औजार पर सरसो का तेल लगाने के फायदे और नुकसान

Aujar par sarso ke tel ke faydeAujar par sarso ke tel ke fayde

औजार पर सरसो का तेल लगाने के फायदे । तेल एक ऐसा द्रव्य है जो विभिन्न प्रकार की औषधियों एव तिलहनी फसलों मे से निकाला जाता हैं । यह चिकना द्रव्य होता हैं । इनका गुणों के आधार पर किया जाता हैं । जैसे – सरसो, मुगफली व तिल का तेल सब्जी बनाने के लिए किया जाता है । इसी प्रकार औषधिय तेलों का उपयोग बॉडी मसाज एव दर्दनाशक के रूप में किया जाता है।

इसी तरह सरसो के tel का उपयोग भी औषधिय तेलों के रूप मे किया जाता हैं । पीले रंग के इस आयल का उपयोग बालो को काला, घना करने के लिए किया जाता हैं । वही बॉडी मसाज के रूप मे लाभकारी है । इसी प्रकार लिंग पर लगाने के लिए लाभदायक है । आज के लेख मे औजार पर लगाने के फायदे के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं – Aujar par sarso ke tel ke fayde. –

पढ़े – पेनिस बढ़ाने की दवा Ayurvedic. लिंगवर्धक 5 देशी उपाय

सरसो क्या है –

भारत भूमि पर अनेक प्रकार की फसलों की खेती होती हैं । इनमे से सरसों भी एक है । इसे रबी की फ़सल कहा जाता हैं । वैसे तो इनको सम्पूर्ण भारत मे बोया जाता है। मगर मैदानी इलाकों मे इनकी खेती बड़े पैमाने पर होती हैं । सरसो पीले रंग के छोटे छोटे दानो के रूप मे पौधे की फलियों मे से निकलती है ।

सरसों का उपयोग तेल निकालने मे किया जाता हैं । इनका तेल भी पीले रंग का चिकना सा द्रव्य होता हैं । इस का तेल का उपयोग सब्जी बनाने के साथ साथ मसाज के रूप में किया जाता है। इस तेल मे एंटी ऑक्सीडेंट एव विटामिन ई, ऑमेगा फैटी 3 एसिड, मेग्निशियम नाम तत्व प्रचूर मात्रा मे प्राकृतिक रुप में पाया जाता है । यही कारण हैं कि इनकी तुलना घी के रूप में की गई हैं ।

पढ़े – पतंजलि पेनिस तेल । Patanjali lingvardhak oil

औजार पर सरसो का तेल लगाने के फायदे –

इस तेल मे विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व होते हैं यही कारण है कि बॉडी या नाजुक अंगों पर मालिश या लगाना लाभदायक होता हैं । यह तेल दर्द, सूजन एव नसों की कमजोरी को दूर करने मे सहायक है । वही चिकनाहट की वजह से स्किन का रुखापन दूर करके सॉफ्ट बनाने के लिए उपयोगी है ।

प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए Ling पर सरसो तेल को लगाना लाभदायक है । इससे हथियार की नसों की कमजोरी दूर होती हैं । ब्लड फ्लो बढ़ता है जिससे हथियार सख्त व कठोर होने मे मदद मिलती हैं । इनके अलावा बहुत सारे फायदे है तो चलिए जानते हैं – पेनिस पर सरसो का तेल लगाने से क्या होता हैं ?

औजार पर सरसो का तेल लगाने के स्किन सुरक्षा के फायदे –

पेनिस पर सरसों के तेल लगाने से लिंग की सतह चिकनी एव चमकदार बनाने मे उपयोगी है । यह आयल पेनिस की सुरक्षा करके हानिकारक पदार्थो से बचाता है । वही एंटी फंगल इन्फेक्शन से भी सुरक्षा करता है ।

वही इसमे उपस्थित विटामिन ई जो स्किन को सॉफ्ट एव मुलायम बनाने के लिए उपयोगी है । जिससे लिंग की सतह को खराब होने से बचाया जा सकता हैं । इस बात का ध्यान रखे कि अधिक मात्रा में उपयोग न करे अन्यथा चिकनाहट खत्म हो सकती हैं ।

लिंग पर सरसो का तेल लगाने से ब्लड फ्लो बढ़ाने के फायदे –

जननागो पर सरसो के तेल की नियमित रूप से मालिश करने से लिंग की माशपेशियों मे ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है । जिससे नसों की क्षमता बढ़ जाती हैं और ठीक से कार्य जैसे खड़ा होना, सख्त होना आदि के लिए उपयुक्त हो जाता हैं । इतना ही आकार व साइज भी बढ़ जाती हैं ।
सरसों के तेल की रोजाना मालिश करने से हथियार मोटा व बड़ा बन सकता हैं । जनन अंगों की कमजोरी दूर होती हैं । जिससे अधिक समय तक खड़ा रखने मे मदद मिलती हैं । और सहनशक्ति भी बढ़ जाती हैं ।

पढ़े – सील टूटने के बाद कितने दिन मे जुड़ जाती है – जाने सील का सच

पेनिस पर सरसो का तेल लगाने से नसों को पोषण मिलता हैं ।

इस तेल मे प्राकृतिक रूप से पोषक तत्व मौजूद होते हैं यही कारण है की इनका उपयोग औषधिय आयल के रूप में होता हैं । गर्म तासीर वाले इस आयल का उपयोग लिंग पर करने से कमजोर हुई नसों को गर्माहट मिलती हैं । जिससे खोई हुई शक्ति पुनः प्राप्त हो जाती हैं ।

रोजाना इस आयल क़ी जनन अंगों पर हल्की फुलकी मालिश करने से नसों को पोषण मिलता हैं । नए सेल्स का निर्माण होता हैं । लिंग की नसों क़ी कमजोर दूर होती हैं । जिससे वो पहले क़ी तरह कार्य करने लगता हैं ।

पढ़े – औजार मोटा करने की दवा घरेलु उपाय

औजार पर सरसो का तेल लगाने से क्या होता है ?

सरसों का तेल घी से कम नहीं है । इनका खानपान की चीज़ो मे इस्तेमाल करने के अलावा औजार पर लगाने से क्या होता हैं ? यह सवाल आप सबके मन में है । तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरसों का तेल गुप्तांगो के लिए काफी फायदेमंद होता हैं । यह तेल नपुंसकता, स्वप्नदोष, शुक्राणुओ की कमी व शीघ्रपतन जैसे रोगो को दूर करने के लिए उपयोगी है ।

निरंतर इस आयल का इस्तेमाल करने से फंगल इन्फेक्शन, लिंग की स्किन इन्फेक्शन, पेनिस का ढीलापन व टेढ़ापन, नसों की कमजोरी, टाइमिंग का बढ़ना आदि फायदे होते हैं । यह आयल पेनिस मे उत्तेजना को बढ़ाने के लिए कारगर है । वही गुप्तांगो की नाजुक स्किन की बेहतर देखभाल के लिए फायदेमंद हैं ।

सरसों तेल की मालिश कैसे करें –

किसी भी मेडिसिन या आयल का फायदा तब होता है जब उनका इस्तेमाल भी नियमित रूप से एव तरीके से हो । इसी प्रकार सरसो के तेल का उपयोग तरीके से करना चाहिए तभी फायदा मिल सकता हैं । लिंग पर सरसो के आयल का इस्तेमाल इस प्रकार से करे –

  • रोजाना नहाने या सोने से पहले करे ।
  • 5 – 7 बुंद सरसों के आयल को दोनो हाथो मे लेकर
  • हल्के हाथो से पेनिस पर मसाज करे ।
  • खड़ा करके तो बेहतर परिणाम मिल सकता हैं । मगर ध्यान रखे वीय सखलित ना हो ।

इनकी मालिश गुप्तांगो के आस पास भी कर सकते हैं ।
इनके अलावा यह भी आवश्यक हैं की मालिश नियमित रूप से कम से कम 60 दिवस तक सुबह शाम करे तभी फायदा हो सकता हैं ।

पेनिस पर सरसो के तेल लगाने से नुकसान –

सरसो का तेल एक आयुर्वेदिक औषधि के रूप में माना जाता है । जिनके नुकसान न के बराबर है लेकिन इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि इनका इस्तेमाल सिमित मात्रा में सिमित समय के लिए करे । अधिक मात्रा में करने से चिकनाहट बढ़ सकती हैं । नसों मे गर्माहट अधिक हो सकती हैं । जिससे नसों का अधिक सिकुड़न या बढ़ सकती हैं ।

अंतिम शब्द – आज के लेख – Aujar par sarso ke tel ke fayde में दी गई जानकारी एक सामान्य जानकारी है । इनका उपयोग करने से योग्य वैध से अवश्य चर्चा करे । साथ ही साथ इनका उपयोग सिमित समय के लिए करना हितकर समझे ।