी यह दवा मैडिकल स्टोर पर सरलता से उपलब्ध हो जाती है। यह एक आयुर्वेदिक दवा है, जो टेस्टोस्टेरोन की कमी, मांसपेशियों की कमजोरी के इलाज के लिए बहुत कामयाब मानी गई है।

पढ़े – अश्वशक्ति पाउडर के फायदे नुकसान । Ashwashakti powder ke fayde.

बिग जैक कैप्सूल क्या है ? What is Big jack capsule in hindi.

पुरुषों की समस्त लैंगिक समस्याओं की एक विश्वसनीय आयुर्वेदिक दवा का नाम बिग जैक कैप्सूल है। ये हर्बल, आयुर्वेदिक और ऊर्जावर्धक कैप्सूल है। यह कैप्सूल उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी है जो कमजोर स्टैमिना, आत्मविश्वास की कमी और परफॉरमेंस का प्रेशर, शीघ्रपतन और इरेक्टाइल डिसफंक्शन, पेनिस की आकार में कमी जैसी समस्याओं से तनावग्रस्त रहते हैं। इनमे कई प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी – बूटियों को डाला गया है।

बिग जैक क्या काम करता है ?

कामेच्छा और लैंगिक गतिविधि को जागृत कर पुरुषो मे शक्ति को उत्पन्न करता है जिससे पुरुष महिलाओं को संतुष्ट कर पाते हैं और स्वयं भी वैवाहिक जीवन का आनंद उठा सकते हैं। इसमे उपस्थित घटक विभिन्न प्रकार के रोगों के लिए कारगर है जैसे –

  1. अश्वगंधा का अर्क – पुरुष कामेच्छा को बढ़ाता है, उत्कृष्ट विरोधी भड़काऊ, जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक प्रभाव पैदा कर शरीर में स्फूर्ति का संचार करता है।
  2. सफ़ेद मुसली – शुक्राणु की गतिविधि को बढ़ाकर संतान उत्पत्ति में सहयोग करता है।
  3. विदारीकंद अर्क – धीरज बढ़ाकर दुबले शरीर की द्रव्यमानता को बढ़ाने में मदद करता है। ताज़गी वो स्फूर्ति देता है, कामेच्छा को उत्तेजित कर शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार करता है।
  4. शिलाजीत का अर्क –  इच्छा को बढ़ाता है और लंबे समय तक चलने वाले निर्माण को मजबूत करता है। हार्मोनल स्तर को सामान्य करता है, और टेस्टोस्टेरोन की कमी के लिए क्षतिपूर्ति कर कामेच्छा को बढ़ावा देता है।
  5. कौंच बीज – इसक पुनर्स्थापना प्रभाव है, स्तंभन दोष को समाप्त कर भविष्य में प्रजजन विकारों के विकास के जोखिमों को कम करता है।

बिग जैक के उपयोग | Big jack uses in hindi.

किसी नर को यदि इरेक्टाइल डिसफंक्शन, शीघ्र स्खलन, पेनिस के आकार और कोई भी लैंगिक समस्या है तो डॉक्टर के परामर्श से बिग जैक कैप्सूल का उपयोग करना चाहिए। इसके अतिरिक्त निम्नलिखित रोगों के उपचार में इसका उपयोग किया जा सकता है।

1. टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी ।
2. स्टैमिना में कमी ।
3. शीघ्र स्खलन या शीघ्रपतन ।
4. स्वप्नदोष ।
5. धातु रोग ।
6. प्रजनन क्षमता में कमी ।
7. शुक्राणु की संख्यां में कमी ।
8. प्रजजन क्षमता में कमी ।
9. पेनिस के आकार में कमी ।

पढ़े – ईडी बूस्टर कैप्सूल । ED Booster capsule uses in hindi.

बिग जैक कैप्सूल के फायदे । big jack capsule benefits in hindi.

बिग जैक कैप्सूल एक पॉवर कैप्सूल हैं । यदि कोई लड़का या फिर कोई पुरुष लड़कियों से मिलते समय घबराता है या उसमें आत्मविश्वास पैदा नहीं हो पाता तब यह कैप्सूल उसकी सहायता करते हैं। यह कैप्सूल पुरुषों के लिए एक रामबाण औषधि है जो विभिन्न प्रकार के गुप्त रोगों को ठीक करने में मदद करता है तो चलिए जानते है – Big jack capsule ke fayde के बारे में –

  • मांसपेशियों की कमज़ोरी को दूर करता है।
  • बिस्तर मपर प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  • फिज़िकल रिलेशन्स के लिए अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करता है।
  • शरीर में इतनी शक्ति पैदा कर देता है कि नर व मादा लंबे समय तक रिश्तों को मजबूत कर कामोन्माद का आनंद उठा सकते हैं।

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की दवा बिग जैक कैप्सूल । Testosterone Booster big jack Capsule in hindi.

पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बहुत महत्वपूर्ण है जो पर्सनल लाइफ को मैनेज करता है । इनकी कमी होने पर सुखद वैवाहिक जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है । Big jack capsule एक ऐसी गोली हैं जो पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी को पूरा करता है ।
टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ने से सेक्सुअल शक्ति बढ़ती है । अपने पार्टनर के साथ लम्बी पारी खेली जा सकती है । उनकी मर्दाना शक्ति बढ़ती है ।

पढ़े – बैधनाथ कंपनी की दवा Shighrapatan.

पेनिस की साइज बढ़ाने के लिए बिग जैक कैप्सूल |

बिग जैक कैप्सूल एक हर्बल पॉवर सप्लीमेंट की तरह है जो पुरुषों की 100 सेक्सुअल बीमारियों का इलाज करता है । इनका सेवन करने से पेनिस की मांशपेशियों, नसों मजबूत है । लिंग की रक्तवाहिनियों में रक्त संचार बढ़ने लगता है । जिससे वह सख्त एवं कठोर होता है ।
इसमे उपस्थित तत्व जैसे अश्वगंधा, सफेद मूसली, कौच के बिज लिंग साइज बढ़ाकर उत्तेजना पैदा करने कारगर औषधि का कार्य करते हैं ।

पढ़े – गामा ओरीज़ोल के फायदे । Gamma oryzanol benefits in hindi.

नपुंसकता का रामबाण इलाज बिग जैक कैप्सूल ।

नपुंसकता को ठीक करने वाली दवा बिग जैक कैप्सूल कहलाती है। इनका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से विभिन्न प्रकार की यौन विकारों जैसे – पेनिस में तनाव की कमी, टेस्टोस्टेरोन की कमी, शीघ्रपतन, उत्तेजना की कमी आदि कई प्रॉब्लम से राहत मिलती है ।

एक बोतल में लगभग 30 कैप्सूल होते हैं और चिकित्सक की सलाह से नाश्ते के बाद वह रात के भोजन के बाद प्रतिदिन 2 कैप्सूल लगातार 3 महीने तक लिए जा सकते हैं। ध्यान रखें कि इन्हें खाली पेट नहीं लेना होता ।

पढ़े – जिसका खड़ा नहीं होता उसकी दवा ।

बिग जैक कैप्सूल खाने से क्या होता है ?

बिग जैक कैप्सूल खाने से बहुत सारे फायदे हो सकते हैं जो इस प्रकार है –

  • यह लिंग के साइज़ को बढाकर संतुष्ट जीवन प्रदान करता है ।
  • यौन प्रतिक्रिया और उत्तेजना को बढ़ाता है ।
  • यह पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन लेवल को बढ़ाता है ।
  • मानसिक तनाव, निराशा और चिंता से मुक्त करता है ।
  • इसके उपयोग से ड्राइव बढ़ जाती है।
  • Big jack capsule प्रजजन संबंध को संतोषजनक बनाता है।
  • मर्दानगी को बनाए रखने के लिए भी लाभदायक है।

बिग जैक कैप्सूल खाने का तरीका ।

Big Jack Testosterone Booster Capsule Dosage देते समय रोगी किस तरह की बीमारी से ग्रस्त है यह पहले देखा जाता है। याद रखें कि हर मरीज को दवाई देने के तरीके अलग होते हैं। रोगी की आयु देखकर ही चिकित्सक दवा देना शुरू करते हैं। रोगी का चिकित्सा इतिहास देखा जाता है और अन्य कारकों के आधार पर Big Jack Testosterone Booster Capsule की दवा शुरू की जाती है। यह दवा अचानक किसी को भी ऐसे ही नहीं दी जा सकती।

  • एक गोली प्रतिदिन लें । पर बिना चिकित्सक की सलाह के नहीं।
  • एक गिलास पानी के साथ कैप्सूल लें।
  • एक बोतल में लगभग 30 कैप्सूल होंगे।
  • चिकित्सक की सलाह से नाश्ते के बाद वह रात के भोजन के बाद प्रतिदिन 2 कैप्सूल लिए जा सकते हैं ।
  •  खाली पेट सेवन करने से परहेज़ करें ।

बिग जैक कैप्सूल के साइड इफेक्ट्स इन हिंदी । Big jack capsule side effects in hindi.

चिकित्सा साहित्य में अब तक Big Jack Testosterone Booster Capsule के दुष्प्रभावों के बारे में कोई विशेष सूचना नहीं मिल पाई है। पर यहां एक विशेष बात यह है कि Big Jack Testosterone Booster Capsule का इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर या चिकित्सक से सलाह – मशविरा जरूर करना चाहिए।

बिग जैक कैप्सूल एक आयुर्वेदिक जड़ी- बूटियों से निर्मित दवा है। इसलिए इसके सेवन से साइड इफ़ेक्ट का खतरा नहीं बढ़ता। अधिक मात्रा में इसका सेवन कुछ नुकसान अवश्य कर सकता है।

1. चक्कर आना
2. मतली जैसा महसूस होते रहना ।
3. उलटी आ जाना ।
4. दस्त जैसी समस्याएं हो जाना ।
5. शरीर में कमज़ोरी महसूस होना ।

बिग जैक कैप्सूल की कीमत | big jack capsule price in India.

सबसे पहले किसी चिकित्सक से सलाह के बाद ही इसका सेवन करें। इसे दिन में एक बार या डॉक्टर की सलाह से दो बार गुनगुने पानी या दूध के साथ ले सकते हैं। बेहतर परिणाम के लिए दवा के साथ दिए गये दिशा-निर्देश को पढ़कर इसका उपयोग करें।
बिग जैक कैप्सूल की अधिकतम खुदरा मूल्य लगभग 4000 से 6000 रुपए है जिसे 50% डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं।

पढ़े – क्यो नहीं 12 इंच क्रीम के फायदे नुकसान व उपयोग ।

बिग जैक कैप्सूल को उपयोग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें |

1. एक्सपायरी डेट चैक करनी चाहिए।
2. अल्कोहल के साथ इसका सेवन न करें।
3. बच्चों को दवा के पास ना आने दें।
4. डॉक्टर के निर्देशानुसार लें।
5. दवा के सेवन से एलर्जी हो तो तुरंत डॉक्टर को सूचित करें।
6. अधिक मात्रा का सेवन न करें।
7. रोगी को अपनी पिछली स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में भी डॉक्टर को बताना चाहिए।
8. शूगर, बीपी और हार्ट से जुडी समस्या हो तो डॉक्टर के परामर्श के बिना इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

अंतिम शब्द – आज हमने एक बहुत ही विशेष टापिक के बारे में जाना। हमने यह भी जानका कि किस प्रकार से लोग बिग जैक कैप्सूल के उपयोग फायदे और नुकसान के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह लेख केवल सामान्य जानकारी है इसका किसी चिकित्सक से कोई लेना देना नहीं है। यदि आप इस दवा का उपयोग करना चाहते हैं तो अपने चिकित्सक से अवश्य परामर्श लें ।। शाहाना परवीन “शान” पटियाला पंजाब ।।

Leave a Comment

Share via
Copy link