आदमी का पानी कितनी देर में निकलता है ? जाने वीर्य का सच

aadmi ka pani kitni der me niklta h

आदमी का पानी कितनी देर में निकलता है ? पानी निकलने का समय काफी अहम होता हैं । रतिक्रिया के दौरान आदमी का पानी कभी जल्दी, कभी देर से निकल जाता है । ऐसे मे एक सवाल खड़ा होता है कि पुरुष का पानी निकलने का औसतन टाइम क्या हो सकती हैं ? जी हा मित्रो आज के लेख में हम कुछ ऐसे ही सवालों के जबाब तलाशने का प्रयास करते हैं । यहां इस बात को समझ लेना चाहिए की वीय को प्रभावित करने वाले कारक कौन कौन से हैं ?

तो जबाब है – बढ़ती उम्र, गर्म तासीर का खानपान, गंदी मानसिकता, अति उत्तेजना आदि जो आपकी टाइमिंग को कम करते है । दूसरी बात आप कितनी बार करते है ? यह भी आपके टाइम को प्रभावित करता है ।

यहां पानी का अर्थ वीर्य से लिया गया है । वीर्य निकलने के टाइम जानने से पहले हमे इनके निर्माण प्रक्रिया के बारे में जानना आवश्यक हैं । साथ ही साथ इसे प्रभावित करने वाले कारको के बारे में जानना भी जरूरी हैं । इस विषय पर अमेरिका सहित कई देशो में शोध हुआ था । उनके परिणामो के बारे में भी आगे बताने जा रहे है तो चलिए जानते हैं – वीर्य कैसे बनता हैं – aadmi ka pani kitni der me niklta ह

पढ़े – धातु गाढ़ा करने की दवा पतंजलि । वीर्य पतलेपन कि दवा

आदमी का पानी कैसे बनता हैं –

वीय एक ऐसा तत्व है जो एक पुरुष के पुरुषत्व को परिभाषित है । जिनका निर्माण अंडकोष, प्रोस्टेट, यूरेथल और सैमाइनल वैसिकल नाम की ग्रंथियों के रस से होता हैं । एक्सपर्ट का कहना है कि सैमाइनल वैसिकल से 60% जबकि प्रोस्टेट से 30% एव शेष 10% अंडकोष से निर्मित शुक्राणुओ से बनता हैं ।
ये शुक्राणु पानी मे तैरते रहते हैं । इन शुक्राणुओ को बनने के लिए शरीर का तापमान कम होना चाहिए ।

एक्सपर्ट के अनुसार वीर्य बनने मे 24 घंटे का टाइम लगता हैं । और 17 – 18 की आयु मे निर्माण प्रक्रिया शुरु होती हैं जो पुरी उम्र भर चलती है । कभी कभी निर्माण प्रक्रिया तेज होने पर स्वप्न दोष के माध्यम से बाहर निकलता है । इसी तरह हस्तमैथुन व रतिक्रिया के माध्यम से पानी बाहर निकलता है ।

पढ़े – महिलाओ को जोश की गोली का नाम Price. 5 असरकारी दवा

पुरुष / आदमी का पानी कितनी देर में निकलता है –

मित्रो आज का सवाल काफी रोचक है क्योंकि डॉक्टर या एक्सपर्ट से पूछो तो इंटेस्टिंग जबाब मिलता हैं । मज़े की बात यह भी इस विषय पर अमेरिका मे डॉक्टरो ने शोध भी किया था । अगर परिणाम की बात करे तो हैरान करने तथ्य सामने आए । क्योंकि वीय को प्रभावित करने वाले कारक होते हैं जो टाइमिंग को कम करते है । यही कारण है कि देशो की जलवायु एव लोगो के खानपान के कारण प्रत्येक देश की टाइम अलग अलग है ।

उदाहरण के तौर पर भारत के लोगो का औसतन टाइम 7 मिनट है । जबकि अमेरिकन की टाइमिंग 13 मिनट है । तो यह कहना काफी उचित प्रतीत होता है कि ठंडे इलाके या जलवायु वाले क्षेत्रो मे टाइमिंग 13 मिनट या अधिक समय हो सकता हैं । जबकि गर्म जलवायु वाले इलाकों मे 7 मिनट या कम हो सकती हैं ।

दूसरी तरफ एक्सपर्ट का यह भी कहना है कि यदि 3 मिनट से कम समय में पानी निकलता है तो उसे शीघ्रपतन कहा जा सकता हैं । तो इसी निष्कर्ष के अनुसार बढ़ती उम्र के साथ कम से कम 3 से 7 मिनट का समय काफी है । लेकिन यह बात अलग हैं कि उक्त अवधि मे पार्टनर को संतुष्ट नहीं किया जा सकता हैं ।

कम उम्र में आदमी का पानी कितनी देर में निकलता है

उम्र भी बीज़ को प्रभावित करती हैं । जैसे बढ़ती उम्र के साथ आदमी परिपक्व होने के साथ साथ उनकी सहनशक्ति भी कम हो जाती हैं । वही बिज का पतला भी हो जाता हैं । यही कारण की पानी जल्दी निकल जाता हैं । जहाँ तक कम उम्र के लोगो की बात करे तो उनकी टाइमिंग 30 मिनट से 60 मिनट के बीच हो सकती हैं ।

क्योंकि शादी के बाद पार्टनर के साथ खुलकर बात करने शर्माते है । या करना नही चाहते है या उनकी आदत नहीं हैं । यही कारण है कि पहले साल दो साल उनकी उत्तेजना तेजी से नहीं बढ़ती है । वो धीरे धीरे अपने रंग में रंगती है । तीसरी बात उनका अनुभव भी कम होता हैं । चौथी बात जोश भी अनाप सनाप होता है जिससे उनकी टाइमिंग बढ़ जाती हैं ।

पढ़े – डालते ही गिर जाता हैं घरेलू उपाय – 2 घंटे तक पानी नहीं निकलेगा

Aadmi की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं ।

अब एक सवाल यह अहम है कि आदमी कितनी उम्र तक जवान रहता हैं ? या यूँ आदमी की सेक्सुअल लाइफ कितनी लम्बी होती हैं ? तो एक्सपर्ट के अनुसार महिलाओ के मुकाबले पुरुषो मे सेक्सुअल लाइफ लम्बी होती हैं । हालांकि यह खानपान एव लाइफ स्टाइल पर निर्भर करती हैं ।

एक स्वस्थ व्यक्ति / पुरुष 70 से 80 साल तक उम्र प्रजनन क्षमता होती हैं । लेकिन यदि स्वस्थ या बेहतर खानपान नहीं है तो कमी आ सकती हैं । इसलिए निश्चित जबाब नहीं दिया जा सकता हैं । क्योंकि हर व्यक्ति की शारीरिक स्थिति भिन्न भिन्न होती हैं ।

पढ़े – जिसका खड़ा नहीं होता उसकी दवा

पुरुष को जोश कब आता हैं ?

पुरुषो मे जोश उनकी मानसिकता पर निर्भर करता है। वही टेस्टोस्टोन के स्तर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक्सपर्ट के अनुसार रात भर नींद के बाद सुबह के समय टेस्टोस्टोन हार्मोन का लेवल 30% तक बढ़ जाता हैं । जो पूरे दिन के मुकाबले सबसे ज्यादा होता हैं । यही कारण है कि पियूटरी ग्लैंड भी हार्मोन को पर्याप्त मात्रा मे बनाता है।

एक पुरुष का जोश उनकी शारीरिक व मानसिक स्थिति पर निर्भर करता है । पर महिलाओ की तुलना में अधिक होता हैं । इतना ही नही उनकी उत्तेजना अधिक एव जल्दी होती हैं । एक पुरुष का जोश 15 – 17 की उम्र से लेकर उनकी स्वास्थ रहने तक रहता है ।

अंतिम शब्द – आज के लेख में प्राप्त रिसर्च के अनुसार यही कहा जा सकता हैं कि आदमी का पानी निकलने का समय 7 मिनट से लेकर 60 मिनट तक हो सकता हैं । फिर भी अधिकतम पुरुष की टाइमिंग आदमी शारीरिक स्थिति पर निर्भर करती हैं । इसलिए आवश्यक है कि स्वास्थ्य की बेहतर ढंग से देखभाल करे ।