बिग बी एक्सएल कैप्सूल के फायदे । Big B Xl capsule uses.

Big B Xl capsule uses in hindi.

बिग बी एक्सएल कैप्सूल के फायदे । सुडौल स्तन किसी महिला या लड़की की सुंदरता पर चार चांद लगाते हैं । यही कारण है कि ब्रेस्ट की अच्छी तरह से देखभाल करना आवश्यक है । एक रिसर्च के अनुसार दुनियाभर की 40% महिलाएं अपने ढीले ढाले एवं अविकसित ब्रेस्ट को लेकर परेशान रहती हैं । इन स्तनों को विकसित करने के लिए तरह तरह के प्रयत्न करती है । जैसे योगा, व्यायाम, तेल मसाज वगैरह वगैरह ।

हाशमी कंपनी का बिग बी एक्सएल कैप्सूल भी ब्रेस्ट बढ़ाने वाली मेडिसिन में शुमार है । यह एक हर्बल औषधि है जो महिलाओं के हार्मोन अंसतुलन दूर करने के साथ साथ शारिरिक कमजोरी को भी दूर करता है । एक्सपर्ट के अनुसार अविकसित स्तनों के पीछे कई कारण हो सकते है जैसे – आनुवंशिकता, हार्मोन की कमी, शारीरिक दुर्बलता, किशोरावस्था में विकास की कमी होना, भोजन में प्रोटीन व विटामिन की कमी आदि ।
खानपान एवं एक्सकरसाइज के साथ साथ कुछ दवाओं का सेवन करके स्तनों को सुंदर व सुडौल बनाया जा सकता है । हालांकि इन दवाओं का सेवन योग्य डॉक्टर की सलाह से स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार उपयोग करना फायदेमंद होता है तो चलिए जानते है – बिग बी एक्सएल कैप्सूल के फायदे व नुकसान । Big B Xl capsule uses in hindi.

पढ़े – ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा हिमालय । स्तन बढ़ाने की 5 टेबलेट व क्रीम

बिग बी एक्सएल कैप्सूल क्या है ?

Big B xl capsule एक स्तनों के उपचार हेतु हर्बल दवा हैं । जो स्तनों को सुडौल, सुंदर एवं आकर्षक बनाने में कारगर है । बिग बी xl कैप्सूल के सेवन करने से कई फायदे हैं । इसमे उपस्थित आयुर्वेदिक घटक जैसे अश्वगंधा, विदारीकंद, शतावरी जैसे कई आयुर्वेदिक घटक जो बॉडी में हार्मोन सतुंलन का कार्य करते हैं ।
यह एक हर्बल कैप्सूल हैं जो केवल स्तनों के लिए जानी जाती हैं । हालांकि इनका उपयोग बाझपन एवं सेक्सुअल प्रॉब्लम के लिए भी कारगर है । इनके अलावा स्तनों में दूध बढ़ाने का भी कार्य करता है ।

पढ़े – पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम । फिगर बढ़ाने की 10 आयुर्वेदिक क्रीम

बिग बी एक्सएल कैप्सूल के फायदे । Big B xl capsule ke fayde.

यह कैप्सूल ब्रेस्ट का हर्बल ट्रीटमेंट के लिए जाना है । जो शुद्ध प्राकृतिक जड़ी बूटियों द्वारा निर्मित होता है । इनका सेवन करना स्तनों के लिए फायदेमंद है । अब तक जिन लोगों ने इनका उपयोग किया है उन्हें आशाजनक परिणाम मिले हैं ।
यह कैप्सूल स्तनों को बढ़ाने में सहायक है । लोगों का कहना है कि इनका सेवन करने से ब्रेस्ट टोन के लिए उपयोगी हैं । वही आकर्षक बनाकर स्तनों सुडौल भी बनाता है तो चलिए जानते है – बिग बी Xl कैप्सूल के फायदे –

बिग-बी-XL कैप्सूल स्तनों प्रभावी हर्बल उपचार –

यह कैप्सूल अविकसित ब्रेस्ट को विकसित करने में कारगर है । यूनानी चिकित्सा पद्धति के अनुसार हर्बल ट्रीटमेंट के द्वारा ब्रेस्ट को बढ़ाया जा सकता है । जिसमें आपको बेहतर व आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं ।
बिग बी एक्सएल एक ऐसा कैप्सूल हैं जो आपके शरीर में हार्मोन को बढ़ाकर स्तनों को पुनः विकसित करता है । वही यह स्तनों के ब्लड फ्लो को बढ़ाता है जिससे ब्रेस्ट की मांशपेशियों मजबूत होती हैं । और स्तनों का अवरुद्ध विकास पुनः गति करता हैं ।

पढ़े – ब्रेस्ट कम करने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

बिग बी एक्सएल कैप्सूल Breast Enlaegement के रूप में फायदे –

यूनानी चिकित्सा पद्धति के अनुसार यह कैप्सूल ब्रेस्ट एनलार्जमेंट के लिए भी जाना जाता है । यह एक प्रकार से हाशमी हर्बल उपचार हैं जो छोटे स्तनों का विकास करने के लिए कारगर है । इसमें मौजूद प्राकृतिक गुणों से भरपूर औषधियां जो स्तनों को पूरक पोषण प्रदान करता है ।
इतना ही नहीं यह शारीरिक कमजोरी को दूर करके आपको हष्ट पुष्ट बनाने में भी उपयोगी है । इनका सेवन करने ढीले स्तनों को कठोर एवं मजबूत बनाया जा सकता है ।

पढ़े – पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा oil. लेडीज छाती बढ़ाने के 11 तेल

ब्रेस्ट को सुडौल बनाने की दवा – Big B xl capsule.

Big B Xl Capsule बिना डॉक्टर के पर्चे द्वारा मिलने वाली आयुर्वदिक कैप्सूल ब्रेस्ट की त्वचा की ददृण्टा को बढ़ाता है जो की टोंड रखने में मदद करता है। यह त्वचा को पोषण प्रदान करता है और हाइड्रेडेड रखता है।
स्तन के आस पास की त्वचा की बनावट की को बनाए रखने में मदद करता है। जिससे स्तनों में टोनिंग आती हैं और सुडौल व सुंदर दिखाई देते है । पर big B XL कैप्सूल का इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह से ही करना चाहिए ।

ब्रेस्ट की साइज बढ़ाने में बिग बी एक्सएल कैप्सूल के फायदे –

Big B XL capsule हर्बल आयुर्वेदिक दवा के रूप में लेडीज छाती बढ़ाने में कारगर है । इनका नियमित रूप से सेवन करने पर स्तनों की साइज 30a से 32b तक वृद्धि हो सकती हैं । यह ब्रेस्ट की स्किन को तंग व चिकनी बनाता है ।
इनका सेवन करने से महीने भर में आशाजनक परिणाम मिल सकते है । वही यह स्तनों के निपल्स को गुलाबी एवं खूबसूरत स्किन बनाने में कारगर है । यह हार्मोन सन्तुलन के साथ साथ ब्रेस्ट को मजबूत एवं आकर्षक बनाने में उपयोगी होता हैं ।

ब्रेस्ट फर्मिंग टाइटनिंग एनहांसमेंट कैप्सूल – Big B xl capsule.

यह कैप्सूल स्तनों को कसावट देने का कार्य करता है । यह कैप्सूल एंटीऑक्सीडेंट गुणों स्व भरपूर होने के कारण ब्रेस्ट की स्किन व मांशपेशियों को पोषण देता है । वही ब्रेस्ट में ब्लड फ्लो बढ़ाकर नए ऊतकों का विकास करता है । जिससे ढीली मांशपेशियों व रक्तवाहिनियों को मजबूती मिलती हैं ।
यह कैप्सूल आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर होने के कारण मृत कोशिकाओं को हटाकर नई कोशिकाओं के विकास के लिए सहायक है । यही कारण है यह कैप्सूल ब्रेस्ट बढ़ाने के साथ साथ स्तनों को टाइट करने में उपयोगी होता है ।

बिग बी एक्सएल कैप्सूल का इस्तेमाल कौन कर सकता है ?

यह आयुर्वेदिक हर्बल कैप्सूल ब्रेस्ट के लिए जाना जाता है । यह उन लड़कियों या महिलाओं के लिए फायदेमंद है जो अविकसित स्तनों का सामना कर रही है । इनके लिए कोई निश्चित आयु की सीमा नहीं है फिर 18++ की लड़कियां इनका उपयोग कर सकती है ।
इनके अलावा जो महिलाएं किसी गम्भीर बीमारी से ग्रसित हैं वे उपयोग करने से परहेज करें या डॉक्टरी मार्गदर्शन ले । इस कैप्सूल का उपयोग करने से ब्रेस्ट को टाइट या कसावट देने, ब्रेस्ट को टोन करने एवं ऊपर उठाने के लिए किया जाता है ।

बिग बी एक्सएल कैप्सूल के नुकसान व सावधानियां

यह कैप्सूल जहां ब्रेस्ट को सुडौल व सुंदर बनाने के लिए उपयोगी हैं । जहाँ एक तरफ बहुत सारे फायदे हैं वही कुछ नुकसान भी है । Big B xl capsule price 700 रुपये हैं जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते है । हालांकि आयुर्वेदिक हर्बल दवाओं के नुकसान न के बराबर होते है लेकिन जब अधिक मात्रा में सेवन करने से कुछ नुकसान हो सकते है जैसे –
● मोटापा बढ़ना ।
● डाइबिटीज के मरीजों के लिए नुकसानदेह हो सकता है ।
● इसी प्रकार स्तनपान कराने वाली महिलाओं को अधिक सेवन करने से बचे म
● ऐसी महिलाएं जो की किसी गंभीर से पीड़ित और वर्तमान समय में उपचार ले रही है उन्हे इसका सेवन अपने चिकित्सक अवश्य करना चाहिए।
Big B do capsule की सावधानियां

● यदि आपको लगता है कि वजन अधिक बढ़ रहा हैं तो खानपान पर नियंत्रण करके एक्सकरसाइज करें ।
● यदि आपके ब्रेस्ट आपके आशाजनक रूप से नहीं बढ़ रहे हैं तो स्तनों पर हल्की मसाज करें साथ योगाभ्यास करे ।
● इस कैप्सूल का उपयोग एक निश्चित अवधि तक योग्य डॉक्टर की सलाह से करें । इस कैप्सूल का उपयोग एक्सपायर डेट देखकर करें ।

बिग बी एक्सएल कैप्सूल का उपयोग कैसे करें ? Big B Xl capsule uses in hindi.

यह कैप्सूल स्तनों के विकास के लिए जाना जाता है । इनका उपयोग पैकेज पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार या रोजाना एक कैप्सूल भोजन करने के उपरांत सेवन करें ।
इसी प्रकार इस कैप्सूल को मसाज के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं । इनकी दिन में 1 से 2 बार हल्की मालिश करना स्तनों के लिए फायदेमंद है । जिससे आपके स्तनों की स्किन में कसावट एवं सुंदरता आए ।
प्रतिदिन 1 या 2 बार मालिश करें। हम दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं कि आप उत्पाद के उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

अंतिम शब्द – आज कल लोग इधर उधर की दवाई से लोगो को और की समस्या बढ़ जाती है । हमे सम्बंधित दवा के बारे में जानकारी लेने के साथ साथ योग्य डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए । ताकि कोई नुकसान न हो ।